कैसे प्यार में गिरने के लिए

प्यार अनगिनत गाने, कविताओं, चित्रों, फिल्मों और किताबों का विषय है। हर कोई इसे चाहता है, लेकिन कोई नहीं जानता कि यह कैसे खोजना है। कैसे प्यार में गिरने का चेहरा

? अधिक जानने के लिए, निम्नलिखित मार्ग से लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

सही व्यक्ति खोजना
पतन में प्यार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं प्यार में पड़ने और सही व्यक्ति को ढूंढने के लिए, आपको पहले अपने आप पर विश्वास करना चाहिए और अपने आप से प्यार करना चाहिए। आत्मविश्वास वाले लोगों को उन लोगों की तुलना में अधिक खुश और स्थायी संबंध होते हैं जो खुद पर विश्वास नहीं करते हैं। शायद आपको अचानक प्यार करना शुरू करना कठिन लगता है, लेकिन किसी के साथ ठोस संबंध बनाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण तत्व है
  • "बस इसे बनाने का बहाना" यह भाषणों में विश्वास नहीं करते हैं, जो विश्वास और आत्म-सम्मान के विकास को प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन यह वास्तव में काम करने वाली तकनीक है! अपनी पीठ के साथ सीधे खड़े हो जाओ और अपनी ज़रूरत की सारी जगह ले लो। यहां तक ​​कि बस खड़े होने और शक्ति की स्थिति लेने से आपको अधिक सुरक्षा की भावना विकसित करने में मदद मिल सकती है। दिन के बाद दिन, यह अपने आप में विश्वास पैदा करता है जैसा कि आप अभ्यास करते हैं और इस रवैये से परिचित होते हैं, आप देखेंगे कि यह हमेशा आसान होगा।
  • अपने आप को दया करो शायद, जिस तरह से आप अपने सबसे खराब दुश्मन पर विचार करते हैं, वैसे ही आप जिस तरह से अपने आप को न्याय करते हैं, उससे थोड़ा अधिक गंभीर (और गलत) है कोई भी सही नहीं है, इसलिए अपनी खामियों के कारण अपने आप पर बहुत मुश्किल न हो। जब आपको पता चलता है कि आपके पास अपने व्यक्ति के बारे में नकारात्मक विचार है, तो इसे एक सकारात्मक रूप से बदलें उदाहरण के लिए, यदि आप सोचने लगे "मेरे पास बहुत बड़ा नाक है", अपना रवैया बदलें और विचार करें कि वर्षों से आपकी नाक ने हमेशा आपको एक महान सेवा प्रदान की है, जिससे आप सभी खुशबू और सुगंध को और अधिक सुखद महसूस कर सकते हैं।
  • खुद को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें वहाँ हमेशा किसी और को आकर्षक, सराहना या आप से बुद्धिमान होगा। बजाय, अपनी उपलब्धियों को पहचानने और दूसरों की सफलताओं का जश्न मनाने के लिए, आप और उनके बीच किसी भी टकराव को स्थापित किए बिना ध्यान दें।
  • पतन में प्यार चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    आप प्यार में क्यों गिरना चाहेंगे पर विचार करें। कोई अच्छा कारण नहीं है कि प्यार में पड़ने की इच्छा को प्रेरित करता है, लेकिन कुछ कारण बताते हैं कि इस भावना के लिए खुद को तैयार करने से पहले खुद पर काम करना आवश्यक है। प्रेम के रिश्ते की इच्छा के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन रिश्ते की सफलता पर स्वयं के आत्मसम्मान के आधार पर, एक दूसरे व्यक्ति पर और खुद संबंधों पर भारी दबाव डालने का जोखिम चलाता है
