कपड़े से कैसे मेल करें

कपड़े का सही संयोजन बनाना उपद्रव हो सकता है, खासकर सुबह जब आप स्कूल जाने या काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं। लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि एक बार जब आप समझें कि यह कैसे काम करता है, तो आपको कोई भी समय में अद्भुत संगठन बनाने के लिए पूरी दुनिया नहीं होगी!

कदम

भाग 1

कपड़े चुनें
1
अपनी अलमारी को व्यवस्थित करें जब हम नहीं जानते कि क्या पहनना है या कपड़े का मिलान कैसे करना है, इसका मतलब है कि यह हमारी अलमारी का आयोजन करने का समय है। "संगठित" करके हम आसानी से उन कपड़ों की पहचान कर सकते हैं जो हम चाहते हैं कि हमारे पास कपड़े की वस्तुओं को मिलाएं और याद रखें।
  • सब कुछ छुटकारा जो आप शायद ही कभी पहनते हैं। ऐसा कुछ नहीं रखने का कोई फायदा होता है जिसे आप केवल एक या दो बार पहनते हैं। जिन कपड़ों का आप उपयोग करना चाहते हैं उनके लिए जगह बनाएं।
  • संगठन चरण में कपड़ों तक आसानी से पहुंच सुनिश्चित करना उचित है। क्रम में उन्हें रखने के लिए एक आसान तरीका उन्हें आवाज से व्यवस्थित करना है, इसलिए आपके पास सभी टी-शर्ट एक साथ, सभी स्वेटर एक साथ, सभी लंबे कपड़े एक साथ और इसी तरह। जब आपको पता होगा कि वे कहां हैं तो यह आसान होगा।
  • 2
    ऊपरी भाग सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी अलमारी में आवश्यक शर्ट है आपके कपड़े में ऊपरी शरीर को ड्रेस करने के लिए आपको कुछ टुकड़े की आवश्यकता होगी। यह बहुमुखी होना होगा और हर प्रवृत्ति का प्रमाण होगा। यह बेहतर है कि आपके कपड़ों के मूल तत्व तटस्थ, काले, नौसेना नीले, सफेद और हाथी दांत जैसे रंग हैं, ताकि आप उन्हें आसानी से मिलाकर मैच कर सकें।
  • आकस्मिक स्वेटर: वे छोटे और लंबे बाजू की टी-शर्ट, बॉडी और टैंक टॉप (जो स्वेटर के तहत विशेष रूप से उपयुक्त हैं) हो सकते हैं।
  • कुछ सुरुचिपूर्ण ब्लाउज आप उन्हें नीचे-नीचे जैकेट और कार्डिगन के तहत पहन सकते हैं, या कक्षा का स्पर्श जोड़ने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। जींस, स्कर्ट और जूते, गहने पहनने के लिए।
  • हम कुछ स्वेटर, बटन डाउन कार्डिगन जोड़ने के लिए, तटस्थ रंगों में खींचने के लिए आकस्मिक स्वेटर और ब्लाउज पहनने की सलाह देते हैं। वे वास्तव में उपयुक्त हैं यदि आप परतों पहनते हैं, विशेष रूप से एक वातावरण में जहां गर्मी और एक ही दिन पर ठंडा वैकल्पिक।
  • काली चमड़े, एक तटस्थ जैकेट, एक प्रकाश तटस्थ खाई कोट और एक रंगीन जाकेट में बहुत ही सरल जैकेट हैं। सबसे ऊपर, ब्लेज़र्स को केवल मध्य मौसम या एक जैकेट के साथ पहना जा सकता है।
  • 3
    निचला भाग सुनिश्चित करें कि आपके पास बुनियादी पैंट और स्कर्ट हैं स्वेटर और ब्लाउज के साथ गठबंधन करने के लिए वे बुनियादी वस्तुएं हैं इसके अलावा, तटस्थ रंगों और शैलियों पर जाने की सलाह दी जाती है जो शैली से बाहर नहीं जाती।
  • पायजामा: यह कुछ जीन्स (अलग-अलग स्थितियों में पहनने के लिए उपयोगी है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक मांग वाले, घर के लिए आकस्मिक और विश्राम के क्षण) और कुछ सुंदर तटस्थ पतलून। ठंडा क्षेत्रों के लिए, मोटी चिमटी सुरुचिपूर्ण पतलून के लिए एक अच्छा कपड़े है।
  • स्कर्ट: एक सिलवाया वाला स्कर्ट और एक आरामदायक स्कर्ट आपके अलमारी के लिए अच्छा है वहाँ कम बाजू वाली स्कर्ट या स्कर्ट हैं जिनके अनुरूप लाइनें हैं, बजाय अधिक घबराए हुए हैं जो अधिक आरामदायक अवसरों के लिए उपयुक्त हैं।
  • कपड़े: कुछ बुनियादी तटस्थ कपड़े होने के किसी भी संयोजन के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। कारण यह है कि छोटे काली पोशाक हर अलमारी का मुख्य भाग है क्योंकि यह बहुत बहुमुखी है आप इसे अधिक औपचारिक सेटिंग्स या अधिक आरामदायक अवसरों पर पहन सकते हैं, और काले होने के नाते, सब कुछ के साथ ठीक है यदि आप काले रंग में नहीं पहनाते हैं, तो एक सरल नौसेना, सफेद या हाथीदांत का डिब्बा खोजें।
  • 4
    सहायक उपकरण का मिलान करें विशेष रूप से सामान आंकड़ा नीचे वजन के बिना अपने अलमारी के लिए एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ सकते हैं। बेल्ट, गहने, बैग, स्कार्फ और मोजे तटस्थ रंगों में महान हैं, लेकिन भले ही उनके पास एक विलक्षण और जीवंत शैली हो। एक काले रंग की टी-शर्ट और तंग जींस की एक चमकदार रंग का स्कार्फ एक मजेदार और आरामदायक मैच हो सकता है।
