कैसे दिल में एक कोट बनाने के लिए

दिल कार्ड गेम में एक असामान्य स्कोरिंग सिस्टम है: विजेता खिलाड़ी है जो सबसे कम अंक जमा करता है, रानी की हुकुमों (13 अंक) और दिल के सभी कार्ड (एक अंक प्रति कार्ड) से बचने के लिए। हालांकि, यदि कोई खिलाड़ी एक बनाता है कोट

, प्रत्येक बिंदु कार्ड लेते हुए, वह 0 अंक प्राप्त करेंगे, जबकि वह सभी विरोधियों के लिए 26 अर्जित करेंगे। कुछ लोग इस नियम का भी उपयोग करते हैं कि जो लोग कोट बनाते हैं, वे 26 तक अपने स्कोर को कम कर सकते हैं, या कम आम तरीके से इसे इनाम कर सकते हैं। लाभ के बावजूद, शैली में किसी गेम को जीतने की बाधाओं को बढ़ाने के लिए इन रणनीतियों का उपयोग करें

कदम

भाग 1

कार्ड स्विच करें
1
एक कोट बनाने की एक अच्छी संभावना के साथ अपने हाथों को खोजें आप दिल में प्राप्त अधिकांश हाथ कोट के लिए अनुकूल नहीं हैं, कम से कम यदि आप अपने कौशल स्तर के विरोधियों के साथ खेल रहे हैं। यदि निम्नलिखित वाक्यांश आपके हाथ का वर्णन करते हैं, हालांकि, आपके पास सफल होने का एक बहुत अच्छा मौका है।
  • आपके ऐस, राजा और दिल की रानी है
  • आपके पास आठ अन्य उच्च कार्ड हैं इक्के और किंग्स विशेषकर उपयोगी होते हैं याद रखें कि लोग अक्सर अपने फूलों और हाई पिक्चर्स को पहले हाथों में उपयोग करते हैं, जिससे कोट बनाने के लिए क्वींस और जैक बहुत उपयोगी होते हैं। यदि आप दिल और हुकुम के उच्च कार्ड को सौंपते हैं, तो आपको शायद कम से कम एक इक्कीस या किंग्स की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपके विरोधियों ने खेल के सबसे उन्नत चरणों तक उन सूटों के हाई कार्ड को पकड़ लिया होगा, और वे उन्हें बर्बाद करने के लिए इस्तेमाल करेंगे आपका प्रयास
  • आपके पास एक ही सूट के कम से कम छह या अधिक कार्ड हैं इससे आपको पहले हाथ रहने में मदद मिलेगी जब आपके विरोधियों ने उस सूट के कार्ड को समाप्त कर दिया है। इतने सारे उच्च कार्ड की आवश्यकता होगी ताकि आप बीज बदल सकें और खा सकें, लेकिन आपको आम तौर पर बीज की आवश्यकता होगी गहरा एक कोट बनाने के लिए
  • 2
    जानें कि आपके पास एक कोट के लिए उत्कृष्ट हाथ होने पर कौन सी कार्ड पारित होंगे। जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को कार्ड पास करते हैं, तो निम्न वाले, खासकर दिलों से छुटकारा पाएं यह विधि है जानवर बल और आपको केवल तभी कोशिश करनी चाहिए जब आप अपने कार्ड के बारे में बहुत आश्वस्त हों।
  • चूंकि पहला हाथ फियोरी से होगा और यह अंक (ज्यादातर नियमों में) को स्कोर करने के लिए संभव नहीं है, कार्ड मध्यम, जैसे 9 वें, 10 वें और फूल जैक दूसरे बीज की तुलना में समान कार्ड के कोट के लिए अधिक मूल्यवान हैं, क्योंकि लम्बे फूल प्रायः पहले हाथ में खेला जाता है।
  • 3
