पुनर्जागरण व्यक्ति कैसे बनें

अगर कोई आपको बताता है कि आप पुनर्जागरण व्यक्ति या महिला हैं, तो यह एक महान प्रशंसा है। पुनर्जागरण के एक व्यक्ति, जिसे भी जाना जाता है "उदार", उस व्यक्ति को इंगित करता है जिसने शैक्षणिक और एथलेटिक क्षेत्र में कई कौशल और हितों और शिष्टाचार के मामले में। पुनर्जागरण के लोग कई अलग-अलग क्षेत्रों में संतुलित और शिक्षित हैं। शब्द "पुनर्जागरण व्यक्ति" यह विभिन्न कलाकारों और यूरोपीय पुनर्जागरण के विद्वानों से निकला है, जो 1450 के आसपास, अध्ययन के कई क्षेत्रों में स्वयं को समर्पित कर चुके हैं। यदि आप पुनर्जागरण व्यक्ति समझना चाहते हैं, तो कुछ सलाह पाने के लिए पढ़ते रहें

कदम

विधि 1

शारीरिक प्रदर्शन की खेती
एक रेनसंगेंस व्यक्ति चरण 1 नाम वाली छवि
1
एथलेटिक रूप से प्रतिभाशाली रहें इस अवधि के दौरान, एक पुनर्जागरण व्यक्ति को नृत्य में, भाला में, मुफ़्त लड़ाई में, महिलाओं को और तीरंदाजी में प्रसन्न करने के लिए भेंट किया जाना था। आजकल दोनों पुरुष और महिला शारीरिक रूप से सक्रिय हो सकते हैं आज एक पुनर्जागरण व्यक्ति को एक उपयुक्त आहार का पालन करना चाहिए और फिट रखना चाहिए। अस्वास्थ्यकर स्नैक्स की खपत की जांच करें और कम कार्बोनेटेड पानी पीने से आप कर सकते हैं। भोजन को नियंत्रित करके अपना वजन देखते हैं, लेकिन यह भी चलना, वजन उठाने, साइकिल चालन या किसी अन्य अभ्यास से आपके शरीर को सुधारने जैसी गतिविधियों को समर्पित है।
  • उन लक्ष्यों को सेट करें जो आप तक पहुंच सकते हैं। पुनर्जागरण का एक व्यक्ति कभी नहीं रुकता है और कड़ी मेहनत करता है अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद भी साप्ताहिक या मासिक सेट करना जारी रखें।

विधि 2

रचनात्मकता का विकास करना
छवि शीर्षक 2123001 2
1
संगीत के लिए समर्पित पुनर्जागरण के दौरान, संगीत लोगों के दैनिक जीवन में बहुत महत्वपूर्ण था। एक पुनर्जागरण व्यक्ति से यह आशा की जाती थी कि वह गा सकता है, एक यंत्र चला सकता है या अपना संगीत बना सकता है हालांकि आज भी कुछ लोग संगीत में रूचि नहीं रख सकते हैं, फिर भी कुछ जानना अभी भी महत्वपूर्ण है। गिटार, पियानो, बांसुरी, वीणा, आदि जैसे कुछ साधनों को अपने आप को समर्पित करने की संभावना पर विचार करें। (पुनर्जागरण के दौरान, मुख्य साधन अंग था) और गायन सीखना। चाहे आप अकेले या सार्वजनिक रूप से गाते हों, ऐसे कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको इस शौक के बारे में जानने की आवश्यकता है। यह आवश्यक नहीं है कि आप अपने संगीत लिखते हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से सहायक है।
  • बीन ए रेनैसेंस व्यूअर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कला को समझना सीखें कलात्मक शब्दों में, पुनर्जागरण ने सैकड़ों विभिन्न पेंटिंग तकनीकों को विकसित किया है आज, फिर भी, एक पुनर्जागरण व्यक्ति को मूल रूप से पता होना चाहिए कि कैसे थोड़ा आकर्षित और पेंट करें। ऐसे लोग हैं जो एक प्राकृतिक कलात्मक प्रतिभा के साथ पैदा होते हैं और अन्य जो इस विषय में विशेषज्ञ बनने के बिना मूलभूत बातें जानते हैं, लेकिन, किसी भी मामले में आप अपने पहलुओं से परिचित होना चाहिए।
  • सुलेख, शिल्प, शतरंज, नृत्य जैसी छोटी कलाओं में सुधार करने के लिए आप इसे उपयोगी पा सकते हैं। पुनर्जागरण के एक व्यक्ति को प्रमुख कलाओं के रूप में छोटी कलाओं में कुशल होना चाहिए।
  • विधि 3

