क्रोकेट्स के साथ अपने कुत्ते को कैसे खिलाना

आपका वफादार दोस्त क्रोकेट्स खाने नहीं चाहता है? किसी भी कार्रवाई करने से पहले, आपको इसे पूरी मेडिकल चेक-अप के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए, क्योंकि अगर यह भोजन के साथ मांगने की पुष्टि करता है, तो उसे कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इसके बदले यह आदत के जरिए उबाल हो जाता है, तो आपको खाने की आदतों को बदलने के लिए कदम उठाने होंगे - इसका मतलब है कि उच्च गुणवत्ता वाले सूखे भोजन प्रदान करना, इसे नियमित रूप से खिलाना और धीरे-धीरे आहार बदलना।

कदम

विधि 1

स्थापित करें कि कुत्ते क्रोकेट्स नहीं खाते हैं
सूखी खाद्य चरण 1 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
1
पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। कुत्ते भोजन की मांग कर रहे हैं, दो मुख्य कारण हैं - वह बीमार हो सकता है या गम संक्रमण हो सकता है, या वह आर्द्र या मानव भोजन की लक्जरी के लिए बहुत बार आदी हो गया है कारणों को समझने के लिए जब यह खाने की बात आती है, तो यह आपके लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा अवश्य जाना चाहिए।
  • यदि आप ठीक हैं, तो आप कंडीशनिंग की मांग कर सकते हैं - इस मामले में, आपको अपने खाने की आदतों को बदलने के लिए उसके साथ काम करना होगा।
  • सूखी खाद्य चरण 2 खाने के लिए आपका कुत्ते का शीर्षक चित्र
    2
    मूल्यांकन जब यह होना शुरू किया "कठिन" स्वाद का पशु चिकित्सक को इस जानकारी को संप्रेषित करना सुनिश्चित करें। यदि जानवर बीमार है, तो यह आम तौर पर अचानक भोजन के साथ प्रकट समस्याओं को शुरू होता है। आपको पता चल सकता है कि यह केवल कुछ पर नबूज़ करता है या बिल्कुल नहीं खाता है - यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि आपको नीच लग रहा है या आपकी भूख को खो दिया है
  • हृदय रोग, गुर्दा या यकृत की बीमारी, पाचन संबंधी विकार, ट्यूमर या यहां तक ​​कि दंत चिकित्सा या गिनिवाल समस्याओं जैसे स्वास्थ्य समस्याओं के कारण सब कुछ ऐसे कारण हो सकते हैं जिनके कारण आहार में कठिनाई हो रही है।
  • सूखी खाद्य चरण 3 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान रखें कि गलत खाने की आदतों से कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं हालांकि स्वस्थ, भोजन के साथ विशेष रूप से मांग वाले कुत्ते को स्वास्थ्य और व्यवहारिक समस्याओं से पीड़ित हो सकता है, जो कि हल्के से लेकर सबसे गंभीर और यहां तक ​​कि घातक भी हो सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • मोटापा;
  • अग्नाशयशोथ;
  • पोषण संबंधी कमियों;
  • भविष्य में पुराने रोगों के इलाज में कठिनाई;
  • दस्त;
  • व्यवहार समस्याएं, जैसे कि जारी रखें "प्रार्थनाएँ" भोजन के लिए
  • विधि 2

    कुत्ते आहार बदलें
    सूखी खाद्य चरण 4 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ अपने चार पैर वाला दोस्त को खिलाने के महत्व को जानिए इन जानवरों के लिए जरूरी सभी पौष्टिक मूल्यों को शामिल करने के लिए कुत्ते को तैयार किया जाता है। याद रखें कि उनके पास वसा, प्रोटीन और विशेष रूप से खनिजों और विटामिन के संबंध में मनुष्यों की अपेक्षाएं अलग-अलग हैं - इसलिए वे मानव भोजन के साथ लंबे समय तक स्वस्थ नहीं रह सकते हैं।
    • कुत्ते केबबल कुछ बैक्टीरिया और पट्टिका को खत्म करने में मदद करता है जो हर रोज पशुओं के दांतों पर जमा होते हैं।
    • कैल्शियम जैसे विशिष्ट खाद्य पदार्थों में मौजूद पोषक तत्व, मजबूत दांतों और हड्डियों को विकसित करने में सहायता करते हैं।
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके प्यारे दोस्त को भोजन का मुख्य घटक मांस है, जो क्रोकेट्स में मुख्य तत्व है। कुत्ते के भोजन के कुछ ब्रांडों की सामग्री लेबल की जांच करें यदि मांस (इसकी व्युत्पत्ति नहीं) सूची में पहली (या पहले दो या तीन के बीच किसी भी मामले में) एक अच्छा मौका है कि क्रोक्वेट्स बेहतर स्वाद देगा।
  • किसी भी उत्पाद से बचें जो कि मुख्य घटक के रूप में मकई को इंगित करता है
  • सूखी खाद्य आहार खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को बदलना यदि आप एक ब्रांड से दूसरे में स्विच करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप इसे क्या दे रहे हैं, इसके साथ नए उत्पाद की थोड़ी मात्रा में मिश्रण करना शुरू करें। एक या दो हफ्तों में, नए ब्रांड का हिस्सा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है, पुराने भोजन को कम करने तक, जब तक आप इसे नए खिलाडियों के साथ खिलाने के लिए नहीं आते हैं।



