कैसे प्राकृतिक उपचार के साथ कान के दर्द का इलाज करने के लिए

हम में से ज्यादातर, हमारे जीवन में कम से कम एक बार, कान के दर्द के कारण, विशेष रूप से ठंड के दौरान गंभीर असुविधा महसूस हुई है। समस्या शुरू होती है जब ईस्टाचियन ट्यूब, जो गले के निचले भाग से कानदंड तक फैली हुई है, अब कान में तरल पदार्थ या दबाव को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है। नतीजतन, मवाद या बलगम कानदंड के पीछे बढ़ जाता है, जिससे दबाव और दर्द होता है। अधिक दबाव है, अधिक दर्द। एंटीबायोटिक उपचार संक्रमण का इलाज कर सकता है जो दर्द का कारण बनता है, लेकिन अस्थायी राहत के लिए इन युक्तियों का पालन करने का प्रयास करें

कदम

छवि प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज कान ऐंच शीर्षक 1
1
गर्म पानी में लथपथ एक तौलिया निचोड़ें और कान के खिलाफ दबाएं। यह आपको तत्काल राहत देनी चाहिए प्रक्रिया को दोहराएं जब तौलिया ठंडा हो जाता है, और जब यह आवश्यक हो रात में, एक तौलिया में गर्म पानी की एक बोतल लपेटो और इसे प्रभावित कान के लिए एक तकिया के रूप में उपयोग करें।
  • छवि प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज कान ऐंच शीर्षक 2
    2
    पानी में या एक माइक्रोवेव ओवन में प्राथमिक चिकित्सा किट जेल लपेटो गर्मी। सुनिश्चित करें कि यह बहुत गर्म नहीं है, लेकिन अभी पर्याप्त है, ताकि आप इसे आसानी से एक लाभ महसूस करने के लिए अपने कान के खिलाफ दबा सकते हैं। एक ही सलाह थोड़ी डिश गर्मी के लिए पुराने उपाय पर लागू होती है, इसे तौलिया में लपेटो और इसे कान में लागू करें।
  • छवि प्राकृतिक इलाज के साथ इलाज कान ऐंच शीर्षक 3
    3
    एस्पिरिन या अन्य ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक लेने के दौरान ठंडी या बुखार के साथ कान दर्द से राहत देता है, लेकिन केवल अगर पीड़ित वयस्क है इस पद्धति को कभी कानों के दर्द वाले बच्चों को नहीं देना चाहिए। उन्हें जल्द से जल्द एक चिकित्सक के पास भेजा जाना चाहिए।



  • छवि प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज कान ऐंच शीर्षक 4
    4
    एक गंभीर ब्लॉक के मामले में, डस्टेनेस्टेंट के साथ, यूस्टाचियन ट्यूब वापस ले जाएं।
  • छवि प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज कान ऐंच शीर्षक 5
    5
    जब आप विमान लेते हैं तो गम या कैंडी चबाओ दबाव जब आप बंद या जमीन लेते हैं, और कान में जम जाता है चबाने वाली गम या कैंडीज उन मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं जो आंतरिक कान में हवा भेजते हैं, इस प्रकार दबाव को चौरसाई करते हैं यही कारण है, जब ऐसा होता है, तो आप एक "पॉप" सुनते हैं
  • टिप्स

    • अगर आपको सड़क पर बाहर जाना पड़ता है और कान के दर्द से पीड़ना पड़ता है, तो उन्हें स्प्रिंग पहनने के लिए हवा से बाहर रखने के लिए या दोनों में एक कपास की गेंद डाल दीजिए।
    • अपने कान में गर्म जैतून के तेल के कुछ बूंदों को रखो और एक घंटे के बाद एक कपास झाड़ू के साथ उन्हें पकड़ो।

    चेतावनी

    • कान में अचानक और गंभीर दर्द, ठंड या गले में गले के बिना, असामान्य है, और संक्रमण का आह्वान कर सकता है। इस मामले में, आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए, साथ ही कान में सूजन, रक्त या मवाद, चक्कर आना और सुनवाई हानि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com