आम सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप कैसे करें

यदि आप कई पेड़ों के साथ पड़ोस में रहते हैं तो संभावना है कि आप अटारी में कुछ गिलहरी पाए हैं। इन कृन्तकों को अपने घर से एक बार स्थापित होने से दूर जाना मुश्किल है, खासकर जब वे पिल्लों के लिए एक घर में आश्रय चाहते हैं। घर से गिलहरियों का शिकार करने के लिए एक तरफ मार्ग का निर्माण करना सबसे प्रभावी और कम से कम क्रूर तरीका है, और आप उस सामग्री का उपयोग कर इसे बना सकते हैं जो आपके पास पहले से है। एक बार जब आप दरवाजा बना लेते हैं, तो आप एक जाल जोड़ सकते हैं-सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप उस क्षेत्र में कानूनी है जहां आप रहते हैं।

कदम

भाग 1

एकल दरवाजा स्थापित करें
हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रेप शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने घर के प्रवेश बिंदुओं को देखो चारों ओर देखो, अटारी या उस क्षेत्र की जांच करें जहां से आप एक गिलहरी खरोंच के बारे में सुना है और पता करें कि यह कहां से आया था। अगर आपको एक से अधिक छेद मिलते हैं, तो उन सभी को बंद करें, लेकिन विशेष रूप से मुख्य एक में, ताकि इसमें और बाहर निकलना का एकमात्र तरीका हो। आप इस प्रवेश बिंदु पर जाल डाल सकते हैं।
  • एक बंदूक फायरिंग स्टेपल के साथ छेद के आसपास तार जाल के टुकड़े सुरक्षित, सभी निविष्टियाँ ब्लॉक करें।
  • सुबह-सुबह ऐसा करना सबसे अच्छा है, जब गिलहरी शायद भोजन ढूंढने के लिए बाहर हो जाएंगे
  • यदि आप अटारी में गिलहरी की तलाश के लिए ग्रीष्म दिवस के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं, तो यह भी एक जाल सेट करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है एटिक्स वर्ष के इस समय गिलहरियों के लिए बहुत गर्म हैं, इसलिए आप मुख्य प्रवेश सहित सभी प्रवेश बिंदुओं को ब्लॉक कर सकते हैं, जब वे बहुत दूर हैं।
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जांचें कि क्या आप इस क्षेत्र में गिलहरी पिल्ले देखते हैं। फँसाने और उसे मुक्त करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि क्या कोई पिल्ले हैं गिलहरी माताओं आमतौर पर attics में आश्रय ले जब वे जन्म देने के बारे में हैं, और सबसे अधिक संभावना दीवारों या मुस्कराते हुए के बीच कहीं एक घोंसले हो जाएगा। एक विशिष्ट गिलहरी घोंसला 3-5 बिल्ली के बच्चे प्रदान करता है। यदि आप पहले पिल्लों को प्रबंधित किए बिना मां को फंसा देते हैं, तो वे मरेंगे। अमानवीय होने के अलावा, उन्हें मरने से आपके घर में खराब गंध पैदा हो जाएगी।
  • यदि आप हर जगह देख रहे हैं और कुत्तों का कोई निशान नहीं पाया, तो दीवारों के साथ ध्यान से सुनो। अगर किसी बिंदु पर आप दीवार के बाकी हिस्सों से अधिक गर्मी महसूस करते हैं, तो संभवतः एक घोंसला है आपको पिल्लों को निकालने के लिए एक छेद करना चाहिए और बाद में दीवार की मरम्मत करना चाहिए। इसमें कुछ समस्याएं शामिल हैं, लेकिन ये दीवारों में मरने से बेहतर है।
  • यदि आप पिल्लों को ढूंढते हैं, तो विचार करें कि क्या वे घोंसले को छोड़कर अपने दम पर जीवित रहने के लिए काफी बड़ा हैं। यदि वे अभी भी चलने के लिए बहुत छोटे हैं, तो उनकी माँ को फंसाने के कुछ हफ्ते पहले इंतजार करें, या वे घोंसले में मौत के शिकार होंगे।
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    मुख्य प्रवेश बिंदु पर एक-एक तरह से दरवाजा स्थापित करें। मुख्य प्रवेश द्वार की अंदर की दीवार को तार जाल के एक टुकड़े को सुरक्षित करके शुरू करें, जहां तलवार में पास का एक बड़ा छेद है जहां गिलहरी पास हो सकती है। इसे एक ट्यूबलर आकार देने के लिए शुद्ध बाहर के निचले हिस्से को मोड़ो। शुद्ध की युक्तियों को थोड़ा अंदर की तरफ मोड़ो। एक गिलहरी इस छेद के माध्यम से बाहर निकलने के लिए पुश कर सकती है, लेकिन अंदर वापस नहीं लौट पाएगी।
  • यदि आप देखते हैं कि गिलहरी अभी भी घर में प्रवेश करने और बाहर निकलने में सक्षम है, तो आपको एक छोटा छेद बनाने की आवश्यकता हो सकती है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अन्य चरणों को कवर कर चुके हैं, आपको अन्य क्षेत्रों में भी जांचना चाहिए।
  • अगर आपको पिल्ले मिलते हैं, तो याद रखें कि नेटवर्क को अपने स्वयं के क्षेत्र में छोड़ने के लिए बड़े होने से पहले आपको नेटवर्क स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है। अन्यथा, आप खुद को प्रबंधित करने के लिए एक ब्रूड मिलेगा, जबकि मां बाहर बनी रही है।
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    यदि आपका लक्ष्य गिलहरी को फँसाने के लिए है, तो पिंजरे को दरवाजे से बाहर रखें कई राज्यों में स्ट्रिपिंग गिलहरी अवैध है, और कुछ मामलों में यह केवल कानूनी है, यदि आप जल्द ही उन्हें मार देते हैं यदि आप जाल रखना चाहते हैं, तो आप एक तरफ दरवाज़े के बाहर एक धातु डाल सकते हैं, ताकि गिलहरी आपको सीधे प्रवेश कर सके। जब वह बाहर निकलता है, तो वह पिंजरे में कूदता है, और वह वापस जाने में सक्षम नहीं होगा।
  • पिंजरे में इसे लुभाने के लिए, आप मूंगफली का मक्खन या नारंगी के साथ एक चारा डाल सकते हैं।
  • धातु के पिंजरों घरों में आम चीजें हैं, लेकिन वे गिलहरी के लिए आदर्श पाट नहीं हैं। सबसे अच्छी बात एक या दो विशिष्टताओं को खरीदने के लिए होगी ये विशेष रूप से मानव विधियों के साथ गिलहरी को पकड़ने के लिए बनाया गया है।
  • हर दिन की सामग्री के साथ ट्रैफ़ एक गिलहरी शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    ध्यान से पिंजरे को हटा दें और दरवाजा बंद करें कठिन भाग गिलहरी बचने के बिना पिंजरे के दरवाज़े को बंद कर रहा है।
  • भाग 2

