कैसे एक Pergola खरीदें

परिगोल एक संरचना थी जो पहले से ही प्राचीन मिस्र में, ग्रीस में और रोम में मौजूद थी। इसका आधुनिक उपयोग पुनर्जागरण के कारण होता है, जब पेरगोला इतालवी उद्यान का एक अभिन्न अंग बन गया और फिर पूरे यूरोप में फैल गया। पेर्गोला एक स्व-सहायताकारी संरचना है या घर के बाहर से जुड़ा है, वर्ग और आयताकार दोनों, एक खुली छत या पाइलन्स के साथ कॉलम पर आराम कर रहे हैं। कुछ प्रकार के पेर्गोल में एक बेंच शामिल है, जबकि अन्य को आपके पैरों पर रहने के लिए बनाया जाता है। गेज्बो की तरह, पेर्गोला उस परिदृश्य को बढ़ाती है जिसमें घर डूब जाता है और मेहमानों का मनोरंजन करने के लिए उपयोग किया जाता है। आपकी ज़रूरतों के अनुकूल होने वाले पेर्गोला खरीदने के लिए इन चरणों का पालन करें।

सामग्री

कदम

1
तय करें कि आप किस प्रकार का उपयोग करना चाहते हैं जैसा कि पहले कहा गया है, गलियारा घर के खिलाफ स्वयं सहायता या झुकाव हो सकता है। यह जानने के लिए कि आप इसे कहाँ रखना चाहते हैं और आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं, आपको सही शैली चुनने में सहायता मिलेगी।
  • घर से कनेक्ट होने वाले पेर्गोल को पोर्च के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या बार्बेक्यू में दोस्तों को समायोजित करने के लिए आँगन से जोड़ा जा सकता है।
  • छोटे स्वयं सहायता वाले पेर्गोल को बगीचे में रखा जा सकता है और अंगूर विकसित करने के लिए पाइलन्स के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और आराम करने के लिए एक शांत स्थान बना सकता है। सबसे बड़ा फ्रीस्टैंडिंग pergolas एक गज़ेबो के रूप में या परिदृश्य या एक शादी के लिए एक पृष्ठभूमि के रूप में सुशोभित करने बगीचे में एक पथ के अंत में तैनात किया जाता है (स्पष्ट प्लास्टिक कनवास की या एक शामियाना बारिश के मामले में जोड़ा जा सकता है)। इन प्रकार के आर्क को कंक्रीट पर स्थापित किया जा सकता है, फर्श पर या लंगर के साथ आँगन फर्श से जुड़ा - बाद में जमीन में गहराई को दूर करने के लिए बहुत बड़ी मात्रा में भी उपलब्ध हैं।
  • 2
    पेर्गोला के आयाम निर्धारित करें उस क्षेत्र की माप लें जहां आप उसे स्थान देना चाहते हैं। चूंकि pergola एक आयताकार संरचना है, तो आप लंबाई को परिभाषित करना होगा और चौड़ाई आप चाहते हैं या, अगर आप चाहते हैं कि यह आपके आँगन से जुड़े होने की, चौड़ाई घर के मुखौटे से निर्धारित किया जाएगा और गहराई अंतरिक्ष कि आप इमारत बहाना के सामने पर कब्जा हो जाएगा । आपको कोने के कॉलम के आयामों को भी तय करना होगा, ट्राउस का आकार और कोने वाले कॉलम से कितना पेर्गोला छत उभरेगा।
  • 3
    इस बारे में सोचें कि आप घर की बाहरी उपस्थिति को किस शैली में देना चाहते हैं। विभिन्न प्रकार के 4 सरल कॉलम (या दो अगर यह आपके घर से जुड़ा हुआ है) के साथ उपलब्ध है और लगभग किसी भी छत के बिना, लेकिन अधिक या कम जटिल तरीके से ट्रस को छेदने के साथ। कई स्तंभों वाली इकाइयां गॉथिक-शैली वाले मेहराब या प्राचीन कॉलोनेंड्स की याद दिलाती हैं।