  • यहाँ कुछ कारण एक रिश्ते में शामिल हो रही से पहले प्रतीक्षा करने के लिए कर रहे हैं: आप अकेला महसूस या आपको लगता है अपने आत्मसम्मान किसी और के द्वारा पोषित किया जाना चाहिए करते हैं, अपने सभी दोस्तों एक रिश्ता है, या आप एक की जरूरत instaurarne महसूस खुश होने के लिए। ये गहरी समस्याओं के सभी लक्षण हैं कि आप भावनात्मक संबंधों के साथ ठीक नहीं हो पाएंगे।
  • पतन में प्यार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप क्या देख रहे हैं पर विचार करें। नहीं, बालों के रंग, काम, शिक्षा का स्तर और उन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में सभी विवरणों की एक विस्तृत सूची तैयार नहीं करें जो आप के आगे चाहेंगे। पार्टनर को खोजना उपयोगी नहीं है "आदर्श" कि तुम कभी वास्तविकता में कभी नहीं मिलेगी हालांकि, आपको उन सभी बुनियादी तत्वों को पहचानना चाहिए जिनकी आप तलाश कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, व्यक्तित्व के संबंध में, शायद आप चाहते हैं कि किसी को हास्य की महान भावना और स्व-विडंबना की अच्छी खुराक या दूसरों के बारे में परवाह करने वाले एक तरह का व्यक्ति।
  • आपको क्या करना चाहिए नहीं आप बिल्कुल चाहते हैं उदाहरण के लिए, शायद एक निश्चित राजनीतिक विचारधारा है जो आप साझा नहीं करते हैं या नहीं चाहते हैं जो किसी साथी को काम के कारण बहुत कुछ करने के लिए मजबूर किया जाता है और जो शायद ही कभी आपके साथ हो।
  • जैसा कि आप अन्य लोगों को जानते हैं, आप हमेशा इस सूची को बदल सकते हैं, लेकिन आदर्श को यह जानना होगा कि किसी संभावित साथी के लिए आप कौन-कौन से मूल्यों और विशेषताओं की तलाश कर रहे हैं, इसका सारांश दिया गया है। उन लोगों को त्यागना आसान होगा जिनके साथ आप स्थायी संबंध नहीं बना सकते।
  • पतन में प्यार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लोग मिलो बेशक, किसी के साथ प्यार में गिरने के लिए, आपको बाहर जाना और अन्य लोगों से मिलना होगा इसका मतलब यह नहीं है कि लगातार पार्टियों और क्लबों के साथ या उन परिस्थितियों में निर्यात करें जहां आप सभी को सहज महसूस नहीं करते। हालांकि, पुरानी भरोसा करने वाली आदतों में फंसे होने के बजाय, कुछ नया प्रयोग करने की कोशिश करना उपयुक्त होगा।
  • आप क्या चाहते हैं और इस तरह से आप कई लोगों को पता चल जाएगा उदाहरण के लिए, यदि आप पढ़ना और लिखना पसंद करते हैं, तो पढ़ने या लेखन क्लब के लिए साइन अप करें। यदि आप रॉक क्लाइम्बिंग से प्यार करते हैं, तो एक व्यायामशाला खोजें जहां आप इस जुनून का अभ्यास कर सकते हैं
  • घर के बाहर अपने आप को व्यस्त रखें एक बार, एक किताबों की दुकान, एक संग्रहालय या एक पुस्तकालय पर जाएं और हर हफ्ते इस जगह पर जाएं। कौन जानता है कि आप किससे मिल सकते हैं?
