फ्रूइट लूप्स 8.0 या 4.0 के कारण के साथ एक औपचारिक ट्रैक कैसे बनाएं

कई हिप-हॉप प्रशंसकों ने गायक और कलाकारों को श्रेय दिया है, लेकिन उनमें से कुछ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लोगों की पहचान की है। बुनियादी चीजों का सृजन एक मांग वाली नौकरी है, विशेषकर जब इसके पास एक अच्छा संगीत रचना करने के लिए आवश्यक प्रक्रियाओं और कार्यक्रमों का सामान्य ज्ञान होता है। एक अच्छा हिप-हॉप बेस बनाने के लिए 8 मुख्य कदम उठाए जाते हैं।

सामग्री

कदम

फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 1 पर मेक ए वाद्यस्ट्रॉल शीर्षक वाला इमेज
1
आपको एक कंप्यूटर की आवश्यकता होगी (यह एक निश्चित और एक लैपटॉप दोनों के लिए अच्छा है)। पीसी में कम से कम Windows XP या VISTA होना चाहिए, और यह मैक नहीं होना चाहिए (क्योंकि एप्पल प्लेटफ़ॉर्म संगत नहीं है)। ठिकानों के निर्माण के लिए एक अन्य आवश्यक उपकरण एक मिडी कीबोर्ड है कीबोर्ड आपको USB केबल के माध्यम से अपने पीसी से कनेक्ट करके खेल देता है ध्वनि की गुणवत्ता अधिक रखने के लिए एक आवश्यक उपकरण और विरूपण से बचने के लिए एक अच्छा "मॉनिटर" मामला है (हम "एलेसिस एम 1-एक्टिव एमके 2 पावर स्टूडियो मॉनिटर" की सलाह देते हैं)। जब आप सभी उपकरण खरीद लेंगे, तो आप अगले चरण के लिए तैयार होंगे।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या रेज़न 4.0 चरण 2 पर मेक ए वाद्यस्ट्रॉल शीर्षक वाला इमेज
    2
    यद्यपि कई कंपनियां बेस-कम्पोजिंग सॉफ़्टवेयर के मामले में सर्वश्रेष्ठ होने का दावा करती हैं, लेकिन आज पेशेवरों के लिए केवल दो प्रोग्राम सुझाए गए हैं पहला "फ्रूची लूप्स 8.0" है और दूसरा "कारण 4.0" है इन कार्यक्रमों के कई उपकरण आम हैं और इसलिए इन्हें एक साथ खरीदा जाना चाहिए। बेस शुरू करने के लिए सही कार्यक्रम रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि हिप-हॉप संगीतकारों को प्रशंसकों और साथी कलाकारों दोनों की सराहना की जानी चाहिए। उन 2 कार्यक्रमों में एक ही आवाज़, वही वातावरण और एक ही गुणवत्ता है, जो मौजूदा अंदरूनी सूत्र करोड़पति बनने के लिए उपयोग करते हैं।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 3 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    3
