कैसे मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए

जल्द या बाद में हर किसी को मृत त्वचा से निपटना होगा वास्तव में, लगभग सभी प्रति दिन लगभग 10 लाख उपकला कोशिकाओं को समाप्त करते हैं। किसी भी स्थिति में, यदि स्थिति हाथ से बाहर हो रही है, विशेष रूप से चेहरे और पैरों (इस प्रक्रिया से प्रभावित क्षेत्रों में से दो) पर, तो कोशिश करने के लिए कई समाधान हैं। भविष्य में त्वचा को छूटने और समस्या को रोकने के लिए उपाय करने से, आपके पास लंबे समय तक एक स्वस्थ, उज्ज्वल, ताजा और चिकनी त्वचा होगी।

कदम

विधि 1

चेहरा छूटना
छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 1 से प्राप्त करें
1
गर्म पानी में एक तौलिया डुबकी इसे अपने चेहरे पर धीरे से रखें और इसे 1 या 2 मिनट के लिए छोड़ दें। यह आपको छिद्रों को फैलाने और त्वचा को एक्साइलेऑन के लिए तैयार करने की अनुमति देगा। मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए एक्सफ़ोलीएटिंग सबसे प्रभावी कार्यों में से एक है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 2 में जाओ
    2
    हल्के डिटर्जेंट के साथ अपना चेहरा धो लें जगह में गर्म तौलिया छोड़ने के बाद, अगला कदम तटस्थ उत्पाद के साथ अपना चेहरा धोना है, उसी तरह कि आप शायद आपकी त्वचा का ध्यान रखने के लिए हर दिन का उपयोग करें। अपने चेहरे को साफ करने से आपको अपने पियर्स को और अधिक बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और आपकी त्वचा को तैयार कर सकती है ताकि छूटना और भी प्रभावी हो।
  • धोने के बाद, एक तौलिया के साथ त्वचा को धीरे से दबाएं। धीरे से आगे बढ़ें और रगड़ें न करें, जिससे इसे नुकसान न करें।
  • आप अपने शरीर को सुखाने के लिए एक प्रशंसक के सामने खड़े होने की कोशिश कर सकते हैं, विशेष रूप से उन हिस्सों तक जो पहुंचने में अधिक कठिन हो।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    यांत्रिक छूट की कोशिश करो दो प्रकार के एक्स्प्लोडन हैं: यांत्रिक और रासायनिक सबसे पहले मैन्युअल रूप से एक उपकरण का उपयोग किया जाता है जो त्वचा पर कुछ दबाव डालने से मृत कोशिकाओं को समाप्त करता है। इस प्रयोजन के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए कुछ साधन exfoliating डिस्क और microdermabrasion किट हैं।
  • त्वचा देखभाल उत्पादों के कई ब्रांड घर microdermabrasion किट प्रदान करते हैं।
  • आम तौर पर वे एक अपघर्षक क्रीम या एक स्पेशल एडीटर के साथ जुड़े रगड होते हैं।
  • कभी-कभी उनके पास माइक्रोडर्मबैब्रेशन के लिए एक कपड़ा होता है, जो विशेष रूप से मृत रेशों, जो मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए ठीक से तैयार किया गया था।
  • ऑनलाइन और सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में आप माइक्रोट्रापर्माब्रेशन क्लॉथ के साथ अलग किट पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए किट है "ओय रीजनिस्टिस्ट - माइक्रोडर्माब्रेसन एंड पील सिस्टम"
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 4 में जाओ
    4
    रासायनिक विभाजन की कोशिश करो इस प्रक्रिया को करने के लिए कई उत्पाद हैं। आपको यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए कौन सा सही है, आपको ब्यूटीशियन या त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए। किसी भी स्थिति में, यदि आप एक पेशेवर यात्रा नहीं कर सकते, तो अपनी त्वचा के लिए सर्वोत्तम अनुकूल चुनने के लिए उत्पाद लेबल को ध्यान से पढ़ें।
  • धोने और धीरे से अपने चेहरे को सुखाने के बाद, सावधानी से exfoliant लागू होते हैं यह पूरे चेहरे को कवर करने के लिए, अपने चेहरे पर सभी को मालिश करें
