कैसे वजन पीने चाय खोने के लिए

कई वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि चाय पीने वालों, विशेष रूप से हरी चाय में, वजन कम आसानी से खो देते हैं यह जिम बैग को दूर करने और केतली लेने का समय है! चाय पीने से वजन कम करना सीखें

कदम

भाग 1

सामान्य देखो
इमेज का शीर्षक पी चाय चाय टू लॉज़ वज़न स्टेप 1
1
अपनी प्रभावशीलता और आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर चाय की गुणवत्ता चुनें। सबसे अच्छी बात यह है कि आप जिस चाय को पसंद करें, उसे पीना है, लेकिन एक ही समय में इसकी स्लिमिंग गुणों के लिए जाना जाता है।
अधिक प्रभावी: ग्रीन, सफ़ेद या ऊलोँग
मध्यम प्रभावी: काला
कम प्रभावी: deteinated या infused
अत्यधिक खुराक में खतरनाक: मीठा चाय, स्लिमिंग चाय
  • पिच चाय टू लज़ वेज स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    दैनिक रोज़ाना शुरू करते हुए, हर दिन चाय पीते हैं। चाय पीने की स्वस्थ आदत बनाने के तरीके ढूंढें यदि आप कुछ कर सकते हैं तो यह आसान है "चाय समय" एक सामान्य बात सुबह में एक कप पीते हैं और एक दोपहर में, फिर एक डिटेनीनाट या बिस्तर पर हर्बल चाय, क्योंकि कैफीन के बावजूद वे अब भी किसी तरह प्रभावी होते हैं।
  • एक कप चाय के साथ सुबह की कॉफी बदलें
  • कुछ चाय को अग्रिम में तैयार करें और इसे ठंडा करने के लिए हमेशा गर्म दिनों में चखने वाला चाय बनाएं।
  • चित्र चाय पीना चाय वजन घटाने के लिए चरण 3
    3
    चाय में कुछ भी मत जोड़ो दूध और चीनी चाय के हर संभावित स्लिमिंग प्रभाव को नष्ट कर देते हैं। आपको अपनी चाय पीने के लिए इस्तेमाल करना पड़ता है "चिकना"इसमें कुछ भी डालने के बिना
  • पीस चाय का वजन बढ़ने के चरण 4
    4
    भूख की पीड़ा से लड़ने के लिए चाय पीते हैं। चाय आपके चयापचय को विनियमित करने में मदद करने के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन इष्टतम परिणामों के लिए जब आप महसूस करते हैं कि वास्तव में मीठा या अस्वास्थ्य अक्सर गर्म चाय का एक कप पेट को बदलने और प्रलोभन से बचने के लिए पर्याप्त है।
  • भाग 2

    चाय और उपयुक्त सहायक उपकरण चुनें
    पीस चाय का वजन, चरण 5 में खो जाने वाला इमेज
    1
    आप की तरह विभिन्न प्रकार के चाय खोजें हालांकि कई अध्ययन हरी चाय पर ध्यान केंद्रित करते हैं, यह एक (हरा या अन्यथा) खोजना महत्वपूर्ण है जिसे आप पीना पसंद करते हैं कुछ हरी चाय के पास बहुत गंध सुगंध है और यह पसंद नहीं है, विशेष रूप से पहले चखने में - अन्य हालांकि, शुरुआती लोगों के लिए भी असली प्रसन्न हैं
    हरा और सफेद चाय:
    छोटे संसाधित पत्ते, कई अरोमा और किस्मों में उपलब्ध हैं। हमारे गाइड पढ़ें अधिक जानकारी के लिए
    काली चाय:
    इन पत्तियों को एक मजबूत प्रक्रिया के अधीन किया जाता है, जो उपयोगी तत्वों (टीएफालावेन और टीअरबिगिने) को अधिक जटिल आकृतियों में बदल देती है, जो हमेशा उपस्थित होते हैं लेकिन कम प्रभावी रूप से।