  • 4
    चुनें कि आप किस प्रकार की सामग्री चाहते हैं आमतौर पर पेर्गोला लकड़ी या विनाइल का बना होता है दोनों टिकाऊ और टिकाऊ सामग्री हैं, उनमें से प्रत्येक के फायदे और नुकसान हैं। विनील को पेंटिंग की आवश्यकता नहीं होती है, जबकि लकड़ी का इलाज, चित्रित या सील किया जाना चाहिए। दूसरी तरफ आप लकड़ी के टहल को पेंट कर सकते हैं ताकि यह घर से मेल खा सके या आपकी काल्पनिक पता चलता हो।
  • 5
    सामानों पर विचार करें एक पेर्गोला के लिए विभिन्न विकल्पों में आप प्रकाश व्यवस्था, छत वेंटिलेशन और awnings पा सकते हैं। सहायक उपकरण सुशोभित कर सकते हैं या गलियारे को और अधिक कार्यात्मक बना सकते हैं, लेकिन वे लागत में वृद्धि करेंगे। कुछ विकल्पों को लोड-असर संरचनाओं की आवश्यकता होती है, जैसे कि सौर पैनल या एक इलेक्ट्रिकल सिस्टम जो पेर्गोला और स्टाइलिश विकल्प के स्थान की संभावनाओं को सीमित कर सकते हैं।
  • 6
    अपने बजट को ध्यान में रखें एक pergola, इसके आयाम, डिजाइन और सामग्री जिसके साथ इसे बनाया गया है उसका उद्देश्य अंतिम लागत पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। एक अन्य कारक जो कीमत को प्रभावित करता है वह एक तैयार किए गए गहने या एक DIY किट खरीदने का विकल्प होता है
  • रेडी मेड पेर्गोलस ऑनलाइन उपलब्ध हैं और बगीचे के स्टोर में। यहां तक ​​कि अगर तैयार किए गए सामान दूसरों की तुलना में सस्ता हैं, तो आपको भी स्थापना के लिए आवश्यक सभी उपकरणों को खरीदने और भुगतान करना होगा। आपके द्वारा चुनी गई शैली के आधार पर, हालांकि, आप एक समय में कुछ अधिक विस्तृत सजावट या विकल्प चुनते समय इसे थोड़ा सा बना सकते हैं, जब आप उन्हें खरीद सकते हैं
  • DIY किट्स में वे कुछ भी शामिल है जो आपको इसे किसी भी समय इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। कॉलम और पाइलन्स आमतौर पर सही लंबाई के लिए पूर्व-आकार होते हैं और आसान विधानसभा के लिए दांतेदार होते हैं। यह आपको और अधिक खर्च करेगा, लेकिन आपके पास नौकरी करने के लिए आवश्यक सभी उपकरण होंगे।
  • रिटेलर की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध डिज़ाइन प्रोग्रामों का उपयोग करके आप आर्क को अनुकूलित कर सकते हैं। आप अपने घर के आर्किटेक्ट को संरचना की सद्भाव बनाए रखते हुए एक पेर्गोला जोड़ने के लिए उपलब्ध विकल्पों के लिए कह सकते हैं। अपनी पसंद के आधार पर, कस्टम पेर्गोला को पूर्वनिर्मित किट या अधिक के रूप में ज्यादा खर्च कर सकते हैं
  • टिप्स

    • आर्बर की विभिन्न शैलियों पर विचार करते हुए, अपने पड़ोस के सौंदर्य एकरूपता और निजी संपत्तियों में संरचनाओं के प्रतिष्ठानों के संबंध में किसी भी नियम के बारे में अपनी नगर पालिका के तकनीकी कार्यालय से परामर्श करें। वे निर्माण के दौरान नगर पालिका द्वारा परिगमन और निरीक्षण स्थापित करने से पहले परमिट का उपयोग कर सकते हैं। आपको कुछ नई नींव खोने की ज़रूरत हो सकती है, या वैकल्पिक रूप से पेर्बोला सीधे आपके पोर्च में जुड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com