बिल्ली के बच्चे की देखभाल कैसे करें

घर में बिल्ली पिल्ले रखने के लिए एक रोमांचक समय है, लेकिन यह सिर्फ उन्हें खिलाने और उन्हें साफ करने के बारे में नहीं है। जिस तरह से आप उनके जन्म से जन्म लेते हैं, वे वयस्क होकर अपने अनुकूल स्वभाव को प्रभावित करेंगे। जब आप नवजात शिशुओं को बढ़ाते हैं, यदि सब कुछ ठीक हो जाता है, तो वह माँ जो काम के अधिकांश काम करता है। हालांकि, फिर भी एक अप्रत्याशित घटना हो सकती है और आपको संतानों का ख्याल रखना पड़ सकता है - उदाहरण के लिए, मां उनकी देखभाल करने में असमर्थ है या उन्हें मना कर देती है यह गाइड स्वास्थ्य देखभाल, पोषण और समाजीकरण के मामले में अपने विकास चरणों के दौरान बिल्ली के बच्चे की आवश्यकताओं को समझने में आपकी मदद करेगा।

कदम

भाग 1

माता-बिल्ली को जन्म देने और पिल्लों की देखभाल करने में सहायता करना (0 से 4 सप्ताह तक)
लेक केअर केट्स स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
प्रसव के लिए एक शांत स्थान सेट करें बिल्ली शायद पहले से ही एक जगह चुना करती है जहां उसे पिल्ले को जन्म देने के लिए सुरक्षित लगता है। किसी भी मामले में, एक बड़े कार्डबोर्ड बॉक्स, इसे अपने पक्ष में बदल दें और इसे गर्म और सूखे कपड़े से भर दें, लेकिन अगर निराश न हो तो निराश न हों। यह उसकी प्रवृत्ति है जो उसे एक शांत और आश्रित क्षेत्र, जैसे बिस्तर के नीचे, सोफे के पीछे या रसोई कैबिनेट के अंदर खोजने के लिए कहता है।
  • यदि आपको जन्म देने के लिए बिल्ली की मदद करने के बारे में अधिक जानकारी चाहिए, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • लेक केयर केट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    प्रसव के दौरान और पहले दो दिनों के दौरान परेशान न करें। पहले 48 घंटों में माँ के लिए उसके बिल्ली के साथ बंधन के लिए एक महत्वपूर्ण अवधि होती है, इसलिए उसे परेशान करने की कोशिश न करें यदि आप बिस्तर के नीचे जन्म देते हैं, तो चुपचाप उसे छोड़ दें यदि आप नवजात शिशुओं को स्थानांतरित करने का निर्णय लेते हैं, तो मां उत्सुक होती है और सबसे खराब स्थिति में उन्हें अस्वीकार करने के लिए आ सकता है। एक बार जब आप उनके साथ घनिष्ठ संबंध रखते हैं, चार या पांच दिन बाद, यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो आप बिल्ली के बच्चे को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • लेक केयर केट्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    इसे खाने के कमरे, पानी और कूड़े की बॉक्स में छोड़ दें। माँ जीवन के पहले दो हफ्तों के दौरान उसके पिल्लों से बहुत लंबे समय तक भाग नहीं लेना चाहता। तो सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा पानी और भोजन आसानी से सुलभ हो "घोंसला" और यदि संभव हो तो, कूड़े को एक ही कमरे में डाल दें ताकि यह करीब रह सके और बिल्ली के बर्तनों की सुनवाई कर सकें।
  • यदि भोजन दूसरे कमरे में है, तो कुछ माताओं को भी खाने के लिए अपने नव रची बच्चों को छोड़ने की बजाय भूखे रहने का फैसला कर सकता है
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 4