    नि: शुल्क गिलहरी
    हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी ट्रैप शीर्षक वाली छवि चरण 6



    1
    नंगे हाथों से गिलहरी को संभाल नहीं। आपको इसे छूने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो सुनिश्चित करें कि आप भारी दस्ताने पहनें। गिलहरी काटने और खरोंच कर सकते हैं, इसलिए स्वयं को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है
  • हर दिन की सामग्री के साथ एक गिलहरी के ट्रैप को शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    8-15 किमी दूर गिलहरी नि: शुल्क। यदि आप इसे अपनी संपत्ति के करीब भी छोड़ देते हैं, तो यह आपके अटारी पर फिर से वापस आ जाएगा अपने पड़ोस से दूर चले जाओ और इसे पेड़ों से भरा क्षेत्र में मुक्त करें।
  • हर दिन की सामग्री के साथ ट्रैफ़ एक गिलहरी शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    माता के साथ पिल्लों को रिलीज करें अगर किसी तरह आप ने छोटे बच्चों और माता दोनों को फँस लिया है, तो उन्हें एक ही स्थान पर छोड़ दो। यदि वे अपनी मां के साथ रहें तो कुत्तों को जीवित रहने की अधिक संभावना होगी
  • हर दिन की सामग्री के साथ ट्रैप एक गिलहरी शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    उस क्षेत्र को साफ करें जहां गिलहरी फंस गई थी। एक बार जारी किए जाने पर, उस क्षेत्र कीटाणुशोधन करें जहां आपने इसे आक्रामक सफाई उत्पादों का प्रयोग किया। सुनिश्चित करें कि सभी प्रवेश छेद सील कर रहे हैं। मुद्रा को रिमोट संभावना में पूरे क्षेत्र में एक विकर्षक स्प्रे करना है कि गिलहरी वापसी की कोशिश करता है
  • टिप्स

    • हर घंटे जाल की जांच करें और गिलहरी को नेट से बाहर निकालें। इसे एक बैग में रखो और इसे बहुत दूर ले जाओ, ताकि वह वापस नहीं आ सके। आपको एक दिन में समस्या हल होनी चाहिए थी।
    • कीटनाशकों के लिए गैर-घातक नियंत्रण तकनीकों के बारे में अपने राज्य के कानूनों के बारे में जानें।
    • चेतावनी: जंगली गिलहरी काटने और गंभीरता से खरोंच और fleas और कण हो सकता है - वे भी रोग ला सकते हैं और, शायद ही कभी, क्रोध

    चेतावनी

    • पानी के साथ जाल को बाढ़ न दें ताकि गिलहरी को पूरी तरह से कवर किया जा सके। यह लेख गिलहरी डूबने के लिए एक जाल को स्पष्ट नहीं करना चाहता है, लेकिन आपको उन्हें कहीं और स्थानांतरित करने के लिए कब्जा करना होगा।
    • कब्जा किए गए जंगली जानवर को संभाल करने की कोशिश करते समय काटने और बीमार होने का खतरा न हो।
    • इस आलेख में वर्णित विधि को लागू करने से पहले अपने क्षेत्र के शिकार और मछली पकड़ने के विभाग से जानकारी प्राप्त करें कुछ क्षेत्रों में गिलहरी शिकार पूरी तरह से निषिद्ध है, जबकि दूसरों में उन्हें दायित्व मुक्त करने की अनुमति दी जा सकती है। आपको हमेशा अपनी योग्यता विभाग के साथ जांचना चाहिए।
    • एक स्थापित करें "फंदा" डूबने के कारण मौत का कारण गिलहरी आबादी का नियंत्रण नहीं है और न ही कानूनी है और न ही मानवीय।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वायर मेष
    • गन स्टेपल को गोली मारता है
    • पिंजरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com