    ऊलोंग:
    विशेष रूप से संसाधित चाय जो हरे रंग की चाय से भी ज्यादा आपके चयापचय को बढ़ावा दे सकती है।
    डिकैफ़िनेटेड:
    चाय के एक भाग के बाद, ऊपर उल्लिखित किसी भी गुण को हटा दिया गया है। तेन वजन घटाने के लिए उपयोगी है, लेकिन इन किस्मों में किसी अन्य मामले में अन्य उपयोगी तत्व होते हैं।
    हर्बल टी:
    पारंपरिक चाय के पौधों से अलग पत्तियों के साथ प्रत्येक जलसेक बनाया गया था। वे आम तौर पर कम प्रभावी होते हैं, लेकिन वे अभी भी उच्च कैलोरी पेय के बजाय एक अच्छा विकल्प हैं।
  • इमेज का शीर्षक पी चाय चाय टू लज़ वेज चरण 6
    2
    स्लिमिंग चाय से सावधान रहें यद्यपि उनका स्वाद काला चाय या हर्बल चाय के समान हो सकता है, स्लिमिंग चाय में अक्सर जलाशय होते हैं - यह इसलिए अच्छा है इसे दुरुपयोग न करें, खासकर अगर ऐसे तत्व होते हैं जैसे: हेलो, सेन्न, रूबर्ब, अरंडी ऑयल विशेषज्ञों ने हमें इन चाय के दुरुपयोग के खिलाफ चेतावनी दी है जिससे कि शारीरिक असुविधाएं न विकसित हों, जैसे कि उल्टी, मतली, लगातार पेचिश, पेट की ऐंठन, बेहोशी और निर्जलीकरण।
  • चाय की अवधारणा "स्लिमिंग" यह एक तरह की भ्रामक विज्ञापन है: हर स्वाभाविक और असंतुष्ट चाय वजन घटाने को बढ़ावा दे सकती है। कुछ चाय रेचक या वसा अवरोधक के रूप में कार्य कर सकते हैं और यही कारण है कि उन्हें इस तरह के रूप में विपणन किया जाता है। हालांकि, जलाशय केवल बृहदान्त्र को साफ (आप पहले से ही कैलोरी का सेवन किया है) आप पहले कुछ तरल पदार्थ खो सकते हैं, लेकिन जब आप कुछ पीते हैं, तो वे तुरंत वापस आ जाते हैं
  • एक कप पर्याप्त है गंभीरता से, आप इसे पछतावा कर सकते हैं यदि आप अधिक पीते हैं
  • चित्र चाय पीना चाय वजन घटाने के चरण 7
    3
    सामग्री लेबल पढ़ें बाजार पर कई तरह के चाय हैं और यह पता लगाना मुश्किल है कि कहां से शुरू हो रहा है - सामग्री की सूची पढ़ने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है: यदि आपने चीनी या मिठास जोड़े हैं, तो इसे शेल्फ पर वापस डाल दिया है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको स्वाद वाले हरी चाय से बचना चाहिए: कुछ ने चीनी को जोड़ा है, लेकिन अन्य नहीं करते हैं और यदि आप केवल उस प्राकृतिक सामग्री को लेते हैं, तो आपके और आपकी कमर के लिए बेहतर होता है
  • इमेज का शीर्षक प्यास चाय टू लूज़ वज़न स्टेप 8
    4
    ऑपरेशन आसान बनाओ कई लोग पाते हैं कि चाय बनाना उतना ही आसान नहीं है जितना वे चाहते हैं, हालांकि इसे वास्तविक बाधा नहीं माना जा सकता है कुछ मिनटों तक माइक्रोवेव ओवन में पानी से भरकर सिरेमिक कप गरम करने की संभावना के अलावा और चुने गए बैग को जोड़ने के अलावा, कई अन्य हैं:
