ग्रीष्मकालीन संक्रांति में भाग लेने के लिए

गर्मियों में सफ़ेदता में भाग लेने का अनुभव जीवन भर में कम से कम एक बार किया जाना है। यही कारण है कि मध्य गरमी अनुष्ठान के लिए एक श्रद्धांजलि हमेशा मानव जाति, या बस एक महत्वपूर्ण astronomically दिन में सूर्य को देखने के लिए इच्छा के इतिहास में जगह में डाल दिया गया है है, इस गतिविधि, बहुत सी बातें जश्न मनाने के लिए एक रास्ता है निर्भर करता है आपके सांस्कृतिक, धार्मिक या अन्य हितों की

यह आलेख जनरेशन अवलोकन के लिए प्रक्रिया प्रस्तुत करता है - आप अपना अर्थ या आपके उत्सव को जोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं गर्मी की अस्थिरता में भाग लेना और जश्न मनाए जाने वाले अनुष्ठानों के साथ हाइलाइट करना एक प्रक्रिया है जो मानवता के संपर्क होने के बाद से मौजूद है, इसलिए यह उन सभी लोगों के करीब महसूस करने का एक तरीका है जिन्होंने इस घटना को अतीत में देखा है।

कदम

1
समझे कि गर्मियों में अस्थिरता क्या है संक्षेप में, गर्मियों में अस्थिरता एक संक्षिप्त क्षण है, जिसके दौरान पृथ्वी की धुरी का झुकाव सूरज (23º 26 `-` क्रांति की क्षुद्रता `) से अधिक है। गोलार्ध में सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच एक लंबी अवधि होती है जहां यह होती है। जून में गर्मियों में अस्थिरता के लिए, उत्तरी ध्रुव सीधे सूर्य की ओर झुकाता है और सूर्य भूमध्य रेखा से सबसे दूर के बिंदु पर है। यह दक्षिणी गोलार्ध में 21 और 22 दिसम्बर (कभी-कभी 23) के बीच उत्तरी गोलार्ध में 20 से 21 जून (कभी-कभी 22) के बीच होता है। ज्यादातर समय यह 21 वीं पर होता है, लेकिन ग्रेगोरियन कैलेंडर में छलांग के सालों के कारण, कुछ वर्षों के बाद, इस बेमेल के खाते को लेने के लिए एक बदलाव आया है।
  • 2
    तय करें कि गर्मी के अस्थिभंग में भाग लेने के लिए कुछ लोग गर्मियों के अस्थिरता को मनाने के लिए यात्रा करते हैं, जो वर्ष का सबसे लंबा दिन है। हर जगह नहीं - वे उन जगहों पर जाने का निर्णय लेते हैं जिनमें महान आकर्षण, एक आध्यात्मिक संबंध, एक सुंदर दृश्य या अन्य निजी आकर्षण हैं असल में यह यात्रा करने के लिए एक अच्छा बहाना है और अपने यात्रा कार्यक्रम के दौरान एक विशेष स्थान पर गर्मियों में अस्थिरता का निरीक्षण करें जब इस तरह के एक यात्रा की योजना बना, सुनिश्चित करें कि आप, आप क्या उम्मीद कर सकते हैं पर सभी विवरण इतनी के रूप में महीने के सही दिन न करने के लिए और इन सबसे ऊपर है, जहां सिर्फ एक ही है स्थानों में आतिशबाजी को खोजने के लिए विश्वास नहीं करते बनाने चट्टानों में प्रकाश स्लॉट! अन्य गतिविधियों की योजना के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर उस दिन बारिश हो रही है और बादल छाए हैं, तो आप निराश होंगे। यदि आप ऐसे स्थान पर जाते हैं जहां सोलेंसिटी के लिए उत्सव होते हैं, तो आप भाग ले सकते हैं और उस वातावरण को सांस ले सकते हैं।
