बिटकॉइन के माध्यम से पैसा कैसे भेजें

बिटकॉन्स पीर-टू-पीयर पेमेंट सिस्टम में उपयोग किए गए इलेक्ट्रॉनिक धन हैं। जब कोई उपयोगकर्ता लॉग, सत्यापन, और भुगतान लेनदेन करता है, तब वे बनाये जाते हैं। हालांकि, जब तक आप उन्हें बेचते हैं, उन्हें वर्तमान मुद्रा में बदलने या उत्पाद या सेवा खरीदने के लिए उपयोग नहीं करते हैं, तब तक Bitcoins वैध नहीं हैं। इन सभी कार्यों के लिए, आपको अपने बिटकॉन्स को किसी और को भेजना होगा। कैसे आगे बढ़ने के लिए निर्देशों के लिए, चरण 1 का पालन करें

कदम

1
प्रक्रिया से परिचित हो जाओ Bitcoins भेजने का अभ्यास करने के लिए, आप एक दूसरे इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट सेट कर सकते हैं। अपने दो खातों के बीच बिटकॉन्स भेजने के लिए आलेख में वर्णित प्रक्रिया का पालन करें।
  • 2
    भुगतान प्राप्तकर्ता के पते से पूछें विकिपीडिया को भेजने के लिए, आपको प्राप्तकर्ता का अनूठा पता पता होना चाहिए। यह पता एक स्ट्रिंग है जिसमें यादृच्छिक अक्षरों और संख्याएं हैं, लगभग 35 अक्षर लंबा हैं



  • 3
    लेनदेन के लिए आरक्षित पृष्ठ ढूंढें इलेक्ट्रॉनिक बटुए जिसमें आप अपने Bitcoins को बचाने के लिए भी उन्हें दूसरों को भेजने की संभावना प्रदान करता है इलेक्ट्रॉनिक पोर्टफोलियो प्रबंधकों के पास अलग-अलग इंटरफेस हैं, लेकिन आम तौर पर एक नामित विकल्प है "बिटकॉइन भेजें"
  • 4
    प्राप्तकर्ता का पता दर्ज करें फ़ील्ड में कॉपी और पेस्ट करें करने के लिए: जिस पहचान कोड को चरण 2 में वर्णित किया गया है
  • 5
    राशि दर्ज करें आप जिस बिटकॉं को भेजना चाहते हैं, उसकी संख्या लिखें। क्लिक करें भेजें।
  • 6
    भुगतान को सत्यापित करने की प्रतीक्षा करें प्रतीक्षा में कुछ घंटों लग सकते हैं, क्योंकि खनिक (लेन-देन की पुष्टि करने वाले व्यक्ति) इसकी देखभाल करेंगे। एक बार सत्यापित होने पर, बिटकॉक्स प्राप्तकर्ता के इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट में दिखना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com