एक वायरलेस रूटर कैसे चुनें

एक वायरलेस राउटर आपके होम नेटवर्क का प्रमुख तत्व है, या लैन कभी-कभी स्थापित और प्रबंधन करना मुश्किल हो सकता है सर्वश्रेष्ठ वायरलेस रूटर पर ध्यान से देखने के लिए उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकते हैं जो घर या छोटे व्यवसाय में हाई-स्पीड वायरलेस कनेक्शन से लाभान्वित करना चाहते हैं, या जहां भी वायरलेस रूटर का उपयोग किया जाता है। यद्यपि हम में से प्रत्येक को खरीदने का अनुभव अलग है, यहां वायरलेस रूटर चुनने के लिए कुछ सामान्य कदम हैं जो वायरलेस नेटवर्क के लिए एक अच्छा आइटम होगा।

कदम

एक वायरलेस रूटर चरण 1 चुनें
1
सिग्नल की ताकत का मूल्यांकन करें कई वायरलेस रूटर्स सिग्नल की विभिन्न शक्तियों के लिए कैलिब्रेट किए जाते हैं। यहां तक ​​कि एक छोटे से अपार्टमेंट के लिए, सिग्नल की ताकत हाल के राउटर के साथ भी समस्या हो सकती है। समझे कि कौन सा रूटर आपके नेटवर्क की जरूरतों को फिट बैठता है सिग्नल की ताकत वास्तविक परीक्षणों द्वारा बेहतर मूल्यांकन की जाती है, न कि निर्माता द्वारा प्रकाशित विनिर्देशों द्वारा। (देखें "कसौटी" नीचे)।
  • घर के माहौल में बाधाएं देखें और घर के हर हिस्से में सिग्नल को कवर करने के लिए विशिष्ट दूरी पर विचार करें।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    गति चुनें सुनिश्चित करें कि आपका रूटर मौजूदा इंटरनेट कनेक्शन (केबल, डीएसएल, आदि) का समर्थन करता है।
  • दर एमबीपीएस, प्रति सेकंड मेगाबिट्स हाल के राउटरों के लिए, सैद्धांतिक सीमा 600 एमबीपीएस है, सबसे आधुनिक लोगों 300 एमबीपीएस (802.11 एन) तक पहुंच जाते हैं। पिछले 802.11 जी मानक 54 एमबीपीएस तक पहुंच गया। राउटर के दस्तावेज़ देखें या एक विशेषज्ञ से पूछें।
  • 802.11N। पता लगाएँ कि क्या आपके क्लाइंट डिवाइस सभी 802.11 एन मानक का समर्थन करते हैं अगर हर कोई ऐसा करता है, तो आप एक 802.11 एन राउटर चुन सकते हैं। यदि वे नहीं (और इसके बजाय 802.11 जी), तो ध्यान रखें कि जब एन डिवाइस का उपयोग G डिवाइस के साथ एक ही समय में किया जाता है, तो वास्तविक गति बहुत कम हो जाती है।
  • 2.4 गीगा, 5Ghz और दोहरे / गैर-युगपत बैंड:
  • यदि आप जी और एन डिवाइस दोनों का उपयोग करते हैं, तो एक दोहरे बैंड रूटर हस्तक्षेप को कम करने में मदद करेगा। आप 2.4GHz जी डिवाइस और 5Ghz N डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • याद रखें कि एक साथ-साथ दोहरे बैंड रूटर और वाईफ़ाई क्लाइंट एडॉप्टर का मतलब हमेशा दोहरी गति नहीं है यदि आपके पीसी में केवल एक एडाप्टर है, तो आप एक बार में एक बैंड का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास 2 एडेप्टर हैं, तो विंडोज का उपयोग करके आपको दोहरी गति नहीं होगी, लेकिन दोनों के बीच अधिकतम गति
  • 5Ghz 2.4Ghz की तुलना में कमजोर संकेत देने के लिए जाता है, खासकर लंबी दूरी पर।
  • एक वायरलेस राउटर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 3
    3
    राउटर को आज़माएं वास्तविक गति परीक्षण करें तकनीकी विशेषताओं केवल सैद्धांतिक मान हैं, जबकि एक परीक्षा वास्तव में आपको बताती है कि राउटर कितना मूल्यवान है। अधिक जानकारी के लिए इन साइटों: smallnetbuilder.com और cnet.com देखें।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि



    4
    एन्क्रिप्शन चुनें आप किस तरह के एन्क्रिप्शन की जरूरत है, इसके बारे में सोचें। राउटर अक्सर WPA और अन्य प्रकार के एन्क्रिप्शन प्रदान करते हैं। आप राउटर निर्माता से सहायता का अनुरोध कर सकते हैं
  • एक वायरलेस रूटर चरण 5 चुनें
    5
    संगतता के मुद्दों को ध्यान में रखें सबसे अच्छा वायरलेस रूटर चुनने के लिए अन्य आवश्यक कारकों में से एक यह है कि यह समझता है कि यह होम नेटवर्क में मौजूदा हार्डवेयर के टुकड़े कैसे पूरा करेगा।
  • मौजूदा नेटवर्क कार्ड के ब्रांड के साथ एक मिलान ब्रांड को ढूंढें। अंतर्निहित नेटवर्क क्षमता के बिना कंप्यूटर वर्कस्टेशन या अन्य हार्डवेयर के लिए, कुछ नेटवर्क कार्ड या कारतूस कंप्यूटर को वायरलेस नेटवर्क तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। जब राउटर इन छोटे एडेप्टर या कार्ड से मेल खाता है, तो लैन कनेक्शन में बेहतर गति हो सकती है।
  • वीडियो गेम कंसोल को जोड़ने के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, Nintendo Wii एक घरेलू हार्डवेयर है जिसे अक्सर वायरलेस होम नेटवर्क से जोड़ा जाता है। हालांकि, निंटेंडो वायरलेस routers के एक निश्चित ब्रांड को बढ़ावा नहीं देता है, वीडियो गेम कंसोल के साथ संगतता को समझने से आपके रूटर और अन्य नेटवर्क उपकरण (वाई-फाई एडाप्टर एडाप्टर, NAS, आदि) चुनने में एक और पहलू हो सकता है।
  • एक वायरलेस राउटर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    6
    ग्राहक सहायता पर विचार करें किसी कंपनी से राउटर खरीदें जिसे अच्छी तकनीकी सहायता मिलती है, यह राउटर को स्थापित और प्रबंधित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एक वायरलेस राउटर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 7
    7
    गारंटी की तुलना करें सबसे अच्छा वायरलेस राउटर खरीदने के लिए एक और रणनीति है जिसे एक निश्चित समय के लिए अंतिम रूप देने की गारंटी दी जाएगी। वारंटी के प्रावधानों पर सावधानी बरतें और विशिष्ट ब्रांड और मॉडल के लिए पेशेवर और विपक्ष सूची का यह कारक हिस्सा बनाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com