आलसी कैसे रहें

आलस की अवधारणा को आमतौर पर एक नकारात्मक अर्थ मिलता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि क्यों? हो सकता है कि उन सभी काम-तनावपूर्ण कार्यहोलियों को लगता है कि दुनिया खत्म हो सकती है यदि वे एक मिनट के लिए भी रोकते हैं - हे भगवान! - बिल्कुल कुछ भी नहीं। या शायद क्योंकि धार्मिक विश्वास यह दिखाते हैं कि आलस्य एक पाप है, या क्योंकि यह आपके लिए कई बार दोहराया गया है कि आलस एक घातक पापों में से एक है और इसे पूरी तरह से बचा जाना चाहिए। हालांकि, समय आ गया है, एक कदम पीछे ले जाना और समझना कि आलस को नहीं बदला जाना चाहिए। वास्तव में, कभी-कभी आलसी होने में कुछ मिनट लगने से आप शांति, विश्राम और सफलता हासिल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

मानसिकता बदलें
बीज़ लेज़ी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
क्या आप के लिए "आलसी" होने का मतलब है पर प्रतिबिंबित आपकी शिक्षा और आप जो विश्वास करते हैं, उसके आधार पर, जिसका अर्थ है कि आप "आलस" को देते हैं, संभवतः अलग होगा। सामान्य तौर पर, हालांकि, यह नकारात्मक निहितार्थ के साथ एक शब्द है, जो कि किसी को इंगित करता है जो अपनी पूरी कोशिश नहीं करता है या दूसरों को कड़ी मेहनत करते हुए कमिट नहीं करता - इसका अर्थ है कि "आलसी" व्यक्ति खुद को सुधारने में बहुत कम है और स्वयं की जीवनशैली और अगर इसके बदले हमने आलस्य को अलग-अलग प्रकाश के तहत विचार करने की कोशिश की? ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • क्या होगा अगर मैंने आलस्य को आपके शरीर और अपने दिमाग की आवश्यकता के एक संकेतक के रूप में विचार करने की कोशिश की? बहुत से लोगों को कम दबाव, ज्यादा खुश और अधिक उनके शरीर की ताल के संपर्क में होगा यदि वे मन और शरीर की कॉल करने के लिए देते हैं जो समय-समय पर केवल "आलस की थोड़ी" मांगते हैं।
  • आलस शायद संकेत दे सकता है कि आप अपने दैनिक दिनचर्या से थोड़ा थक चुके हैं। और किसने कभी कहा है कि हमें बोरियत से प्यार करना चाहिए? बेशक, हमें हमारे लिए जो आभारी हैं और हमारे आस-पास के लोगों के लिए आभारी होना चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें अपनी आत्मीयता का विस्तार करना होगा!
  • आशंका क्या आप "चाहिए" और आप क्या करेंगे "के बारे में एक आंतरिक संघर्ष का संकेत कर सकते हैं संभवत: आपके दायित्वों को बाहरी दबाव से लगाया गया है और आप उन्हें एक निश्चित झुंझलाहट के साथ रहते हैं।
  • आलस यह संकेत दे सकता है कि कोई ऐसा नहीं कर रहा है जो आप करना चाहते हैं, या इसके विपरीत। इस मामले में, यह आलस्य का मामला नहीं है - यह नियंत्रण की समस्या का संकेत भी हो सकता है (जैसे कि दूसरों को हेरफेर करने की कोशिश करना), या स्पष्ट रूप से संवाद करने में कुछ असमर्थता: आलसी को परिभाषित करने के लिए इस प्रकार का व्यवहार होगा इसलिए एक आसान बहाना
  • आपकी आलस केवल संकेत दे सकता है कि आप कुछ आराम के बारे में सोच रहे हैं आपके मन में कुछ भी नहीं है, बिल्कुल कुछ भी नहीं है, जिसका अर्थ है कि सिंक में गंदी डिश के ढेर बने रहेंगे ... गंदी। क्या यह इतनी गंभीर है कि कुछ समय बाद ऐसा होता है? क्या होगा अगर मैंने उन लाभों पर विचार करने की कोशिश की जो बाकी आपके शरीर की शक्ति और मानसिक कल्याण के लिए ला सकते हैं?