    4
    नई मां को पिल्लों के लिए कुछ भोजन के साथ भोजन करें इस स्तर पर दूध की पैदावार के मुकाबले अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 5
    5
    माता को जितना संभव हो पिल्पी साफ करें और वह जगह जहां उसने जन्म दिया उसकी प्रवृत्ति ने एक बार फिर उसे घोंसले को साफ रखने में मदद की। नवजात बिल्ली के बच्चे अपने आप से पेशाब और शौच नहीं कर सकते, इसलिए मां को खाली करने के लिए उन्हें उत्तेजित करने के लिए फ़ीड के पहले और बाद में अपने गधे को चाटना चाहिए। इस तरह से यह पर्यावरण को भी साफ रखता है नए परिवार को संभव के रूप में छोटा रूप में परेशान करने का प्रयास करें
  • यदि बॉक्स में रखे गए कपड़े गंदे हो जाते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक कि मां को कूड़े के बर्तन में जाने से पहले बाहर निकलने के लिए बाहर निकलते हैं और उन्हें साफ से हटा दें।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंट्स स्टेप 6
    6
    जांचें कि सभी पिल्लों की देखभाल की जाती है यदि मां की मां मौजूद है, तो जैसे-जैसे आखिरी जन्मा है, तुरंत ही बिल्ली के बच्चे को तुरंत नर्स किया जाना चाहिए। इस युग में वे बहुत अधिक समय बिताने के लिए सोते हैं और केवल दो-तीन घंटे में दूध पीते हैं। यदि आपको स्तनपान नहीं लगता है या अपने भाइयों द्वारा निपल्स से एक बिल्ली का बच्चा हटा दिया गया है, तो आपको उसे अगले चरण में बताए अनुसार स्तनपान करना होगा
  • लेक केयर ऑफ पिट्सन्स चरण 7
    7
    नई मां को बाँझ करने के लिए मुद्रा पशुचिकित्सा और पशु वकालत समूह दृढ़ता से अनुशंसित करते हैं (जिसमें गर्भाशय को निकालना होता है) के बाद के रूप में आवश्यकतानुसार किट के स्तनपान किए गए हैं यह अवांछित लिटर (और उनके प्रबंधन से संबंधित समस्याओं) के जन्म से बचा जाता है और बिल्ली के स्वास्थ्य में कुछ लाभ भी ला सकता है।
  • लेक केयर केट्स स्टेप्स 8
    8
    कीड़े के इलाज के बारे में सोचना शुरू करें आप इसे पहले से ही दे सकते हैं जब आवश्यक हो कि वे केवल दो सप्ताह का हो सबसे उपयुक्त दवा और सही खुराक खोजने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करें।
  • भाग 2

    अनाथ कुत्तों की देखभाल (0-4 सप्ताह)
    लेक केयर ऑफ पिट्सन्स चरण 9
    1
    एक दूध विकल्प के साथ पिल्लों फ़ीड आप एक पालतू पशु भंडार या ऑनलाइन में एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में कृत्रिम दूध पाउडर खरीद सकते हैं। बिल्लियों के लिए यह बच्चों के लिए शिशु फार्मूला के बराबर है, मां संरचना के समान रचना है। पैकेज पर आप प्रत्येक भोजन पर दिये जाने वाले खुराकों के तरीके और दिशानिर्देश पाएँगे।
    • बिल्ली के बच्चों को गाय का दूध न दें, क्योंकि इसमें निहित लैक्टोज उनके पेट के संतुलन को बदल देगा। यदि आपके पास एक स्तन-दूध का विकल्प तुरंत उपलब्ध नहीं है और बिल्ली का भूख लगी है, पल के लिए, कुछ पानी उबाल लें, इसे ठंडा करें और इसे ड्रॉपर या सिरिंज में डाल दें ताकि बच्चा के दूध में आने का इंतजार कर सकें पशु चिकित्सा क्लिनिक या पालतू जानवरों की दुकान पर पानी बिल्ली के बच्चे को हाइड्रेटेड रखता है और उसके पेट को नुकसान नहीं करता है।
