सिल्क स्कार्फ कैसे पेंट करें

साथ रेशम पर पेंटिंग प्रत्यक्ष विधि

यह इतना आसान है कि एक बच्चा भी ऐसा कर सकता है। शुरुआती लोगों के लिए विधि बहुत बढ़िया है, इसलिए वे अधिक कठिन तरीकों पर जाने से पहले वे पेंट्स के साथ अभ्यास कर सकते हैं।

कदम

पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक करघा पर रेशम खींचो सुनिश्चित करें कि कपड़ा अच्छी तरह से बाहर रखा गया है, और यह न तो बहुत तंग है और न ही ढीली है यदि यह बहुत धीमा रहता है तो यह पंखों में रंग जमा कर सकता है, जबकि यह बहुत तना हुआ है, यह क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पानी के मिश्रण और विकृत अल्कोहल के साथ रेशम छिड़कें (आसुत पानी के एक हिस्से के लिए शराब के दो हिस्से)। इस मिश्रण के साथ रेशम को भिगोएँ: यह रंग को नरम किनारों को फैलाने और सूखने की अनुमति देगा, और आप को पेंट करने के लिए अधिक समय दिया जाएगा क्योंकि यह रंग धीरे-धीरे सूख जाता है इस तकनीक को कहा जाता है गीला पर गीला.
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    डाई की पहली परत को लागू करें, जबकि रेशम अभी भी गीली है। इस उदाहरण में, लाल मुख्य रंग है, और पृष्ठभूमि के लिए एक साधारण धारीदार पैटर्न का उपयोग किया जाता है। ध्यान दें कि रेखाओं में धुंधला और धुंधला किनारा है
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 4 नामक छवि
    4
    गहरा रंग (मुख्य रंग की गहरा छाया की तरह) को जोड़ने के लिए डिज़ाइन को अधिक आयाम दें, जबकि रेशम अभी भी गीली है। एक सामान्य नियम के रूप में, हमेशा गहरा रंगों के साथ चलने के लिए हल्के टन से शुरू होता है चूंकि रेशम चित्रकला में रंग पारदर्शी होते हैं, एक बार जब आप गहरे रंग को लागू करते हैं, तो इसे हल्का करना मुश्किल होगा। सफेद स्थान प्राप्त करने के लिए उस बिंदु पर आपको कोई भी रंग डालना नहीं पड़ता है
  • चित्र एक सिल्क स्कार्फ पेंट 5 शीर्षक
    5
    रंग की पहली परत को सूखा छोड़ दें आप देख सकते हैं कि एक छोटा रंग अलग होता है (हमारे उदाहरण में, लाल के नजदीक एक छाया या नारंगी चमक, भले ही लाल रंग के अलग-अलग रंगों का उपयोग किया गया हो)। यह कुछ रंगों के साथ होता है, खासकर तकनीक के साथ गीला पर गीला.
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    सूखे रेशम पर मुख्य रंग की एक गहरा छाया जोड़ें। इसे तकनीक कहा जाता है सूखा पर गीला. नया रंग अच्छी तरह से परिभाषित किनारों से सूख जाएगा, और अगर रंग का इस्तेमाल थोड़ा गहरा होता है तो आपको एक अंधेरे रूपरेखा भी मिल जाएगी।
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 7 नामक छवि
    7
    साधारण बिंदु के रूप में सजावटी छू जोड़ें
  • पेंट अ सिल्क स्कार्फ चरण 8
    8
    पानी और शराब का कुछ मिश्रण फिर से छिड़काव करके बहुत सटीक लाइनों को नरम करना आप रेशम पर नमक डाल सकते हैं जब आप चित्र में देखते हुए अधिक विविधतापूर्ण प्रभाव प्राप्त करने के लिए स्प्रे करते हैं।
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेफ 9 नाम की छवि
    9
    फिर से तकनीक का उपयोग करते हुए, मुख्य रंग की गहरा छाया के साथ अन्य विवरण रंगो सूखा पर गीला. पिछले नमकीन परत पर लागू रंग नमक पर प्रतिक्रिया करेगा और अन्य घुमावदार रूपांकनों और दांतेदार किनारों को बना देगा।
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेफ 10 नाम की छवि
    10
    स्कार्फ पहनने से पहले रेशम पूरी तरह से सूखने तक रुको।
  • टिप्स

    • यदि आप फ्रांसीसी डाईज का उपयोग करते हैं, तो फिक्सिंग का पसंदीदा तरीका कुछ घंटों के लिए विशेष स्टीम स्टोव के साथ होता है। इसके साथ खोज करें "पेंट रेशम के लिए स्टोव"।
    • प्रत्यक्ष पद्धति का उपयोग करते समय जब आप परिधान का उपयोग कर सकते हैं तो रंगों को सूखा होना चाहिए, अन्यथा रंग डंक सकते हैं और कोई नमी दाग ​​छोड़ सकती है। रेशम को सावधानी से संभाल लें, जब तक डाई सूख न हो, या आप डिज़ाइन को बर्बाद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • परिधान को नमी से गीला रखें और जब तक डाई सूख न हो जाए, या आपके द्वारा डिज़ाइन किए गए पैटर्न को बर्बाद करने के जोखिम को रोक दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com