कैसे Minecraft में एक आधुनिक घर बनाने के लिए

किसी भी आबादी वाले Minecraft सर्वर दर्ज करें और आप निस्संदेह मध्ययुगीन वास्तुकला के उत्कृष्ट उदाहरण देखेंगे - महल, किले और पत्थर की दीवारें बहुत लोकप्रिय हैं इस कारण से, भीड़ से उभरने का एक तरीका घर बनाना है आधुनिक

. खेल के भीतर आधुनिक वास्तुकला प्रवृत्तियों को कैसे अनुकरण करना सीखना कुछ ही मिनट लगते हैं और आप पारंपरिक रूप से अपनी परियोजनाओं को बाहर लाने में मदद करते हैं "कुचल पत्थर और लकड़ी"।

कदम

भाग 1

आधुनिक वास्तुकला की मूल बातें
1
चिह्नित लाइनों और सतहों का उपयोग करें "वर्ग"। यह विशेष रूप से मुश्किल नहीं है, Minecraft ब्लॉक निर्माण प्रणाली के लिए धन्यवाद डिजाइन की इस शैली की नकल करने का एक आसान तरीका अलग ऊंचाइयों की दीवारों का निर्माण करना है। आधुनिक घरों में एक या एक से अधिक दीवारें छत से अधिक होती हैं तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता है, यह कला है!
  • वास्तविक उदाहरण: यह पृष्ठ दृष्टिकोण के अच्छे उदाहरण दिखाता है "चौराहों और रेखाएँ" आधुनिक घरों के लिए ध्यान दें कि घर ही आयताकार मैदान की एक सरल साजिश पर स्थित है, लेकिन इसकी रचना में बिखरे हुए आयताकारों के रचनात्मक वर्गीकरण ने इसे और अधिक दिलचस्प बना दिया है।
  • कई आधुनिक घरों को इसके विपरीत के तेज और मनभावन क्षेत्रों को बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप इसे कई वर्गों, आयताकारों और सीधी रेखाओं को बाहरी में एकीकृत करके कर सकते हैं। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यह तकनीक एक को जन्म देती है"गड़बड़ी" आकृतियों का वास्तविक प्रभाव बहुत प्रभावशाली है। आयताकार योजना का उपयोग करके भी अपने घर में दृश्य जटिलता जोड़ने का यह एक शानदार तरीका है।
  • 2
    प्राकृतिक सामग्री के साथ सफेद दीवारों को मिलाएं Minecraft में लकड़ी और पत्थर मिलना आसान है सफेद निर्माण सामग्री ढूँढना अधिक मुश्किल हो सकता है - क्वार्ट्ज, बलुआ पत्थर, ऊन या पत्थर की लाइटर किस्मों का सबसे अच्छा विकल्प हैं।
  • वास्तविक उदाहरण: यहां आप निर्माण सामग्रियों के विपरीत एक दिलचस्प उपयोग देख सकते हैं छत की साफ सफेद सतह "विरोधाभासों" एक प्राकृतिक और कृत्रिम देखो के लिए, लकड़ी के पैनलों में दीवारों की ईंटों और चिमनी के साथ।
  • आधुनिक वास्तुकला का एक आम विषय है पुरुषों की व्यवस्थित दुनिया और प्रकृति की अराजक सुंदरता के बीच संबंध। आधुनिक घरों में अक्सर कई सफेद और नरम ठोस सतहें होती हैं ताकि उन्हें एक उपस्थिति दिखाई दे "निर्मल"। लकड़ी और पत्थर जैसी समृद्ध प्राकृतिक सामग्रियों से बना पैनलों या दीवारों के साथ इन सतहों का संयोजन एक अद्भुत विपरीत बनाता है अधिक शायद ही कभी, सफेद की जगह, ग्रे की तरह एक और तटस्थ रंग का उपयोग किया जाता है।
  • 3
    बड़ी कांच खिड़कियां बनाएं आपको यह करने के लिए बहुत सी रेत की आवश्यकता होगी। एक समुद्र तट के घर का निर्माण आपको सुंदर दृश्य तक पहुंच देता है और आपके खिड़कियों के लिए रेत के एक प्रचुर मात्रा में स्रोत के लिए मत भूलो कि आप कांच के उत्पादन में तेजी लाने के लिए आप हमेशा अधिक भट्टियां बना सकते हैं!