    बौद्धिक प्रतिभा को परिष्कृत करें
    छवि एक रेनसंगन व्यक्ति चरण 3 शीर्षक
    1
    शिक्षित बनें पुनर्जागरण की अवधि खगोल विज्ञान, कानून, गणित और लेखन में इसके विकास के लिए जाना जाता है। अपने कब्जे या अपनी रुचियों के आधार पर, आपको कुछ चीजों को जानने की आवश्यकता नहीं हो सकती है जो किसी व्यक्ति को पुनर्जागरण के दौरान पता था, लेकिन यदि आपको विभिन्न क्षेत्रों में सीखना पसंद है, तो खुद को शिक्षित करना पुनर्जागरण के लोगों ने किताबों, संगीत और नाटकों का अध्ययन किया, कानून, भौतिकी और गणितीय कलाओं का अध्ययन किया, चिकित्सा पाठ्यक्रमों में भाग लिया और जहाजों, जूते, किताबों, लेखन उपकरणों और अन्य लोकप्रिय आविष्कारों के निर्माण के बारे में जानकारी दी गई। इन गतिविधियों में से कुछ पर विचार करें और इन विषयों में अपनी शिक्षा को सुधारने पर विचार करें।
    • यह कहने से बचें कि आपके पास कुछ विशेषज्ञता है, क्योंकि आप कुछ में डबरे हुए हैं उदाहरण के लिए, एक आधे पेशेवर प्रशिक्षण वाले व्यक्ति की तुलना में अधिक खतरनाक कुछ भी नहीं है जो एक निर्दयी वक्तव्य देता है - एक सच्चे पेशेवर जानता है कि संदर्भ की व्याख्या पर बहुत निर्भर करता है और कई वर्षों के अध्ययन और अनुभव के लिए धन्यवाद । यदि आप केवल थोड़ी जानकारी जानते हैं, तो इसे स्पष्ट करें, और खुद को एक के रूप में प्रस्तुत न करें "विशेषज्ञ"।
  • छवि शीर्षक 2123001 5
    2
    कई किताबें पढ़ें पुनर्जागरण के एक व्यक्ति के लिए, यह एक महत्वपूर्ण विशेषता है साहित्य के साथ ही आधुनिक लेखकों की क्लासिक्स पढ़ें, ताकि आप एक बुद्धिमान चर्चा को बनाए रख सकें।
  • विधि 4

    शेष जीवन
    बीन ए रेनैसेंस व्यूअर स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    1



    एक अच्छा परिवार और आर्थिक जीवन का नेतृत्व करें पुनर्जागरण के समय, लोगों को अच्छी तरह से भुगतान करने वाली नौकरी, सुंदर शादियों और नौ या दस सदस्यों के बड़े परिवार होने की उम्मीद थी आज आर्थिक कठिनाइयां हैं, लेकिन आपको अपने और अपने परिवार को बनाए रखने के लिए अभी भी कड़ी मेहनत करनी चाहिए। पुनर्जागरण के एक व्यक्ति ने घर में भोजन, और कपड़ों में स्थिरता का आनंद लिया, जिसे आज बड़ी मुश्किल से प्राप्त किया जाता है पुनर्जागरण के दौरान, विवाह ज्यादातर संयुक्त थे, जो शायद ही कभी आज ही होता है, लेकिन यदि आपके पास एक साथी या पति या पत्नी है, तो सुनिश्चित करें कि आपका रिश्ता स्वस्थ है। बेशक, आज आपको कम से कम 10 बच्चे होंगे, लेकिन यदि आप एक परिवार बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे गुणवत्ता और स्वास्थ्य से परिपूर्ण हैं। उन परिवारों की कोशिश करें जो दूसरों को चाहते हैं और ईर्ष्या महसूस करें।
    • पशु पुनर्जागरण में बहुत सम्मानित थे। यदि आपके पास एक है, तो इसका ध्यान रखना सुनिश्चित करें और हमेशा इसका सम्मान करें।