  • पतन में प्यार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नई संभावनाएं खोलें ऐसी गतिविधियों में भाग लेने से जो आप सामान्य रूप से खुद को समर्पित नहीं करते, आपको एक उत्साह मिल सकता है, अपने पर्यावरण से बाहर निकलना और इसलिए विभिन्न प्रकार के लोगों को पता है
  • उत्तेजक क्षणों रहते हैं, शायद एक राजनीतिक रैली के दौरान, एक नाटक या स्काइडाइविंग कर रही है, आप नए संबंधों को बनाने के लिए है क्योंकि आप उत्तेजना लोग हैं, जो भाग लिया करने के लिए अनुभव के इस प्रकार में निहित गठबंधन करने के लिए प्रबंधन का अवसर होगा। तो, बाहर जाकर दूसरों से जुड़कर कुछ रोमांचक बनाएं और आप प्यार को बाहर आ रहे देखेंगे।
  • खतरनाक चुनौतियों में प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता नहीं है आप कुछ सरल, एक मुफ्त खाना पकाने या कार रखरखाव पाठ्यक्रम की तरह भी कोशिश कर सकते हैं। न केवल आप अपना सामान्य पर्यावरण छोड़ेंगे, लेकिन आप नए कौशल प्राप्त करेंगे इसलिए अगर आपको कोई विशेष व्यक्ति न मिलें, तो भी आप इससे लाभान्वित होंगे।
  • पतन में प्यार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जल्दी में मत हो यहां तक ​​कि अगर आप कई पार्टियों में गए हैं और आपके दोस्तों ने दिलचस्प और मनोरंजक लोगों को प्रस्तुत किया है, तो आपको चीजों के लिए इंतजार करना होगा। धीरज रखो संभवतया सही व्यक्ति को खोजने के लिए वर्षों तक ले जाएगा इस बीच, शायद आप उन लोगों से मिलेंगे जो पहले आपको उपयुक्त मानेंगे, लेकिन वह अलग-अलग हो जाएगा। अनुभव हासिल करने के लिए इन अवसरों का लाभ उठाएं अंत में, आपके पास साझेदार का वास्तविक विचार होगा जो आप वास्तव में चाहते हैं
  • मिलनसार हो और आप जानते लोगों के लिए खुला। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से कोई प्यार नहीं है, तो आप समय के दौरान किसी को आकर्षित महसूस कर सकते हैं। यह उन लोगों के साथ भी हो सकता है जो पहली नज़र में आप में कोई रुचि पैदा नहीं करते हैं। ऐसा लगता है कि इन मामलों में आप एक अमीर और गहरा व्यक्तित्व वाले व्यक्तियों के साथ काम कर रहे हैं।
  • याद रखें कि विपरीत एक-दूसरे को आकर्षित करते हैं जब आप किसी को जानते हैं, कुछ समय के लिए चीजें उनके पाठ्यक्रम का पालन करें। स्थायी संबंध दो व्यक्तियों द्वारा किया जा सकता है जिनके प्रारंभ में इसके विपरीत में विपरीत थे।
  • भाग 2

    रिपोर्ट का विकास करें
    पतन में प्यार कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी रुचि व्यक्त करें जब आप किसी को मिलते हैं जिसके बारे में आप परवाह करते हैं और आप प्यार में पड़ सकते हैं, तो आपको चीजों को स्पष्ट करना होगा। दूसरे शब्दों में, आप उन्हें बाहर जाने के लिए पूछना चाहिए और देखें कि क्या वे आपकी रुचि वापस करते हैं। खुलने से आपको बहुत मेहनत मिल सकती है, लेकिन प्यार को खोजने के लिए, आपके दिल को कुछ जोखिम लेना पड़ता है।
    • ईमानदारी से रहें आपको बस उस अन्य व्यक्ति को घोषित करना होगा जिसे आप पसंद करते हैं और आप यह देखना चाहते हैं कि क्या आप के बीच एक कहानी पैदा हो सकती है। आप सभी को यह कहना है: "तुम्हें पता है, मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं और मैं बाहर जाना चाहता हूं और कुछ मज़ा आता हूं"।
