कैसे एक तूफान के दृश्य में तैयार करने के लिए

तूफान का मौसम किसी के लिए विशेष रूप से अयोग्य क्षण हो सकता है ये वायुमंडलीय घटनाएं केवल उन लोगों को प्रभावित नहीं करती हैं जो जोखिम वाले क्षेत्रों में अपने घर हैं, लेकिन रिश्तेदारों और तूफान के रास्ते में रहने वाले लोगों के दोस्तों के लिए भी चिंता का स्रोत हैं। इन तूफानों की शारीरिक चुनौतियों का समाधान करने के लिए अच्छी तैयारी करना आवश्यक है, ताकि आपको और आपके प्रियजनों को सहज महसूस हो सके।

कदम

भाग 1

एक सर्वजीवन किट बनाएँ
एक Hurricane चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
कुछ दिनों के लिए पर्याप्त भोजन और पानी खरीदें डिब्बाबंद खाना ही तूफान जैसी घटनाओं के लिए स्वीकार्य है - यह सुनिश्चित करने के लिए समय सीमा की तारीख को जांचें कि यह अभी भी खाद्य है आपको हमेशा ये आपूर्ति उपलब्ध रहनी चाहिए, ताकि आप किसी भी आपात स्थिति से सामना कर सकें।
  • अधिमानतः उन उत्पादों को चुनें जिन्हें पानी या दूध जोड़ने की आवश्यकता नहीं है;
  • बाथटब भरें यदि आप घर के अंदर रहने का फैसला करते हैं एक मध्यम आकार की टब लगभग तीन दिनों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पकड़ने में सक्षम है - यह एक बाल्टी का उपयोग कर शौचालय को निकालने की भी अनुमति देता है।
  • वॉटर हीटर में बहुत पानी है - 150 लीटर मॉडल एक व्यक्ति को एक महीने तक जीवित रहने की अनुमति देता है। इस लेख को पढ़ें अधिक जानकारी के लिए
  • एक औसत व्यक्ति को रोजाना 3.5 लीटर पानी की ज़रूरत होती है - पालतू जानवर (कुत्तों) को 1.75 की आवश्यकता होती है, लेकिन बिल्लियों को बहुत कम की आवश्यकता होती है।
  • एक Hurricane चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    फ्रिज और फ्रीज़र तैयार करें इस तरह आगे बढ़ें जब तूफान आपके क्षेत्र में आ जाएगा और एक लंबे समय के लिए फंसे रहने की योजना है। बिजली की आपूर्ति में बाधित होने से पहले खराब होने वाले भोजन खाएं - फ्रिज और फ़्रीज़र को पानी की बोतलें और मुहरबंद, लंबे जीवन खाद्य पदार्थों के साथ भरें। अधिक फ्रीजर भरा हुआ है, अधिक तत्व ठंड को बनाए रख सकते हैं और उपकरण के अंदर तापमान कम रख सकते हैं - फ्रिज के लिए यही सच है।
  • रेफ्रिजरेटर में जितना संभव हो उतना पानी और तरल पदार्थ रखें, ताकि जब बिजली बाधित हो जाए, तो वह अब ताजा रह सकती है - उम्मीद है कि ऊर्जा पुन: स्थापित होने तक।
  • प्लास्टिक की थैलियों के अंदर फ्रीज़र में उपलब्ध सभी बर्फ को रखो - उपकरण के सभी उपयोगी रिक्त स्थान भरें और पानी की बोतलों को फ्रीज करने में न भूलें।
  • बिजली बाहर आती है जब खाद्य पदार्थ जमी रखने के तरीके खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें
  • एक Hurricane चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    अपनी दवाओं का पर्चे रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी दवाएं हैं जो आप या आपके परिवार के सदस्य नियमित रूप से ले रहे हैं कभी-कभी चिकित्सक नई दवाओं की सलाह नहीं है जब तक आप इस मामले में उन उदाहरणों समाप्त हो चुका है, तो आप भी उन loanable गैर पर्चे दवाओं को खरीद सकते हैं, यह नया नुस्खे के लिए डॉक्टर के पास फिर से आप के लिए लाने के लिए सक्षम होने से पहले कई सप्ताह लग सकते हैं और आप न रखें स्वास्थ्य के जोखिम पर तूफान के मौसम के दौरान आपको हमेशा ड्रग्स की एक अतिरिक्त आपूर्ति होना चाहिए, एक तूफान विकसित करना चाहिए और सभी फ़ार्मेसियों को बंद कर दिया जाना चाहिए।
