एक को खेलने से कैसे जीतें

क्या आप हमेशा अपने आप को खोते समय हारते हैं? यह आपके परिवार या दोस्तों के साथ करने के लिए एक मजेदार कार्ड गेम है, लेकिन हारना सुखद नहीं है थोड़ा रणनीति के साथ, आप अपने खेल तकनीक को बेहतर बना सकते हैं और अपने विरोधियों को प्रभावित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
बुनियादी नियमों को जानें

विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खेल शुरू करना खिलाड़ियों की संख्या 2 से 10 के बीच भिन्न हो सकती है। यह गेम 7 वर्ष की आयु के सभी लोगों के लिए उपयुक्त है। वितरित 7 कार्ड प्रत्येक खिलाड़ी के लिए नीचे चेहरा। शेष कार्ड को खेल तालिका के केंद्र में रखा जाना चाहिए और अंतिम एक उल्टा होना चाहिए, ताकि ढेर के ढेर का निर्माण किया जा सके। प्रत्येक खिलाड़ी अपने कार्ड को देखता है, ध्यान में रखते हुए उन्हें दूसरों को नहीं दिखाता है
  • ऐसे कुछ बदलाव हैं जहां अधिक कार्ड निपटाये जाते हैं। बाकी के लिए, खेल सामान्य रूप से जारी रहता है।
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना हाथ खेलना खेल शुरू करने वाले खिलाड़ी को उसके हाथ में कार्ड में से एक से मेल खाना चाहिए, जो एक ढेर के ढेर के ऊपर होता है। आप एक खेल सकते हैं जो खेल टेबल पर रंग या संख्या से मेल खाता है। उदाहरण के लिए, यदि टेबल पर कार्ड हरा 7 है, तो आप किसी भी ग्रीन कार्ड या किसी भी रंग का 7 खेल सकते हैं। आप एक एक्शन कार्ड भी खेल सकते हैं, जो कि गिने जाने वाले नहीं हैं। टूर छोड़ें, बदलें गोद और ड्रा दो कार्ड को कार्ड के रंग से मिलान किए जाने के ढेर के शीर्ष पर मिलान किया जाना चाहिए। आप किसी भी समय रंग परिवर्तक या चार कार्ड ड्रा चला सकते हैं। एक बार खिलाड़ी खेला जाता है, यह अगले खिलाड़ी की बारी है
  • यदि आपके पास खेलने के लिए एक कार्ड नहीं है, तो आपको एक को आकर्षित करना होगा यदि आप एक का उपयोग कर सकते हैं, तो आप इसे तुरंत खेल सकते हैं। यदि आप जिस कार्ड को खींचा है, आप खेल नहीं कर सकते हैं, हाथ अगली खिलाड़ी से गुजरता है
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेम समाप्त करें खेल तब तक जारी रहता है जब खिलाड़ियों में से एक ने अपने हाथ के सभी कार्ड का इस्तेमाल किया। जैसे ही आप अपने हाथ में एक कार्ड के साथ रहते हैं, आपको एक कहना होगा I यदि अन्य खिलाड़ियों में से एक आपको पता चलता है कि आपको कार्ड के साथ छोड़ दिया गया था, लेकिन आपने एक नहीं कहा, तो आपको दो और दो खींचें। जब खिलाड़ियों में से एक ने उन सभी कार्डों का उपयोग किया था, जो दूसरों को पकड़ रहा था, तो दूसरे ने विजेता को अपना दिया और सभी बिंदुओं को जोड़ा। संख्याबद्ध कार्ड का मान उनके नंबर से मेल खाता है- कार्ड एक गोल छोड़ें, बदलें लैप और ड्रा दो कार्ड 20 अंक के लायक हैं और वे रंग बदलें और चार कार्ड्स ड्रा 50 के लायक हैं।
  • गेम समाप्त होता है जब कोई खिलाड़ी 500 अंक तक पहुंचता है और विजेता घोषित किया जाता है
  • विधि 2
    संख्याओं और रंगों का उपयोग करें

    विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 4 नामक छवि
    1
    सबसे पहले उच्चतम संख्या वाले कार्ड चलायें। जब यह स्कोर करने का समय है, तो आप जिस विजेता को हाथ में देते हैं वह कार्ड आपके द्वारा छोड़े गए कार्डों पर आधारित होगा। संख्याबद्ध कार्ड की संख्या उनकी संख्या के हिसाब से गिना जाती है, इसलिए 9 9 अंक के लायक हैं, 8 का मूल्य 8 और इसी प्रकार है इसलिए विजेता देने के लिए हाथ में कई बिंदुओं के साथ रहने के लिए सबसे पहले उच्चतम मूल्य वाला कार्ड खेलने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। इस तरह, यदि कोई अन्य जीतता है तो आपके हाथ में कम अंक होंगे।
    • यदि आपके पास प्लेबैक में से एक की तुलना में एक अलग रंग की संख्या वाले कार्ड हैं, तो कम संख्या से मिलान करके रंग बदलने की कोशिश करें, लेकिन आपके उच्च कार्ड के समान रंग।
    • एकमात्र अपवाद नंबर 0 वाला कार्ड है। इस प्रकार के केवल चार कार्ड एक डेक में हैं, इसलिए यदि आप किसी दूसरे प्रतिद्वंदी को रंग बदलने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो 0 खेलें, जिससे आपको एक ही संख्या में एक अन्य रंग
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    रंगों को खत्म करो यदि आपके पास एक ही रंग के कई कार्ड हैं, तो रंग बदल जाने से पहले जितना संभव हो उतना कार्ड खेलने का प्रयास करें यह खेल के अंत में चार कार्ड के कई अलग अलग रंगों के साथ पहुंचने के लिए बेहतर नहीं है: इस तरह से आप इस खेल को जीतना अधिक मुश्किल हो जाएगा।
  • याद रखें कि आप हमेशा उस रंग को फिर से स्थापित कर सकते हैं, जिसके पास आपके पास समान रंगों के बराबर संख्याएं हैं।



  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विरोधियों पर ध्यान दें अगर उनमें से एक ने एक ही रंग के कई कार्ड खेले हैं, तो संभव है कि इसे एक और कार्ड खेलने की संभावना कम हो सके। आप ऐसा कर सकते हैं एक ही नंबर के एक कार्ड खेल, लेकिन एक अलग रंग की दूसरी तरफ, यदि आपने देखा है कि पिछले राउंड में किसी अन्य खिलाड़ी को आकर्षित करना था क्योंकि उसे खेलने में रंग नहीं था, तो इसे रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यह उसे और अधिक कार्ड बनाने और जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए मजबूर करेगी।
  • विधि 3
    एक्शन कार्ड का उपयोग करें

    विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक टूर कार्ड छोड़ें का उपयोग करें यह कार्ड आपके द्वारा हारने के बाद खिलाड़ी को मजबूर करता है: खिलाड़ियों को अपने हाथों में केवल एक कार्ड के साथ खेलने से रोकने के लिए यह बहुत उपयोगी है। इसे खेलने के लिए, यदि आपके पास केवल एक कार्ड के बाद प्रतिद्वंद्वी है, तो वह एक मोड़ को छोड़ सकता है और उसके बाद खिलाड़ी के हाथ पास कर सकता है। इस तरह, आप को खेलने के लिए एक और मोड़ भी होगा। जब गेम आपको वापस आ जाता है, तो दूसरी रणनीति के साथ प्रयोग करें या सुनिश्चित करें कि कार्ड को उच्चतम मूल्य के साथ छोड़ दें।
    • बहुत सारे कार्ड नहीं संग्रहित करने के लिए सावधान रहें एक गियर छोड़ें: एक या दो उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक गेम के अंत में आपको बहुत अधिक अंक प्राप्त करने होंगे। इनमें से प्रत्येक 20 अंक के लायक है।
    • यदि आप गेम में छोड़ दिए गए पिछले दो खिलाड़ियों में से एक हैं, तो आप दूसरे के बाद एक छोड़ें गोल कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे स्वचालित रूप से आपको बारी की रिपोर्ट देते हैं एक कार्ड के साथ समाप्त करने के लिए ध्यान दें एक गियर छोड़ें जो आपको एक और कार्ड को गठबंधन करने का मौका देता है: यह मछली से बचने के लिए बेहतर है क्योंकि आप रंग से मेल नहीं कर सकते।
  • विन्ड प्लेिंग यूएनओ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    बदलें लैप कार्ड का उपयोग करें, जो गेम की दिशा को उलट देता है। यदि आप गेम को पैंतरेबाज़ी करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस खिलाड़ी को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करना बहुत उपयोगी हो सकता है, जिसने अपने हाथ में कम कार्ड खेलने का मौका दिया। इसका प्रयोग करें, अगर खिलाड़ी के हाथ में केवल कुछ ही कार्ड हों इस तरह, आप उसे अपनी बारी खेलने से रोकेंगे और दूसरों को उसे और अधिक कार्ड बनाने के लिए बाध्य करने का मौका देंगे।
  • यदि आप केवल दो खिलाड़ी हैं, तो बदलें लैप कार्ड केवल एक टूर कार्ड को छोड़कर काम करता है इस मामले में जब आप चाहें तो दोनों का उपयोग कर सकते हैं: यह आपके हाथों में कार्ड की संख्या को जल्दी से कम करने का शानदार तरीका है।
  • इसके अलावा सावधान रहें कि बहुत से बदलाव लाप कार्ड को स्टोर न करें। वे उपयोगी होते हैं, लेकिन वे प्रत्येक 20 अंक के लायक हैं, यदि आप उन्हें खेल के अंत में रखते हैं।
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    हाथ का रंग बदलने के लिए रंग बदलें कार्ड का उपयोग करें। यह बहुत उपयोगी हो सकता है, अगर आपके पास के खिलाड़ी ने एक ही रंग के पत्ते की एक श्रृंखला निभाई है और अपने हाथ में कुछ कार्ड के साथ छोड़ दिया है। उस रंग का चयन करने के लिए इसका उपयोग करें, जो आपके पास नहीं है, या अपने अधिकांश कार्डों में से एक का चयन करें। यह आपको अलग करने और खेल को जीतने में मदद करेगा।
  • बहुत सारे जमा न करें वे 50 अंक के लायक हैं, यदि आप गेम के अंत में अब भी हाथ में थे।
  • विन्ड प्लेइंग यूएनओ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक पीच दो कार्ड (2+) और एक चार पेपर कार्ड (4+) खेलें। सबसे पहले आपके पास उन लोगों के हाथों को बाहर निकालने का एक शानदार तरीका है और सुनिश्चित करें कि वे गेम नहीं जीत पाते। इस घटना में खिलाड़ी आपके हाथ में केवल कुछ कार्ड रखता है, इसमें से किसी एक को खेलने के लिए उसे दो खींचें। इस तरह आप नेतृत्व ले लेंगे, क्योंकि आपको मछली डालना होगा और कार्ड चलाने का मौका खो जाएगा। चार कार्ड ड्रा कार्ड उसी तरह से काम करता है, लेकिन आप रंग बदलने के लिए और अपने कार्ड से मेल खाने वाले को चुनने के लिए इसे अपने लाभ में उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आपके बाद व्यक्ति को मछली डालना होगा और आपको अपने हाथ में और अधिक कार्ड खेलने का मौका मिलेगा।
  • यदि आपने देखा है कि आपके सामने खिलाड़ी केवल हाथ में कुछ कार्ड हैं, तो एक बदलें लैप कार्ड का उपयोग करें और फिर दो ड्रा ड्रायर्ड या चार कार्ड ड्रा करें यहां तक ​​कि अगर उसे एक कार्ड खेलने का मौका मिला, तो उसे अगले दौर में अधिक कार्ड खींचना होगा, इस प्रकार वह अपना हाथ भरना होगा, ताकि आप जीत के करीब हो सकें।
  • यदि आप सही समय पर उपयोग के लिए उनमें से कुछ को जमा करने का इरादा रखते हैं, तो पीच चार पेपर्स के बजाय उन पिच दो कार्ड्स को रखने का प्रयास करें यदि आप खेल के अंत में उन्हें अभी भी हाथ में रखते हैं, तो वे 50 अंक के लायक हैं, जबकि पूर्व केवल 20 अंक के लायक हैं।
  • टिप्स

    • अपने हाथ में कार्ड के आधार पर अपनी रणनीति की योजना बनाएं। इसका मतलब है कि आपको इसे हर मोड़ बदलना होगा, लेकिन इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि आपको बेहतर परिणाम मिले।
    • आप अपने गेम कौशल को पूरे रूप में सुधारने के लिए विभिन्न रणनीतियों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
    • खेल बदलें रंग कार्ड के साथ समाप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com