    • अगर आपको इनकार मिल जाता है, तो नाटक न करें! उनका जवाब व्यक्तिगत रूप से आपके साथ कुछ नहीं करना है, न ही इसका अर्थ यह है कि आप एक अप्रिय व्यक्ति हैं आग्रह न करें और उसे परेशान मत करो, क्योंकि उसे परेशान करने का जोखिम है और उसे यह धारणा दे रही है कि वह अपने स्थान का सम्मान नहीं करती है।
  • पल में प्यार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को भावुक रूप से प्रकट करें प्यार में गिरने का अर्थ है भावनात्मक दृष्टिकोण से दूसरे व्यक्ति को खोलना। व्यवहार में, आपको कुछ जोखिम उठाने चाहिए और अपने सामने खुद को कमजोर दिखाना चाहिए। बस सोच से आपको डर लगता है, लेकिन रिश्ते को गहरा करने का यह एकमात्र तरीका है।
  • यह याद रखना आवश्यक है कि भावनात्मक संबंधों में हर कोई अलग गति से चलता है, इसलिए यह संभावना है कि जिस व्यक्ति को आप रुचि रखते हैं वह भावनात्मक रूप से खोलने के लिए अधिक या कम समय की आवश्यकता होती है हालांकि, जब तक आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम होते हैं तब तक यह समस्या नहीं होनी चाहिए
  • यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके उद्घाटन को वापस नहीं लौटाता है या किसी अंतरंग और गहरे रिश्ते को बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं लेता है, तो यह जाने के लिए बेहतर है और कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढना बेहतर है जो आपसे संबंध बनाना चाहते हैं।
  • पतन में प्यार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3



    अपनी संगतता जांचें भावुक बांड सुनिश्चित करने के लिए निकटतम दृष्टिकोण से सुसंगतता अत्यंत महत्वपूर्ण है (और यह प्रवचन न केवल सेक्स को दर्शाता है)। उस व्यक्ति को देखें जो आप के साथ हैं और पूछें कि आपका रिश्ता कितना गहरा है।
  • अगर एक रिश्ते में भावनात्मक अनुकूलता होती है, तो इसका मतलब है कि जोड़ी एक रचनात्मक और पूर्ति के तरीके से प्यार और कोमलता व्यक्त कर सकती है। व्यवहार में, इसका मतलब है कि आपकी नाराजगी व्यक्त करने, माफी मांगने, दूसरों का ख्याल रखना और यह बताएं कि यह कितना महत्वपूर्ण है।
  • शारीरिक सुसंगतता स्नेह संवाद करने और दूसरे के साथ अंतरंगता स्थापित करने की क्षमता के समान है (फिर से, यह जरूरी नहीं कि सेक्स के अनुरूप है, भले ही यह संबंधों में एक महत्वपूर्ण घटक हो)। गले लगाना, cuddling, हाथ पकड़े, चुंबन सभी शारीरिक शारीरिक अंतरंगता के सभी अभिव्यक्तियाँ हैं
  • अंत में, मानसिक संगतता का मतलब है कि दूसरे व्यक्ति के समान स्तर पर महसूस करना और पारस्परिक संवाद में संलग्न होना, दोनों के लिए संतोष करना, हालांकि चीजों का साझा दृष्टिकोण होना आवश्यक नहीं है।
  • पल में प्यार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्थिति को बल न दें अपने आप को या किसी अन्य व्यक्ति को प्यार में गिरने का प्रयास करने का कोई असर नहीं होगा और असल में रिश्ते में केवल असंतोष का कारण होगा। एक अर्थ में, प्यार में गिरने का मतलब नियंत्रण को छोड़ देना है। दूसरे व्यक्ति की भावनाओं के लिए खुले रहें, लेकिन रिश्ते से आप क्या चाहते हैं
  • अपनी कहानी के भविष्य को नियंत्रित करने की आवश्यकता को भूल जाओ। आप यह नहीं जान सकते कि यह किस दिशा में ले जाएगा और न ही प्रेम प्रेम होगा या फिर यह सब खत्म हो जाएगा। विभिन्न संभावनाओं को बंद न करें और उन्हें अपने पाठ्यक्रम का पालन करें।
  • भाग 3

    एक टिकाऊ बांड की स्थापना
    पल में प्यार कदम 11 शीर्षक छवि
    1