  • बैग: यदि आपके पास कुछ रंगों के लिए विशिष्ट स्वाद है (हो सकता है कि आप विभिन्न प्रकार के साग, ब्लूज़ और ग्रेज़ लाते हैं), पूरक रंगों (जैसे सरसों के पीले या सोना) के साथ एक बैग लेते हैं, तो थोड़ा सा काली मिर्च जोड़ें । सुनिश्चित करें कि बैग भी कार्यात्मक है एक अच्छा विचार है कि हर दिन का उपयोग करने के लिए एक मुख्य बैग होना चाहिए (तटस्थ रंगों के साथ, यह कपड़े के विभिन्न संयोजनों के लिए उपयुक्त है) और विशेष अवसरों जैसे कॉन्सर्ट या लक्जरी रेस्तरां जैसी सुविधाओं के लिए बैग की श्रृंखला।
  • ज्वेल्स: वे व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार बहुत कुछ करते हैं आपको समझना होगा कि आप क्या पसंद करते हैं और इसका उपयोग कैसे करें। शायद आप सबसे स्क्वेर्ड और ज्यामितीय गहने या मोती पसंद करते हैं। आपके संयोजन में प्रमुख तत्वों के रूप में उनका उपयोग किया जा सकता है, यहां तक ​​कि आपकी विशिष्ट शैली के आधार पर।
  • बेल्ट: बुनियादी मॉडल के बीच में सबसे अच्छा चौड़े और पतले हैं चाहे वे आपकी अलमारी के लिए तटस्थ या पूरक रंग हों, वे एक महान सहायक हो सकते हैं। विस्तृत बेल्ट, सब से ऊपर, लगभग हर परिधान पर अच्छा है, अगर आपको सही आकार मिल गया है यदि आपने जो जोड़ा था, तो थोड़ी उबाऊ दिखती है, मज़ेदार स्पर्श जोड़ने के लिए एक पतली बेल्ट पहनें।
  • स्कार्फ: वे कार्यात्मक हैं (क्योंकि वे गर्म और आरामदायक हैं) और एक ही समय में महान फैशन तत्व हैं। कुछ तटस्थ स्कार्फ होने का एक अच्छा विचार है, लेकिन आप अपनी पसंद की कुछ कल्पनाओं और चमकदार रंगों को भी चुन सकते हैं।
  • मोज़ा: चड्डी, लेगिंग और मोजे शामिल हैं स्कर्ट और कपड़े के साथ पहनने के लिए अपनी अलमारी काली चड्डी या नग्न देखो जोड़ें। जूते के साथ मिलान करने के लिए तटस्थ रंगों और मोज़े में लेगिंग खरीदें (उदाहरण के लिए, काले बैलेरिना के साथ सफेद मोज़े पहनना थोड़ा अजीब लग सकता है)। आप चांदी के टुकड़े टुकड़े या आकाशगंगा लेगिंग की तरह कुछ और मज़ेदार पैन्थॉश भी डाल सकते हैं। वे थोड़ा काले कपड़े, एक अच्छा कार्डिगन और आश्चर्यजनक झुमके की जोड़ी के साथ अच्छी तरह से चलते हैं।
  • 5
    बहुमुखी जूते का उपयोग करें जूते आपके संगठन को मज़ा और आरामदायक बनाने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हैं मूल मॉडल में आपको अपने मैचों को बनाने के लिए जूते की विभिन्न शैलियों की आवश्यकता होगी। जूते, वास्तव में, संगठन के आधार पर मैच करना होगा। याद रखें कि हल्का रंगीन (विशेष रूप से सफेद) तुरंत गंदा हो सकता है, इसलिए आपको इस असुविधा पर विचार करें जब आपको जूते का रंग चुनना होगा!
  • सपाट जूते स्कर्ट और कपड़े के साथ जीन्स के साथ ठीक हैं अवसर के आधार पर वे सुरुचिपूर्ण हो सकते हैं या नहीं। कम से कम एक तटस्थ जोड़ी (फिर से, तटस्थ रंग हमेशा मिलान किया जा सकता है) के लिए बेहतर है और दूसरों को आश्चर्यजनक शैली के साथ, जैसे कि लाल या चमकदार चांदी में जूते
  • जूते, विशेषकर ठंडे स्थानों में, बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप अपने अलमारी में काले या भूरे रंग में आरामदायक जूते के कुछ जोड़े, या जीन्स या ड्रेस से मिलान करने के लिए एड़ी के साथ एक सुरुचिपूर्ण जोड़ी भी शामिल कर सकते हैं। टखने वाली बूटियां पतली जीन्स और स्कर्ट के साथ बहुत अच्छी तरह से जाती हैं।
  • स्नीकर्स आकस्मिक जीन्स के लिए उपयुक्त हैं जो आपने अपनी अलमारी में शामिल किया है। आप उन्हें स्कर्ट पहन सकते हैं या जब आप लंबे समय से चलने के लिए जाते हैं वे आराम से और घर की सेवाओं या बगीचे में काम करने के लिए उपयोगी हैं (निश्चित रूप से आप सबसे खूबसूरत चीजों को गंदा नहीं करना चाहते)
  • 6
    कुछ प्रमुख नेताओं को खोजें ये ऐसे टुकड़े हैं जो बहुत व्यक्तिगत हैं, और गहने, मोजे, जूते, स्कार्फ या कुछ भी उल्लेख किया हो सकता है। वे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे अन्यथा अज्ञात पोशाक को रोशन करते हैं, जिससे इसे अधिक अभिव्यंजक और व्यक्तिगत बनाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपके पास काले लेगिंग, घुटने के उच्च काली बूट, एक ग्रीन कार्डिगन (फूल के साथ मेल खाने वाले कपड़े के साथ मेल खाना) और एक ग्रे स्कार्फ पहनने के लिए उज्ज्वल फ्लोरल प्रस्तुति के साथ एक पोशाक हो सकती है। या फिर आप लाल रंग के रंग के साथ एक पोशाक डाल करने की हिम्मत कर सकते हैं
  • एक और उदाहरण जींस के साथ मैच के लिए एक शाही बैंगनी ब्लाउज होगा, अगर आप आकस्मिक जाना चाहते हैं या काले पेंसिल स्कर्ट और ग्रे बूट्स के साथ।
  • भाग 2