  • लेक केयर ऑफ पिट्सन्स स्टेप 10 नामक छवि
    2
    विशेष रूप से बिल्ली के बिल्ली के बच्चे के लिए एक बोतल और चाट का प्रयोग करें। आप उन्हें मुख्य पालतू दुकानों या इंटरनेट पर पशु चिकित्सा क्लिनिक में हमेशा खरीद सकते हैं। किसी आपात स्थिति के मामले में दूध को सीधे मुंह में देने के लिए एक ड्रॉपर या छोटा सिरिंज का उपयोग करें।
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    प्रत्येक भोजन के बाद, सुनिश्चित करें कि पिल्ला को पलायन करता है ऐसा करने के लिए, आपको एक बच्चे के रूप में करना होगा: बिल्ली को सीधे कंधे के खिलाफ रखें या पेट के नीचे हाथ डाल दें। इसे धीरे से टैप करें और इसे पीठ पर रगड़ें।
  • लेक कैरेंट ऑफ किटन्स स्टेप 12
    4
    खाली करने के लिए बिल्ली का बच्चा उत्तेजित करता है प्रत्येक भोजन के पहले और बाद में, अपने नीचे एक कागज तौलिया या गर्म पानी में भिगोने वाली धुंध के साथ पोंछे। इससे उसे अपनी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है, अन्यथा वह नहीं कर सकेंगे। लिटिर बॉक्स के ऊपर पिल्ला रखो और प्रत्येक भोजन के बाद उसके जननांगों और गुदा क्षेत्र को रगड़ने के लिए स्पंज का उपयोग करें। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि यह पेशाब और शौचिंग खत्म न करे (जब कुछ भी नहीं आता)।
  • इसे केवल एक दिशा में दबाएं, अन्यथा आप इस क्षेत्र को परेशान कर सकते हैं।
  • कॉटन गेंदों या चेहरे की सफाई पैड की सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि वे लिंट छोड़ देते हैं।
  • लेक केअर केट्स के चरण 13
    5
    जांच लें कि मल और मूत्र स्वस्थ दिखते हैं मूत्र हल्के हल्के पीले रंग और गंधहीन होने चाहिए, जबकि मल पीले-भूरे रंग के होते हैं और पतले एविल के रूप में होते हैं। यदि मूत्र अंधेरे और तीखी गंध का मतलब है कि बिल्ली निर्जलित है - हरा मुंह बहुत अधिक भोजन का संकेत हो सकता है, जबकि यदि वे सफेद हो जाते हैं तो वे दुर्भाग्यवश, एक गंभीर समस्या का संकेत कर सकते हैं। यदि आपके कोई संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • यदि बिल्ली का बच्चा 12 घंटों के लिए पेशाब नहीं करता है, तो उसे पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाना चाहिए।
  • अधिकांश पिल्लों एक दिन में एक बार बाहर निकलती हैं, हालांकि ये प्रत्येक व्यक्ति के नमूने के लिए अलग-अलग हैं। किसी भी मामले में, आपको इसे अपने चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए अगर आपकी बिल्ली को दो दिनों से अधिक समय से छुट्टी नहीं दी जाती है
  • लेक केट ऑफ किटन्स स्टेप 14 नामक छवि
    6
    निर्धारित भोजन के समय का सम्मान। जीवन के पहले दो हफ्तों में आपको पिल्लों को पूरे दिन दो या तीन घंटे भरना पड़ेगा। बिल्ली के बच्चे आपको भूख से समझते हैं क्योंकि वे रोते हैं और हिला देते हैं जैसे वे एक निपल की तलाश कर रहे थे। जब बिल्ली का बच्चा भरा हुआ होता है तो वह अक्सर सो रहा है, जबकि यह अभी भी पी रहा है और आपको पेट भरना चाहिए और गोल हो जाना चाहिए। दो सप्ताह के बाद, रात को हर तीन से चार घंटे तक भोजन दिया जा सकता है, रात के दौरान छह घंटे के ब्रेक के साथ।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 15