    एक कोट बनाने की एक उचित मौका के साथ अपने हाथों की स्थिति जानें ऊपर वर्णित सही परिदृश्यों की तुलना में अधिक बार, आपको कोट के लिए कुछ उपयोगी कागजात की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको यह पता लगाना होगा कि कौन से कार्ड पारित किए जाएंगे, इससे पहले कि आप यह फैसला कर सकें कि क्या कोट का प्रयास करना जानकार है या नहीं। यह आपके पारगमन रणनीति को अगले बिंदु पर वर्णित अनुसार बदल देगा। यहां कई प्रकार के हाथ हैं जो इस श्रेणी में आते हैं:
  • आपके ऐस, राजा और दिल की रानी के बीच दो है, लेकिन तीसरा नहीं जब तक लापता कार्ड पारित नहीं किया जाता है, या जब तक कि आपके विरोधियों को अनुभवहीन खिलाड़ी हाई हार्ट्स से छुटकारा पाने की जल्दी में हैं, तब तक कोट बनाने में मुश्किल होगी।
  • आपके दिल के सभी तीन उच्चतम कार्ड हैं, लेकिन अन्य सूटों के केवल कुछ ही उच्च कार्ड हैं आपको उम्मीद करनी होगी कि आपने कोट को बनाने के लिए अन्य उच्च कार्ड (अधिमानतः ऐस से रानी तक) को पारित किया है।
  • आपके पास सूट के छह या अधिक कार्ड हैं, जिनमें तीन उच्च कार्ड (ऐस से जैक तक) शामिल हैं। इस हाथ से एक कोट बनाने के लिए मुश्किल है, लेकिन आप नीचे बताए अनुसार कार्ड पास करके अपने कंधों को कवर कर सकते हैं।
  • 4
    समझें कि किन कार्ड पारित होंगे, इसलिए आप किसी भी विकल्प को रोक नहीं सकते हैं। अपने सबसे कमज़ोर सूट (कुछ कार्ड, कोई उच्च कार्ड) चुनें, और उस सूट के तीन कार्ड पास करें यह सामान्य हाथ के लिए एक उपयोगी कदम है क्योंकि यह आपको अनुमति देता है अपने आप को मुक्त कर कुछ हाथों में एक बीज का और बिंदु कार्ड छोड़ें। लेकिन यदि आप कार्ड पास कर चुके हैं जो आपको एक कोट बनाने की अनुमति दे सकते हैं, तो आप अभी भी कोशिश करने के लिए उच्च कार्ड लेंगे।
  • यह कम संभावना है कि उच्च पैसे वाले कार्ड आपको पारित कर दिए हैं, इसलिए यह बीज सबसे अच्छा विकल्प है, यदि संभव हो तो।
  • यदि आप कोट को पूरा नहीं कर पा रहे हैं, तो हुकुम के उच्च कार्ड उत्तीर्ण हो सकते हैं, क्योंकि आप उच्च हुकुमों को पार कर सकते हैं जो आपको मजबूर कर देंगे "खाना" रानी
  • 5
    यदि आप उच्च स्तरीय विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं, तो कार्ड को इतना छोटा नहीं पारित करने का प्रयास करें यदि आप किसी ऐसे खिलाड़ी को कार्ड पास कर रहे हैं जो खेल की रणनीति को अच्छी तरह जानता है, तो याद रखें कि वह एक ही तर्क कर सकता है। दिल का एक कम कार्ड पास करना एक निश्चित संकेत है कि आप एक कोट बनाने जा रहे हैं, क्योंकि ये आमतौर पर एक रणनीति के लिए उत्कृष्ट कार्ड हैं "साधारण"। इसी तरह, रानी की तुलना में कमजोर पड़ने वाले एक कार्ड को अलार्म ट्रिगर किया जा सकता है, क्योंकि सक्षम खिलाड़ी आमतौर पर इन कार्डों को पकड़ते हैं, अगर उन्हें रानी प्राप्त होती है और उन्हें इसे खेलने से बचना चाहिए। बजाय हीरे और फूलों के कम कार्ड पास करने की कोशिश करें, क्योंकि वे कम हैं "संदेहजनक"।
  • भाग 2