  • बीज़ लेज़ी चरण 2 नामक छवि
    2
    कम से कम काम करते समय, अपने आलसी पक्ष के बारे में सोचें कि आप जीवन में जा सकते हैं। कम प्रयास के साथ नौकरी पूरी करने से एक आदत बन गई है? क्या आप हमेशा सबसे कठिन सड़क का पालन करना पसंद करते हैं? किस उद्देश्य के लिए? यदि आप कम प्रयास करके उसी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, तो इस रास्ते का पालन न करें और आलस्य की आवाज़ सुनें? एक पुत्रीवादी प्रतिक्रिया के पीछे छिपने से पहले समस्या के इस पहलू के बारे में सोचें: लगभग सभी आधुनिक तकनीकी प्रगति मानव आलस्य का नतीजा है। यहां कुछ पहलुओं पर विचार किया गया है:
  • हम चलने के बजाए कार चलाते हैं, क्योंकि हम आलसी हैं हम अपने कपड़ों को धोने के लिए एक कपड़े धोने की मशीन का उपयोग करते हैं, क्योंकि हम हाथ से कपड़े धोना नहीं चाहते हैं। हम एक कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, क्योंकि हम हाथ से लिखने के लिए बहुत आलसी हैं (और क्योंकि, पीसी को लिखना तेज़ी से है, इससे हमें पहले खत्म करने और आराम करने की अनुमति मिलती है)।
  • यह आलस्य का अच्छा पक्ष है: कम तनाव और समय बचाने के लिए बेहतर तरीके से सोचने में कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि, अगर आपको कुछ समय में कॉन्सर्ट से आलस का थोड़ा सा चुनना पड़ता है, तो शायद चुनौतियों का सामना करना ज़रूरी है।
  • बीज़ लेज़ी चरण 3 नामक छवि
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि आपके निरंतर कार्य से कौन या क्या लाभ उठा सकता है। जब आप शिकायत करते हैं कि आपका काम आपकी आत्मा की खपत करते हैं और आपके जीवन को बर्बाद कर देते हैं, तो आप वास्तव में शिकायत कर रहे हैं कि आपके पास वास्तव में प्लग खींचने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। लोग मानते हैं कि आलसी व्यक्ति उत्पादक नहीं है: "कुछ के लिए अच्छा नहीं" और "टाइम वॉटरों" जैसे नकारात्मक उपन्यास आमतौर पर उन लोगों को दिए जाते हैं जो सुबह से रात तक थक नहीं जाते हैं हम लगातार चिंता की चिंता न करें और न केवल: हम दूसरों का भी न्याय करते हैं, खासकर जब हम काम से कुचल जाते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर एक विश्राम किए गए कार्यकर्ता वास्तव में अधिक उत्पादक और खुश है, तो विडंबना यह है कि लोगों को उनके द्वारा किए जाने वाले घंटे से ज्यादा काम करना पड़ता है क्योंकि वे कम समय के लिए अधिक उत्पादक बनने के बजाय स्वयं पर कब्जा करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • एक ऐसा समाज जो जीवन और काम के बीच बेहतर संतुलन को प्रोत्साहित करता है, और जिसे पर्याप्त रूप से संघर्ष किया जाता है, उसे पहचानने का प्रयास करना अधिक उत्पादक होगा, कम नहीं होगा
  • बीज़ लेज़ी चरण 4 नामक छवि
    4
    याद रखें कि काम से दूर बिताया गया समय आपकी ऊर्जा और आत्मा को नवीनीकृत कर सकता है। सुस्ती का "वायस" विरोधाभासी "सद्गुण" परिश्रम है। कुछ लोगों को उत्साहजनक प्रतिबद्धता और अविश्वसनीय आत्मविश्वास के साथ एक लक्ष्य में कूदने के लिए, इसका मतलब है कि जरूरी अधिक समय तक काम करना, अधिक कमाई करना और दूसरों पर अच्छी छाप पैदा करना बहरहाल, हर कोई इस परिदृश्य से दुनिया को नहीं देखता है: उदाहरण के लिए, डेन एक हफ्ते में 37 घंटे काम करते हैं, अधिकतर वेतन टैक्स द्वारा भस्म हो जाते हैं (उत्कृष्ट सामाजिक लाभ के बदले) और औसत छह सप्ताह के अवकाश पर अभी तक वे आम तौर पर धरती पर सबसे खुश राष्ट्रों की रैंकिंग के शीर्ष पर हैं
  • कई लोगों के लिए, वास्तव में, काम से थोड़ा अधिक समय दूर होने का मतलब है कि आप जो अन्य चीजें पसंद करते हैं, उनको करने में सक्षम होने के नाते: हमेशा काम करना और मज़ा न करना वास्तव में जनसंख्या वास्तव में उबाऊ और पेटी बनाता है। शायद परिश्रम भी आलस से कुछ सीख सकते हैं, क्योंकि मन और शरीर को आराम देने की अनुमति से एक को अपनी ताकत और प्रेरणा को नवीनीकृत करने की अनुमति मिलती है।
  • आलस में कई सूक्ष्मताएं हैं, जैसे कि परिश्रम: न तो पूरी तरह से अच्छा या बुरा है, दोनों संपार्श्विक में वैध हैं। बनाए रखने के लिए कि एक विशेषता अच्छा है और दूसरा ऋणात्मक बहुत सरलीकृत है और उस क्षमता से इनकार करते हैं कि हम सभी को शुद्ध विश्राम के एक क्षण में खुद को छोड़ देना पड़ता है, बिना किसी और के लिए समस्याओं का निर्माण करना।
  • बीज़ लेज़ी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उत्पादकता को फिर से परिभाषित करें आलसी होने के नाते काफी सरल है (जैसा तार्किक है)। शुरुआत में यह विरोधाभासी लग सकता है कि कम काम करना (जो आलसी है) अधिक उत्पादक हो सकता है। हम क्या कर रहे हैं, हालांकि, "उत्पादकता" शब्द को फिर से परिभाषित करना ठीक है यदि आप अपने आप को "अधिक काम करना", "अधिक कार्य पूरा करना" या शायद "कभी कुछ भी नहीं करते हुए खोजा जा रहा है" जैसे उत्पादक बनना चाहते हैं, तो आलसी होने का विचार शायद आपके लिए डरावना होगा।
  • दूसरी तरफ, यदि आप "उत्पादकता" को परिभाषित करते हैं कि आप जो काम करते हैं उसका सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए जितना संभव हो उतना संभव है जब आप काम करने के लिए (या कुछ और) में कटौती करते हैं और यथासंभव कुशल आपके पास उपलब्ध समय और ऊर्जा मापदंडों में, फिर आलिया होने से उत्पादक होने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • इसके बारे में सोचो: यदि आप पूरे दिन पागलपन से काम करेंगे, तो आप वास्तव में बहुत कम, विशेष रूप से दीर्घकालिक परिणाम के संदर्भ में प्राप्त करेंगे।
  • और अगर मैं हर घंटे बस थोड़ा सा काम करता था, लेकिन क्या वास्तविक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा है जो वास्तविक परिणाम के लिए आगे बढ़ता है? दूसरे उदाहरण में, जैसा कि आप समझेंगे, आप कम काम करेंगे, लेकिन पिछली बार को और अधिक गिना जाएगा। इस बिंदु पर, अपनी कार्यप्रणाली को सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें और ईमानदार रहें: आप जो कर रहे हैं उसका आधा "व्यस्त लग रहा है" या "वास्तव में उत्पादक हो" है?