    7
    पिवट को इलेक्ट्रिक वॉटर के साथ गरम रखें। नवजात बिल्ली के बच्चे (कम से कम दो सप्ताह की आयु) शरीर के तापमान को विनियमित नहीं कर सकते हैं और आमतौर पर मां के शरीर पर कर्लिंग कर सकते हैं। आप इस शर्त को उन गर्म पैड पर रखते हुए विशेष रूप से पिल्लों के लिए डिज़ाइन कर सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि वे चटाई के साथ सीधे संपर्क में नहीं रहें, अन्यथा वे जलने या ऊष्माघात से पीड़ित होने का खतरा पैदा कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, हालांकि, इन गर्मियों को पहले से ही एक ऊन कवर में लपेटा जाता है, ताकि वे समस्याओं को नहीं बना सकें, इसके अलावा जब आप कवर को धोने के लिए हटा दें, इस मामले में एक तौलिया के साथ इसे बदलना सुनिश्चित करें।
  • जैसे कि बिल्ली का बच्चा बढ़ता है (दो सप्ताह से अधिक), यह अकेले गर्मी स्रोत से दूर जाने में सक्षम है, अगर यह गर्म है
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेर 16 नामक छवि
    8
    कभी भी एक बिल्ली का बच्चा फ़ीड जो ठंड है। अगर आपको लगता है कि आपका शरीर ठंडा है, तो आपको इसे गर्म करना होगा धीरे-धीरे. आप कानों और / या टच को ठंडा पंजा पैड से इसकी हाइपोथर्मिया स्थिति को समझ सकते हैं। उसके मुंह में एक उंगली डालें: अगर आपको लगता है कि यह ठंडा है, तो इसका मतलब है कि बिल्ली का शरीर का तापमान बहुत कम है और जीवन को खतरा है। इस मामले में धीरे-धीरे यह ऊन कम्बल में लपेटकर बिल्ली को गर्म कर देते हैं, फिर इसे आपके शरीर पर आराम कर रखें, यह धीरे-धीरे अपने हाथों से एक या दो घंटे तक रगड़ते रहें।
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेप 17



    9
    अनाथ लड़कों की देखभाल कैसे करें पहले आप पढ़ने से शुरू कर सकते हैं इस अनुच्छेद- आप जानकारी और सुझावों के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श भी कर सकते हैं आप सामान्य रोगों और पिल्लों के लिए worming उपचार के खिलाफ टीकाकरण भी प्रदान कर सकते हैं।
  • अनाथ बच्चों के बच्चे दो सप्ताह की उम्र से कीट कर सकते हैं और उनकी स्थिति के आधार पर उन्हें दो से आठ सप्ताह की उम्र के बीच टीका लगाया जा सकता है। पता है कि जब वे अनाथ हैं, तो उन्हें एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली हो सकती है, क्योंकि अन्य बिल्ली के बच्चे के विपरीत, उन्हें स्तनपान एंटीबॉडी प्राप्त नहीं हुई है।
  • भाग 3

    शावकों की मुलायम और सामाजिककरण (4-8 सप्ताह)
    लेक केयर केट्स के चरण 18
    1
    घोंसले से अतिरिक्त भोजन छोड़ना शुरू करें यदि मां पास है, तो दूध पिलाने की प्रक्रिया (मां के दूध से ठोस भोजन तक का मार्ग) स्वाभाविक रूप से होता है, क्योंकि वे लगभग चार हफ्ते का हो चुके हैं। इस स्तर पर, माँ अपने निपल्स पर चूसने वाले बिल्ली के बच्चे से थक जाती है और उनसे समय बिताना शुरू करती है। बदले में, भूखे बिल्ली के बच्चे का पता लगाने और दूध के विकल्प की तलाश शुरू होती है और आम तौर पर उनकी मां के भोजन को ध्यान में रखते हैं।