  • एक इलेक्ट्रिक केटल खरीदें यह खोजना आसान है, उपयोग में आसान है और आप इसे वास्तव में सस्ता खोज सकते हैं बस इसे पानी से भर दो और इसे चालू करें। आप पाउच को सीधे डालकर कप में डाल सकते हैं या केतली में अच्छी संख्या जोड़ सकते हैं। गर्म पानी के लिए एक थर्मस भी प्राप्त करें और इसे गर्म पानी या चाय के साथ भरने के बाद, जब भी आप चाहते हैं तब तक इसका लाभ उठाने में आसान रखें।
  • एक ठंड चाय मशीन खरीदें गर्म मौसम के दौरान गर्म ताज़ा चाय के गिलास के साथ आप गर्म चाय को जोड़ सकते हैं या बदल सकते हैं। इस मामले में, आपको बस इतना करना होगा कि मशीन में पानी डालना, बर्फ और चाय बैग जोड़ने के लिए (निर्देशों को सावधानी से पढ़ें)। इसे चालू करें और कुछ मिनटों में आपकी आइस्ड चाय पीने के लिए तैयार हो जाएगी।
  • ठंड चाय की तैयारी जल्दी करो। यदि आप जानते हैं कि आपके पास समय नहीं है, तो दिन पहले ही करें और रेफ्रिजरेटर में एक कगार पर रखें कार्य करने के लिए कुछ डिब्बे लेने के बजाय, आइस्ड चाय के थर्मस को भरें और दिन के दौरान इसका आनंद उठाएं।
  • भाग 3

    दैनिक रोज़ाना विकसित करना
    इमेज का शीर्षक पी चाय चाय टू लज़ वेज स्टेप 9
    1
    दैनिक चाय की नियमितता बनाएं चाय के लाभों का लाभ उठाने के लिए, आपको हर दिन जितना संभव हो उतनी बार पीने से शुरू करना होगा। यदि यह आसान, स्वादिष्ट और सुविधाजनक नहीं है, तो आप इसे इस्तेमाल नहीं करेंगे। आप अधिक पीने के लिए कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं?
    • एक लो "सप्लाई" चाय सबसे आसान तरीका है: अगर आप कार्यालय में आठ घंटे हो, तो चाय बनाने के लिए चाय (आपके थर्मस या आपके पसंदीदा कप और माइक्रोवेव या केतली) के लिए एक अच्छा विचार है।
    • इसे अन्य लोगों के साथ मिलें: दोस्तों के साथ रहने के लिए चाय एक पेय है। यदि आप केवल आपके लिए एक पूरी पॉट उबाल लें तो यह बेकार लगता है, इस गतिविधि में अन्य लोगों को शामिल करना है काम पर, अपने सभी सहयोगियों के लिए चाय तैयार करें और घर पर बैठकर एक कप चाय पीते हुए परिवार के सदस्यों और / या रूममेट्स को शामिल करें - अगर यह एक सामाजिक गतिविधि बन जाती है तो यह आपके लिए शामिल होना आसान होगा।
    • क्रीम, दूध और चीनी नहीं इस दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए: दुर्भाग्य से, चाय पीने से वजन कम करने के लिए, आपको इन बातों पर ध्यान देना होगा (कम से कम ज्यादातर समय)। चाय अब ऐसा नहीं है यदि आप चीनी या दूध जोड़ते हैं: माफ़ करना, इंग्लैंड!
  • चित्र चाय पीना चाय वजन घटाने के चरण 10
    2
    चाय के साथ सुबह कॉफी बदलें एक ताजा पीसा कप चाय के साथ दिन शुरू करें। यदि आप चीनी और कोको के साथ एक प्रचुर मात्रा में कॉफी पीने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप अच्छी मात्रा में कैलोरी भी बचा पाएंगे।
  • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, प्राकृतिक चाय पीना महत्वपूर्ण है: दूध के अलावा चाय के वसा (फ्लैनोनोइड) को रोकने की क्षमता को निष्क्रिय कर दिया गया है। इसके अलावा, शोध के अनुसार, स्किम दूध सबसे खराब है! अविश्वसनीय, है ना?