  • बीज़ लेज़ी चरण 6 नामक छवि
    6
    जब आप उत्पादक नहीं रहें और रोक दें, तब पहचानने के लिए जानें आपको यह विश्वास करने की परीक्षा हो सकती है कि जब तक आप अपने डेस्क पर बैठते हैं, आप काम करेंगे, या यदि आप पहले से चमकदार सतह रगड़ते रहेंगे, तो आप घर के कामों को अच्छी तरह से कर रहे होंगे यदि आप आलसी होना चाहते हैं, तो आपको पहचानना होगा कि आप वास्तविक परिणामों को हासिल नहीं कर रहे हैं और ब्रेक लेते हैं। इस तरह से आप ऊर्जा बचा सकते हैं, आप को वास्तव में क्या करना चाहिए, आलसी होना सीखना होगा।
  • यदि आपने काम को पूरा किया है और आप बस कुछ भी नहीं कर रहे हैं, उत्पादक बनने के लिए कहें या घर जाएं आपके डेस्क पर अनावश्यक ईमेल की जांच करने और व्यस्त होने का नाटक करने के लिए आपके या कार्यालय में किसी और के लिए उपयोगी नहीं होगा।
  • मान लें कि आप एक उपन्यास लिखने की कोशिश कर रहे हैं। कंप्यूटर के सामने पहले कुछ घंटों में आपने कुछ बहुत अच्छे पेज लिखे हैं, लेकिन अब आप पूरी तरह अप्रभावी महसूस करते हैं। अगर आपको नहीं लगता है कि आपके पास अभी चलने की ताकत या प्रेरणा है, तो स्क्रीन पर घूरना बंद करो और अगले दिन शुरू करने से पहले कुछ समय दें।
  • बीज़ लेज़ी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    याद रखें कि दूसरों के साथ खर्च करने का समय सकारात्मक है। आपको एक ही समय में एक हज़ार चीजें करने या जितना संभव हो उतना काम नहीं करना पड़ता है। यदि आपका पति, आपका सबसे अच्छा दोस्त, आपके चचेरे भाई या एक नए परिचित आपके साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं, तो कृपया स्वीकार करें। अपने दोस्त से मत पूछो कि वह आपको सुपरमार्केट में ले जाना चाहता है और जब आप अपने परिवार के साथ एक फिल्म देखते हैं, तो जब आप अपने बारे में ध्यान देते हैं, तो उस समय का आनंद लेना सीखें, भले ही वह काम न करें, भले ही एक पल के लिए भी न हो।
  • दूसरों के साथ समय बिताते हुए और उन्हें अपना पूरा ध्यान देने से आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने और खुश रहने के साथ-साथ आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के बाद आराम और पुनर्प्राप्त करने का समय भी मिलेंगे।
  • यदि आप मज़ेदार हैं तो अपने आप से निराश न हों - याद रखें कि यह आपके लिए अच्छा है!
  • बीज़ लेज़ी चरण 8 नामक छवि
    8
    योजना बंद करो यहां तक ​​कि अगर यह बहुत अच्छा है कि संगठित हो और आपको जो काम करने की ज़रूरत है उसके मानसिक चित्र प्राप्त करने में सक्षम हो, यदि आप आलसी होना चाहते हैं, तो आपको अपना जीवन मिनट मिनट के लिए बंद करना होगा बेशक, बैठकों को व्यवस्थित करने, कार्य के लिए समयसीमा पूरा करने या अपने सामाजिक जीवन के हफ्तों को अग्रिम रूप से प्रबंधित करने के लिए यह एक बढ़िया गुणवत्ता है, लेकिन अगर इस पूरे संगठन ने आपको केवल किसी अप्रत्याशित घटनाओं की चिंता में तनाव और जीने का समय दिया है, तो यह समय हो सकता है एक कदम वापस ले जाओ और नियंत्रण के लिए अपनी जरूरत के चलते हैं।
  • यदि आप समझते हैं कि जुनूनी तरीके से नियोजन आपको जोर दे रहा है, तो यह समय है कि आप अपनी रूटीन में कुछ अप्रत्याशित घटनाओं के साथ भी जीना सीखें। आप आराम करने के लिए सीखेंगे और आप अंततः अपने आप को यह समझ सकते हैं कि थोड़ी देर में आलसी होना ठीक है!