    • नई मां के भोजन की कुछ पलकों को खाने के लिए शुरू करना, दूध पिलाने की प्रक्रिया शुरू होती है।
  • लेक केयर केट्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि उनके पास हमेशा पानी है कुत्तों को पानी की ज़रूरत नहीं होती जब तक कि वह स्तनपान शुरू न करें, लगभग चार सप्ताह तक। सभी पिल्लों, जो पहले से ही इस उम्र में पहुंच चुके हैं, हालांकि, उनके निपटान में हमेशा एक कटोरा पानी से भरा होना चाहिए। हर बार पानी गंदा हो जाता है (चूंकि बिल्ली के बच्चे चलना और / या कटोरे में खाली करने के लिए जाते हैं)।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 20
    3
    कटोरे में कुछ बिल्ली का खाना डालें अगर आपने अपनी मां के बिना पिल्ले उठाए। यदि आपको उन्हें बोतल करना पड़ा है, तो जान लें कि दूध देने की प्रक्रिया समान है। कभी-कभी यह एक तश्तरी में थोड़ा दूध लगाने के लिए सहायक हो सकता है और अपनी उंगली को सतह से ठीक नीचे बैठकर चूहों को पहली बार कटोरे से खाने के लिए सिखाया जा सकता है। इसके बाद, आप प्यूरी को निगलने में आसान बनाने के लिए फार्मूले में कुछ खाना भस्म कर सकते हैं। जैसे-जैसे वे नरम भोजन के साथ सहज होते हैं और इसे स्वेच्छा से खाते हैं, आप उन्हें ठोस रूप में अधिक कैलोरी देना शुरू कर सकते हैं।
  • लेक केयर के नाम से छवियाँ
    4
    नए चीजों के साथ उन्हें प्रदान करके बाहरी वातावरण से परिचित होने के लिए पिल्ले को आदी करना समाजवाद एक मौलिक प्रक्रिया है, जब वे तीन से नौ सप्ताह के बीच होते हैं चूंकि आपके पास तीन सप्ताह का जीवन है इसलिए आप जितना संभव हो उतना हर दिन उनके साथ होना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना है कि वे इस तरह के वैक्यूम क्लीनर, हेयर ड्रायर, दाढ़ी, बच्चों और इतने पर के साथ पुरुषों के रूप में विभिन्न छवियों और ध्वनियों, पता करना चाहिए, सभी जो मन में आता। उन छह हफ्तों के दौरान बिल्ली का बच्चा नए अनुभवों और अपने रास्ते में सब कुछ करने के लिए और अधिक खुला है और यह अब एक वयस्क के रूप में स्वीकार किया जाएगा, यह एक खुश बिल्ली, अच्छी तरह से संतुलित और मिलनसार बनाने संपर्क में आता है।
  • इस तरह की गेंदें, रस्सियों या अन्य वस्तुओं के साथ खेलने के रूप में बिल्ली के खिलौने, जाओ, लेकिन उसे चीजों को बहुत छोटा है कि यह (निगल सकता है ध्यान दें कि बिल्लियों वयस्कों और पिल्लों दोनों स्ट्रिंग या तार खा सकते हैं अगर पर्यवेक्षण के बिना अकेला छोड़ दिया नहीं देते, इसलिए, इन वस्तुओं को केवल उन लोगों को छोड़ दें, अगर आप अंदर भी हैं। याद रखें कि वे दम घुट सकती हैं)।
  • खेल के साथ लोगों की उंगलियों और हाथों को जोड़ने वाले बिल्ली के बच्चे से बचें, अन्यथा वे वयस्कों के रूप में भी काटने और खरोंच करना जारी रख सकते हैं।
  • लेक केट्स ऑफ केटन्स स्टेप 22
    5
