कैसे एक सिल्क दुपट्टा बनाने के लिए

आप दोस्तों और सहकर्मियों की तारीफ पसंद करते हैं। रेशम के स्कार्फ बहुत महंगा हैं और अक्सर आप ऐसे डिज़ाइन नहीं ढूंढ सकते हैं जो आप आमतौर पर रंगों में पसंद करते हैं। अपने सिल्क स्कार्फ को बनाना आसान और अपेक्षाकृत सस्ती है

कदम

मेक ए सिल्क स्कार्फ चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
खरीदारी करना सबसे अच्छा रेशम वस्त्र आमतौर पर भूरा, ऑर्गेना और क्रेप रेशम हैं। सबसे अच्छे डिजाइन और व्यापक किस्मों को कपड़े की दुकानों में पाया जा सकता है, लेकिन अपनी आँखें खुली रखो। आपको कपड़े का एक स्क्रैप मिल सकता है जहां आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं। वेल्वेट्स और फ्रिजी कपड़े का स्कार्फ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, विशेषकर जब कोट के साथ पहना जाता है।
  • 2
    सही आकार ले लो आमतौर पर रेशम 90, 115 और 150 सेमी के टुकड़ों में बेचा जाता है। इसलिए यदि आप एक स्क्वायर स्कार्फ चाहते हैं तो आपको दुकान सहायक से आपको एक टुकड़ा काटने के लिए पूछना होगा जिसकी एक ही चौड़ाई और लंबाई - 90x90, 115x115 या 150x150 है। समाप्त स्कार्फ का आकार मूल आकार से लगभग 2 सेमी छोटा होगा।
  • यदि आप आयताकार स्कार्फ पसंद करते हैं, तो आपके पास और संभावनाएं हैं कुछ लोग सोचते हैं कि 180 सेमी की लंबाई पोशाक के साथ पहनने के लिए आदर्श आकार है। बाईं ओर लटका हुआ, उस लंबाई का एक स्कार्फ जैकेट के सीम से शुरू होता है, गर्दन की रेखा का अनुसरण करता है और जैकेट के दूसरे सीम पर समाप्त होता है भिन्न करने के लिए, एक लंबे नरम धनुष को एक बड़े नरम धनुष में बाँधें या एक धीमी गाँठ बनाएं और नीचे एक साधारण मोनोक्रैमर ब्लाउज पहनें। आप एक टेप माप का उपयोग करके विभिन्न लंबाई की कोशिश कर सकते हैं, यह पता लगाने के लिए कि सबसे अच्छी लंबाई क्या है या अपने पसंदीदा स्कार्फ ले जाएं और उनके माप की नकल करें।
  • आपके पास स्कार्फ की चौड़ाई के साथ और अधिक विकल्प है, क्योंकि आप इसे रोल कर सकते हैं या इसे गुना कर सकते हैं या उबलते हुए पानी में इसके वॉल्यूम को कम करने के लिए इसे धो सकते हैं ताकि यह खूबसूरत कपड़े जब आप एक टुकड़ा खरीदते हैं तो आप दो आयताकार स्कार्फ बना सकते हैं, जो 180 सेमी लंबा, 90 सेंटीमीटर चौड़ा या 115 सेमी चौड़ा है। एक दुपट्टा रखने और दूसरे को किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को देने के लिए
  • 3
    कैंची के साथ काटने के बजाय दोनों दिशाओं में कपड़े को "चीर" करने का प्रयास करें इससे किनारों को और अधिक सीधा बनाने के लिए किनारे बनाना होगा हालांकि, फाड़ प्रकाश और चौड़े बुना हुआ कपड़ा हल्का बना सकता है यदि आप इसे छानने के बाद एक लोहे के किनारे के किनारे को समतल नहीं कर सकते, तो किनारों को सीना मुश्किल होगा।
  • मेक अ सिल्क स्कार्फ स्टेफ 4 नामक छवि
    4
    उन्हें सिलाई से पहले स्कार्फ के चारों ओर किनारों को बढ़ाएं। कुछ लोग किनारे पर रोल करते समय सीवेंग में अच्छे होते हैं। दूसरों को पहले उन्हें खिंचाव करना पसंद करते हैं, और फिर दो या चार पक्षों को सीवे (यदि फैब्रिक के पास एक डिजाइन होता है जो खुद उधार देता है, तो आप उसे एक स्क्वायर स्कार्फ के दोनों किनारों पर नहीं बना सकते हैं)।
  • एक सिल्क स्कार्फ करें चरण 5 को बनाएं



    5
    हेम को फैलाने के लिए कपड़े को पीछे की तरफ बारी करें, और लगभग 0.5 सेंटीमीटर का एक गुना बना लें। फिर कपड़े फिर से बारी और लोहे के साथ एक ही मोटाई का एक और गुना बना। यदि आप अपने स्कार्फ को पानी में धोते हैं तो आप कपड़ों को डिस्टिल्ड वॉटर के साथ स्प्रे कर सकते हैं और किनारों को लोहे के दौरान भाप का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ कपड़े से पानी के साथ दाग़ने का डर है, लेकिन पिछली शताब्दी में इस्तेमाल होने वाले आर्थिक रंगों के साथ पानी के दाग शायद अधिक आम थे।
  • 6
    हेम के साथ बनाई गई कपड़े की जगह में बिंदु के लंबे भाग को छुपाने, सीधा सीना। कुछ लोग स्कार्फ के लिए हेम बनाने के लिए अपनी सिलाई मशीन को रोल करने के लिए एक सहायक का उपयोग करते हैं। अन्य एक अंधा जगह का उपयोग करते हैं, अन्य अभी भी एक स्कैलप्ड किनारे का उपयोग करते हैं, जो कि सॉफ्ट रेशम के साथ विशेष प्रभाव का हो सकता है
  • मेक अ सिल्क स्कार्फ़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्कार्फ धो लें और उसे इस्तेमाल करने से पहले इसे खिंचा दें।
  • 8
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • ऊपर दिखाए गए दो स्कार्फ संस्करणों को बनाने के लिए, 115 मीटर चौड़ा क्षेत्र से 2 मीटर की दूरी पर कार्य किया जाता है। प्रत्येक स्कार्फ की लागत 10 यूरो है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपड़ा
    • लोहा
    • सुई या सिलाई मशीन
    • कपड़े के पूरक के बराबर या कपड़े के बराबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com