    कपड़े मैच
    1
    एक लेख के आसपास घुमाएं आपके पास जो कपड़ों की वस्तुओं के मुकाबले अधिक आसानी से मेल खाने का एक शानदार तरीका है, जिस पर एक टुकड़ा चुनने के लिए पूरे संगठन बनाने के लिए आमतौर पर, प्रश्न में आलेख एक प्रवृत्ति के टुकड़ों में से एक है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि ऐसा।
    • उदाहरण: यदि आप एक सुंदर हार लाने की कोशिश कर रहे हैं, तो गर्दन के साथ एक सरल तटस्थ टी-शर्ट पहनें ताकि हार दिखाई दे। जीन्स और नर्तकियों की एक जोड़ी के साथ इसे मैच इस तरह, हार किसी भी अन्य मालिक के बिना कपड़े का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाएगा, उसकी ओर से ध्यान हटाने के।
    • एक विशिष्ट रंग के आसपास एक संगठन का मूल्यांकन करना भी संभव है इसलिए, उदाहरण के लिए, एक सप्ताह में आप प्रतिदिन कुछ लाल पहन सकते हैं और उस रंग के साथ मैच बना सकते हैं, अगले हरे रंग को हरे रंग में पार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ब्लैक ब्लाउज के साथ एक लाल स्कर्ट को गठजोड़ कर सकते हैं, नौसेना की चड्डी, काले जूते और नीली जवाहरात पहन सकते हैं।
  • 2