  • धीरे-धीरे त्वचा पर मालिश अपनी उंगलियों के साथ परिपत्र आंदोलन बनाने का प्रयास करें रगड़ना न करें, ताकि अनजाने में एपिडर्मिस को नुकसान न पहुंचे।
  • चेहरे पर आवेदन के बाद, कई लोग गर्दन पर जारी रखते हैं। यदि आप चाहें, तो आप इस क्षेत्र को भी छूट सकते हैं।
  • सबसे आम रासायनिक exfoliants ग्लाइकोलिक एसिड और लैक्टिक एसिड peels शामिल हैं इन उत्पादों का अम्लीय संरचना उन कारणों में से एक है जो वे बहुत प्रभावी हैं।
  • रासायनिक एक्सबोलेशन आमतौर पर यांत्रिक छूट से अधिक प्रभावी है (विशेषकर दीर्घकालिक परिणाम पर विचार करना), क्योंकि यह गहरी त्वचा परतों तक पहुंच सकता है। यह रासायनिक बांड को तोड़कर काम करता है, जो बदले में मृत कोशिकाओं को पिघला देता है और उनके उन्मूलन को और अधिक तत्काल बनाता है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 5 में जाओ
    5
    एक्सफ़ोलीएटिंग के बाद, अपना चेहरा पानी से धो लें और धीरे-धीरे इसे तौलिया के साथ दबाएं। हवा को 5 मिनट के लिए सूखा दें, फिर एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने से उपचार समाप्त करें।
  • मॉइस्चराइजर्स को आम तौर पर दैनिक त्वचा देखभाल के लिए अनुशंसित किया जाता है वे समयपूर्व उम्र बढ़ने को रोकने में मदद करते हैं और त्वचा को हल्का करते हैं, जिससे यह स्वस्थ दिखता है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के छुटकारा पाने के चरण 6
    6
    याद रखें कि आप शरीर के अन्य भागों को भी उखाड़ सकते हैं। असल में, आप किसी भी अन्य क्षेत्र (संवेदनशील क्षेत्रों और श्लेष्म झिल्ली को छोड़कर) के लिए इसी प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, जो इस विधि से अधिक छूट जाती हैं, वह चेहरे और गर्दन हैं। वास्तव में, बाह्य रूप से सबसे अधिक दिखाई देने वाले, उनके सौंदर्यशास्त्र अक्सर प्राथमिक महत्व के होते हैं
  • शरीर के स्कर्बर्स को ढूंढने की कोशिश करें जो कि शरीर के बाकी हिस्सों को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और चेहरे पर नहीं।
  • मृतक त्वचा के चरण 7 के बारे में जानें
    7
    आपके पास पहले से ही घर पर मौजूद सामग्रियों के साथ सभी प्राकृतिक परिसर तैयार करने का प्रयास करें यह हमेशा exfoliant खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है वास्तव में, घर पर क्रीम, पील और स्क्रब तैयार करना आसान है, यदि आप अधिक प्राकृतिक दृष्टिकोण पसंद करते हैं यहां दो साधारण व्यंजन हैं:
  • चीनी और तेल के साथ साफ़ करें चीनी के बराबर भागों (सफेद, बेंसी या मस्कावोवा) और किसी भी खाना पकाने के तेल (जैसे जैतून का तेल, अंगूर के बीज के तेल और इतने पर) मिलाएं। आप एक सस्ता और प्रभावी साफ़ करेंगे। इसे त्वचा को मालिश करने के लिए मालिश करें, फिर इसे साबुन और पानी से कुल्ला बंद करें शहद की एक चम्मच और नींबू के कुछ बूँदें इसे अधिक समृद्ध बनाने के लिए जोड़ें।
  • ग्रीक दही और पपीता एंजाइम के साथ चेहरे का मुखौटा मॉइस्चराइज करना। ग्रीक दही के आधे से एक कप और पपीता प्यूरी के 3 बड़े चम्मच मिलाएं। अपने चेहरे या शरीर पर मिश्रण को लागू करें और इसे 15-30 मिनट तक छोड़ दें इसे निकालें और त्वचा कुल्ला।
  • विधि 2

    ताज़ा पैरों
    छवि का शीर्षक मृत त्वचा के छुटकारा पाने के चरण 8
    1
    सबसे पहले, एक पैर स्नान ले लो गर्म या गर्म पानी के बेसिन को भरें और पैरों को 5-10 मिनट तक भिगो दें। यह कॉलस को नरम करेगा और त्वचा को एक्सोलीओशन के लिए तैयार करेगी।
    • आप कॉलस को नरम करने के लिए पानी में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल जोड़ सकते हैं।
    • पैरों के स्नान के बाद, अपने पैरों को एक तौलिया के साथ पोंछें।
  • छवि का शीर्षक मृतक त्वचा के चरण 9 के बारे में जानें
    2