    अब जब हमारे पास स्वीकार्य धुन लिखने के लिए 2 सर्वोत्तम कार्यक्रम हैं, तो यह बहुत परेशान हो सकता है कि उन्हें एक दूसरे से जुड़ा न जाए यह वह जगह है जहां "कनेक्ट कारण 4.0 और फल लूप्स 8.0" के रूप में जाना जाने वाला तीसरा चरण खेल में आता है। इस तकनीक के कारण संगीतकार फल ध्वनि लूप 8.0 सॉफ्टवेयर में ध्वनि को खींचने की अनुमति देता है। कनेक्शन शुरू करने के लिए, पहले खुले फल लोप्स 8.0 और "चैनल" पर क्लिक करें, फिर "एक चैनल जोड़ें"। अब आप कई विकल्प सॉफ्टवेयर द्वारा की पेशकश देखेंगे, लेकिन (यह एक हरे रंग का प्रकाश अनुक्रमक के बगल के साथ एक लाल आयत पर होना चाहिए कि हम कुछ कनेक्ट हो रहे हैं, क्योंकि हम "जुड़ा" पर क्लिक करने की जरूरत पर क्लिक करें। "जुड़ा - rewire" अनुक्रमक पर, और आप एक मिलना चाहिए बड़े आयताकार डिवाइस "चैनल सेटिंग - लिंक" कहा जाता है।।।, लाल रंग में खोजें "ग्राहक" और "कारण" का चयन करें, क्योंकि हम फल लूप्स 8.0 से कनेक्ट हो रहे उसके बाद, कारण 4.0 खोलने के लिए "शो" पैनल पर क्लिक करें अब जब कि कारण है इस कदम के बाद थोर, "बनाने" पर फिर से क्लिक करें और एक सिंथेसाइज़र या subtractor सिंथेसाइज़र के बीच नमूना चुनें "," "," भंवर ", या samplers": खुला, "2. मिक्सर 14" "बनाने के" और चुनें पर क्लिक करें डिजिटल NN19 "और" nn-xt उन्नत। "इस मामले में हम उदाहरण subtractor के लिए चयन में। अगले कदम के फल लूप्स 8.0 में वापस जाने के लिए और चयन करने के लिए है" मिडी विकल्प। "यदि आप अब होना चाहिए 3 चैनल, यानी "हार्डवेयर द्वितीय अंतरफलक", "मिक्सर 1" और "सबटेक्ट्रेक्टर 1"। अब याद रखें कि उन चैनलों का क्रम बहुत महत्वपूर्ण है (जिसे सब्टेक्ट्रेक्टर तीसरे स्थान पर जाना जाता है)। "हार्डवेयर इंटरफ़ेस द्वितीय" पर क्लिक करें और फिर "जोड़ें / संपादित करें" पर क्लिक करें, फिर "ठीक" क्लिक करके बॉक्स बंद करें अब आप, फल लूप्स के "चैनल" में जाना "जोड़ें" और इस समय चुनें "मिडी बाहर" पर फिर से क्लिक करने के लिए है। "मिडी आउट" पर क्लिक करें और चैनल को "3" में ले जाएँ ताकि सब्टेक्ट्रेक्टर का इस्तेमाल किया जा सके। अब, कुंजीपटल का उपयोग करके और कुछ नोट्स खेलकर, आपको 4.0 से ध्वनि सुनने में सक्षम होना चाहिए।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 4 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    4
    कनेक्ट करने के बाद, फल हॉप-हॉप प्रकार का टेम्पप सेट करें जिसे आप फ्रूइट लुप्स 8.0 का उपयोग करना चाहते हैं। स्क्रीन एक मानक 140bmp- समय वैसे भी होना चाहिए, 140bmp तकनीकी के लिए प्रयोग किया जाता है, तो आप उस पर क्लिक करें और अधिक से अधिक 110bmp का चयन करके इसे कम करना चाहिए। समय महत्वपूर्ण है क्योंकि यह टुकड़ा की सटीकता के पक्ष में है।