  • इस शोध के दूध पर किया गया था गाय- यदि आप सोया या बादाम के दूध की कोशिश करना चाहते हैं, तो ऐसा करें (लेकिन ध्यान रखें कि आपको एक ही प्रभाव नहीं मिल सकता है)।
  • इमेज का शीर्षक पी चाय चाय टू लूज़ वज़न स्टेप 11
    3



    दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए, एक गिलास अनारोल्ड आईसीड चाय के साथ सामान्य कार्बोनेटेड पेय को बदलें। हम सभी जानते हैं कि हल्के लोगों सहित कार्बोनेटेड पेय, वजन कम करने का कटु दुश्मन हैं और हमें सटीक विपरीत प्रभाव प्राप्त करने में मदद करते हैं। वास्तव में, पेय में निहित सोडियम हमें ऊतकों के अंदर पानी बनाए रख सकते हैं, इसलिए एक स्वस्थ और बुद्धिमान विकल्प का चयन न करें? आइस्ड चाय का एक ग्लास भी आपको कम मात्रा में कैफीन देगा जो आपको दोपहर को थोड़ा अधिक ऊर्जा के साथ सामना कर देगा।
  • इनमें से अधिकांश "शक्ति" वज़न कम करने का तथ्य यह है कि इसके बजाय इसे पीने से आप अन्य खाद्य पदार्थ या पेय नहीं लेते हैं। चाय में कुछ कैलोरी हैं (यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं) और यह आपको उच्च कैलोरी सामग्री के साथ अन्य चीजों को लेने से बचाएगा। यह पीने के पानी से वजन कम करने की समान अवधारणा है
  • पीस चाय का वजन बढ़ने के चरण 12
    4
    अगर आपके पास दोपहर के दौरान भूख हमले हो, तो गर्म चाय का प्याला है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि वेंडिंग मशीन से डेसर्ट आपके नाम को कोरस में लगा रहे हैं, तो चाय का एक कप तैयार करें। चाय के ईजीसीजी गुणों में ग्लूकोज कम करने पर लाभकारी प्रभाव पड़ता है और यह आपके भोजन की तरसता को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  • इसके अलावा, चाय की तैयारी के अनुष्ठान (एक मशीन में सिक्के खींचने के विरोध में) आपको कार्य और काम से कुछ मिनटों तक अपने आप को विचलित करने की अनुमति देता है और आपको अपने और सकारात्मक और महत्वपूर्ण विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका देता है। किसी के साथ चैट करने और आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। यह सिर्फ 5 मिनट में आराम, रिचार्ज और सामाजिक बनाने का एक शानदार तरीका है!
  • पीस चाय पीने वाला वजन वाला वजन 13 वज़न
    5
    खाने से पहले आइस्ड चाय का एक अच्छा गिलास पीना- पेट के हिस्से को भरना, इसलिए जब भोजन करने के लिए समय आता है, तो आपको भूख लगी होगी। बेशक, स्वस्थ भोजन जरूरी है, लेकिन ठंड चाय भी महत्वपूर्ण है: शरीर को चयापचय करने के लिए इसे गर्म होना चाहिए, ताकि आप ज्यादा कैलोरी जलाएं और अधिक वजन कम कर सकें।
  • चित्र चाय पीना चाय खोने के लिए कदम 14 कदम
    6
    सोने से पहले, हर्बल चाय का एक कप पीना। आप अपना वजन कम करने में मदद करने के अलावा, दिन के अंत में हर्बल चाय का एक गरम कप आपके मन और शरीर के विश्राम के लिए योगदान देगा। वास्तव में, आपको यह जानना आवश्यक है कि अच्छी नींद भी अत्यधिक वजन घटाने को बढ़ावा देती है।
  • हालांकि, बिस्तर पर जाने से पहले कुछ पल खाने की कोशिश न करें, बाथरूम में रात की यात्रा के साथ अपनी नींद में बाधा डालने का खतरा न रखें (विशेषकर यदि आप गर्भवती हों या यदि आप असंबद्धता से पीड़ित हों)।
  • इमेज का शीर्षक प्यास चाय खोने के लिए वजन चरण 15
    7
    सही समय पर पियो कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अधिकतम वजन घटाने के परिणामों के लिए कुछ चाय दिन के अलग-अलग समय पर नशे में पीते हैं। पीने केवल एक प्रकार की चाय ठीक है, लेकिन दिन के अलग-अलग समय पर विभिन्न प्रकार के पीने की कोशिश करें, यह देखने के लिए कि आपके लिए कौन सा काम करता है।
  • वसा का अवशोषण सफेद चाय ब्लॉकों को दोपहर के भोजन से पहले पीते हैं।
  • ब्लूबेरी की तरह एक चाय में ग्लूकोज के स्तर का संतुलन हो सकता है, इसलिए यह रात के खाने के समय के आसपास पीने के लिए अधिक उपयोगी होता है।
  • पु-अमह (चीनी), हरे और ऊलोंग चाय चयापचय को सक्रिय करते हैं, ताकि आप उन्हें सुबह और दिन के दौरान पी सकते हैं!
