एक पंद्रहवां जन्मदिन पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

पंद्रहवां जन्मदिन पार्टी, जिसे स्पैनिश में बुलाया गया "Quinceanera" या यहां तक ​​कि "क्विंस एनोस", हिंदू परंपरा की एक विशेष घटना है, जिसमें एक लड़की को वयस्कता के पारित होने का जश्न मनाने के लिए और यह इंगित करने के लिए कि वह एक महिला बनती है यह विशेष रूप से मध्य अमेरिका और मेक्सिको में आम है ऐसी कई लड़कियां हैं जो इस पार्टी का जश्न मनाने का सपना देखते हैं, जो कि उनके जीवन की सबसे महत्वपूर्ण शाम में से एक के रूप में याद रखेगी: इसे भी प्रयास करें! यहां मजेदार, शानदार और अविस्मरणीय 15-वर्षीय पार्टी को व्यवस्थित करने के बारे में जानकारी और सलाह दी गई है!

कदम

प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने माता-पिता के साथ एक कुंजानारा के आयोजन का विचार करें। आवश्यक खर्चे का सामना करने के लिए आपको उनके अनुमोदन की आवश्यकता होगी और संभावित रूप से उनकी वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी। आप अच्छी तरह से पहले से पार्टी की योजना शुरू करना चाहते हैं, इसलिए आपके पास सब कुछ सही करने के लिए पर्याप्त समय होगा। आपके साथ बात करें और उनसे लागतों पर चर्चा करें, जैसे कि पोशाक के लिए एक, उदाहरण के लिए।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 2 नामक छवि
    2
    पार्टी की तारीख चुनें। यह आदर्श है कि आपके birthday- के समय के आसपास थी लेकिन हो सकता है, ध्यान रखें कि आप स्कूल छुट्टियों की अवधि या किसी विशेष उत्सव में व्यवस्थित सूट नहीं करता है, में रखना क्यों जोखिम है कि अपने मित्रों को व्यस्त हैं या शहर से बाहर है और उस मामले में नहीं हो सकता है कर रहे हैं भाग लेते हैं। यदि आपका पंद्रहवें जन्मदिन सप्ताह के दौरान गिरता है, तो आप शनिवार को पहले या तत्काल बाद पार्टी बना सकते हैं। शनिवार आमतौर पर सबसे उपयुक्त दिन है।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 3 नामक छवि
    3
    पार्टी का स्थान चुनें। एक अच्छा विकल्प आम तौर पर एक रिसेप्शन रूम (उन लोगों के समान होता है जहां शादी के रिसेप्शन, वर्षगाँठ आदि) आयोजित किए जाते हैं। लागत और क्षमता के बारे में जानें आपके माता-पिता आपकी मदद कर सकते हैं हिस्पैनिक परंपरा के अनुसार, एक चर्च समारोह आमतौर पर वास्तविक पार्टी के सामने आयोजित किया जाता है। आपके मामले में यह वैकल्पिक है।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 4 नामक छवि
    4
    पार्टी के प्रारंभ और समाप्ति समय चुनें। यह एक सरल बात नहीं है यदि आप मानते हैं कि, एक बार शुरू करने के बाद, आप मजा लेना चाहते हैं कि अंत कभी नहीं खत्म हो जाएगा। अक्सर कोई पूर्वनिर्धारित समाप्ति समय नहीं होता है क्योंकि पार्टी की अवधि विभिन्न कारकों पर निर्भर हो सकती है। उदाहरण के लिए: चर्च का समारोह कब तक खत्म हो जाएगा, मेहमान कब निकल जाएंगे, केक कब कट जाएंगे आदि आपकी पार्टी का समय तय करते समय ये सभी कारकों को ध्यान में रखना है!
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 5 नामक छवि
    5
    स्थापित करें कि कौन चौदह जोड़ों का निर्माण करेगा, या यदि आप चाहें तो कम, और कौन आपका साथी होगा दरअसल वह लड़का है, जो वास्तव में शाम के दौरान मनाया जाता है। परंपरा के अनुसार, चौदह मित्रों और चौदह दोस्तों के सबसे मशहूर फॉर्म जोड़े और शाम के दौरान कई नृत्य नृत्य करते हैं, और अक्सर भी एक आश्चर्य नृत्य। यदि आपके पास चौदह दोस्त नहीं हैं तो आप अपने चचेरे भाई और चचेरे भाई को आमंत्रित कर सकते हैं, जोड़ों की संख्या को सात कर सकते हैं, लड़कियों को न केवल नृत्य कर सकते हैं आदि। याद रखें कि यह आपकी पार्टी है, इसलिए आप अपने इच्छित परिवर्तनों को बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। आप जोड़े के रूप में चुनते का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि हर कोई माता-पिता, जो नि: शुल्क तारीख संकेत दिया पर, वे नृत्य के लिए परीक्षण में भाग ले सकते है कि वे जानते हैं कर रहे हैं के अनुमोदन है हो कि उनके कपड़े, जूते और गहने के लिए व्यय वे उनके प्रभार हैं, आदि। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके मेहमान इस विशेष दिन पर आपका ध्यान चोरी नहीं करते हैं। यह भी प्रथा है कि प्रत्येक अतिथि को सहभागिता के लिए धन्यवाद के एक टोकन के रूप में एक छोटा उपहार दें। यदि आप चाहें, तो आप पार्टी के दौरान अपने अनुरक्षण के लिए और / या आश्चर्य नृत्य को व्यवस्थित करने के लिए अपनी पसंद के ब्राइड्समेड्स भी कर सकते हैं।
  • प्लान ए क्वीनएनेरा पार्टी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    चौदह जोड़े के लिए कोरियोग्राफी आवश्यक है वास्तव में, यह परंपरा है कि जोड़ों ने दो या तीन नृत्यों को नृत्य किया है। कम से कम दो महीने पहले से परीक्षण शुरू करें आप कदम निर्देशन करने के लिए, शायद पहले कुछ हफ्तों के दौरान नृत्य प्रशिक्षक को किराए पर ले सकते हैं, जिसके बाद सब कुछ आप पर निर्भर करेगा। यह परंपरा भी है कि एक पिता-बेटी नृत्य है यदि आपका पिता मौजूद नहीं है, तो आप एक गॉडफादर, दादा, चाचा, या फिर अपने जीवन में प्रासंगिकता के एक पुरुष व्यक्ति के साथ नृत्य कर सकते हैं। अगर कोई नहीं है, तो आप इस नृत्य को भी छोड़ सकते हैं।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 7 नामक छवि