  • इसके अलावा, मिनट के बिना मिनट की योजना के बिना, आप अपने आप को सहज और मजेदार अनुभव अनुभव कर सकते हैं, जो आप को आराम करने और आप सामना कर रहे हैं का सामना करने के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2

    अधिनियम
    बीज़ लेज़ी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    कम समझदारी से काम करने की कोशिश करो यदि आप आलसी हैं, तो चुनाव सरल है: कम काम करें, लेकिन बुद्धि के साथ इसे करें एक आलसी व्यक्ति अपने काम का हर दूसरा गिना जाता है। आप, क्या करने के लिए अंतिम परिणाम पर असर नहीं पड़ेगा अगर समय समाप्त करने के लिए की जरूरत को कम करने नहीं जा रहा कार्रवाई कर रहे हैं और, इससे पहले कि आप डिस्कनेक्ट करने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी farla- या कैसे कम समय और प्रयास के साथ यह करने के लिए यह पता लगाने की कोशिश कर रहा। ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • कम ईमेल भेजें, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण लोगों को भेजने के लिए चुनें इसके अलावा, एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, लोगों को पता चल जाएगा कि आप उन्हें और अधिक गंभीर मामलों के लिए संबोधित कर रहे हैं, जो तब नहीं होगा यदि आपको बेकार ईमेल भेजना होता है तो) अपने कंधों को कवर करें और ख) साबित होते हैं कि आप काम कर रहे हैं।
    • सामने से इस संदेश को अच्छी तरह से प्रिंट करें (ठीक है, आप इसे किसी पोस्ट पर भी लिख सकते हैं)। आलस्य का मतलब यह नहीं है कि आप कम करना चाहते हैं, लेकिन कम करने से बेहतर होगा
  • बीज़ लेज़ी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रकृति का आनंद लें पिछली बार जब आप के चारों ओर बैठे सभी सुंदरता का विचार करने के लिए बाहर बैठे थे? यदि जवाब "जब मैं छोटा था" या "कभी नहीं" था, तो यह आपके लिए समय है कि आप अपना कुछ समय प्रकृति के लिए कैसे समर्पित करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक अच्छे व्यक्ति हैं, तो एक सुंदर पार्क में कुछ घंटों में, समुद्र तट पर, जंगल में, झील में, बगीचे में या पहाड़ों में आप आराम और अपने मन और शरीर को आराम कर सकते हैं।
  • अपने साथ एक दोस्त लाओ, पढ़ने के लिए कुछ या कुछ ऐसा जो आपको आराम करने में मदद करेगा। काम न करें और एक ही समय में अधिक काम करने की कोशिश न करें। बहुत कुछ करने के बिना आराम से संतुष्ट रहें
  • बीज़ लेज़ी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3



    अपने आप को सप्ताहांत पर बिस्तर पर रहने की अनुमति दें कई अध्ययनों से पता चलता है कि नियमित नींद पैटर्न को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे अचानक अपनी नींद की आदतों को बदलने की सलाह नहीं दी जाती है। हालांकि बिस्तर में रहना, इसका मतलब सो नहीं है - इसका अर्थ है "जीवन का आनंद थोड़ा सा करने के लिए। एक अच्छी किताब पढ़ें, बिस्तर में नाश्ता करें, पेंट करें या बस कंबल के बीच आराम करें।
  • घर पर पालतू जानवरों और बच्चों को आपके साथ बिस्तर पर जाने की अनुमति दें - पहले और सबसे महत्वपूर्ण जानवर आज़ादी के लिए सही क्षणों को सहज रूप से पहचान सकते हैं और दूसरी बात यह है कि यह कभी बच्चा नहीं सिखाएगा कि विश्राम अच्छा महसूस करने के लिए आवश्यक है और स्वस्थ रहने के लिए
  • कुछ दोस्तों को फोन करने का अवसर उठाएं और देखें कि यह कैसा है।
  • यदि आप पूरे दिन बिस्तर में रहने के लिए सुन्न हो जाते हैं, तो कुछ ताजा हवा पाने के लिए टहलने की कोशिश करें। लेकिन इस से अधिक प्रयास करने की कोशिश न करें
  • बे Lazy चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    कम खरीदारी करें कम ख़रीदना करने से आपको अपने काम करने के लिए अधिक समय मिलता है, दोस्तों के साथ समय बिताने, अपने साथी के साथ, और अपने बच्चों के साथ, या समुद्र तट पर कुछ दोपहर को भी खर्च करने के लिए। एक पूरी खरीदारी सूची बनाएं और खरीदारी की जाने पर आपको इसकी आवश्यकता होगी। कम खर्च कम चीजें खरीद लेंगे, इसलिए आपके पास बहुत कम चीजें हैं, इसलिए आपके पास कम करने और साफ करने के लिए कम आइटम होंगे-जो आपके वित्त को भी लाभ पहुंचाएगा। आलसी होना अच्छा नहीं है?