  • कुछ स्थानों संकेत है कि संकेत मिलता है कि प्राचीन गर्मियों संक्रांति सूर्य को देख भाग लेने के लिए प्रयोग किया जाता है लोगों को, एक वस्तु पर एक विशिष्ट चिह्नित बिंदु के साथ गठबंधन किया है, उदाहरण के लिए संरक्षण। एक चट्टान ये स्थान पुरातात्विक और नृविज्ञान रुचि का एक स्रोत हो सकते हैं, साथ ही साथ यदि आप रुचि रखते हैं तो आध्यात्मिक संबंध का अनुभव हो सकता है। ऐसा ही एक उदाहरण डर लगता वन राष्ट्रीय उद्यान में Puerco Pueblo, अमेरिका, जहां एक प्राचीन petroglyph केवल गर्मियों में संक्रांति के दौरान सूर्य के साथ सूचना का आदान प्रदान कर रही है। गर्मियों में संक्रांति के लिए महान आध्यात्मिक महत्व का एक अन्य जगह ब्रिटेन, में स्टोनहेंज जहां एड़ी स्टोन गर्मियों में संक्रांति के दौरान उगते सूरज के साथ संरेखित है। आप विशेष रूप से गर्मियों में संक्रांति के लिए जाना जाता स्थानों की यात्रा करना चाहते हैं, तो, सटीक समय सारिणी सूरज की किरणों जिसमें कुछ पदों मारा सूचित एक साथ उपयोग, व्यापार, कोड, आदि के लिए कुछ आवश्यकताओं के साथ
  • संभावनाओं की जांच करें कि क्षेत्र में मौजूद हैं। आकाश और टिप्पणियों के अवलोकन में रुचि रखने वाले कुछ संगठन निश्चित रूप से उन विशिष्ट घटनाओं को व्यवस्थित करेंगे जिनमें वे भाग ले सकते हैं। सूचना के लिए अख़बारों, ऑनलाइन और शहर के बुलेटिन बोर्डों पर गौर करें
  • 3
    तय करें कि कब गर्मियों में अस्थिभंग में भाग लें चूंकि यह अभी अक्षीय झुकाव भाग लेने के लिए एक सा `मुश्किल है (यदि आप दोपहर में कैंसर [दक्षिणी गोलार्द्ध में मकर रेखा] की रेखा पर है या सूरज अपने सिर पर उच्चतम संभव बिंदु पर होना चाहिए और वहाँ होना चाहिए कोई दृश्य बाधा नहीं), कई लोग यह तय करते हैं कि सहायता करने का सबसे अच्छा तरीका सूर्योदय या सूर्यास्त को अवलोकन के संदर्भ के रूप में लेना है डॉन "नया दिन" के साथ धुन में आमतौर पर अधिक है और आधिकारिक समय था जब (उत्तरी गोलार्द्ध में कम से कम) गर्मी शुरू होता है, लेकिन कुछ लोगों को संक्रांति सूर्यास्त देखने के लिए पसंद करते हैं है। अपने क्षेत्र में सूर्य के सटीक आंदोलनों को जानने के लिए, नौसेना सागर विज्ञान पोर्टल द्वारा प्रदान किए गए निम्नलिखित कंपाइलरों की जांच करें।
  • संयुक्त राज्य में: https://usno.navy.mil/USNO/astronomical-applications/data-services/rs-one-day-us
  • दुनिया में: https://usno.navy.mil/USNO/astronomical-applications/data-services/rs-one-day-world
  • यदि आप अस्थिरता का सम्मान करना चाहते हैं तो सूर्य उत्तर में उच्चतम बिंदु पर है, तो आपको स्थानीय समय होने की आवश्यकता होगी जब ऐसा हो जाएगा। चूंकि यह हर साल बदलता रहता है, मौसमी कैलकुलेटर में 2000 से 2049 तक समय सारिणी की जांच करें https://timeanddate.com/calendar/seasons.html.
  • 4
    सूर्योदय देखने के लिए उपयुक्त जगह चुनें चुने हुए स्थान को सूर्योदय की दिशा में क्षितिज का स्पष्ट दृष्टिकोण होना चाहिए और आसानी से सुलभ होना चाहिए। नाश्ते या पिकनिक के लिए जगह के आकर्षण पर विचार करें अधिक क्षेत्र अलग है, अधिक यह ऐसे घरों के रूप में बाधाओं के बिना सूर्योदय देख सकते हैं और यह भी Buildings- के लिए, कुछ लोगों के लिए अलग क्षेत्रों में भी यह सब से दूर होने के लिए एक अवसर हैं आसान हो जाएगा। यहां तक ​​कि पास के एक पार्क, एक पहाड़ी या एक इमारत के ऊपर से एक दृश्य महान स्थानों सूर्यास्त या सूर्योदय के समय गर्मियों में संक्रांति को देखने के लिए की हो सकता है!
  • 5
    मौसम का पूर्वानुमान देखें यदि सूर्योदय पर बारिश होती है, तो आप इस घटना का आनंद नहीं ले सकते, इसलिए आपको यह विचार करना होगा कि आप बिस्तर से बाहर निकले या नहीं।