    एक यांत्रिक छूटने के लिए ब्रश का उपयोग करने का प्रयास करें। एक ब्रश लें (आप एक विशेष दुकान खरीद सकते हैं जो सौंदर्य वस्तुओं को बेचता है) और अपने पैरों के तलवों पर नाजुक परिपत्र आंदोलनों के बाद मालिश करें। विशेष रूप से ऊँची एड़ी के जूते और अन्य क्षेत्रों पर ध्यान दें जहां त्वचा मोटा या मृत है यह मृत कोशिकाओं को नष्ट करने का एक प्रभावी तरीका है
  • ब्रश के अलावा, आप एक पैर फ़ाइल या एक बिजली के exfoliant का उपयोग कर सकते हैं। आप पैरों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए एक्सफ़ोइटिंग क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा का पता लगाएँ चरण 10
    3
    एक पमिस का पत्थर का उपयोग करें यदि कुछ क्षेत्रों में विशेष रूप से कठोर हैं, जैसे कि कॉलस, तो पमिस का पत्थर मृत कोशिकाओं को निकालने और निकालने के लिए प्रभावी है।
  • उपयोग के बाद पमिस पत्थर धोने के लिए सुनिश्चित करें इसे फिर से उपयोग करने से पहले, इसे हवा में सूखने दें
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के गेट रेजिड चरण 11
    4
    पैरों के तलवों hydrating द्वारा उपचार पूरा करें छूटने के बाद, मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करके आप अपनी त्वचा को बेहतर ढंग से सुरक्षित कर सकते हैं और इसे लंबे समय तक स्वस्थ रखने में सहायता कर सकते हैं। जब आप चलते हैं तो फिसलने से बचने के लिए मोजे पहनें
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना एक पेडीक्योर दें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    5
    एक पेडीक्योर प्राप्त करें यदि आप इसे स्वयं नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमेशा एक पेशेवर से संपर्क कर सकते हैं। पेडीक्योर के दौरान वे अपने पैरों को भिगोते रहेंगे और वे आपके नाखूनों को काट लेंगे। कुछ का उपयोग केवल सबसे कठिन बिंदुओं को सुचारू करने के लिए किया जाता है, जबकि अन्य मृत त्वचा परत को हटाने के लिए एक रेज़र ब्लेड का उपयोग करते हैं। वे कॉलस को भी हटा सकते हैं।
  • विधि 3

    मृत त्वचा संरचना को रोकना
    छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 12 में जाओ
    1
    उदार मात्रा में क्रीम लागू करें आमतौर पर, त्वचा अपने आप को नरम, स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखने के लिए sebum को गुप्त करती है। किसी भी मामले में, यदि इस चिकनाई पदार्थ को अचानक हटा दिया गया है या एक कारक जो इसके उत्पादन में हस्तक्षेप करता है, तो त्वचा सूख सकती है, दरार और विभाजन कर सकती है। एक सूखी त्वचा को शांत करने के लिए, अक्सर मॉइस्चराइजिंग क्रीम या बाम लागू होते हैं इन उत्पादों ने तेल या चिकना परत बनाकर त्वचा को जल निकालना संभव बना दिया है। विशेष रूप से शुष्क त्वचा के मामले में, क्रीम हर दिन लागू किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, रसोई और बाथरूम सिंक के पास एक बोतल रखने की कोशिश करें, ताकि आप इसे प्रत्येक धोने के बाद रख सकें।
    • सामान्य तौर पर, उतना अधिक घना हुआ उत्पाद, जितना अधिक यह जलयोजन की भरपाई करने में मदद करेगा। नतीजतन, क्रीम, बाम और फुल बॉडी बटर आमतौर पर प्रकाश और पानी के लोशन से अधिक प्रभावी होते हैं। हालांकि, वे कभी-कभी उन पर एक अप्रिय चिकना महसूस छोड़ सकते हैं समझने के लिए कुछ उत्पाद की कोशिश करें कि कौन सा आपके लिए सही है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा का चरण 13
    2
