कैसे अपने कुत्ते से बचने के लिए एक तूफान के दौरान डर लग रहा है

क्या आपका कुत्ता व्यवहार करता है जैसे कि हर तूफान दुनिया का अंत होता है? जब वह गड़गारा सुनता है, तो वह छुपाता, चलाता है और घबरा जाता है? यह डर के कारण एक अनैच्छिक प्रतिक्रिया है और यह पूरी तरह से खत्म करने के लिए बहुत मुश्किल है। सौभाग्य से, इन व्यवहारों को कम करने और अपने चार-पैर वाला दोस्त कम भयभीत महसूस करने के लिए कुछ तरीके हैं।

कदम

विधि 1

तूफान के दौरान व्यवहार प्रबंधन का उपयोग करें
1
अपने कुत्ते के साथ कुछ मज़े करो अपने पालतू जानवर के व्यवहार को बदलने का सबसे अच्छा तरीका वह उस गतिविधि के साथ विचलित करना है जो वह पसंद करता है। उसे क्या करना पसंद है? शायद आप अपने दांतों के साथ एक खिलौना खींचना चाहते हैं या खेल सकते हैं। जो भी गतिविधि है, उस समय व्यस्त रहें जब कोई तूफान आएगा
  • आप और आपके कुत्ते को गीला घूमना और बारिश में खेलना पड़ सकता है, लेकिन जानवरों को भयभीत नहीं होने पर यह इसके लायक होगा।
  • यदि आपका कुत्ता अच्छी तरह से व्यवहार करता है और ऑर्डर करने के लिए सही जवाब देता है, तो उसे भोजन में इनाम के साथ इनाम दें इस तरह आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण को सुदृढ़ करेंगे।
  • 2
    अपने कुत्ते को एक दें "बलि का बकरा" तूफान के दौरान अगर आपका पालतू तूफानों के दौरान वस्तुओं को तोड़ता है क्योंकि वह डरता है, उन्हें कुछ भाप छोड़ने दें आप एक भरवां जानवर, एक चबाना खिलौना या एक हड्डी चुन सकते हैं जो भी आप उसे देने का फैसला करते हैं, वह ऑब्जेक्ट चुनें, जो उसका ध्यान आकर्षित करेगा और उसे अपने तंत्रिका ऊर्जा को छोड़ने की अनुमति देगा।
  • एक तूफान चरण 1 के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकें
    3
    अपने कुत्ते पर अपनी सारी ऊर्जा केंद्रित न करें नहीं आलिंगन और आप की तरह कार्य न करें, उसे बचाने के लिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे दुखी नहीं कर सकते हैं, इसे आराम कर सकते हैं और आमतौर पर जितनी आम तौर पर आप की तरह उसके प्रति प्रेमपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन आपको इसे प्रभावित नहीं करना चाहिए, इसमें डरने के लिए कुछ है। अगर मैंने किया, तो वह सोचने लगे कि उसे वास्तव में सुरक्षा की आवश्यकता है