  • 6
    रखना कैमरे इस अवसर के लिए तैयार यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक प्राचीन पेट्रोग्लिएफ़ के निकट हैं, जबकि सूर्य उसे उजागर करता है। उन दोस्तों के लिए समय पर कब्जा कर लें जो सो रहे हैं या नहीं बनाये हैं - याद रखें कि ये साल की छोटी सूर्योदय और सूर्यास्त हैं!
  • 7
    आँखों के लिए सावधानी बरतें सीधे सूर्य पर कभी न देखो - यदि आप एक कैमरा का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसमें एक सनस्क्रीन है क्षण का आनंद लें जब तक सूर्य के निचले किनारे क्षितिज पर उगता नहीं होता है या ऊपरी किनारे पीछे नहीं गिरता है यदि आप सूर्यास्त में देख रहे हैं। धूप के सभी घंटे का आनंद लें (लगभग 17) जो इस वर्ष के समय में मौजूद हैं।
  • 8
    आपके पसंद के अवसरों का लाभ उठाएं यदि आप जश्न मनाने, कलरव या ब्लॉग करना चाहते हैं, तो इस अवसर पर एक तस्वीर की समीक्षा करें, ध्यान करें, पार्टी या कुछ और करें, यह केवल आप पर निर्भर करता है
  • अन्य लोगों के साथ व्यवस्थित करें कंपनी में अनीस को देखने के लिए यह बहुत मज़ेदार है इसे कंपनी में एक घटना बनाओ
  • जश्न मनाने का एक तरीका कुछ विचार प्राप्त करने के लिए प्राचीन परंपराओं का पुनरीक्षण हो सकता है। उदाहरण के लिए, लाटवियस एक बीयर और पनीर पार्टी के साथ घटना का जश्न मनाते थे और काम नहीं करते!
  • टिप्स

    • शब्द "एकनिष्ठ" लैटिन "solstitium" से मिलता है, जिसका मतलब है कि उगते सूरज
    • उत्तरी या दक्षिणी अक्षांशों में डॉन, "बहुत" जल्दी, उदाहरण के लिए ओर्कनेय, इसलिए सुबह तक नहीं जाना बेहतर होगा।
    • संकेत बनाएं आप खगोल विज्ञान के प्रति उत्साही के दोस्तों जो जानते हैं कि बिंदु जहां सूरज संक्रांति स्पष्ट करना चाहिए के लिए एक संकेत संरेखित करने के लिए कैसे है, तो जगह है जहाँ आप कुछ मजा `के लिए अवलोकन करने के लिए इस गतिविधि जोड़ें। यह मानता है कि आप सॉलिस्टिस को नहीं देखेंगे जहां पहले से संकेत है I
    • पोशाक उचित - दुनिया के कुछ हिस्सों में सुबह गर्मियों में भी, यह ठंडा हो सकता है
    • यदि आप शहर में हैं या शहरी वातावरण में हैं, तो उन लोगों के लिए आदर है जो सोना चाहते हैं और बहुत अधिक शोर नहीं बनाते हैं।

    चेतावनी

    • यह मानते हुए कि आप अस्सी साल तक जीवित रहेंगे, अवसरों को आप सॉलिस्टिस (और याद रखना) में शामिल होना बहुत सीमित हैं, इसलिए इस संभावना को रद्द करने का मोह न करें। अगले साल कल की तरह है: यह कभी नहीं आ सकता है!
    • यदि आप एक पृथक क्षेत्र में चुनते हैं, तो अकेले मत जाओ बहुत कम से कम, दूसरों को अपने गंतव्य और वापसी की तारीख के बारे में बताएं कि अगर आपको कुछ हुआ या आप खुद को खो देते हैं
    • यदि आपको अंधविश्वासी उत्सव पसंद नहीं है, तो भाग न लें। दूसरों की क्या सोचते हैं, और जब तक कि आप जो भी मनाया जा रहा है, उससे सहमत नहीं होने पर, निजी सनसनी के अवसरों को बनाने के लिए सूर्य बढ़ेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपयुक्त कपड़े
    • पर बैठने के लिए कुछ (वैकल्पिक)
    • स्नैक्स, पिकनिक आदि। (वैकल्पिक)
    • अवलोकन के लिए उपकरण, जैसे कि दूरबीन (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com