    यह पारस्परिक विश्वास ईंधन पार्टनर के प्रति विश्वास एक रहस्य है जो एक जोड़े को प्यार की भावना को बनाए रखने और रिश्ते को जारी रखने की अनुमति देता है। इस घटक के बिना, रिश्ते एक समय बम बन जाता है जिससे आप भागना चाहते हैं।
    • जांचें कि क्या आपका साथी विश्वसनीय और विश्वसनीय है यह क्या करता है यह क्या कहते हैं के अनुरूप है? क्या आप भी इस तरह व्यवहार करते हैं? दोनों पक्षों के विश्वास के बिना विश्वास के आधार पर एक संबंध बनाने के लिए संभव नहीं है
    • पार्टनर होना चाहिए जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं। यदि आप उस पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो वह अपने वादे (मन, विश्वासघात, अविश्वसनीय और इतने पर) नहीं रखता है, संभवत: वह व्यक्ति नहीं, जिसके साथ आप स्थायी बंधन विकसित कर सकते हैं। इसे बदलने या बनाने की आशा के साथ संबंध स्थापित करने के लिए बेहतर नहीं है "सबसे अच्छा"।
  • पतन में प्यार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे उचित तरीके से पता संघर्ष। सभी रिश्तों में संघर्ष उत्पन्न होता है साथ में चलना हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन अगर आप किसी स्वस्थ तरीके से चर्चाओं से निपटते हैं, तो रिश्ते को आखिरकार आखिरकार तय किया जाएगा।
  • क्या नहीं (नहीं सही समस्याओं करता है), विचार विमर्श और कठिनाइयों (केवल उन्हें में वृद्धि होगी, जब तक वे विस्फोट) से भाग शत्रुता (बाह्य समस्याओं समय के साथ असंतोष incancrenisca से पहले), भावनात्मक रूप से पर लटका और बंद: क्या करने की जरूरत ।
  • आपको क्या करना चाहिए: जुनून सवार किया जा रहा बिना समस्याओं का समाधान, बजाय उन्हें (उसे पूछ घर पर मदद करने के लिए, के बजाय उसे आलस्य का आरोप लगाते हुए) अन्य व्यक्ति पर हमला करने की सामना करना पड़ता है, हास्य की भावना सही क्षणों में स्थिति (बेशक को शांत करने के लिए है क्योंकि यह हमेशा चुटकुले बनाने के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन यह अक्सर शांत होने और एक अधिक रचनात्मक तरीके से इस समस्या से निपटने का एक शानदार तरीका हो सकता है)।
  • एक लड़ाई के दौरान आवेग पर खुद को प्रतिक्रिया देने की अनुमति देने की धमकी कभी नहीं। अगर दूसरे व्यक्ति इस तरह से व्यवहार करता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आप उसे याद दिलाने के लिए शांत न हो जाएं कि उनका रवैया आपसी विश्वास को नुकसान पहुंचाता है।
  • पल में प्यार कदम 13 शीर्षक छवि
    3
    अगर आप प्यार में हैं तो समझने की कोशिश करें. अगर आप प्यार में हैं तो पता करने के लिए कोई विश्वसनीय और सिद्ध तरीका नहीं है। यह अक्सर कहा जाता है कि हाँ "सुनता" और यह है, लेकिन कुछ संकेत हैं जो संकेत देते हैं कि आप उस दिशा में जा रहे हैं या यदि आप पहले से ही उन्नत चरण में नहीं हैं
  • आप चुप हो सकते हैं इसका मतलब यह है कि उनमें से कोई भी जब न तो बात की थी क्षणों को भरने की जरूरत महसूस, और आप शर्मिंदगी के किसी भी प्रकार का सामना कर के बिना अन्य व्यक्ति की कंपनी में परेशानी न हो। आप लगातार अपनी उपस्थिति का आनंद लेने के बिना उसकी उपस्थिति का आनंद ले सकते हैं।
  • इसकी सुखद, गैर-कष्टप्रद quirks पर विचार करें यदि आप इसे आराध्य पाते हैं जब आपका पार्टनर ग्रन्थ करता है जैसे ही वह बिस्तर के किनारे पर दीवार के करीब सोते हुए सोता या सफल होता है, तो आप शायद प्यार में पड़ रहे हैं