  • इसके अलावा, यदि आप अपने कुत्ते को सुरक्षा की आवश्यकता के अनुसार व्यवहार करते हैं, तो पशु यह सोचेंगे कि जब भी घबराहट या भयभीत हो, आप इसे सुरक्षित करने के लिए तैयार रहेंगे। इससे उसके अवांछित व्यवहार का बिगड़ना हो सकता है यदि वह सीखता है कि एक कोने में झुकना मौसम खराब है, तो उसे चुंबन और गले मिलेगा, वह हर तूफान में ऐसा करने के लिए इस्तेमाल हो सकता है।
  • कुछ नैतिक विशेषज्ञ इस सिद्धांत से सहमत नहीं हैं कि स्वामी को डरने वाले कुत्तों को दिलासा देने से बचना चाहिए। उनका दावा है कि आपको अपने चार-पैर वाला दोस्त को अपनी योग्यतम क्षमता में आराम करना चाहिए। भय से जानवरों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के व्यवहार को विकर्षणों के साथ जोड़ा जाना चाहिए।
  • 4
    अपने कुत्ते को डांट मत करो यदि वह तूफान के दौरान डरता है जैसा कि आप जानवरों को बहुत अधिक सांत्वना से बचना चाहते हैं, इसलिए आपको इसे दंडित नहीं करना चाहिए क्योंकि यह डर है। यह कुछ भी नहीं करेगा लेकिन उसे डरने का दूसरा कारण दें।
  • अपने सामान्य दिनचर्या के साथ आगे बढ़ें और व्यवहार करें जैसे कि अजीब बात नहीं है अपने कुत्ते को अनदेखा न करें और उसके साथ बातचीत करें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे
  • घबराहट और अपने कुत्ते के डर के अलावा, गड़गड़ाहट और बिजली की उपेक्षा करना, आप उसे सिखाने में सक्षम होंगे कि यह ठीक है। यह आसान नहीं होगा, हालांकि, क्योंकि पशु भयभीत और अराजक तरीके से व्यवहार करेंगे।
  • एक तूफान के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकें चित्र 3
    5
    ज़ोर से आवाज़ के लिए अपने कुत्ते की संवेदनशीलता बढ़ाएं एक जानवर जो जोर से आवाज़ के लिए अत्यधिक प्रतिक्रियाएं हैं, धीरे-धीरे विरंजनात्मकता के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया कर सकता है गर्जन के लिए इस्तेमाल होने के लिए धीरे-धीरे मात्रा बढ़ाना, अलग-अलग ध्वनियों के लिए इसे खोलें।
  • आप सीडी खरीद सकते हैं जो एक तूफान की आवाज़ उत्पन्न करता है कम मात्रा में शुरू होने वाले दिन के विभिन्न समय पर खेलते हैं। अपने कुत्ते को नए शोर स्तर तक इस्तेमाल होने तक तीव्रता में तीव्रता से वृद्धि करें यह केवल पशु को आंशिक रूप से बेवजह करने के लिए काम करेगा, क्योंकि एक तूफान जो विद्युत सीडी पर नहीं खेला जा सकता है।
  • अपने कुत्ते को कम उम्र से कई अलग-अलग ध्वनियों को प्रकट करें। यदि आपके पास पहली बार एक तूफान देखने वाले पिल्ला है, तो आप इसे शांत करना बहुत आसान होगा यदि आप पहले से ही कई अलग-अलग ध्वनियों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं
  • विधि 2