    एक गैर- agglomerating कूड़ेदान प्रदान करें ध्यान से चुनें कि कूड़े की जगह कहां रखें, क्योंकि एक बार आदी होने के कारण, बिल्ली के बच्चे उस स्थान की जरूरतों के लिए उस जगह का उपयोग जारी रखते हैं। यदि आप अकेले कूड़े का उपयोग करने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो यह पर्याप्त है कि आप उन्हें प्रत्येक भोजन के बाद टब में डालते हैं या जब आप देखते हैं कि वे फूटना शुरू करते हैं और फर्श को खसखसाना शुरू करते हैं ताकि शौच तैयार हो। दिन में कम से कम एक बार कूड़े को साफ करें, अन्यथा बिल्लियों ने इसका उपयोग करना बंद कर दिया।
  • कम किनारों के साथ एक कंटेनर चुनें, ताकि किट के अंदर आने और बाहर आने में आसान हो।
  • Clumping कूड़े से बचें क्योंकि इन felines छोटे टुकड़े खा सकता है और पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटन्स स्टेप 23
    6
    अपने नए मित्र को घर पर तब तक रखें जब तक कि वे सभी टीके नहीं कर लेते। जब पशु चिकित्सक इसे अनुमति देता है, तो आप इसे बाहरी वातावरण का पता लगाने के लिए प्राप्त कर सकते हैं। जब तक आपको यकीन न हो कि वह घर आने में सक्षम है, तब तक इसे ध्यान से देखें।
  • उसे बाहर छोड़ दो, जब वह भूख लगी है उसे वापस जाने के लिए उसे नाम से बुलाओ और उसे खाना दिखाए। इससे उसे याद दिलाया जा सकता है कि घर के बाहर मजाक किया जा रहा है, उसका अंतिम गंतव्य अभी भी आपका घर है।
  • लेक केट्स ऑफ केटटेन स्टेप्स 24
    7
    बिल्ली के बच्चे जिम्मेदारी से बताएं चाहे आप उन्हें बेचने या उन्हें दूर करने का निर्णय लेते हैं, आपको अभी तक कम से कम आठ सप्ताह का इंतजार करना पड़ता है, भले ही बारह सप्ताह भी बेहतर हो। उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाओ और उन्हें देने से पहले उन्हें टीकाकरण शुरू करें। सुनिश्चित करें कि जब भी वे नए मालिकों के साथ बने रहें, उन्हें नियमित आधार पर टीका लगाया जाएगा और निर्धारित समय-निर्धारण के अनुसार निष्फल या नियत किया जाएगा। नए मालिकों के साथ फोन नंबर स्वैप जानते हुए भी कि अपने बिल्लियों अच्छा हाथों में अब कर रहे हैं, या यदि मालिकों एक दिन करना चाहते हैं बिल्ली के बच्चे वापस देना (ताकि आप मदद कर सकते हैं उन्हें एक घर खोजने के) शांत महसूस करने के लिए।
  • भाग 4

    एक अपनाने वाले बिल्ली का ख्याल रखना (8 सप्ताह और अधिक)
    लेक केयर केट्स स्टेप 25 नामक छवि
    1
    उन जानवरों की सुरक्षा में कैटरी या कर्मचारी से पूछिए, जिन्हें आपने बताया है कि आप कंबल छोड़ते हैं जिसने माता की गंध और पिल्ला के भाई को अवशोषित किया है। ये बदबू आ रही है, उन्हें अपने नए घर के पहले क्षणों के दौरान आराम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • लेक केयर ऑफ पिट्सन्स स्टेप 26
    2
    बिल्ली अब तक खाए गए भोजन के प्रकार के बारे में जानें पहले कुछ दिनों के दौरान, इसे उसी तरह खिलाएं, ताकि आप एक ही बार में कई परिवर्तनों के संपर्क में न लगे। जब यह सेट किया जाता है, तो आप पावर को बदल सकते हैं और इसे आप जो चाहें दे सकते हैं, भले ही यह क्रमिक परिवर्तन करना उचित हो। नए मूल के साथ अपने मूल भोजन की एक छोटी राशि को बदलें, धीरे-धीरे एक हफ़्ते से अधिक राशि बढ़ाएं