    7
    एक फोटोग्राफर किराया! यह इसके लायक होगा आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि दादी का पुराना कैमरा सबसे अच्छी तस्वीरें नहीं देगा, और माता निश्चित रूप से आप के लिए प्रत्येक अतिथि के साथ तस्वीर करने के लिए बहुत व्यस्त होंगे।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी पोशाक और चौदह जोड़े के कपड़े के बारे में सोचो। आपको प्रत्येक के आकार, ऊँचाई, जूते की संख्या, पता करने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको सब कुछ ध्यान देना चाहिए। यह जितनी जल्दी हो सके, कम से कम छह महीने पहले पोशाक खरीदने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि इसमें परिवर्तन करने और इसे आपको भेजने के लिए कुछ समय लग सकता है।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    सुनिश्चित करें कि टु-ट सूची पर शीर्ष स्थानों में प्रतिक्रिया और धन्यवाद-टिकट हैं। चाहे आप उन्हें ऑर्डर करना चाहते हैं या खुद कर सकते हैं, यह अभी भी एक ही जगह का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार है और एक ही अवधि में निमंत्रणों में पारंपरिक या अधिक आधुनिक स्वरूप हो सकते हैं, लेकिन उन्हें यह भी निर्दिष्ट करना चाहिए कि कौन क्या, कब, कब और क्यों आमंत्रित किया गया है आप यह भी उदाहरण के लिए शाम के एक कार्यक्रम संलग्न कर सकते हैं, चौदह जोड़े के नाम के साथ ही जो लोग आप आर्थिक रूप से मदद की, प्रायोजकों के नाम का संकेत है,, एक कविता या एक प्रार्थना के साथ। निमंत्रण अक्सर पार्टी की एक तस्वीर के साथ (कभी-कभी पार्टी पोशाक पहने हुए) सिद्धांत रूप में, निमंत्रण को अग्रिम में 3 से 4 महीने का आदेश दिया जाना चाहिए। जितनी जल्दी आप उन्हें उपलब्ध है, जितनी जल्दी आप उन्हें भेज सकते हैं। उन्हें रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों से पार्टी के छह और आठ हफ़्तों के बीच भेजा जाना चाहिए, और अन्य मेहमानों के बारे में करीब दस हफ्ते पहले भेजा जाना चाहिए। प्रतिक्रिया टिकटों में हमेशा एक उपयुक्त स्थान शामिल होना चाहिए, जहां प्रत्येक अतिथि यह इंगित कर सकें कि कितने लोग उपस्थित होंगे। जवाब देने के लिए एक समयसीमा निर्दिष्ट करना उचित नहीं है। यदि आप पर्यावरणवाद की नसों के लिए बहुत अधिक कागज़ का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, या केवल सोचना है कि उत्तर कार्ड सहित, अतिरंजित है, तो बस फॉर्मूला के साथ निमंत्रण को पूरा करें "कृपया निम्न संख्या का उत्तर दें: (और जोड़ें फोन) "। इसके बजाय धन्यवाद मनाई से मनाया जाना चाहिए अधिक निजी स्पर्श के लिए आप पार्टी की एक तस्वीर भी जोड़ सकते हैं। धन्यवाद पार्टी के एक महीने के भीतर भेजा जाना चाहिए।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 10 नाम वाली छवि
    10
    सजावट और संगीत का ख्याल रखना यदि आप किसी थीम इवेंट के लिए विकल्प चुनते हैं, जैसे कि कॉस्ट्यूम पार्टी या पुनर्जागरण सेटिंग, तो यह उचित है कि सजावट चुनी हुई थीम के अनुरूप है। यहां तक ​​कि एक विशिष्ट विषय की अनुपस्थिति में, आपको ध्यान देना चाहिए ताकि सजावट कपड़े या फर्नीचर के रंग के विपरीत न हो। सजावट सरल हो सकती है, जैसे कि केंद्र की तरफ, या अधिक विस्तृत और कल्पनाशील, जैसे गुब्बारे, उत्सव और इतने पर और बहुत आगे। संगीत को व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार चुना जाना चाहिए, लेकिन यदि आप ऐसे गीत डालते हैं जिसमें अश्लीलता या बुरी भाषा होती है, तो पता है कि आप इसे अपने जोखिम पर करते हैं। किसी भी बच्चे या बुजुर्ग लोगों के बारे में सोचें और संगीत चुनते समय उनकी प्रतिक्रिया की कल्पना करने का प्रयास करें। यदि संभव हो, तो गाने की देखभाल करने और जन्मदिन की पार्टी के प्रवेश या अन्य संचार की घोषणा करने के लिए एक डीजे को किराए पर लेना चाहिए।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अब भोजन और पेय तय करें यदि आपको नहीं पता कि वास्तव में सेवा करने के लिए क्या उपयुक्त है, तो आपके माता-पिता इस बिंदु पर आपकी सहायता कर सकते हैं। यह संभावना है कि वे सही लोगों को जानते हैं कि क्या सेवा देना है, फैशन में क्या है, सही मात्रा का हिस्सा है आदि। शराब के लिए, आपके माता-पिता को यह तय करना होगा कि उन्हें सेवा देनी है या नहीं
  • अपने मेहमानों को ध्यान में रखें क्या कोई शाकाहारी है? एलर्जी के साथ कोई है? मधुमेह? ऐसे लोग हैं जो धार्मिक कारणों से कुछ खाद्य पदार्थ नहीं खा सकते हैं? और इतने पर।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    12
    सभी की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप का आनंद लें! यह तुम्हारी पार्टी के बारे में है और यह दिन आपको चमकना है! जो कुछ भी होता है, इसे अपने जीवन में सबसे अच्छी पार्टी के खर्च करने से आपको विचलित न करें!
  • टिप्स