  • सुपरमार्केट में एक महीने में केवल एक या दो शिपमेंट करने से, उदाहरण के लिए, आप बहुत समय बचा सकते हैं और आपको आलसी होने और आप जो करना चाहते हैं, उसके लिए अधिक अवसर होंगे।
  • आप अपने परिवार को आपके लिए खरीदारी करने के लिए भी कह सकते हैं या इसे ऑनलाइन कर सकते हैं
  • बीज़ लेज़ी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने व्यस्त पक्ष को एक तरफ रख दें व्यस्त होने के नाते अक्सर एक आदत है (चुनाव नहीं), सफलता की राह नहीं। निरंतर (या एक जैसा दिखना) लगे होने की ज़रूरत से आपकी उत्पादकता कम हो जाएगी, क्योंकि आप प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित करेंगे, परिणामों पर नहीं। दिनभर से चलते रहने के बजाय यह धीमा पड़ता है कम काम और एक शांत और शांत जीवन जीना। बैठ जाओ और कुछ भी मत करो। मुस्कान और खुश रहो
  • आपको उन चीजों की सूची देखें, जिनकी आपको ज़रूरत है और अपने आप से पूछें कि क्या आपको वास्तव में बहुमत पूरा करने की जरूरत है सूची में सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को पूरा करें, लेकिन तनाव न करें: आप अपने सभी खाली समय का उपभोग करेंगे।
  • बीज़ लेज़ी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपना जीवन सरल बनाएं कम कपड़े खरीदें, कम कारें, कम आइटम, कम चीजें जिन्हें रखरखाव, ध्यान और प्रयास की आवश्यकता होती है आदेश हर संभव पहलू में अपने जीवन को आसान बनाने के लिए दे देना या दान करने के लिए कपड़े है कि आप अधिक नहीं रख सकता हूं,, रसोई की अलमारियाँ साफ करने के लिए यह कम आपके सामाजिक जीवन व्यस्त बनाने के लिए देने के लिए, प्रयास करते हैं। शुरूआत में यह बहुत प्रयास करेगी, लेकिन बाद में आपको आराम करने और आलसी में रहने की ज़रूरत के साथ अपने आप को मिल जाएगा।
  • खुद से पूछें कि आप भी कई गतिविधियों को सब्सक्राइब किया है, यदि आप भी कई मित्रों की सहायता करने स्वेच्छा से, यदि आप बहुत अधिक जटिल व्यंजन पकाने के लिए वादा किया था या नहीं के रूप में इतने सारे कार्यों के बीच विभाजित खुद के लिए और अधिक समय के लिए है। यह समझने की कोशिश करें कि आप कुछ खाली समय में कटौती करने और कुछ भी किए बिना आराम कैसे दे सकते हैं।
  • बीज़ लेज़ी चरण 15 नाम की छवि
    7
    किसी और को इसका ध्यान रखना चाहिए। यह हेरफेर के बारे में नहीं है, यह नौकरी के लिए सही व्यक्ति ढूंढने का है। यदि कोई आपके लिए कुछ करना चाहता है, तो वह खुश है और इस मामले में सक्षम है, उसे अकेला छोड़ दें और हस्तक्षेप न करें। हममें से बहुत से लोग कुछ करने के बारे में दोषी महसूस करते हैं, भले ही दूसरे व्यक्ति ने तुरंत यह स्पष्ट कर दिया कि वह अकेले काम करने को पसंद करता है: ऐसा लगता है कि हमें उसकी मदद करने के लिए बाध्य होना पड़ा। कभी-कभी, हमें याद रखना चाहिए कि हमारी मदद एक बोझ हो सकती है, जबकि अन्य मामलों में, यह हस्तक्षेप के रूप में भी देखा जा सकता है और अप्रिय हो सकता है।
  • कमांड के पदों पर काम या घर पर, अपने कर्मचारियों, उनके बच्चों या स्वयंसेवकों पर भरोसा करना और उत्पीड़न और उत्पीड़न से बचने के लिए सीखना चाहिए।
  • कम काम करने के लिए कर्मचारियों, बच्चों या स्वयंसेवकों को स्वतंत्रता और उनकी रचनात्मकता का पता लगाने का मौका, अपने दम पर जानने के लिए जगह और सफलता या असफल होने की संभावना देने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आप जितना कम करेंगे, उतना ही उतने ही लोग सीखेंगे आप उन्हें मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें कुछ करने का सबसे अच्छा तरीका बता सकते हैं, लेकिन हस्तक्षेप न करें।
  • घर के कामकाज को साझा करें, जैसे सफाई, खाना पकाने, आयोजन और कचरा फेंकना। ज्यादातर लोगों को ये गतिविधियां बहुत थका रही हैं, इसलिए उन्हें साझा करने से आप अपने आस-पास के लोगों के साथ एकता और सहयोग की भावना को विकसित करने में मदद करेंगे और आपको जल्द ही कुछ ज्यादा मनोरंजक बनाने की अनुमति देगा। यह संभव है कि घर का काम ठीक आलस की अवमानना ​​का मूल है!