  • एक और संकेत संकेत परिवार और दोस्तों के लिए साथी को पेश करने के लिए उत्साह है इसका मतलब है कि वह आपके लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है।
  • आपको उनकी कंपनी में होने में कोई परेशानी नहीं है हालांकि यह एक बहुत महत्वपूर्ण संकेत है क्योंकि यह इंगित करता है कि आप आप का सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं कि जब आप अपने साथी के साथ रहे हैं और आप अपर्याप्त महसूस नहीं करते हैं (हालांकि आप हर समय एक निर्दोष और आकर्षक नहीं होगा) है।
  • पल में प्यार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक गंभीर तरीके से चर्चा करें अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए आमंत्रित करें और आपको क्या महसूस करने की कोशिश करें। संचार एक रिश्ते को जीवित रखने का रहस्य है
  • मान लीजिए कि दूसरे व्यक्ति आपको जानता है कि उसे उससे प्यार है: उसे बताओ दोनों के लिए इस भावना को मजबूत बनाने के लिए यह महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि यह विभिन्न तनावों को ढंकता है और लगातार भय को शांत करता है। इससे भी अधिक मौलिक, यह आपको वह विश्वास देता है जो केवल अपनी भावनाओं के स्पष्ट अभिव्यक्ति से आ सकता है।
  • पल में प्यार कदम 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    रिश्ते को जीवित रखें आदतन में बास्किंग सुखद है और आपके साथी के साथ सहज भी मिलना बहुत अच्छा है। हालांकि, यह हमेशा बेहतर है कि सामान्य दिनचर्या में जीवाश्म नहीं होना चाहिए। रिश्ते को नई चीजों के लिए खुले रखना पारस्परिक हित को बढ़ावा देने और काम करना बंद करने का एक शानदार तरीका है।
  • शाम की नियुक्ति निर्धारित करें एक जोखिम है कि आप दोनों काम और चिंताओं से घिरे हुए हैं (यहां तक ​​कि उन बच्चों से संबंधित) और यह कि आप एक साथ रहने के लिए कुछ समय खोजने में भूल जाते हैं। अचानक आप अपने आप को एक दो जोड़े के बजाय दो कमरे में रहने वाले के रूप में देखते हैं। यह पागलपन बातें साथ आने के लिए आवश्यक नहीं है: नियुक्ति बस सोफे पर जगह ले सकता है एक फिल्म देख रहे हैं और बाहर पॉपकॉर्न की एक बाल्टी, या के सामने सहारा लेना अदला-बदली, शायद रेस्तरां या नाइट क्लब में,।
  • कुछ समाचारों की कोशिश करें हर शाम को बाहर जाने के लिए उसी रेस्तरां में जाने के लिए पर्याप्त नहीं है। जब तक आप इसे पसंद करते हैं, स्काइडाइविंग की तरह लेज़र टैग खेलते हैं या एक साथ खाना पकाने के लिए कुछ नया अनुभव करें। अपनी गलतियों के बारे में हँसते हुए, जैसा कि आप नए कौशल प्राप्त करते हैं, आप अपने सद्भाव को बढ़ा सकते हैं, रिश्ते को समृद्ध कर सकते हैं और पुराने वातावरण से बाहर निकल सकते हैं।
  • अपने साथी को कुछ पसंद करें, जैसे कि उसकी पसंदीदा शर्ट को सुधारना। अपने आप को वजन कम करने के लिए उपयोगी बनाएं, उदाहरण के लिए भोजन तैयार करने के बाद खाने के बाद मुस्कान जब आप काम का एक लंबा दिन के बाद घर आते हैं, धीरे उसे गले लगा, उसे चुंबन और तुम उससे प्यार उसे बताओ जब तुम बाहर जाना: यह रवैया उसे समझते हैं कि आप उसके बारे में लगता है कि कर देगा।
  • पल में प्यार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    वह ईमानदारी से दूसरे व्यक्ति की प्रशंसा करता है रिश्ते में अनुमान एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटक है किसी के साथी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए, शब्दों में व्यक्त करना, संबंधों को मजबूत और गहन करता है