  • चित्र चाय पीना चाय टू लूज़ ओशन स्टेप 16
    8
    जब आप इस कदम पर हों आज के अधिकांश जीवन को एक प्रकार की यात्रा में खर्च किया जाता है - इन क्षणों को और अधिक सुखद बनाकर उन्हें बैठकर चाय पीते हैं! हमेशा एक थर्मस (या दो) को ले जाने के लिए इसे सरल बनाएं और चाय को अग्रिम रूप से तैयार करें इन क्षणों के दौरान आराम करो
  • असल में, इस लेख की अवधारणा को पीना, पीना और पीना है - न केवल आपको अपने पेट में ज्यादा भोजन करने का मौका मिलता है, आप इसे भी नहीं करना चाहते हैं। जितना अधिक आप पीते हैं, उतना ही आप पूरे महसूस करेंगे।
  • चित्र चाय पीना चाय टू लूज़ व्हाट स्टेप 17
    9
    कैफीन लेने के बारे में सोचें कुछ चाय में कैफीन होता है- एक कप कॉफी के रूप में निश्चित रूप से ज्यादा नहीं, लेकिन अगर आप हर दिन और हर दिन चाय पीते हैं, तो यह बहुगुणा है! हालांकि कैफीन तकनीकी रूप से गैर निर्जलित है, प्रति कप लगभग 50 मिलीग्राम है - यदि आप कर सकते हैं, तो 300 मिलीग्राम से अधिक न होने की कोशिश करें।
  • आप जलसेक का समय कम कर सकते हैं (ताकि यह कैफीन कम रहता है) या बस कुछ हर्बल चाय पीते हैं जो इसमें शामिल नहीं हैं। हालांकि यह ज्यादातर लोगों के लिए समस्या पैदा नहीं करता है, कुछ खासकर कैफीन के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं और बहुत ज्यादा लेने से अनिद्रा, घबराहट और लंबे समय तक लक्षण भी कई घंटे तक हो सकते हैं।
  • भाग 4

    प्रेरित रहें
    पीस चाय का वजन, स्टेप 18 खोने वाला इमेज
    1
    एक संतुलित आहार के साथ अपनी पीने की आदत शेष करें आइए एक दूसरे के लिए वास्तविकता पर वापस जाएँ: जब आप किसी आहार के साथ तत्काल परिणाम न देखें, तो आप इसका पालन नहीं करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर चाय पीने से एक अच्छा विचार है, तो आप अधिक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं यदि आप इसे एक स्वस्थ आहार से जोड़ते हैं: यह संयोजन आपको कमज़ोर नहीं होने वाली ताकत देगा!