  • वास्तविक उदाहरण: प्रसिद्धस्टेल हाउस हॉलीवुड हिल्स पर डिजाइन की इस शैली को दर्शाता है। कई कांच की दीवार शानदार दृश्य पेश करती है और लॉस एंजिल्स के ऊपर एक बड़ा बादल पर रहने का प्रभाव देती है - एक अनोखा अनुभव।
  • आधुनिक आर्किटेक्ट्स "प्यार" बड़े आयताकार ग्लास पैनलों का उपयोग करें ये पैनल घर के निवासियों को एक सुंदर दृश्य पेश करते हैं - ए चाहिए अगर आपने एक शानदार जगह में घर बनाया है वे साफ और खुले स्थान की छाप भी देते हैं और घर के बाहर विभक्त वर्ग या आयताकार बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • 4
    समरूपता पर ध्यान केंद्रित न करें जहाँ तक घर की आकृति का संबंध है, आप कल्पना के लिए जगह छोड़ सकते हैं। सामान्य इमारतों से बचें "बॉक्स और छत"। घर असमान, असंतुलित या विचित्र हो सकता है - चुनाव आपका है
  • वास्तविक उदाहरण: यह मेक्सिको में आधुनिक घर इस प्रवृत्ति को दर्शाता है मुख्य प्रवेश द्वार और गलियारे बाईं तरफ हैं, जबकि दायीं ओर स्थित बड़े बॉक्स संरचना बाकी घर पर लटकी हुई है। यह एक शक्तिशाली प्रभाव बनाता है - लगभग डराना
  • पिछले युगों के मकान और विलास अक्सर शानदार सिंड्रोम बनाने का लक्ष्य रखते हैं जो आश्चर्य उत्पन्न करते हैं (देखें: वर्सेल्स के पैलेस)। आधुनिक घरों में हम विपरीत दृष्टिकोण के साथ उसी प्रभाव को फिर से बनाने की कोशिश करते हैं। कई आधुनिक घरों को इस तरह से जानबूझकर डिज़ाइन किया गया है नहीं सममित, असंतुलित डिजाइन के साथ उनको चुनौती देने वाले को चुनौती देने के लिए।
  • 5
    आदेश दिये गये आंतरिक बनाएं आधुनिक घरों के अंदरूनी रूप से आमतौर पर महान सड़क के प्रभाव को देने के लिए डिज़ाइन किया जाता है। तटस्थ रंगों और लकड़ी और पत्थर जैसे प्राकृतिक सामग्री के फर्श का उपयोग करें घर के बाहर के लिए इस्तेमाल एक ही विपरीत बनाने के लिए। सरल सीढ़ियों, ऊंची छतें, वरुंडों और बालकनियों पर कुछ फर्नीचर और ग्लास के उद्घाटन इस प्रभाव को बढ़ा सकते हैं।
  • वास्तविक उदाहरण: यह पृष्ठ आधुनिक घरों के आदेश और स्टाइलिश अंदरूनी दिखाता है। एक समान बनाने के लिए फर्नीचर का सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण लेआउट और बड़े कांच के पैनल, एक ही समय में एक खुला और स्वागत स्थान बनाते हैं।
  • क्या आपके पास कई खिड़कियों के बिना एक दीवार है? चित्रों की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करके अपनी कलात्मक संवेदनशीलता दिखाएं आप ऊन (किसी भी रंग के) के एक ब्लॉक के चारों ओर आठ लकड़ी की छड़ियां बना सकते हैं।
  • 6
    स्विमिंग पूल (आयताकार या वर्ग) जोड़ें आधुनिक घरों में पीछे के बगीचे में अक्सर एक पूल होता है - यह शायद इसलिए होता है क्योंकि यह आर्किटेक्ट को आगे की सतह पर काम करने देता है मत भूलो कि यदि आप पूल भरना चाहते हैं तो आपको एक बाल्टी और जल स्रोत की आवश्यकता होगी। आप में व्यवस्थित तीन लोहे की सलाखों के साथ एक बाल्टी का निर्माण कर सकते हैं "वी" निर्माण तालिका के निचले बक्से में
  • वास्तविक उदाहरण:यह ब्राजील में अद्भुत विला एक सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण आयताकार पूल है, जो कि आयताकार मनोरंजन क्षेत्र से ही कदम है - आधुनिक लक्जरी का एक आदर्श उदाहरण।
  • घर के सही कोणों को याद करने के लिए पूल के लिए एक वर्ग या आयताकार आकार का उपयोग करें। इसे जमीन के समानांतर बनाएं
  • भाग 2