    अपनी "एकसमान" चुनें इसका अर्थ है कि दो या तीन मूलभूत समूहों को ढूंढना है जिन्हें आप पहनना पसंद करते हैं और उन्हें मुख्य वस्त्र के रूप में उपयोग करना पसंद करते हैं, सब कुछ एक साथ मिलते हैं। वे आपके लिए सबसे आरामदायक संगठन होंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप पा सकते हैं कि आप पतली जींस (काले और डेनिम), कुछ टी-शर्ट (लंबी बाजू वाली और छोटी बाजू वाली दोनों) और अलग-अलग जूते (उदाहरण के लिए, टखने के जूते या जूते की एक जोड़ी) कम)। यदि आप जीन्स पहनना पसंद करते हैं, तो आप अपने पैरों के लॅपल्स को रोल करके थोड़ा-थोड़ा मिक्स कर सकते हैं (वसंत या गर्मियों में एक बढ़िया विकल्प)।
  • स्वेटर के साथ स्वेटर और स्कर्ट के साथ आप जींस के बीच भिन्न हो सकते हैं यह आपको एक व्यापक श्रेणी प्रदान करेगा रंग और शर्ट का प्रकार बदल सकता है और आप अलग गहने, स्कार्फ और जूते का उपयोग करके भिन्न हो सकते हैं, लेकिन बुनियादी संयोजन या तो जींस और स्वेटर या स्कर्ट और स्वेटर ही रहेगा।
  • 3
    एक साथ रखो और मैच करें संयोजन उस बेस से होना चाहिए, जिससे हर दिन अलग-अलग कपड़ों का चयन करना चाहिए। इस तरह, आपको एक ही टी-शर्ट और जीन्स पहनने की ज़रूरत नहीं है जो आप हमेशा उपयोग करते हैं (भले ही यह सही है, अगर आपको यह पसंद है)।
  • हम एक उदाहरण के रूप में एक ब्लैक ब्लेज़र का उपयोग करते हैं: आप जीन्स, एक सफेद टी-शर्ट, एक उज्ज्वल ब्लाउज और सपाट जूते पहन कर एक ब्लेज़र पहन सकते हैं। या ब्लेयर को बहुत हल्का नरम स्कर्ट, टखने के जूते और बड़े गहने के साथ जोड़ते हैं। या ब्लेज़र को एक लंबे, रंगीन गर्मियों की पोशाक पर रखो और सैंडल की एक जोड़ी पहनें।
  • कपड़ों के केवल 8 अलग-अलग टुकड़ों के साथ आप विभिन्न प्रकार के संगठन बना सकते हैं। एक बोल्ड रंग और एक मुद्रित टी-शर्ट, जींस की एक जोड़ी, एक स्कर्ट, एक ड्रेस, एक कार्डिगन, ब्लाउज और एक वास्कट वाला टी-शर्ट चुनें। आप जीन्स, एक वास्कट और सैंडल की एक जोड़ी के साथ मुद्रित टी-शर्ट पहन सकते हैं या पोशाक, कार्डिगन और एक पतली बेल्ट- या पोशाक, वास्कट और जूते की एक जोड़ी। आप बदले में प्रत्येक शीर्ष वस्त्र के साथ स्कर्ट से मेल खा सकते हैं, और दोनों शर्ट और कार्डिगन को लगा सकते हैं। गहने, एक दुपट्टा और जूते की एक जोड़ी जुडा।
  • 4
    मौसम के अनुसार सोचो मौसम बदलने के लिए आप अपनी अलमारी बदल सकते हैं गर्म जैकेट के साथ शरद ऋतु और सर्दियों के लिए गर्म स्कार्फ और स्वेटर रखें।
  • जूते ठंडे तापमान के लिए जूते की तरह होते हैं, जबकि कम जूते और सैंडल गर्म अवधि के लिए अच्छा हो सकते हैं।
  • मौसम के आधार पर रंग भी बदल सकते हैं। गर्म तापमान के साथ आप ताजा, पुष्प प्रिंट के साथ हल्का रंग पहन सकते हैं ताकि फूलों में प्रकृति को याद किया जा सके। सर्दियों में, तथापि, यह उज्ज्वल रंगीन स्ट्रोक पहनने के लिए मजेदार है, खासकर यदि आप, कम धूप और बरसात में रहते हैं क्योंकि इस तरह से स्कार्फ उज्ज्वल सोने या लाल पोशाक एक अन्यथा ग्रे दिन के लिए एक चमक का रंग लाएगा।