    • मुस्कान और मज़ा है! याद रखें: यह आपकी पार्टी है यह एक दिन होगा कि आप हमेशा के लिए याद करेंगे, इसलिए इसे पूरा करने के लिए आनंद लें!
    • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता को सब कुछ के लिए भुगतान करना नहीं है यदि आपके रिश्तेदार मदद करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें अपनी शाम को अविस्मरणीय बनाने के लिए कुछ छोटे व्यय प्रदान करें।
    • यदि आपके पास वित्तीय कठिनाइयां हैं, तो ध्यान रखें कि आप पहले से ही इस अवसर के लिए बचत शुरू कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक या दो साल पहले।
    • अपने मेहमानों और आपके सम्मान के परेड के लिए परिवहन को मत भूलना, दोनों पार्टी या स्थल या स्वागत कक्ष के स्थान तक पहुंचने के लिए।
    • आप को पसंद करें, क्योंकि पार्टी आपकी है और कोई और नहीं।
    • पार्टी को पहले से अच्छी तरह से तैयार करना शुरू करें, ताकि आप कम दबाव और तैयारी के तनाव को महसूस कर सकें।
    • थोड़ा बचाने के लिए, आपको आवश्यक सजावट बनाने के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदना चाहिए और फिर उन्हें किसी को बनाने में आपकी सहायता करना चाहिए। आप खुद को देने के लिए उपहार तैयार कर सकते हैं, आपको महंगी चीजों की ज़रूरत नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि जोड़े पार्टी में मौजूद हैं और पहले से ही कोई अन्य प्रतिबद्धता नहीं है

    चेतावनी

    • यदि आप अवांछित लोगों को अपनी पार्टी में चुपके से रोकना चाहते हैं, तो आप किसी को इनकमिंग मेहमानों को चुनने के लिए प्रवेश के लिए रख सकते हैं ताकि वे निमंत्रण देख सकें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके परिवार या दोस्तों के बीच कोई तनाव नहीं है, अन्यथा वे झगड़े पैदा कर सकते हैं और निश्चित रूप से आप पार्टी को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
    • ऐसी पार्टी का आयोजन करना बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से मदद मांगना उचित है। इस तरह से सब कुछ आसान हो जाएगा!
    • अल्कोहल सेवन न करने के विचार को ध्यान में रखें, या वैकल्पिक रूप से यह सुनिश्चित करें कि आईडी कार्ड के लिए पूछने के प्रभारी कोई व्यक्ति यह सुनिश्चित करने के लिए है कि मेहमानों को पीने के लिए काफी पुराना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com