  • यदि बिल्ली का बच्चा सूखी क्रोकेट्स खा रहा है, तो पूरे दिन के लिए कटोरे बाहर छोड़ दें। अगर, दूसरी तरफ, वह गीले भोजन को डिब्बे से बाहर खाने के लिए उपयोग किया जाता है, वह हर छह घंटे में अपना छोटा भोजन देता है
  • वह उसे पिल्लों के लिए भोजन देना जारी रखता है, न कि वयस्क बिल्लियों के लिए, जब तक वह एक वर्ष की उम्र तक नहीं पहुंचता।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंट्स स्टेप 27
    3
    हमेशा पानी को आश्वस्त करें बिल्लियां जो चार हफ़्ते से ज़्यादा पुरानी हैं, उन्हें पीने की ज़रूरत है, इसलिए आपको हमेशा एक ताजा और साफ कटोरा पानी छोड़ना चाहिए।
  • बिल्लियों पानी को आसानी से पीने अगर पानी नहीं यह भोजन के कटोरे के बगल में है इसलिए घर भर में विभिन्न बिंदुओं पर अलग-अलग कटोरे पानी डालकर अपनी बिल्ली को पीने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेप 28 नामक छवि
    4
    धीरे-धीरे अपने घर में बिल्ली का बच्चा घूमना शुरू में यह एक कमरे में अकेला छोड़ दें: यदि पहले घर पहले ही पूरे घर का सामना करना पड़ता था, तो यह अभिभूत होगा। एक केनेल सेट करें (अधिमानतः पक्षों और छत के साथ एक, जिससे बिल्ली घोंसला में सुरक्षित लगता है) और एक कोने में भोजन और पानी डालते हैं जबकि कूड़े के विपरीत कोने में होना चाहिए पिल्ला दिखाओ जहां उसका है "बाथरूम", तो इसे आराम करो। उसके लिए एक नया घर में पहला दिन एक महत्वपूर्ण और विशेष रूप से तनावपूर्ण क्षण है, इसलिए उसे कुछ घंटों तक आराम और सोते रहने देना अच्छा है।
  • लेज़र केट्स ऑफ किटन्स स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    सबसे अधिक ध्यान संभव से उसके साथ बहुत समय बिताने की कोशिश करें, अपने बाल कंघी करें, खेलते रहें, उसे आगे बढ़ने और बिल्ली के साथ बातचीत करें। इससे उन्हें बढ़ने और मिलनसार वयस्क बनने में मदद मिलती है।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंस स्टेप 30 नामक छवि
    6
    पिल्ला और अपने सामान को सुरक्षित रखें इलेक्ट्रिक केबल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को अपनी क्षमता से दूर रखा जाना चाहिए ताकि इसे चबाया जा सके। बाल सुरक्षा लॉक कम अलमारियाँ के लिए एक अच्छा निवेश है और अगर आपकी बिल्ली विशेष रूप से उत्सुक है।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंट्स स्टेप 31
    7
    पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा की अनुसूची। जब पिल्ला नौ सप्ताह पुराना होता है, तो वह पहले टीकाकरण कर सकता है। यह भी आदर्श समय है कि पशु चिकित्सक इसे कीड़े के लिए जांचने और भविष्य के टीकाकरणों को निर्धारित करने के लिए अनुमति देता है। आमतौर पर बिल्लियों की बिल्ली के समान इन्फ्लूएंजा और बिल्ली के समान पेंलेयूकोपेनिया से टीका लगाया जाता है। बिल्ली के समान लेकिमिया वैक्सीन इंजेक्शन लगाने की संभावना भी है।
  • टिप्स

    • पिल्लों को धीरे-धीरे परिवार के बाकी हिस्सों में पेश करें दो सप्ताह की उम्र के अंतर्गत बिल्लियों को अन्य पालतू जानवरों से दूर रखा जाना चाहिए, मां को छोड़कर (यदि उपस्थित हो) और अगर आवश्यक हो तो केवल छुआ बड़ी पिल्लों को घोंसले में छोड़ दिया जाना चाहिए और एक ही समय में एक ही व्यक्ति से संपर्क किया जाना चाहिए जब तक कि वे शांत न हों और अब लोगों से छिपाए नहीं जाते।