  • एक Hurricane चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी मूलभूत ज़रूरतें हैं यदि आप और आपके परिवार के सदस्यों को बिजली, पानी चलाने और दुकानों तक पहुंच के बिना एक हफ्ते घर में लॉक किया गया था, तो सभी बुनियादी तत्वों को सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। इन तत्वों में प्रकाश स्रोत (बैटरी या डायनेमो द्वारा संचालित), एक सलामी बल्लेबाज, प्राथमिक चिकित्सा किट और व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए सभी उत्पादों पर विचार किया जा सकता है।
  • एक गाइड की तरह प्रिंट करें यह जब हालात गिरते हैं तो स्थिति को ठीक से कैसे निपटाना है यह जानने के लिए
  • एक Hurricane चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    5
    अपने साथ सभी आवश्यक सामग्री लें। आप वाकई सभी आइटम आप किट में तैयार किया है ले जा सकते हैं मामले में मैं खाली और इस मामले में स्वयं के साथ दूर होने के लिए, आप, पानी और छोटे भोजन के कुछ भागों प्राप्त करना होगा फैसला के रूप में अंतरिक्ष वाहन पर ही सीमित है बनाना चाहिए, । हालांकि, निकासी के मामले में अतिरिक्त उपयोगी वस्तुएं हैं:
  • सिग्नल फ्लैर्स;
  • भौतिक मानचित्र;
  • विद्युत पुल के लिए केबल्स;
  • अतिरिक्त पेट्रोल के डिब्बे
  • एक Hurricane चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    6
    कुछ महीने बाद किट की जांच करें, नियमित रूप से इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास सभी उपकरण हैं जो आपात स्थिति में हैं और यह ताजा और अच्छी तरह से जमा है - आपको तूफान का सामना नहीं करना पड़ता है और पता है कि आप तैयार नहीं हैं। इस प्रयोजन के लिए, सभी महत्वपूर्ण चीजों की एक सूची तैयार करने के लिए उपयोगी हो सकती है, जिन्हें श्रेणियों में बांटा गया है और उनके संबंधित तिथियों के साथ।
  • मैट को यह सुनिश्चित करने के लिए बढ़ोतरी करें कि उन्हें पैच करने या प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • यह सत्यापित करने के लिए बैटरी मल्टीमीटर का उपयोग करें कि आपके द्वारा रखे गए सभी लोग अभी भी पूरी तरह से चार्ज किए गए हैं।
  • भाग 2

    सभा को मजबूत करें
    एक Hurricane चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    1
    सत्यापित करें कि आपके पास घर के लिए वैध बीमा है वायुमंडलीय घटनाओं पर एक बनाने के लिए तूफान का मौसम सही समय नहीं है, क्योंकि यह उपलब्ध नहीं होगा या यह अतिरंजित रूप से महंगा होगा। अधिकांश घर बीमा पॉलिसी बाढ़ क्षति को कवर नहीं करते हैं और इसलिए आपको इन परिस्थितियों के लिए एक विशेष खरीदना चाहिए। इस तरह, यदि तूफान घर को बड़ा नुकसान का कारण बनता है, तो आप आपातकाल के अंत में इसे पुनर्निर्माण करने में सक्षम हैं।
  • एक Hurricane चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    खिड़कियां सील करें सभी दरवाजे बंद कर दें और खिड़कियों आप विरोधी तूफान खिड़कियां नहीं है, पैनल के साथ compensato- इस उपकरण आप की रक्षा और हवा और बारिश से घर के उद्घाटन को मजबूत बनाने, जो अन्यथा अपनी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकता करने की अनुमति देता आप प्रवेश द्वार कवर कर सकते हैं । यह भी एक अच्छा विचार है कि गैरेज गेट को सभी चीजों की सुरक्षा के लिए मजबूर किया जाए। जैसे ही आपको लगता है कि एक तूफान आ रही है जैसे ही सावधानी बरतें, इसलिए जब आप अपने क्षेत्र को मारते हैं, तो आप खुद को तैयार नहीं होंगे।