  • 5
    शैलियों का संग्रह बनाएं जब आप अपने संगठनों की कोशिश करते हैं, अपनी बुनियादी शैली को निर्धारित करने के लिए एक साथ रखकर कपड़े मिलते हैं, तो कुछ तस्वीरें ले लीजिए या प्रत्येक दृष्टिकोण का वर्णन लिखिए। इस तरह आप आप क्या पसंद है और काम क्या, नहीं था इतनी के रूप में संगठन से बनाना या याद करने के लिए है कि इस विशेष संयोजन अच्छा नहीं है याद करने के लिए सक्षम हैं।
  • इस तरह आप तय कर सकेंगे कि आपके पास असुरक्षा होने पर क्या पहनना है। बस फोटो के माध्यम से स्क्रॉल करें और उस मिलान को चुनें, जिसे आप सबसे पसंद करते हैं। आपको अधिक सुरक्षा मिलेगी, यह जानकर कि संगठन ठीक है, अपने फैसले की पुष्टि करें।
  • 6
    मेल खाने वाले विचारों के लिए खोजें हर जगह खोजें दुकान खिड़कियां, कैटलॉग और फ़ैशन पत्रिकाओं में पुरूषों को देखें, देखें कि जब आप बाहर आते हैं और इसके बारे में लोग क्या पहनते हैं ऐसा करने में, आप प्रयास करने के लिए उन चीजों पर विचार प्राप्त करेंगे
  • बाहर जाने के लिए और एक सड़क के किनारे के मैच में जो कुछ भी आपने देखा था उसे खरीदने या पत्रिका में प्रकाशित करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, अपनी अलमारी की जांच करें और देखें कि आपके पास पहले से क्या कपड़े हैं और आप इसे कैसे देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इस तरह यह आपके द्वारा जो कुछ भी देखा गया है, उसकी बिल्कुल प्रति नहीं होगी, और आप अपना निजी स्पर्श जोड़ सकते हैं।
  • 7
    अनुभव। यह मैचों बनाने और सब से ऊपर, उन्हें अच्छी तरह से बनाने में का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है: आप लोगों को क्या तुम सच में चाहते खोजने से पहले विभिन्न शैलियों, कपड़े और संगठनों की कोशिश करनी होगी।
  • केवल उन संगठनों को पहनें जिन्हें आप फिर से पसंद करते थे और जिनके साथ आप सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करते थे आराम और सुरक्षा के लिए खुद को अच्छी तरह से पेश करने की चाबियाँ हैं
  • टिप्स

    • अन्य लोगों के कपड़े, सहायक उपकरण या मेक-अप से मिलान करना आपको अच्छा लगेगा! उन्हें दिखाओ कि आप अपने देखो के साथ सहज महसूस करते हैं!
    • इस्तेमाल किए गए और दान वाले दुकानों की खोज करें जहां वे इस्तेमाल किए गए कपड़े बेचते हैं। यह सस्ता है और आप अपने अलमारी में जोड़ने के लिए कुछ असाधारण और दिलचस्प कपड़े पा सकते हैं।
    • हमेशा नए रुझानों के बाद न चलें, वे बहुत तेजी से बदलाव करते हैं और इसे जारी रखना मुश्किल है। जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं पहनें!

    चेतावनी

    • आप इन सभी नए वस्तुओं को खरीदने के लिए भाग्य खर्च कर सकते हैं, तो पहले अपनी अलमारी में कपड़े को देखो!
    • यदि आप नए रुझानों के अनुसार कुछ कपड़े बदलना चाहते हैं, सुई का उपयोग करते समय सावधान रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com