  • आप इसे एक गैर-स्पष्ट तरीके से प्रकट कर सकते हैं। उसे पकाया जाने के लिए धन्यवाद (भले ही यह कोई साधारण पकवान न हो) या आपने सुना है।
  • उसके प्रति कृतज्ञता का एक भाव बनाएं यदि आप कुछ चाहते हैं (फूल, एक पुस्तक, एक नया चायदानी), तो आप इसे कहकर यह खरीद सकते हैं कि आप कितना प्यार करते हैं और हर बार जब आप वहां होते हैं, तो इसकी सराहना करते हैं। याद रखें कि विशेष रूप से पैसा खर्च करने के लिए आवश्यक नहीं है: आप जंगली फूलों को चुन सकते हैं या प्यार विचारों से भरा नोट लिख सकते हैं।
  • टिप्स

    • किसी के साथ प्यार में मत आना, क्योंकि वह दयालु है या वह आपको खुश करने के लिए पैसे की एक नाव खर्च करता है, लेकिन क्योंकि वह एक प्यार, सम्मानजनक, भरोसेमंद और आश्वस्त व्यक्ति साबित होता है।
    • प्यार भयभीत हो सकता है खुलना मुश्किल हो सकता है, नग्न हो सकता है और अपनी कमजोरियों का पर्दाफाश कर सकता है, इतना कि कभी-कभी रक्षात्मक पर होने का खतरा होता है। एक-दूसरे को धैर्य रखें याद रखें, अगर आपने अतीत में सामना किया है, तो यह वह व्यक्ति नहीं था, जो आपको चोट पहुंचाए। जो कुछ हुआ है उसे भूल जाओ और अपने साथी के साथ मौजूद रहें।
    • अपने साथी के बारे में बुरी तरह मत बोलो जब आप निराश महसूस करते हैं तब भरोसेमंद दोस्त के साथ भाप को छोड़ने की कोई समस्या नहीं है, लेकिन आप के पास वाले व्यक्ति को बदनाम नहीं करते हैं
    • एक-दूसरे का आदर करना अपने साथी को क्रोध का उपयोग करने का अपमान न करें याद रखें कि निराशा से आवेगी व्यवहार हो सकता है। इसके बजाय, अगर आप बहुत गुस्से में हैं और आप जमीन पर कुछ फेंकने या अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं तो कहने का प्रयास करें: "अब मैं नाराज़ और उलझन में हूं। मुझे लगता है कि कुछ मिनट के लिए चर्चा को रोकना बेहतर होगा। मैं आपकी ओर से या हमारी तुलना से भाग नहीं रहा हूं, मुझे अपनी स्पष्टता फिर से हासिल करने के लिए एक क्षण की आवश्यकता है मैं एक पैदल चलना / घर ले जाना चाहता हूं और बाद में आपको फोन करता / सोता हूं / कल के बारे में बात करता हूं"।

    चेतावनी

    • प्रेम में होना एक बढ़िया लग रहा है, लेकिन यह बहुत दुःख का कारण भी हो सकता है।
    • भौतिक आकर्षण की तरह आर्थिक सफ़लता एक और विशेषता है, जिस पर रिश्ते बनाने के लिए भरोसा होना चाहिए। आँख की झपकी में पैसा गायब हो सकता है यदि आप एक स्थायी संबंध चाहते हैं, तो दूसरे व्यक्ति की कमाई के अवसरों पर भरोसा मत करें, हालांकि जाहिर है कि यह आर्थिक रूप से स्वायत्त होना चाहिए।
    • प्यार में रहने का मतलब दूसरे व्यक्ति से संबंधित नहीं है एक मजबूत व्यक्तित्व स्वस्थ नहीं है और साथी के प्रेम को कमजोर करता है। आपको उसकी भावनाओं पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त विश्वास होना चाहिए। स्वामित्व और ईर्ष्या भयभीत हो सकते हैं
    • यहां तक ​​कि सबसे आशाजनक प्रेम कथाएं कभी-कभी समाप्त होती हैं। यदि आपका संबंध समाप्त हो जाए, अपने घावों का इलाज करें, इस अनुभव से सीखें और फिर से शुरू करें फिर से प्यार करने के लिए डरो मत। प्यार आपको पीड़ित कर सकता है, लेकिन जब आप खुशी से रहते हैं तो यह एक बढ़िया लग रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com