  • एक Hurricane चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    घर पर गैस और बिजली बंद करने के बारे में जानें सुनिश्चित करें कि आपके पास इस उद्देश्य के लिए आवश्यक सभी उपकरण तक आसान पहुंच है। यदि आपको नहीं पता कि कैसे सही तरीके से आगे बढ़ें, निर्देशों के लिए ऊर्जा आपूर्ति कंपनियों के तकनीशियनों से पूछें जब तूफान आती है, तो आपको सभी आवश्यक सुरक्षा प्रक्रियाओं को स्थापित करने में सक्षम होना चाहिए - विभिन्न पौधों के उद्घाटन और समापन के बारे में कर्मचारियों द्वारा प्रदान किए गए संकेतों पर चिपकाएं।
  • एक Hurricane चरण 10 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    पेड़ों और शाखाओं काट जो घर और कार के करीब हैं यदि घर पर एक बड़े पेड़ गिरने के लिए होते हैं, तो यह छत में एक बड़े छेद का कारण बन सकता है, जैसे कि यह कार पर गिरता है, यह आसानी से इसे कुचल सकता है - इसलिए मृत पेड़ों और झाड़ियों को हटा दें मृदा से संपर्क करें मृत पेड़ों और शाखाओं को मारने या छंटनी, साथ ही पौधों के स्वास्थ्य की स्थिति का मूल्यांकन करें जो आपके घर (या पड़ोसी) के करीब हैं और जो सुविधाओं को बर्बाद करने से गिर सकता है तूफान के मौसम से पहले इस काम के साथ आगे बढ़ें, आम तौर पर जून की शुरुआत में होती है।
  • एक तूफान चरण 11 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि



    5
    जनरेटर खरीदें यदि आपके परिवार के किसी भी सदस्य को विशिष्ट चिकित्सा या स्वास्थ्य की ज़रूरत होती है या आपके पास एयर कंडीशनिंग है, तो अधिक जनरेटर लेने के लिए तैयार रहें ताकि वे इन जरूरतों को पूरा कर सकें। अपनी बिजली की खपत की गणना करने के लिए वेब पर खोज करें और अपनी ज़रूरतों के लिए एक बड़े जनरेटर खरीदने से बचें।
  • कई 20 एल के डिब्बे पेट्रोल खरीद लें आमतौर पर, एक तूफान के बाद ईंधन कम होता है और कई सर्विस स्टेशनों को एक खरीदार के लिए एक सीमित मात्रा में एक पंक्ति में देकर राशन किया जाता है
  • आप एक जनरेटर खरीदने के लिए नहीं कर पा रहे हैं, तो आप एक portatile- इलेक्ट्रिक जनरेटर की तरह वाहन है 20 और 80 यूरो के बीच एक परिवर्तनीय लागत का उपयोग करें और आप सामान विभाग में पा सकते हैं देता है कि कारों के लिए निरंतर बिजली बारी का एक कनवर्टर मिल कई हार्डवेयर स्टोर या अच्छी तरह से बने सुपरमार्केट में ड्राइव करें आपको घर में बिजली लाने के लिए भी एक मजबूत विस्तार की आवश्यकता होगी।
  • गैरेज में कार और किसी भी अन्य डीजल जनरेटर को चालू न करें, क्योंकि कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता घातक है।
  • एक Hurricane चरण 12 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    6
    एक को परिभाषित करें "सुरक्षित कमरे"। यह आवश्यक है जब घर की अखंडता से समझौता किया जाता है - इस कमरे में खिड़कियां या दरवाज़े नहीं हैं, जो बाह्य प्रदान करती हैं और अधिमानतः केवल आंतरिक द्वार हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां आप और आपके परिवार को आपकी रक्षा के लिए रहना चाहिए यदि तूफान विशेष रूप से शक्तिशाली हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी सामग्री तैयार हैं और उस वातावरण में उपलब्ध हैं, अगर आप अन्य स्टॉक बनाने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं
  • भाग 3

    एक परिवार योजना तैयार करें