  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 5 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    5
    जब आप मेलोडी लिखते हैं, तो अपने कानों को खुले रखिए, क्योंकि अगर यह आपके लिए अच्छा नहीं लग रहा है, तो आपको क्या लगता है कि दर्शकों की सराहना की जा सकती है? यदि आप जो सुनना पसंद नहीं करते हैं, तो कारण पर जाएं और आवाज़ें मैन्युअल रूप से सही करें उदाहरण के लिए, सब्टेक्टक्टर की मानक ध्वनि बास है, लेकिन आप इसे एक ध्वनिक गिटार या तुरही और इसके विपरीत कर सकते हैं। किसी उपकरण में कोई भी परिवर्तन फल लूप पर आपके ट्रैक को प्रभावित करेगा। यह किसी भी निर्णय के लिए दो मिनट लगते हैं कि कौन से वाद्ययंत्र उनके संगीत में उपयोग कर रहे हैं, इसलिए इसे थोड़ा सा खेलने के लिए और ध्वनियों से परिचित होने का अच्छा विचार है। जितनी बार आप उपकरणों पर खर्च करते हैं, उतना ही आप प्रेरित होंगे। शुरुआती के लिए मुख्य चिंता यह है कि सभी आवाज़ एक दूसरे के साथ संगत नहीं हैं उदाहरण के लिए, एक इलेक्ट्रिक गिटार लें, और मेलोडी में एक हार्मोनिका जोड़ें। यह शुरुआती लोगों की एक सामान्य गलती है, जो एक ऐसे गीत की एक विशेष आवाज़ को पसंद करते हैं, जो उन्होंने सुना है और उन सभी की आवाज़ को उनके संगीत में जोड़ने का प्रयास करते हैं। यही कारण है कि सुनना महत्वपूर्ण है: आप ध्वनि को एक साथ बाध्य नहीं कर सकते। यदि वे स्वाभाविक रूप से नहीं मिलते हैं, तो वे एक साथ नहीं हो सकते हैं।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 6 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    6
    जब आपकी माधुर्य आपको संतुष्ट करता है, तो उपयुक्त टक्कर की तलाश करें। एक अच्छा तरीका इस कदम की सुविधा के लिए, उदाहरण के लिए, अपने आधार के एक ही समय के साथ अपने पसंदीदा हिप-हॉप गीत सुनना, और केवल टक्कर सूचना के लिए प्रयास करें। आप देखेंगे कि हिप-हॉप परिक्रस के अधिकांश दोहराए हुए हैं लेकिन आकर्षक हैं जब आप का फैसला किया है, तो आप फल लूप्स 8.0 में जाने के लिए और के तहत "हिप-हॉप" और खींचें ड्रम स्क्रीन के बाईं ओर टक्कर अनुभाग ब्राउज़, ड्रम और ट्रैक पर जुड़े झांझ जाल। फिर टेंपो सेट करने में मदद करने के लिए उन प्रत्येक टक्कर पर मेट्रोमोनी का उपयोग करें यहां तक ​​कि इस के कई प्रयास और एक असतत dimestichezza- के रूप में पहले उल्लेख किया है की आवश्यकता है, और अधिक का अनुभव होगा और अधिक प्रक्रिया को समझते हैं।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 7 पर एक मेक-इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    7
    शुरुआती के लिए एक आम गलती सभी ध्वनियों के लिए एक ट्रैक का उपयोग होती है। फल लोप्स 8.0 पर काम करने के लिए पर्याप्त स्थान और अंतहीन ट्रैक प्रदान करता है। फल लूप द्वारा प्रदान की जाने वाली जगह को कैसे जानना आवश्यक है, क्योंकि एक पेशेवर संगीतकार विभिन्न उपकरणों के लिए 10 से अधिक पटरियों का उपयोग करता है और विभिन्न टक्कर। उदाहरण के लिए, आप गिटार मेलोडी के लिए एक ट्रैक, ड्रम के लिए एक, एक तुरही के लिए और एक स्नैर ड्रम के लिए सेट कर सकते हैं। समय के साथ, आप देखेंगे कि अपघटन महत्वपूर्ण है और आपको फलों के लूप्स द्वारा प्रदान किए गए मिक्सर का उपयोग करके प्रत्येक साधन के लिए अलग-अलग संस्करण सेट करने की अनुमति देता है। कल्पना कीजिए कि आपके पास ट्रैक 5 में बैटरी है, लेकिन किसी कारण के लिए यह पर्याप्त नहीं है बस मिक्सर की तलाश करें, पांचवें चैनल पर क्लिक करें और तब मात्रा थोड़ी देर तक चालू करें जब तक कि यह बेस के लिए उपयुक्त नहीं लगता।
  • फ्रूइंट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 8 पर एक मेक-इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    8
    अंत में, जब आप अपना इंस्ट्रूमेंटल ट्रैक पूरा कर लें, तो सब कुछ मिक्स करना और पटरियों को सुनने के लिए मर्ज करना सुनिश्चित करें। ट्रैक को बार-बार फिर से दोहराएं, या उनसे पूछें कि आप इसे सुनने के लिए और बता रहे हैं कि आप क्या सोचते हैं यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो "फ़ाइल" पर क्लिक करें और इसे एमपी 3 के रूप में निर्यात करें। सुनिश्चित करें कि आप एक नाम चुनते हैं।
  • टिप्स

    • प्रैक्टिस है जो हर किसी को बेहतर बनाता है सिर्फ इसलिए कि आज आप एक लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकते, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​है! कई प्रयास करें, और सफलता का आश्वासन दिया जाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com