    कार्ड बजाना
    1
    याद रखें कि कौन से कार्ड खेला गया था यदि आप एक कोट बनाने की तलाश कर रहे हैं, तो ध्यान देना जरूरी है कि कौन से कार्ड खेला गया है, इसलिए आप जानते हैं कि आप अगले हाथ जीत सकते हैं। अधिकांश खिलाड़ी बिना प्रशिक्षण के सभी कार्ड संग्रहित कर सकते हैं विरोधियों के हाथों में प्रत्येक सूट के उच्चतम कार्ड पर ध्यान देकर शुरू करो, और अपने उच्चतम कार्ड नहीं खेलेंगे, जब तक आप जीतने के बारे में सुनिश्चित नहीं करते। खेल में अभ्यास और अपनी मेमोरी में सुधार के साथ, आप 10 से अधिक कार्ड या अधिक से अधिक याद कर सकते हैं।
    • यदि आप प्रत्येक सूट से शेष उच्चतम कार्ड याद नहीं कर सकते हैं, तो सूट करके अपना हाथ व्यवस्थित करें, फिर मानसिक रूप से उस क्रम में चार उच्चतम कार्ड छोड़ें। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि प्रत्येक सूट में सबसे अधिक कार्ड छोड़ दिए गए हैं, जैक डायमंड्स, 10 फूल, द किंग ऑफ हार्ट्स और रानी ऑफ हुकुड्स। हाथों को व्यवस्थित करें, क्वाड्री-फियोरी-हार्ट्स-स्पैड्स, और चुपचाप दोहराएं "10 जैक-राजा-रानी"।
  • 2
    गणना करें कि प्रत्येक बीड कितनी बार खेली गई है। आमतौर पर, कम से कम एक खिलाड़ी पहले सूट के कार्ड को पहले 2-3 हाथों के साथ पूरा करता है जो कि सूट के साथ खेला जाता है। खेल में इस बिंदु पर अंक आने लगेंगे, और यदि आप इसे इकट्ठा करना चाहते हैं तो आपको उस सूट का एक उच्च कार्ड वाला हाथ शुरू करना चाहिए।