    अपने आप को कवर जब यह ठंडा है दुनिया के कई हिस्सों में, सर्दियों का ठंडा, शुष्क और बर्फीले हवा के बाहर, शुष्क और गर्म हवा के भीतर (हीटिंग के कारण) का पर्याय है। जब एक साथ रखा जाता है, तो ये स्थितियां त्वचा के लिए काफी आक्रामक हो सकती हैं, जिससे सूखापन, विभाजन और जलन होती है। सर्दियों में इसे बचाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि इसे लंबे बाजू वाली शर्ट, पैंट और इतने पर कवर किया जाए। कम यह शुष्क और ठंडी हवा के संपर्क में है, कम निर्जलीकरण के परिणामों से निपटना होगा।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 14 में जाओ
    3
    सबसे मजबूत अपघर्षक पदार्थों जैसे कि पमिस पत्थर और हार्ड ब्रश के साथ अतिरंजना से बचें। कभी-कभी ये मृत कोशिकाओं के जिद्दी जमा करने के लिए प्रभावी होते हैं। हालांकि, यदि अक्सर (या संवेदनशील त्वचा पर) प्रयोग किया जाता है, तो वे त्वचा को लाल कर सकते हैं और परेशान कर सकते हैं, जिससे यह दीर्घकालिक सूखापन और सूजन के प्रति संवेदनशील हो सकता है। छूटने के बाद यदि आप दर्द का आरोप लगाते हैं या लालिमा का निरीक्षण करते हैं, तो कुछ दिनों के लिए प्रक्रिया रोक दें, फिर एक अधिक नाजुक एक्सबोएन्ट पर स्विच करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि ब्रशले ब्रश आप स्नान में उपयोग करते हैं तो आपकी त्वचा को परेशान किया जाता है, इसे नरम कपड़े से बदलने की कोशिश करें, जिससे आपको आपकी त्वचा को बहुत ही हल्के तरीके से छूटना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 15 में जाओ
    4
    लंबे और गर्म बारिश से बचें गर्म पानी भी आराम हो जाएगा, लेकिन यह सेबम की त्वचा को वंचित करेगा और इसे सूखने के लिए अधिक प्रवण होगा। इससे बचने के लिए, पानी को गर्म तापमान में समायोजित करें और 10 मिनट से अधिक के बिना, शावर की अवधि को सीमित करें। ठंडा (और कम) यह है, आपकी त्वचा को सुखाने का कम जोखिम चलाना होगा।
  • यही सिद्धांत बाथरूम पर लागू होता है: यह यथासंभव कम और ठंडा होना चाहिए। आपको बुलबुला स्नान या साबुन-आधारित स्नान (मॉइस्चराइजिंग गुणों वाले को छोड़कर) से बचना चाहिए, क्योंकि वे सुरक्षात्मक सेबम को समाप्त कर सकते हैं।
  • स्नान के बाद, एक तौलिया (बिना रगड़) के साथ त्वचा को टैंपन करें। रगडें सुरक्षात्मक सेबम को हटा सकता है जो गर्म पानी के साथ संपर्क में पिघल गया है और एक नाजुक त्वचा को परेशान कर रहा है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 16 में जाओ
    5
    साबुन बदलने की कोशिश करें कुछ डिटर्जेंट में रसायनों होते हैं जो एक संवेदनशील संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकती हैं और सुरक्षात्मक सेबम से वंचित कर सकती हैं। शराब-आधारित साबुन विशेष रूप से हानिकारक हैं जबकि वे रोगाणुओं को नष्ट करने के लिए उत्कृष्ट हैं, वे गंभीरता से त्वचा को निर्जलीकृत कर सकते हैं स्वच्छता के नाम पर आक्रामक साबुन के साथ अपने हाथों को बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए रोगों के प्रसार को रोकने के लिए निजी स्वच्छता की अच्छी आदतें आवश्यक हैं। फिर त्वचा को सुखाने और विभाजन से रोकने के लिए अधिक नाज़ुक या मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • रेड ऑफ़ डेड स्कीन स्टेप 17, शीर्षक वाली छवि
    6
    भाप स्नान लेने की कोशिश करो कुछ मामलों में, सॉना में कुछ मिनट बिताने से सूखी त्वचा नरम हो सकती है और छिद्रों को मुक्त किया जा सकता है, यह सुखद संवेदनाओं का उल्लेख नहीं करता है। यदि आपके पास व्यावसायिक उपयोग के सौना तक पहुंच है, तो एक सप्ताह में एक बार आप कुछ मिनट बिता सकते हैं, अधिकतम आधा घंटे।
  • जब आप सौना दर्ज करते हैं तो सावधान रहें: यदि आप बुरा महसूस करना शुरू करते हैं, तो लंबे समय तक रहने न दें कभी भी तापमान में वृद्धि न करें कि आपको सांस लेने में परेशानी होती है या जागते रहना और सब से ऊपर, जब आप एक तुर्की स्नान लेते हैं तो कभी भी शराब पीते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com