    • जब आप एक बिल्ली को दूसरे पालतू जानवर के पास पेश करते हैं, तो अपनी बाहों में पिल्ला रखें और दूसरे व्यक्ति को दूसरे जानवर को पकड़ने के लिए कहें। उन्हें सूंघ या चाटना चाहिए, फिर बिल्ली का बच्चा छिपाने की अनुमति दें, अगर वांछित
    • आठ हफ्तों के सबसे कम उम्र के बिल्ली के बच्चे को स्पर्श करने से पहले और बाद में हमेशा अपने हाथ साबुन और पानी (या अन्य उत्पाद) से धो लें। इस उम्र से पहले, एक बिल्ली, खासकर यदि यह कैटरी से आती है, तो आपके लिए संक्रामक बीमारियां हो सकती हैं - इसके अलावा, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली आपके हाथों पर बैक्टीरिया का विरोध करने के लिए बहुत कमजोर हो सकती है।
    • जब एक बिल्ली को ऊपर उठाना है, तो पैर का समर्थन करना याद रखें। अंत में आप सीख लेंगे कि प्रत्येक बिल्ली को अपनी बाहों में कैसा लगाया जा सकता है, लेकिन शुरुआत में यह सभी चार पैरों को आधार देने के नियम का पालन करना बेहतर है। इस तरह बिल्लियों शांत हैं, आतंक नहीं है और खरोंच के लिए नहीं करते हैं।
    • उन्हें एक खरोंच पोस्ट के साथ प्रदान करें बिल्लियां अपने नाखूनों का उपयोग करना पसंद करती हैं और संभवत: एक फटा हुआ सोफे के बजाय पहना खरोंच करना पसंद करते हैं आप लकड़ी का एक ऊर्ध्वाधर टुकड़ा करने के लिए पुराने कालीन के एक टुकड़े को ठीक करके खुद को एक बना सकते हैं
    • बिल्ली कभी नहीं मारा आप उसे डरा रहे थे और आप उसे चोट पहुंचा सकते थे। सकारात्मक सुदृढीकरण की तकनीक का उपयोग करें, जब यह अच्छी तरह से व्यवहार करता है, उदाहरण के लिए, खरोंच पोस्ट का उपयोग करते समय इसकी प्रशंसा करें।
    • यदि आप पिल्लों को बाहर कर देते हैं, तो इसे केवल एक फ़ेंस वाले क्षेत्र में और अपनी देखरेख में करें मौसम पूर्वानुमान भी देखें, जैसा कि बिल्लियों को गीला नहीं करना पड़ता है, ठंडा मिलता है या डर लगता है।

    चेतावनी

    • बिल्ली के बच्चे लगभग कुछ भी खेलते हैं सुनिश्चित करें कि तेज और आसानी से निगलने वाली सब चीजें उनकी पहुंच से दूर है।
    • यदि आप बिल्लियों या पिल्लों के लिए एलर्जी हो, तो उन्हें उनके साथ रहने के लिए दृढ़ता से निराश किया जाता है। एलर्जी खराब हो सकती है और अस्थमा में बदल सकती है।
    • इस लेख में निहित जानकारी का उद्देश्य किसी पशुचिकित्सा या पेशेवर की सलाह को बदलने के लिए नहीं है यदि संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कूड़े
    • गैर-गठबंधन कूड़े की कमी
    • कुत्तों के लिए खिलौने
    • पानी और भोजन के लिए कटोरा
    • पिल्लों के लिए कृत्रिम दूध
    • बिल्ली के बच्चे के लिए बेबी की बोतल (वैकल्पिक रूप से, एक सिरिंज या ड्रॉपर)
    • पिल्लों के लिए भोजन (सूखा या गीला)
    • पेपर नैपकिन
    • बिल्लियों के लिए डॉगहाउस
    • ब्रश (यदि पिल्ले लंबी होती हैं)
    • खरोंच
    • ताजा और साफ पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com