    क्रिएटिव प्रोजेक्ट्स के लिए विचार


    1
    घटता और गोल सतहों को एकीकृत करता है ब्लॉक कन्वेयर स्टाइलिंग माइनक्राफ्ट आपको शैली को आसानी से दोहराने की अनुमति देता है "चौराहों और रेखाएँ" आधुनिक घरों का सबसे अमूर्त रहने वाले रिक्त स्थान जो घटता को शामिल करते हैं, वे अधिक कठिन होते हैं। इस गाइड यह Minecraft पर मंडलियों और क्षेत्रों को बनाने में आपकी मदद कर सकता है।
    • वास्तविक उदाहरण: यह घर सामान्य आधुनिक डिजाइन शैली के लिए एक curvaceous संस्करण प्रदान करता है "सफेद और चौकोर सतहों"। घुमावदार छत और ब्रैकट भागों इस विचित्र घर को एक चिकनी और सुरुचिपूर्ण दिखते हैं - एक विशाल आइपॉड की तरह
  • 2
    ज्यामितीय आकृतियों के बोल्ड संयोजनों का उपयोग करें। यदि आप अपने घर के लिए एक साहसी डिजाइन चाहते हैं, तो अपने आप को चौराहों और आयताकारों तक सीमित न करें। आकृतियों और सतहों के विशेष संयोजनों का मिलान आपके घर को वास्तव में अद्वितीय रूप दे सकता है। यह शैली बड़े घरों के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि कुछ ब्लॉकों के साथ निर्धारित ज्यामितीय आंकड़े बनाना मुश्किल है।
  • वास्तविक उदाहरण: यह विचित्र घर एक अनूठी छाप प्रदान करता है अपने डिजाइन में इस्तेमाल बहुभुज और कोण और तेज त्रिकोण पृथ्वी से उभरते हुए एक चट्टान की तरह दिखते हैं।
  • 3
    संरचनाओं पर विचार करें "असंभव"। यदि आप वास्तव में परिभाषित किया जा सकता है की सीमाओं को दूर करना चाहते हैं "घर", आप एक बहुत ही विचित्र वास्तुशिल्प परियोजना बना सकते हैं माइनक्राफ्ट में, आपको अपने घर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपकी रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है आप एक चट्टान या घाटी पर एक पुल बनाकर फ्लोटिंग मकान भी बना सकते हैं, पुल पर घर खड़ा कर सकते हैं और फिर इसे मुख्य भूमि से जुड़े ब्लॉक को नष्ट कर सकते हैं!
  • वास्तविक उदाहरण: हालांकि यह निर्माण वास्तव में नहीं था "असंभव"बिना शक के लगता है कई अलग-अलग संरचना तर्क के खिलाफ, अप्रत्याशित कोणों के साथ विकसित होती हैं।
  • 4
    यह घर में अच्छी तरह से बनाए गए वनस्पति को एकीकृत करता है एक अच्छी तरह से रखा पेड़ या उद्यान आपके आधुनिक घर को एक प्राकृतिक रूप दे सकते हैं इसके अलावा, डिजाइनों की नकल करने का यह एक शानदार तरीका है "ग्रीन" जो आधुनिक वास्तुकला में लोकप्रिय हो गए हैं यदि आप घास के एक क्षेत्र को लगातार जमीन के क्यूब के पट्टी से जमीन के क्षेत्र में जोड़ते हैं, तो घास नए क्षेत्र में बहुत धीरे धीरे फैल जाएगा। आप अपने घर की छत पर एक लॉन की तरह अद्वितीय उद्यान बनाने के लिए इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। आप जंगली फूलों को भी अपने बगीचे में रख सकते हैं।
  • वास्तविक उदाहरण: यह आधुनिक घर में एक बहुत ही कम विवाहित बाग़ है। घास और पेड़ लगभग अन्य सतहों के समान उपयोग किए जाते हैं - सावधानी से मजबूत विरोधाभास देने तक सीमित हैं, बिना स्वतंत्र रूप से बढ़ने की संभावना
  • आप शायद एक रसीला और जटिल उद्यान नहीं बनाना चाहते हैं - आधुनिक वास्तुकला में सीमित स्थानों में वनस्पति का उपयोग करने की प्रवृत्ति है।
  • 5
    अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए घर का निर्माण करने पर विचार करें। एक अद्भुत घर बनाने के लिए, जहाँ इमारत उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी कि यह है क्या निर्माण। कोई जगह नहीं है सही जहां अपने आधुनिक घर का निर्माण करने के लिए, लेकिन विशेष रूप से रोमांचक इलाकों की तलाश करें यहां कुछ विचार हैं: समुद्र तट पर, पहाड़ी या पहाड़ की चोटी पर, एक चट्टान की दीवार में खुदी हुई है, सागर में एक मंच पर या गहरी भूमिगत में।
  • वास्तविक उदाहरण: गिरते पानी, वास्तुकार फ्रैंक लॉयड राइट द्वारा निर्मित प्रसिद्ध आधुनिक घर, एक छोटी सी धारा और एक झरना पर बसे है। घर के नीचे पानी बहता है, एक सुंदर दृश्य और इंजीनियरिंग का एक बड़ा काम है।
  • टिप्स

    • इन विचारों को साकार करने में रचनात्मक रूप में बहुत आसान होगा - आप शत्रुतापूर्ण भीड़ के कारण मरने का जोखिम नहीं उठा पाएंगे और अन्य खिलाड़ी आपके काम को तोड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
    • अगर चाहते हैं अस्तित्व मोड में एक घर बनाने की कोशिश करो, आप खिलाड़ियों के निर्माण के बिंदु से दूर एक बिंदु के लिए देख सकते हैं, ताकि वंडल को हतोत्साहित करने के लिए
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com