    • क्या आप जानते हैं कि चाय के साथ क्या ठीक है? पूरे अनाज, फलों, सब्जियां और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों। चूंकि आप चाय बनाते हैं, इसलिए जब आप वहां होते हैं, तो अपना खाना पकाना क्यों नहीं? अपने स्वयं के तरीकों पर हर एक उत्पाद की तैयारी और खाना पकाने के लिए आपको पता है कि आप अपने शरीर में क्या लगा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक पी चाय चाय खोना चरण 19
    2
    ऊब नहीं होने का प्रयास करें: हर दिन एक ही प्रकार की चाय पीने से थका हो सकता है - क्या आप हर दिन एक ही चीज़ खा सकते हैं? इस रूटीन का सम्मान करने के लिए विभिन्न प्रकार के चाय, जायके और अतिरिक्त मिश्रणों का मिश्रण और मिश्रण करें। घर या दफ्तर में चाय का चयन करने के लिए बहुत मज़ा आता है, इसलिए आप दिन के अपने मूड के अनुसार चाय का स्वाद चुन सकते हैं।
  • शहद या चीनी को क्रिस्टल में जोड़ें। हालांकि, याद रखें कि हालांकि कुछ मीठा चाय को बेहतर बना सकते हैं, यह विकल्प वजन कम करने की आपकी इच्छा के खिलाफ होगा। हो सकता है कि उनका इस्तेमाल शायद ही कभी कम करने के लिए अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार
  • बिना क्रीम के फली या नींबू के कुछ बूंदों को जोड़ने का प्रयास करें। कुछ अध्ययनों के मुताबिक, नींबू का टुकड़ा न केवल चखने वाले लोगों के लिए स्वाद बहुत सुखद बनाता है, यह त्वचा के कैंसर कोशिकाओं के विकास को 70% तक कम कर सकता है।
  • पीस चाय का वजन बढ़ने के चरण 20
    3
    नए स्वादों का अन्वेषण करें चाय के नए फ्लेवर की कोशिश करने की कोई सीमा नहीं है। कई ब्रांड और कई अलग-अलग प्रकार हैं और आप उन सभी को चखने में नामुमकिन है चाय की नई किस्मों के बारे में सीखना प्रशंसकों के लिए काफी मजेदार है
  • यहां कई दिलचस्प चाय प्रस्ताव दिए गए हैं और वे सभी वजन कम करते हैं:
  • स्टार ऐनाई चाय: पाचन को बढ़ावा देता है और पेट में दर्द को प्रभावी ढंग से शांत कर सकता है
  • टकसाल चाय: भूख को नियंत्रित और पाचन में तेजी लाता है
  • गुलाब की चाय: कब्ज को रोकता है और इसमें बहुत सारे विटामिन होते हैं
  • टी पु-ईहर है: वसा कोशिकाओं को कम करता है (इस तरह सुबह में पीते हैं)
  • सेंटिसस चाय (तारारिका): सूजन कम हो जाती है और एक प्रकाश मूत्रवर्धक (एक कप पर्याप्त है)
  • आहार को अच्छी तरह से पालन करने के लिए, केवल उस चाय का चयन करें जो आपको घुलनशील पदार्थों को लेने के बजाय तैयार करना है: उनके पास बहुत से शक्कर हैं जो आपके आहार के साथ नहीं होते हैं।
  • चित्र चाय पीना चाय वजन घटाने के लिए चरण 21
    4
    जानबूझकर चाय पीने से स्लिमिंग आहार अक्सर हमें घबराहट, भूख बनाने और हमें कुछ चीज़ों से वंचित महसूस करने के लिए करते हैं। इसके बजाय, शांत रहना और हमारी पसंद को समझदारी से नियंत्रित करने के लिए अपने खाने की आदतों से अवगत होना महत्वपूर्ण है। भले ही आप प्यास न हों, प्रलोभन का सामना करने के लिए अपनी चाय को आसान रखें।
  • अन्य विचारों के लिए चाय अनुष्ठानों पर इन लेखों को पढ़ें लोग इसे एक कारण के लिए हजारों वर्षों से पी रहे हैं!
  • अधिक जानकारी के लिए चाय पीने के दौरान भी ध्यान कैसे करें। चाय और ध्यान? क्या आपने कभी शब्दों को स्पष्ट किया है "मुझे लगभग बहुत आराम महसूस होता है"? ठीक है, आप इसे करने जा रहे हैं
  • इमेज का शीर्षक पी चाय चाय टू लज़ वेज स्टेप 22
    5
    सूचित रखें। फ़्राइबर्ग विश्वविद्यालय (स्विटजरलैंड) के फिजियोलॉजी संस्थान के डॉ। अब्दुल दुलु का अध्ययन कहता है कि हरे रंग की चाय में पाया गया ईजीसीजी यौगिक, कैफीन के साथ, 84% उष्मकारकता बढ़ जाती है। थर्मोजेनेसिस शरीर द्वारा गर्मी की पीढ़ी है और आमतौर पर भोजन के पाचन, अवशोषण और चयापचय के दौरान होता है। ग्रीन चाय नॉरपेनाफ़्राइन स्तर भी बढ़ती है, जो एड्रेनालाईन की तरह हमारे शरीर को तैयार करती है "लड़ाई या पलायन"। ज्ञान शक्ति है, लोग! यह आपको प्रेरित करता है!