  • अपने कार्यों को नियुक्त करें और उन लोगों पर भरोसा करें जिन्हें आपने नौकरी दी थी। व्यवसाय में कई हाथों से सभी के लिए एक हल्का काम है प्रत्येक व्यक्ति को पहले घर लौटने का मौका दें, अपने कामकाजी समूह के भीतर काम बांटना, चाहे काम पर, पारिश में या किसी प्रकार के किसी संगठन के साथ।
  • बीज़ लेज़ी चरण 16 नाम की छवि
    8
    अपने आप को मजबूर संचार के दायित्वों से मुक्त करें अपने हिस्से की सीमा निर्धारित किए बिना लगातार ऑनलाइन बातचीत करके, आप मज़ेदार होने और उत्पादक होने के बजाय, काम में चूसना कर सकते हैं। कम संचार करें और अपने आप को अधिक स्थान दें। कम कम कॉल और कम नियंत्रण कर बात करें, कम चिल्ला, दूसरों को समझाने के लिए नहीं की कोशिश, कम बात करते हैं, उससे कम ईमेल और कम संदेश भेजने के लिए, यदि आप ऐसा करने के लिए प्रयास करते हैं, तो आप कितनी जल्दी आप महसूस करने के लिए शुरू हो जाएगा देखकर हैरान रह जाएंगे "सुस्त" और आराम ।
  • हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां कई लोगों को पता नहीं है कि संचार पर सीमाएं देना नहीं चाहते हैं, इस तरह अब यह एक कर्तव्य है, एक दायित्व है। हम यह भी सोचते हैं कि यदि हम गति को नहीं बनाए रखते हैं तो हम अजीब तरह से दोषी महसूस करेंगे, जैसे कि हम हमें वापस खींचकर दूसरों पर हमला कर रहे थे। हालांकि, यह संचार बहुत ज्यादा है, लेकिन कुछ भी नहीं है लेकिन बकवास शब्द, बहुत कम सुनने के साथ। यह सिर्फ शोर है
  • चुप्पी चलो अपने जीवन में प्रवेश शांति को अपने दिमाग में फैलाना अपने "दायित्वों" के बारे में सोशल मीडिया में और संदेश के माध्यम से आलसी रहें।
  • आपके द्वारा भेजे जाने वाले सभी ईमेल की गणना करें तभी तत्काल संदेश भेजें जब आवश्यक हो
  • अपने ब्लैकबेरी, एंड्रॉइड या आईफ़ोन पर, ट्विटर पर, ट्विटर पर कम समय व्यतीत करें, और अधिक समय के साथ ... अपने पसंदीदा किताब और वर्तमान में अन्य मनुष्यों के साथ।
  • बे Lazy चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    9
    अधिनियम जब आवश्यक हो यह सलाह के एक अजीब टुकड़े जैसा लग सकता है, "कम काम" करना कितना महत्वपूर्ण है, इसके बारे में लंबाई पर बात करने के बाद, लेकिन वास्तव में हमें यह याद रखना चाहिए कि समय बचाने के लिए बहुत कुछ तुरंत किया जाना चाहिए। कम और आलस करने का एक सच्चा भक्त लंबे समय से समझ जाएगा कि वास्तविक काम शुरू से ही कुछ नहीं करने से आता है। "अच्छी तरह से शुरू होता है जो आधे काम" कहावत याद रखें शुरू से ही कुछ चीज़ें करने से समय बचाने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • अपने ईमेल के लिए ठीक ड्राफ्ट लिखना सीखें आप इसे थोड़ा अभ्यास के साथ कर सकते हैं
  • सुखाने के बाद या उन्हें पिछलग्गू से निकालने के बाद कपड़े मोड़ो। आप वार्डरोब में उन्हें तुरंत दूर करने में सक्षम होंगे और दिन और दिनों के लिए टोकरी में शेष की तुलना में बहुत कम हो जाएगा।
  • अपने घर को सही तरीके से तुरंत पेंट करें अन्यथा आप एक दमक नौकरी को ठीक करने में बहुत समय बिताएंगे। कई पुनर्निर्माण और निर्माण कार्य में एक ही बुनियादी सिद्धांत है: उन्हें शुरू से ही सही बनाएं और बाद में अपनी गलतियों को ठीक करने के लिए आपको कम काम करना होगा
  • जैसे ही वे पहुंचें, ईमेल को तुरंत पढ़ें और तुरंत जवाब दें उन्हें बाद में "प्रबंधन" करने के लिए जमा करने के लिए छोड़कर, वास्तव में, अनिवार्य रूप से असंभव काम हो जाएगा जो आप कभी भी सामना नहीं करना चाहेंगे, जो आपको परेशान कर सकते हैं और जिसमें आपको परेशान महसूस होगा यदि वे आपकी ओर ध्यान देने योग्य नहीं हैं, तो उन्हें तत्काल हटा दें- तुरंत सबसे महत्वपूर्ण लोगों पर प्रतिक्रिया दें आपको केवल 5% ईमेल प्राप्त करने का प्रयास करें और केवल अच्छे कारणों के लिए (सही उत्तर ढूंढें, गुस्से में प्रतिक्रिया देने के बजाय शांति से लगता है, आदि)।
  • दिन पहले विभिन्न अवसरों और छुट्टियों के लिए उपहार खरीदना न करें। ऐसा करने से, आपको दबाव नहीं लगेगा और आप नहीं सोचेंगे कि यह एक थकाऊ काम है - आलसी व्यक्ति आखिरी समय में काम करने से बचने की कोशिश करता है।
  • बीज़ लेज़ी चरण 18 नामक छवि
