आपकी बर्ड फूड खाने से गिलहरी को रोकना

बहुत से लोग जो पक्षियों को देखना चाहते हैं वे अपने गिलहरी भक्षण और पक्षियों को आकर्षित करते हैं। गिलहरी खाने से अनाज खाने से कैसे बचा सकता है? सभी लकड़ी और प्लास्टिक फिडर गिलहरियों द्वारा क्षतिग्रस्त हो सकते हैं जो उन तक पहुंच सकते हैं। अधिकांश क्षति तब होती है जब बीज तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है, उदाहरण के लिए क्योंकि गेंडर लगभग खाली है कृन्तकों ने पिछले बीज खाने के लिए लकड़ी और प्लास्टिक को चबाये और तोड़ दिया।

फीडर को पूर्ण रखें, उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाले धातु के दरवाज़ों के साथ प्रयोग करें या खुले ट्रे प्लेटफार्मों का उपयोग करें जहां बीज आसानी से सुलभ हो सकते हैं, गिलहरी की वजह से होने वाले नुकसान को खत्म करने में मदद मिलेगी। लेकिन अगर आपके पास पर्याप्त था, तो गिलहरियों को अपने फीडर को जीतने से रोकने के कुछ अच्छे तरीके हैं

कदम

आपकी बर्डसेड चरण 1 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
1
गिलहरी प्रूफ फीडर बाजार पर कई ऐसे लोग हैं जो वजन से सक्रिय होते हैं, पक्षियों को खाने के लिए अनुमति देते हैं, लेकिन गिलहरी के लिए नहीं। कुछ बेहतर लक्षण हैं और लंबे समय तक रह सकते हैं, लेकिन वे भी अधिक महंगे हैं
  • आपकी बर्डसेड चरण 2 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    2
    एक गिनर का प्रयोग करें जो गिलहरी का विरोध कर सकता है अगर आपके पास बजट समस्याएं हैं। ये समाधान सस्ता हैं, और वे मजबूत नहीं हैं, लेकिन वे समस्या को हल कर सकते हैं। कम से कम वे बीज की खपत को धीमा कर देंगे और गिलहरी समय-समय पर काम कर सकते हैं, भले ही वे ऊपर उल्लिखित लोगों की तरह गिलहरी-सबूत नहीं हैं।
  • आपकी बर्डसेड चरण 3 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    3
    फ़ीड खरीदें कि गिलहरी को आकर्षित नहीं करता निगर, बाजरा, कुम्हार, कनारी बीज और कैनोला के बीज गिलहरी द्वारा बचाए गए सभी अवयव हैं। दुर्भाग्य से, हालांकि, एक भूखा कृंतक पौष्टिक कुछ भी खाएगा
  • आपकी बर्डसेड चरण 4 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    4



    मिर्च को मिर्च मिर्च (कैप्सैकिन) जोड़ें यह एक गैर विषैले अवयव है जो पक्षियों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। यह अपने शरीर के तापमान को कम नहीं करेगा और पक्षियों को ठंडा मौसम में स्थिर करने का कारण नहीं होगा। - केवल सावधानी आई मिर्च पाउडर का उपयोग नहीं करना है पाउडर का रूप पक्षियों के लिए स्वाभाविक नहीं है और अगर हवा की हवा में फैलता है तो आंख की समस्याएं हो सकती हैं। एक विकल्प के रूप में आप कुचल मिर्च के गुच्छे, मिर्च के बीज, काली मिर्च (पूरे या ढंका हुआ) या घनी जड़ मिर्च का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपकी बर्डसेड चरण 5 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    5
    चट्टानों या एक प्रकार का जानवर को चढ़ाई करने से रोकने के लिए चोरों के खिलाफ कुछ सुरक्षा का उपयोग करें और उन्हें खड़े हो जाओ। आप उन्हें लटका सकते हैं या उन्हें खंभे पर रख सकते हैं और वे सही तरीके से उपयोग किए जाने पर प्रभावी समाधान हो सकते हैं। जादू सूत्र 3 मीटर की दूरी पर 1.5 मीटर है। इसका मतलब है कि सबसे एथलेटिक गिलहरी 3 मीटर आगे और 1.5 मीटर ऊंची के लिए कूद सकते हैं।
  • पोल रक्षक सबसे आसान स्थान हैं। आप सीधे या घुमावदार पोल का उपयोग कर सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि यह काफी लंबा है ध्रुव को पेड़ों, बाड़ और अन्य संरचनाओं से कम से कम तीन मीटर रखो जो गिलहरी के लिए समर्थन के रूप में कार्य कर सकते हैं। ध्रुव पर 1.5 मीटर की ऊंचाई पर सुरक्षा माउंट करें।
    आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 1 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि पादप संरक्षण से पूरी तरह से ऊपर है। यदि आप किसी सुरक्षा को लटका देना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका दो पेड़ों के बीच एक तार बांधना है, दोनों पक्षों की ओर से सुरक्षा, बीच में तीन मीटर की दूरी पर सुरक्षा रख दीजिए और संरक्षण के तहत रखरखाव को लटका दिया है।
    आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 2 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि पादप के नीचे 1.5 मीटर से अधिक है। धातु सुरक्षा सबसे प्रभावी हैं
    आपकी बर्डसेड चरण 5 बुललेट 3 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
  • आपकी बर्डसेड चरण 6 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    6
    पुनर्वास अन्य विधियों के रूप में प्रभावी नहीं है, लेकिन आप उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना किसी दूसरे क्षेत्र में ले जाने के लिए उन्हें जब्त करने के लिए जाल का उपयोग करके गिलहरी समस्या को समाप्त कर सकते हैं। गिलहरी की आबादी जल्दी से ऊपर वापस जाने की प्रवृत्ति है, इसलिए आपको इस उपाय को बार-बार उपयोग करना पड़ सकता है। गिलहरियों को कई मील दूर पेड़ों से भरा एक सुंदर नए घर में लाने के लिए सुनिश्चित करें! छोटी महिलाओं के पीछे की देखभाल करने वाली महिलाओं को मत चलो
  • आपकी बर्डसेड चरण 7 खाने से स्टॉप गिलरल्स नाम वाली छवि
    7
    विविध पोषण बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है, लेकिन अगर आप उन्हें हरा नहीं सकते, तो आनंद लें! एक गिलहरी फीडर प्राप्त करें और मक्का या विशिष्ट फीड के इन छोटे कृन्तकों को दें। यहां तक ​​कि यह गतिविधि बहुत मजेदार हो सकती है!
  • यदि आप वाकई मज़े करना चाहते हैं, तो गिलहरी को पकड़ने और देखने के लिए एक कठिन जगह में गेंडर रखें जहां वे वहां पहुंचने के लिए व्यवसाय करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com