  • हालांकि सभी शोधकर्ताओं का यह आश्वस्त नहीं है कि हरी चाय (या अन्य) पीने से एक है "जादू सूत्र" वजन कम करने के लिए, हर विशेषज्ञ मानता है कि हमारे सिस्टम को जल या चाय पीकर कैंडी खाने या सोडा पीने के बजाय, यह पाचन प्रक्रिया में तेजी ला सकता है और आपको मिठाई पर कुचलने से बचा सकता है जो स्वस्थ नहीं हैं। भले ही यह जादू है या नहीं, यह एक अच्छी आदत है।
  • टिप्स

    • कई चाय स्वास्थ्य लाभ लाते हैं: उदाहरण के लिए, वे हृदय, दांतों की रक्षा करते हैं, कल्याण की भावना और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाते हैं, और इसी तरह। प्रत्येक किस्म के विशिष्ट गुणों के बारे में जानें
    • कंक्रीट परिणाम देखने के लिए रोजाना कैलोरी का सेवन कम करें।
    • एक दिन में 3-5 कप हरी चाय पीने से लगभग 50-100 कैलोरी हो सकती है।
    • गर्म या गुनगुने चाय पीने से पाचन धीमा नहीं होता है, जैसे आइस्ड चाय या अन्य पेय पदार्थ
    • चिकनी चाय पीने या वसा रहित दूध या चीनी का विकल्प जोड़कर अपने आहार का पालन करें।
    • मैरीलैंड के मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए शोध से पता चलता है कि हमारे स्वास्थ्य और / या अनावश्यक वजन घटाने पर फायदेमंद परिणाम देखने के लिए हर दिन 2 या 3 कप हरी चाय पीने का लाभ मिलता है।

    चेतावनी

    • चाय की अत्यधिक खपत लोहे को अवशोषित करने की क्षमता के साथ शरीर में हस्तक्षेप कर सकती है।
    • चाय की समयसीमा है: पुरानी और बासी चाय नहीं पीते हैं और जो आपके पास पहले से ही घर पर है उसे उपभोग करने से पहले आपको सिर्फ खरीदा जाने का प्रयास करें एक समय में थोड़ा सा खरीदें ताकि पुरानी चाय पीना या उसे रखने के लिए और जगह न हो।
    • कैफीन नींद में हस्तक्षेप कर सकता है: कैफीन सोने से पहले कम से कम तीन घंटे न लें।
    • कुछ हर्बल चाय कुछ लोगों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, इसलिए यह हमेशा अवयवों को जानना महत्वपूर्ण है। कॉम्ब्रू युक्त उन लोगों से बचें (कुछ देशों में इसे मना किया गया है) क्योंकि इसमें एल्कोहॉइड होते हैं जो यकृत के लिए हानिकारक होते हैं।
    • यदि आप चाय के एक प्रेमी बन गए हैं, तो अंतरिक्ष एक समस्या बन सकता है। अपनी रसोई में कमरा बनाओ या कुछ सीमाओं के भीतर बांटना।
    • अगर आपको अनिद्रा से पीड़ित है, तो शाम 4 बजे के बाद कैफीन लेने से बचें और प्रतिदिन एक से अधिक कप चाय पीना न भूलें। किसी भी स्थिति में, दिन के आखिरी घंटों में कॉफी या चाय नहीं पीते हैं।
    • एक दिन में 3 कप चाय पीने से दंत समस्याओं (उदाहरण के लिए उन्हें धुंधला हो जाना) और नींद को प्रभावित करना पड़ सकता है।
    • चाय की अत्यधिक खपत दांतों को दाग सकती है। यदि आपको सफेद मुस्कुराहट पसंद है तो विरंजन उत्पादों का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाओ
    • अपना आहार बदलने या नया आहार शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर से परामर्श करें प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग ज़रूरतें हैं और अपने स्वयं के जानना महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चाय की विविधता
    • चाय बनाने वाले उपकरण
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com