    10
    शिकायत बंद करो आलसी लोगों lamentano- नहीं है सब से पहले यह बहुत अधिक ऊर्जा लेता है और यह भी ,, शिकायतों अन्याय, हानि और गहरा थकान की भावना से स्टेम। Lamentandoti और ​​कम की आलोचना आप अपने रचनात्मक सोच विकसित करने के लिए और अधिक पर्याप्त रूप से है, जिसमें आप अपने आप को मिल जाएगा इस प्रकार कठिनाइयों को हल करने और अधिक प्रभावी तरीके खोजने के लिए सक्षम बनने विभिन्न स्थितियों का पता करने के लिए समय और स्थान खाली कर सकते, यह देखते हुए कि आप में सक्षम हो जाएगा दूसरों को दोष देने और ठोस समस्याओं के साथ अधिक काम करने पर कम ध्यान दें
  • हम सभी समय-समय पर शिकायत करते हैं और आलोचना करते हैं। हालांकि, एक आदत बनना और जब आप करते हैं तो पता लगाने की कोशिश न करें, फिर आप जो भी ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं याद रखो और आप आराम से किस प्रकार अधिक परेशान हो सकते हैं और आपको क्या परेशान करने से छुटकारा मिल सकता है।
  • आप शिकायत के लिए गंभीर कारणों है, तो, कुछ समय बिताने के बजाय इस तरह जिसे यह चिंता का विषय या एक विरोध रैली की योजना बना सकते करने के लिए एक पत्र लिखने के रूप में खुद के लिए खेद महसूस कर, की रचनात्मक करते हुए अपने सोफे पर आराम से बैठे।
  • करुणा, स्वीकृति, प्रेम और समझने की आपकी क्षमता का पालन करें। ये भावनाएं शिकायतों के प्रति प्रतिरोध हैं
  • विनाशकारी करना बंद करो क्या आप डरते हैं, कभी नहीं हो सकता है और यहां तक ​​कि अगर ऐसा है, तो आप कुछ भी चिंता कर सकते हैं? यहां तक ​​कि अगर आप सही होना चाहते हैं और एक शोकपूर्ण स्वर में दूसरों को बताने में सक्षम होते हैं, तो "मैंने आपको ऐसा कहा", याद रखें कि भविष्य के साथ सौदा करने के लिए बेहतर तरीके हैं जो आपको नहीं पता है कि आप किस बारे में नहीं जानते हैं।
  • दिन जीने और नए अवसरों की तलाश करें, चीजों के प्राकृतिक पथ को ढूंढें और इस समय आपको क्या करना चाहिए। आप परिणामों की जांच नहीं कर सकते, लेकिन आप, एक तरल पदार्थ तरह से काम करते हैं और इतनी के रूप में प्रभाव है कि किसी भी नकारात्मक घटना पर होगा संशोधित करने के लिए अप्रत्याशित (निर्माण और आपात स्थिति के लिए प्रतिक्रिया करने की क्षमता का विस्तार करना) करने के लिए एक रचनात्मक तरीके से तैयार करने के लिए सीख सकते हैं आप।
  • बे लेज़ी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    11
    आलसी स्वस्थ रहो एक बार कुछ समय में, अलग ढंग से व्यवहार करने का प्रयास करें उद्देश्य पर अपने पजामा पर डाल के बिना सोफे पर सो जाओ (और नहीं क्योंकि आप भी हिलने के लिए थक गए हैं) अपने बच्चों के साथ कंबल का एक कंबल बनाएं और एक साथ सो जाओ। घास पर लेट जाओ और बादलों या सितारों की गिनती न करें जब तक आपको दुनिया में सोचा न हो और आप सो जाने के लिए तैयार हों। रविवार को तैयार मत बनो, यदि आप नहीं चाहते हैं - चिंता न करें कि पड़ोसी क्या सोचते हैं
  • वर्तमान का पालन करें चलो बातें होती हैं और वह यही है एक कदम पीछे ले जाओ और जीवन तुम्हारे बिना चलें।
  • चीजों को मजबूर मत करो पानी की तरह रहें, हमेशा उस सड़क की तलाश करें जो कम से कम प्रतिरोध का विरोध करती है और वह खोदता है और जिस रास्ते पर वह बहती है उसे smoothes।
  • पवनचक्की के खिलाफ लड़ने के बजाय सबसे आसान तरीका तलाशें उस पथ का पता लगाएं जिसके लिए कम से कम प्रयास की आवश्यकता होती है। यह चालाक का एक रूप है, उसकी ज़िम्मेदारियों से बचने का नहीं।
  • बीज़ लेज़ी चरण 20 नामक छवि
    12
    थोड़ी देर के लिए लेटना डरो मत। यदि आप एक थकाऊ दिन हो गए हैं, या आप बस कुछ भी करने के बिना कुछ समय के लिए आराम करना चाहते हैं, यह सिर पर है बगीचे में बैठो, टीवी के सामने या जहां सबसे अधिक आराम से हो: खड़े हो जाओ, पीछे हटें और कुछ भी नहीं करने की भावना का आनंद लें। ऐसा मत सोचिए कि आपको आगे क्या करना है और न्याय का निर्णय लेने के बारे में चिंता न करें - ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो आपको मुस्कुराते हैं या कुछ भी नहीं सोचती हैं।