    विधि 5

    चरित्र और स्वभाव का विकास करना
    एक रेनसंगन व्यक्ति बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बहादुर हो जाओ पुनर्जागरण के दौरान, पुरुष हमेशा अपने देश के लिए लड़ने के लिए युद्ध में चले गए, उनकी पत्नी के लिए लड़ाई लड़ी और युद्धरत थे। आज आपको इन बातों को बहादुर साबित करने की ज़रूरत नहीं है। आजकल वहाँ लड़ाई का इतना ध्यान नहीं है, लेकिन आप अन्य तरीकों से साहसी दिखा सकते हैं। हालांकि पुनर्जागरण के दौरान विकसित दवा, जीवन प्रत्याशा साठ साल से अधिक नहीं है, और कई बच्चों सातवें जन्मदिन से पहले प्राकृतिक कारणों से मृत्यु हो गई। आज जीवन प्रत्याशा अधिक है और कई बच्चे लंबे समय तक रहते हैं, लेकिन आप बीमारी और मृत्यु में बहादुर साबित कर सकते हैं। सर्जरी से रोलर कोस्टर तक, आप बहादुर हो सकते हैं।
  • बीन ए रेनैसेंस व्यक्ति चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    विचारशील और उदार रहें पुनर्जागरण काल ​​के दौरान, लोगों को कठिनाई के समय में उपलब्ध और दूसरों की सहायता की गई थी। मध्य युग के दौरान, आय का दसवां हिस्सा चर्च को दिया गया था, और पुनर्जागरण में, कम भाग्यशाली के लिए धन और संपत्ति दी थी। आज, दान जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है कुछ बच्चे दान के दान को एक जन्मदिन के रूप में या छुट्टियों के लिए और गरीबों, बीमारों और भूखे लोगों से निपटने के लिए दान करने के लिए कहते हैं। यह स्वयंसेवा या धन जुटाने में मदद करता है, और लोग सोचेंगे कि आप 600 साल पहले पुनर्जागरण से बाहर आए थे
  • एक रेनसेन्स व्यक्ति बनने वाली छवि चरण 7
    3
    विनम्र रहें घुड़सवार सेना को दोहराएं पुनर्जागरण में, लेबल को रोजमर्रा की जिंदगी में सबसे महत्वपूर्ण गुणवत्ता माना जाता था। कई पुस्तकों के बारे में लिखा गया था कि कैसे एक व्यवहार करना चाहिए, कैसे "कोर्टटेज की किताब" या "राजकुमार"। आज भी ऐसी किताबें हैं, उदाहरण के लिए "टिफ़नी - किशोरों के लिए टेबल शिष्टाचार" या "ए स्मार्ट गर्ल्स गाइड टू मैनर्स" अमेरिकन गर्ल द्वारा प्रकाशित चाहे आप उन्हें पढ़ते हैं या नहीं, एक पुनर्जागरण व्यक्ति को बुजुर्गों और दूसरों की राय के सम्मान के साथ शिक्षित किया जाना चाहिए। यह भी मामूली होना चाहिए (लेकिन जरूरी नहीं कि उन लोगों के साथ), दयालु और आरक्षित आपको विपरीत लिंग के साथ एक उत्कृष्ट लेबल देखना चाहिए और मनोरंजक में अच्छा व्यवहार प्रदर्शित करना चाहिए। शिष्टाचार पर अधिक सामान्य जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • छवि एक रेनसेन्स व्यूअर चरण 8 का शीर्षक
    4
    एक नेता बनें एक सच्चे पुनर्जागरण व्यक्ति दूसरों की मदद करता है और अपने पड़ोसियों के लिए परवाह करता है। दूसरों को सिखाएं कि पुनर्जागरण व्यक्ति कैसे हो और इस संबंध में उन्हें सुधारने की कोशिश न करें। यदि वे सलाह चाहते हैं, तो उनके तरह के सुझाव दें, लेकिन यदि नहीं, तो उन्हें अपने लिए रखें आपके गुणों के साथ अपने पड़ोसियों को प्रेरित करें
  • टिप्स

    • कुछ स्रोत कह सकते हैं कि पुनर्जागरण आदर्श गोरा, पीला, नाजुक और न तो लंबा और न ही छोटा होगा। लेकिन जब आप दूसरों को फोन करते हैं "पुनर्जागरण व्यक्ति" वे आपकी उपस्थिति के आधार पर ऐसा नहीं करते हैं। वे आपके व्यक्तित्व और आपके परिणामों पर विचार कर रहे हैं।
    • पुनर्जागरण एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक काल था जिसमें धर्म को महत्व दिया गया था यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप कम पुनर्जागरण हैं यदि आप धार्मिक अनुयायियों का पालन करते हैं लेकिन इसके बारे में एक आरक्षित दृष्टिकोण रखते हैं, तो दूसरों को आप पर पुनर्जागरण के एक व्यक्ति और भी अधिक विचार कर सकते हैं
    • उस समय, लोगों ने सोचा कि पुनर्जागरण व्यक्ति एक व्यक्ति होना चाहिए। इक्कीसवीं शताब्दी में पुनर्जागरण के पुरुष और महिलाएं हो सकती हैं
    • विषय के बारे में अधिक जानने के लिए, लोगों और पुनर्जागरण के विकास के बारे में अधिक अध्ययन करें लियोनार्डो दा विंची, उदाहरण के लिए, पुनर्जागरण के एक व्यक्ति थे
    • अगर किसी को आपका अपमान करना चाहिए या आप के प्रति शत्रुता दिखाने चाहिए क्योंकि आप पुनर्जागरण के व्यक्ति हैं, तो इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए वे सिर्फ ईर्ष्या करते हैं

    चेतावनी

    • कुछ लोग अपनी विनम्रता को उग्र लग सकते हैं यह बेहतर है कि आप निष्ठापूर्वक बिना अपने परिणामों को स्वीकार करते हैं डींग कुल मिलाकर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com