  • सूखी खाद्य चरण 7 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    4
    मानव के साथ गीला खाना मिलाएं यदि कुत्ते मनुष्यों के भोजन के लिए विशेष रूप से लालची हैं, तो आप इसे उसी प्रकार के एक गीले भोजन के रूप में सूखा एक जिसे आप इसे साथ खिलाना चाहते हैं देकर परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। आम तौर पर खाने वाले मानव भोजन के साथ कुछ गीला भोजन मिलाएं। एक या दो हफ्तों के भीतर, बाद की मात्रा कम करें और धीरे-धीरे गीला भोजन की मात्रा में वृद्धि करें, जब तक कि यह मनुष्य के लिए खाने को पूरी तरह से बंद न करें।
  • एक बार जब आप केवल गीला कुत्ते खाना खाते हैं, तो आप इसे दो सप्ताह में एक क्रमिक प्रक्रिया के बाद क्रोकेट्स के साथ मिलाकर शुरू कर सकते हैं, जब तक कि यह केवल सूखे भोजन न खाए।
  • विधि 3

    अन्य रणनीतियों की कोशिश करें
    ड्राइड फूड चरण 8 को खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसे खुश रखने के लिए उसे मानव भोजन की थोड़ी मात्रा दें। अगर कुत्ते के भोजन के बारे में विशेष रूप से picky अपनी मेज से कुछ खाने की आदत छोड़ देना करने में सक्षम नहीं है, तो आप एक छोटे से शोरबा की राशि (गर्म होना चाहिए) या एक केला प्यूरी चम्मच या करने के लिए कद्दू में जोड़ सकते हैं उनके क्रोककेट्स आप दूध या कड़ा हुआ अंडे का एक टुकड़ा भी जोड़ सकते हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि ये खाद्य पदार्थ आपके कुल दैनिक आहार के 10% से अधिक का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक चित्र 9
    2
    मिठाई को कम करें सूखे भोजन के लिए संक्रमण की प्रक्रिया के दौरान, आपको कुछ स्वादिष्ट पेड़ों से बचने के लिए पूरी तरह से बचाना होगा- आपको इसे लगातार दिन में दो बार खाना चाहिए, जब तक कि आप नियमित रूप से क्रोक्केट्स खाने से शुरू न करें। एक बार जब आप इस नए भोजन के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप इसे कुछ व्यवहार करने के लिए वापस जा सकते हैं, लेकिन कभी भी मानव भोजन को एक इनाम या इनाम के रूप में नहीं इस्तेमाल करें, अन्यथा कुत्ते को पुनः उठाना पड़ सकता है।
  • सुसंगत होना बहुत महत्वपूर्ण है - सुनिश्चित करें कि अन्य सभी परिवार के सदस्यों को आपके द्वारा निर्धारित नियमों को पता होना चाहिए और उन्हें तोड़ना नहीं है
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    3
    अपने भोजन के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें एक नियमित कुत्ते नियमित सेट करें और कटोरे को दूर करें जब इस समय की समय सीमा समाप्त हो गई है, ताकि उसे खाने के लिए प्रोत्साहित करें जब उसे भोजन दिया जाए। यह एक अच्छा विचार है कि कटोरे में हर दिन एक ही समय में खाना डालना और इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें- इस बार खर्च किया, इसे दूर ले जाएं और बचे हुए फेंक दें। इसलिए, 12 घंटे के बाद कुत्ते को फिर से भोजन करें और उसी प्रक्रिया का पालन करें- इन दोनों भोजन के बीच अधिक भोजन न दें।
  • यदि दो दिनों के बाद कुत्ते ने अभी भी खाने से इनकार कर दिया, तो उसे कुछ खाने के लिए उपयोग करें (लगभग आधा राशि) और फिर कोशिश करें। आप कोशिश कर सकते हैं "मुखौटा" भोजन की संभावना को बढ़ाने के लिए मानव भोजन की एक छोटी राशि (10% से अधिक नहीं) के साथ क्रोकेटेट्स
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक चित्र 11
    4
    इसे अपने हाथों से खिलाने की कोशिश करें यह उसे खाने के लिए एक और प्रयास हो सकता है- उसके बगल में बैठकर अपने हाथों में कुछ क्रोकेट्स लगाइए- फिर कुत्ते को दे दो और देखें कि क्या वह इस तरह से खाती है। यदि आप अपने हाथों से मानव भोजन खाने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप शायद क्रोकेट्स को स्वीकार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप क्रोक्रेट्स को थोड़ा गीला करने और उन्हें स्वादिष्ट बनाने के लिए एक छोटी राशि (60 मिलीलीटर से कम) गर्म चिकन शोरबा (कम सोडियम सामग्री) जोड़ सकते हैं।
    • आपको अपने प्यारे दोस्त को पसंद करने से पहले सूखे भोजन के विभिन्न ब्रांडों की कोशिश करनी पड़ सकती है। एक छोटा पैकेज खरीदें, इसलिए आप सुनिश्चित हैं कि आपने ज्यादा खर्च नहीं किया है, अगर कुत्ते को यह पसंद नहीं है।
    • यदि जानवर आपको परेशान कर लेते हैं या आप खाने के लिए बुलाते हैं, तो इसे दूसरे कमरे में डाल दें। नहीं आपको अपने अनुरोध पर आत्मसमर्पण करना होगा

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आहार में कोई भिन्नता क्रमिक है - यदि आप अचानक अपना आहार बदलते हैं, तो आपको पेट की समस्याओं से ग्रस्त हो सकता है और उल्टी और / या दस्त हो सकता है।
    • अगर वह अचानक भोजन के साथ उधम मचाते हुए शुरू हो जाता है और यह व्यवहार दो दिनों से अधिक समय तक जारी रहता है, तो वह तुरंत पशु चिकित्सक को फोन करता है, क्योंकि कुत्ते बीमार हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com