    पर्यावरण में परिवर्तन करें जहां कुत्ते का जीवन रहता है
    1
    अधिक शोर और रोशनी को संभव हटा दें अपने कुत्ते पर तूफान के प्रभाव को कम करके, आप उसकी असुविधा को कम कर सकते हैं पर्दे बंद करें, खासकर यदि वे अंधेरे हैं, और जानवर को घर में एक कमरे में ले जाएं जहां आपको कम गड़गड़ाहट लगता है।
    • अपने कुत्ते के विकर्षण के साथ संयोजन में इस रणनीति का उपयोग करके आपकी डर प्रतिक्रिया काफी कम हो सकती है।



  • 2
    रोशनी और ध्वनियों के साथ तूफान छुपाएं उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को बिजली से डर लगता है, तो उस कमरे में रोशनी को बदलने की कोशिश करें जहां यह है। इससे जानवर द्वारा अनुभवित झुंझलाहट को कम किया जाएगा।
  • गड़गड़ाहट को कवर करने के लिए कुछ संगीत या अन्य ध्वनियों को रखो यदि आपके कुत्ते को तूफान की आवाज अच्छी तरह से नहीं सुनाई देती है, तो यह कम भयभीत होगी।
  • 3
    अपने कुत्ते को एक सुरक्षित छुपा स्थान दे। यह अपने बिस्तर के कवर के तहत उसके कुत्ते या टोकरी हो सकता है कुत्तों को स्वाभाविक रूप से छुपाने के लिए एक छत की तलाश है, इसलिए उन्हें उन्हें दे दो।
  • यदि आपका कुत्ते अपने कुत्ते के पास जाता है, तो आप इसे कंबल के साथ कवर कर सकते हैं ताकि तूफान की आवाज़ को मज़बूत कर सके।
  • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता आपकी मदद के बिना अपने कुत्ते में शरण ले सकता है। इस तरह, आप घर पर नहीं हैं, तब भी आप आराम पा सकते हैं।
  • 4
    अपने कुत्ते पर पट्टी रखो बाजार पर आप इस प्रकार के कई उत्पाद पाएंगे। इन पट्टियों ने जानवरों के शरीर पर दबाव डाला, यह बहुत ज्यादा सुखदायक है
  • आप इंटरनेट पर और कई पालतू दुकानों में सुखदायक पट्टियाँ पा सकते हैं। अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त आकार के मॉडल को चुनें।
  • एक तूफान के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकें चित्र 4
    5
    अपने कुत्ते के कोट से स्थिर बिजली हटाने के लिए ड्रायर शीट का उपयोग करें यह आप के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन कई कुत्तों को झंझट से घृणा क्योंकि वे अपने फर में स्थैतिक बिजली पैदा करते हैं। एक ड्रायर शीट के साथ अपने पालतू को रगड़कर अब इस परेशान अनुभूति का अनुभव नहीं होगा। अगर आप तूफान की वजह से जागते हैं तो आप उसे वापस सोने के लिए भी मदद कर सकते हैं
  • कुत्ते को शीट्स पर चबाने की अनुमति न दें अपने फर रगड़ने के बाद, वह चादर फेंकता है जानवर बहुत बुरा महसूस कर सकता था अगर वह एक खाने के लिए
  • विधि 3

    तूफान के दौरान अपने कुत्ते को बेहतर बनाने के लिए ड्रग्स का इस्तेमाल करना
    1
    फेरोमोन का उपयोग करने का प्रयास करें बाजार में प्राकृतिक कुत्ते फेरोमोन पर आधारित दवाएं होती हैं जो आपके चार पैर वाले दोस्त को शांत कर सकती हैं। वे रीढ़ की हड्डी को संलग्न करने के लिए diffusers में उपलब्ध होते हैं और जानवर की गर्दन के चारों ओर एक बैंडना के लिए लागू किया जा सकता है।
    • शोधकर्ता जांच कर रहे हैं कि हार्मोन तनावग्रस्त कुत्तों को शांत करते हैं। एक अध्ययन, विशेष रूप से, ने पिल्लों को शांत करने के लिए माता द्वारा जारी हार्मोन का सफलतापूर्वक उपयोग किया है
  • 2
    अपने कुत्ते को प्राकृतिक सुखदायक उपचार दें सुखदायक टॉनिक की प्रभावशीलता का समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, जैसे होम्योपैथिक उपचार। हालांकि, कई कुत्ते के मालिक, हालांकि, दावा करते हैं कि वे काम करते हैं और यह कोशिश करने के लायक हो सकता है, अगर एक मौका है कि वे आपके पालतू जानवर को शांत कर सकते हैं।
  • 3
    एक बेहद डरे हुए कुत्ते को दवाओं का प्रशासन करने पर विचार करें। अगर आपका कुत्ता तूफान से आश्रय की तलाश में घर को तोड़ने के लिए बहुत चिंतित है या यदि घर में अन्य जानवरों को नर्वस बना देता है, तो एक पशु चिकित्सक से पूछें, अगर वह शामक लिख सकता है जो समस्या को नियंत्रण में रख सकता है। सबसे शक्तिशाली दवाएं प्राप्त करने के लिए, एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता है।
  • बैठे कुत्तों में चढ़ाई और अवरोही सीढ़ियों में कठिनाई हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। अपने पालतू जानवरों को अपनी बाहों में ले आओ, अगर आपको कदम उठाना है, या उसके नीचे रहने के लिए, उसे गिरने से बचाने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com