    एक Hurricane चरण 13 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    1
    अद्यतित रहें आप तय करते हैं कि आप कितनी बार मौसम की रिपोर्ट सुनते हैं, लेकिन यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं या आपको आतंकित करते हैं, तो रेडियो बंद करें ध्यान रखें कि कई तूफान धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं - जब आपको तूफान आ रहा है, तो आप जानते हैं कि आपकी योजना को व्यवस्थित करने के लिए आपके पास कई दिन हैं हालाँकि, गार्ड को कम करने या चीजों को बहुत हल्का ढंग से लेने से बचें, क्योंकि तूफान अचानक तेज़ी या अप्रत्याशित रूप से दिशा बदलते हैं। मौसम के पूर्वानुमान के बारे में जानें, इसलिए आप और आपके परिवार को सबसे खराब सामना करने के लिए तैयार हैं।
  • एक Hurricane चरण 14 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    निकासी मार्ग खोजें सड़कों पर जानकारी के लिए अपने शहर और क्षेत्र के वेब पेज की जांच करें, जो खतरे के क्षेत्र से बाहर निकलने की सिफारिश की गई है - यह देखने के लिए सभी उपलब्ध विकल्प देखें कि क्या दूसरों की तुलना में कोई बेहतर मार्ग है या नहीं। एक जोड़े को अलग-अलग पढ़िए, क्योंकि कुछ लोग तब तक उपयोग नहीं किए जा सकते हैं जब तूफान जल्दी पहुंचे।
  • एक Hurricane चरण 15 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    भागने की योजना की जांच करें और व्यायाम व्यवस्थित करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक परिवार के सदस्य को पता होना चाहिए कि किससे संपर्क करें और खतरे क्षेत्र से कैसे निकल जाए। यदि किसी कारण से आप खुद को अलग कर लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि हर परिवार के सदस्य को पता होना चाहिए कि कैसे जाना और सुरक्षित स्थान तक कैसे पहुंचे।
  • एक Hurricane चरण 16 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    बच्चों को सूचित करें जांच करें कि उनके पास पर्याप्त खबर है ताकि एक वयस्क उन लोगों के संपर्क में रह सके, यदि अचानक आपस में जब आप चारों ओर न हों तब जरूरत पड़ती है यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो कागज के एक टुकड़े पर महत्वपूर्ण संपर्क जानकारी लिखें और उन्हें छोड़ दें, जब आप किसी कारण से अलग हो गए थे।
  • यदि किसी भी बड़े बच्चों के पास मोबाइल फोन है, तो सुनिश्चित करें कि संपर्क विवरण और अन्य आपातकालीन नंबर फोन बुक में सूचीबद्ध हैं।
  • एक Hurricane चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    5
    उस क्षेत्र को परिभाषित करें जिसमें आप भागना चाहते हैं यह आपके दोस्त या रिश्तेदार का घर हो सकता है जिनके साथ आप व्यवस्था बनाए थे। उनसे पहले बात करें और सुनिश्चित करें कि वे शहर में हैं जब तूफान की संभावना है- नजदीकी आश्रयों में स्थित हैं, वहां भी जांचें, अगर आपको तुरंत आश्रय की तलाश करनी चाहिए।
  • आपको निकालना चाहिए अगर:
  • एक कैंपर या कारवां में रहते हैं, क्योंकि वे एक श्रेणी 1 तूफान के चेहरे में भी सुरक्षित स्थान नहीं हैं;
  • गगनचुंबी इमारत में रहते हैं, क्योंकि हवा ऊंची ऊंचाई पर मजबूत होती है और इमारत गिर सकती है;
  • कई तूफान वाले इलाके में रहते हैं - जांच करें कि अचानक तरंगों और / या बाढ़ के कारण घर में बाढ़ नहीं हुई है।
  • एक Hurricane चरण 18 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    6