  • 3
    खेलने के लिए जल्द से जल्द हाथ ले लो, अगर आप अपने प्रयास के बारे में सुनिश्चित हैं अगर आपके पास कोट बनाने के लिए एक अच्छा कोट है, तो आप तुरंत भोजन शुरू कर सकते हैं और एक विशेष बीज के सभी धारण प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण कार्ड प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा, जैसे कि हुकुम की रानी या हाई हार्ट्स, लेकिन यह अनुभवी खिलाड़ियों के खिलाफ एक जोखिम भरा रणनीति है।
  • 4
    यदि आप अपने हाथ पर भरोसा नहीं करते हैं, खाने से पहले कुछ हाथों की प्रतीक्षा करें। यदि आप कुछ उच्च कुंजी कार्ड याद करते हैं, तो आप क्या होता है यह देखने के लिए 3-4 हाथ खेल सकते हैं। यदि आप कोई चाल बनाते हैं, तो एक कम सूट कार्ड खेलते हैं जिसमें आपको एक कोट बनाने के लिए उच्च कार्ड याद आते हैं। कुछ हाथों के बाद, कोट बनाने के लिए आपके उच्च कार्ड पर्याप्त हो सकते हैं
  • 5
    यदि आपके पास एकल सूट में एक मजबूत हाथ है, तब तक सावधान रहें जब तक कि आप गेम को नियंत्रित न कर सकें। सूट के कई कार्डों के साथ एक हाथ में एक कोट बनाने का मौका हो सकता है लेकिन अगर आपके दूसरे बीज कमजोर हैं, तो संभवतः प्रयास तुरंत लेने का एक अच्छा विचार नहीं है। इसके बजाए एक मजबूत सूट के कम कार्ड खेलें, जब तक आपको याद नहीं होता तो उच्च कार्ड खेला जाता है। खेल पर नियंत्रण रखना, और अपने मजबूत सूट के सभी कार्ड सबसे ऊंचे से निम्न तक खेलें। यदि आपने गणनाओं को अच्छी तरह से किया है, और अन्य खिलाड़ियों को उस समय का एहसास नहीं है जो आप करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको बहुत से हाई कार्ड और हुकुम की रानी लेने में सक्षम होना चाहिए। इस तरह, शेष अंतिम अंक एकत्र करना आसान होगा, भले ही आपको अक्सर कोट के लिए अन्य बीजों में कुछ उच्च कार्ड की आवश्यकता हो।
  • 6
    जानें कि कार्ड की श्रृंखला कैसे खेलेंगी अक्सर, आप एक ही सूट के दो या अधिक कार्ड रखेंगे "आसन्न" एक दूसरे से, या कागज के बिना उन्हें अलग। उदाहरण के लिए, फूल 5, 6 और 7 कार्ड की एक श्रृंखला है चाहे आप किस कार्ड को एक हाथ में खेलते हैं, परिणाम हमेशा समान होगा लेकिन आपको हमेशा कार्ड कम खेलने का प्रयास करना चाहिए संदिग्ध प्रतिद्वंद्वियों को छाप देने के लिए नहीं कि आप एक कोट बनाना चाहते हैं किसी श्रृंखला का एक कार्ड खेलने का निर्णय लेने के बाद, रोकें और सोचें कि आपको कौन सी कार्ड खेलना चाहिए:
  • खेल के प्रारंभिक दौर में, और विशेष रूप से पहले दो हाथों में जिसमें बीज खेला जाता है, कार्ड को और अधिक खेलते हैं उच्च श्रृंखला का अधिकांश खिलाड़ी अंक दिखाई देने से पहले अपने उच्च कार्ड से छुटकारा पाने का प्रयास करते हैं, इसलिए यह व्यवहार असामान्य नहीं होगा।
  • बाद में खेल में, और विशेष रूप से उन बिंदुओं पर जहां अंक गिरने की संभावना है, कार्ड को और अधिक खेलते हैं कम श्रृंखला का यह आपको एक सामान्य खिलाड़ी की तरह दिखता है, जो जोखिम लेने से बचने की कोशिश कर रहा है।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर दिल खेल रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोट्स सक्षम हैं और आपके प्रोग्राम द्वारा उपयोग किए गए बदलावों की जांच करें।
    • यदि आप एक कम कार्ड के साथ हाथ ले सकते हैं, तो इसे करें और अपने अगले हाथों के लिए ऊंचा रखें। उदाहरण के लिए, यदि आप राजा, रानी या जैक ऑफ दिर्ट्स के साथ हाथ लेते हैं, तो आपके विरोधियों का अनुमान लगाया जा सकता है कि एक अलग खिलाड़ी के पास ऐस है और उम्मीद है कि वह चुराना आप से अंतिम अंक वास्तव में, आपके पास अपनी आस्तीन की चाल होगी।

    चेतावनी

    • अनुभवी खिलाड़ियों के खिलाफ कोट बेहद मुश्किल होते हैं।
    • आपके विरोधियों के बावजूद, कई कोट प्रयासों की आवश्यकता होती है, जो आपके द्वारा 26 की जरूरत के बजाय 24 या 25 के स्कोर के साथ समाप्त होती है। यदि आप खोते समय गुस्सा आते हैं, तो आप कोट बनाने के प्रयासों की सराहना नहीं कर सकते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्ड और तीन दोस्तों का एक डेक
    • दिल खेलने के लिए एक प्रोग्राम वाला एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com