  • आलसी कंपनी को प्यार करता है अगर आपके पास एक अच्छा दोस्त है जो कुछ नहीं पूछता है, लेकिन कुछ घंटे आराम करने पर उसे आमंत्रित करें, उसे आमंत्रित करें: आप एक साथ आलसी हो सकते हैं।
  • अपने पसंदीदा संगीत को सुनो, बिल्ली ब्रश करें, आइसक्रीम खाएं या बस बस बैठने के बजाय आप क्या करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • आलसी होने के लिए विश्राम के एक सप्ताह का समय लें। या फिर एक रविवार, एक दोपहर या एक शाम अपने लिए कुछ समय लें, आराम करने के लिए और "कुछ नहीं" का जवाब न दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दोषी महसूस करते हैं, शुरू में समय के साथ आप इस व्यक्तिगत अंतरिक्ष में इस्तेमाल करेंगे और आप इसे क्रूरता से सुरक्षित करेंगे, क्योंकि आप यह स्वीकार करेंगे कि यह आपके जीवन को संतुलित करने में मदद करता है।
    • बहुत से शिकार और इकट्ठे जनजातियों में जीवन शैली है जो मूलभूत आवश्यकताओं को समर्थन देने के लिए जरूरी चीज़ों के अलावा, नंगे न्यूनतम करने पर आधारित होती है। अपने व्यवसाय को मूलभूत जरूरतों तक कम करने से आपके समय को मुक्त करने में योगदान हो सकता है, गतिविधियों और प्रतिबिंबों के लिए जगह बनाने के लिए जो आप करना चाहते हैं।
    • आलसी होने के नाते आप खर्च कर सकते हैं प्रिय: स्मार्ट होने की कोशिश करें और अपने आप को "कम करें" पर व्यवस्थित करें।
    • आप जो करना चाहते हैं वह आलस्य के साथ बाधाओं पर नहीं है। यदि आप ऑनलाइन या ऑनलाइन पक्षों या मॉडल जहाजों के बारे में बातचीत करना पसंद करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक कामयाब हैं विश्राम के मामले में प्रत्येक व्यक्ति की अपनी प्राथमिकताएं हैं नृत्य के रूप में बैठने के रूप में आराम किया जा सकता है यह आपके मनोदशा के बारे में है: परिणाम के बारे में चिंता किए बिना आपको कुछ करना होगा क्योंकि आपको यह पसंद है।

    चेतावनी

    • थोड़ी छूट के लिए खुद को दोष मत दो: यह निश्चित रूप से निषिद्ध नहीं है इसे "आत्मा का उत्थान" कहते हैं, यदि आप चाहें, लेकिन विश्वास न करें कि आपको अपने आप को माफ़ करना है क्योंकि आप कम काम कर रहे हैं और आप जीवन का आनंद ले रहे हैं।
    • कुछ लोग तनाव से पैदा हुए हैं: वे हमेशा व्यस्त रहना चाहिए और दूसरों की प्रतिबद्धता की कमी पर टिप्पणी करना चाहिए। इन लोगों के लिए, व्यस्त होना एक आदत है और साथ ही नैतिक आवश्यकता भी है। अधिकांश दिनों में एक सुरक्षित दूरी रखने की कोशिश करें
    • यदि आपने कई सालों तक एक शौक की कोशिश की है, जैसे ड्राइंग, तो आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आप एक पेशेवर बनने की उम्मीद करेंगे अपने आप को गंभीरता से पूछें अगर आप अपने शौक को नौकरी में बदलना चाहते हैं और अपने जीवन में इसकी भूमिका बदलना चाहते हैं। यदि आपको अपने शौक को सजाने के लिए अपना कैरियर बदलना पड़ता है, तो अच्छा होने की चिंता किए बिना, आराम करने में सक्षम होने के लिए एक नया मनोरंजन खोजने के लिए आवश्यक होगा। इसके अलावा, आवश्यक सामग्री के लिए भुगतान करने के लिए अपने कौशल और शौक का विपणन करना एक खूबसूरत बजट पसंद है जो आपको अपना जीवन आसान बनाने में मदद करेगा।
    • ढलान के साथ आलस को भ्रमित मत करो, या तिलचट्टे अपने नए कमरे में रहने वाले हो जाएंगे वॉशिंग व्यंजन और चादरें कि गंध, कभी कभी, यह आवश्यक-यदि है यह एक समय था जब आप गंदे व्यंजनों की बदबू डंप करने के लिए रसोई विंडो खोलने फेंक करने के लिए मजबूर हो जाएगा आने के लिए थे, तो आप शायद स्वच्छता और सफाई की एक गहरी समस्या का समाधान करना चाहिए थोड़ा और खाली समय तैयार करने की कोशिश करो ...
    • हेरफेर मत करो या दूसरों को ब्लैकमेल करने के लिए उन्हें तुम्हारे लिए यह करने के लिए। यह आलस्य नहीं है, लेकिन एक छोटे व्यवहार जो लोगों के कार्यों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से है इसके अलावा, सभी चीजें जैसे नियंत्रण की आवश्यकता होती है, यह एक ऐसा व्यवहार होता है जिसके लिए बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है यह एक आलसी रवैया नहीं है और आपको कई नकारात्मक कर्मों को जमा करने के लिए प्रेरित करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com