    आपातकालीन योजना की हार्ड कॉपी रखें मेमोरी समय के साथ फीका कर सकती है, विशेषकर जब वह चीजें हैं जो हर रोज नहीं की जाती हैं एक बार जब आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक योजना बनाते हैं, तो आपको इसे लिखने में लिखना होगा - प्रत्येक चरण, स्थान और सहायक लिखिए ताकि सभी सदस्य हर महीने इसकी समीक्षा कर सकें और इसे आपके दिमाग में ताजा रख सकें। इस तरह, जब तूफान हर व्यक्ति के पास आती है तो तैयार की गई योजना का अनुसरण कर सकते हैं और खरोंच से शुरू होने वाले प्रत्येक विवरण को याद करने की कोशिश नहीं कर सकते।
  • एक तूफान चरण 19 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ पैसे बचाओ आपातकालीन स्थितियों के लिए थोड़ी सी जगह एक तूफान होने चाहिए। एक बार जब तूफान अपने पाठ्यक्रम समाप्त हो गया है, तो आप किसी भी आइटम dall`assicurazione- शामिल नहीं हैं भी दोस्तों, परिवार या पड़ोसियों पर बीमा कवरेज की जरूरत नहीं है करने के लिए इस पैसे की पेशकश कर सकते मरम्मत शुरू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, की सराहना करेंगे अपने मदद करते हैं।
  • टिप्स

    • संचार और टीम वर्क मूलभूत हैं - एक साथ रहें, साथ मिलकर काम करें और सुरक्षा उपायों पर अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।
    • तूफान के दौरान खिड़कियों से दूर रहें
    • आप कचरा बैग के साथ कवर 20 लीटर बाल्टी का उपयोग कर सकते हैं और इसे आपातकालीन शौचालय के रूप में उपयोग कर सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप यार्ड में एक छेद खो सकते हैं और इसका इस्तेमाल उसी उद्देश्य के लिए कर सकते हैं। प्रत्येक उपयोग के बीच, आपको बाल्टी में बिल्ली कूड़े को फैलाना चाहिए, जिससे कि यह तरल पदार्थ को अवशोषित करे और आपको इसे हटाने से पहले इसे बैग से निकालने और घर से दूर करने की अनुमति दें।
    • एक डाइनेमो मशाल खरीदने के लिए याद रखें ताकि आपको बैटरी का उपयोग न करना पड़े, लेकिन अभी बाकी उपकरण के लिए इसे खरीदने के लिए खरीदना चाहिए जो केवल इस तरह से खिलाया जा सके।
    • कम से कम 50 के लिए € आप एक यात्रा है कि आप फ्रिज dell`auto- बैटरी भले ही वह बहुत बड़ा नहीं है के साथ लोड कर सकते हैं प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन वे कम से कम एक दिन के लिए भोजन हो सकता है और हमेशा की तरह की जरूरत रीफिल जा सकता है।
    • बाथटब भरें इससे पहले कि तूफान आए, यदि आप घर के भीतर रहने की योजना बनाते हैं, ताकि शौचालय के लिए जरूरी पानी की आपूर्ति की आवश्यकता हो, पीने के लिए और खाना पकाने के लिए भी।
    • टब में पानी नहीं है, तो फ्लश शौचालय का उपयोग न करें। शेष अवशेषों को घर पर एक विशेष रूप से अप्रिय गंध का उत्पादन होता है। हर बार जब आप शौचालय फ्लश करते हैं, तो चार लीटर पानी निकल जाते हैं - आपको शौचालय के कटोरे में एक कचरा बैग लगाया जाना चाहिए, इसे कचरे को इकट्ठा करने के लिए उपयोग करें और फिर उसे फेंक दें।
    • तीक्ष्ण वस्तुओं से दूर रहें, खासकर अगर हवा बहुत कठिन चल रही है
    • आप तूफान नहीं पास या इसे सीधे से अवगत कराया है, तो यह हमेशा इन सभी चरणों या ऐसे हालात में सलाह का पालन करना आवश्यक नहीं है, सबसे बुरी बात आप उम्मीद कर सकते हैं एक मजबूत हवा और भारी बारिश है।
    • अपने मूल्यवान वस्तुओं को अपने साथ ले जाएं - यदि आप घर पर उन्हें छोड़ने के बजाय तय करते हैं, उन्हें प्लास्टिक की चादर में लपेटें या उन्हें बैग में डाल दें और उन्हें मंजिल से हटा दें यहां तक ​​कि अगर आप तूफान पर काबू पा रहे हैं, तो सीलाबल बैग में फोटो, बीमा प्रमाणपत्र और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर विचार करें।
    • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अपडेट किए गए लाइसेंस और रेबीज के टीकाकरण के बारे में सभी दस्तावेज हैं - यह भी जांच करें कि उनके नाम और संपर्क टेलीफोन नंबर की पहचान प्लेट मौजूद है। अगर आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो उन्हें अलग-अलग करने के लिए किसी भी वसूली को आसान बनाने के लिए, उन्हें माइक्रोचिप लगाने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • अपने भौगोलिक क्षेत्र पर तूफान की आंखों के पारित होने से भ्रमित मत हो - यह आपको धोखा दे सकता है और आपको विश्वास दिलाता है कि तूफान खत्म हो गया है।
    • रेड क्रॉस और सिविल प्रोटेक्शन के सभी निर्देशों का पालन करें।
    • याद रखें कि तूफान विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों को प्रभावित कर सकते हैं, खासकर कैरेबियाई से कनाडा के पूर्वी तट तक।
    • खतरे में क्षेत्र से दूर होने की अगर संकोच न करें: यह evacuazione- को एक आदेश जारी कर दिया गया है तूफान श्रेणियों 3-5 तक पहुंचने की संभावना है और आप एक पूर्वनिर्मित घर में या एक पर्यटक में कोस्टा रहते से 150 किमी के भीतर हैं और तूफान किसी भी बल के पास आ रहा है - आप पैनल के साथ घर को मरम्मत या कवर नहीं कर सकते।
    • जितना अधिक तूफान धीरे-धीरे बढ़ता है, उतना ही भारी बारिश की संभाव्य बाढ़ की संभावना। यदि आप बहुत धीरे धीरे चलते हैं और एक घाटी में रहते हैं, तो आपको अपस्ट्रीम क्षेत्र में जाना पड़ता है - यदि यह बहुत तेज़ी से आगे बढ़ता है, तो अधिकतर क्षतिएं तेज हवाओं के कारण होती हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मशाल और autoalimentate- रेडियो उपकरणों सौर संचालित और / या एक मैनुअल डाइनेमो डिवाइस में एकीकृत कर रहे हैं और है कि आप इन मॉडलों में से कुछ का पैसा batteries- बचाने के भी मोबाइल चार्ज कर सकते हैं होगा।
    • lightstick- वे मोमबत्तियों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं, अगर आपके क्षेत्र में गैस, विस्फोटक या ज्वलनशील रसायनों के लीक हैं।
    • सौर-संचालित उद्यान रोशनी - आप दिन के दौरान सूर्य के साथ उन्हें रिचार्ज कर सकते हैं और शाम को प्रकाश रखने के लिए इनडोर का उपयोग कर सकते हैं।
    • डिब्बाबंद भोजन और सलामी बल्लेबाज, फल, सब्जियां और अन्य खाद्य पदार्थ जिन्हें फ्रिज में संग्रहीत नहीं किया जाना चाहिए।
    • मोबाइल फोन और अन्य बाह्य बैटरी चार्ज किए गए हैं - लंबे समय तक बिजली के आउटेज के मामले में सौर चार्जर उपयोगी होते हैं।
    • वर्तमान कनवर्टर विकल्प
    • गीले पोंछे
    • बैटरी संचालित प्रशंसकों - जब बिजली बाधित होती है तो वे बहुत उपयोगी होते हैं
    • विभिन्न आकारों के कई बैटरियां (आप उन्हें बाद में उपयोग कर सकते हैं, यदि आप इन तूफान के दौरान उपयोग नहीं करते हैं) अपने घरेलू उपकरणों को पावर करने के लिए कार बैटरी खरीदने पर विचार करें।
    • कई प्लास्टिक कचरा बैग, मानव अपशिष्ट और अन्य कचरे को फेंकने के लिए।
    • आवश्यकतानुसार टॉयलेट पेपर और अन्य स्वच्छता उत्पादों को शेयर करें
    • एक शौचालय के रूप में इस्तेमाल करने के लिए 20 लीटर और बिल्ली कूड़े (जैव-वर्गीकृत प्रकार) की न्यूनतम क्षमता वाली बाल्टी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com