एक मिश्रित त्वचा की देखभाल कैसे करें

एक मिश्रित त्वचा होने का मतलब है, एक ही समय में, चेहरे के विभिन्न क्षेत्रों पर दो या दो से अधिक प्रकार की त्वचा। त्वचा के ऊतकों को कुछ बिंदुओं पर शुष्क या ढंका हो सकता है, लेकिन आपके पास तेल की त्वचा के साथ टी-जोन भी हो सकता है, जो चेहरे के मध्य भाग को प्रभावित करता है - नाक, ठोड़ी और माथे झुर्रियों, चकत्ते या रोसैया जैसे अन्य समस्याओं के साथ आपके इस प्रकार की त्वचा भी हो सकती है मिश्रित त्वचा का ख्याल रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है: सबसे उचित तरीके से इसका निपटान करने के लिए आपको उन उत्पादों को ढूंढना चाहिए जो आपके चेहरे पर विभिन्न प्रकार की त्वचा पर सर्वोत्तम कार्य करते हैं और एक ही समय में उत्तेजित नहीं करते हैं irritations।

कदम

विधि 1

रिज़ॉर्ट टू प्राकृतिक उपचार
छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 1
1
लगातार एक स्वस्थ त्वचा देखभाल आहार का पालन करें एक मिश्रित त्वचा की देखभाल करने के लिए एक मौलिक कदम दिन और रात दोनों के लिए एक विशेष शासन का पालन करना है: इसका मतलब है कि कम से कम एक महीने के लिए एक ही बार 1-2 बार एक ही उत्पाद का उपयोग करना, ताकि त्वचा आदी हो इलाज के लिए
  • एक दिन में एक या दो बार अपना चेहरे के साथ धो लें;
  • मुनाफे में छूटने का उपयोग करें - कभी-कभी सप्ताह में केवल एक बार।
  • सुबह और शाम को लागू होने वाले न्यूरूरिज़र के साथ ऑपरेशन समाप्त करें
  • कम्बाइनिन स्किन चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    चेहरे के विभिन्न क्षेत्रों पर ध्यान दें इस प्रकार की त्वचा के साथ आपको दो अलग-अलग प्रकार के त्वचा के ऊतकों के उपचार पर ध्यान देना होगा: आपको शुष्क क्षेत्रों को हाइड्रेट करना होगा और उन इलाकों में अतिरिक्त सीबम कम करना होगा जहां त्वचा वसा है, अक्सर टी क्षेत्र (सामने) के आसपास। , नाक, होंठ और ठोड़ी के ऊपर क्षेत्र)। अपने चेहरे पर सिर्फ एक उत्पाद लगाने के बजाय, आपको प्रत्येक अनुभाग को अलग से प्रबंधित करना होगा, जिससे त्वचा के रिश्टाल प्रकार को ध्यान में रखकर लेना होगा।
  • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आपके माथे पर एक दाना दिखाई देता है और आप जानते हैं कि आपके चेहरे के उस क्षेत्र की त्वचा चिकना हो जाती है, अतिरिक्त सेबम का प्रबंधन करने के लिए स्थानीय रूप से एक विशिष्ट उपचार लागू करें। अगर गाल पर त्वचा बदले में सूखे और परेशान हो जाती है, तो उस क्षेत्र पर एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करें।
  • छवि का संयोजन संयोजन त्वचा के लिए चरण 3
    3
    शुष्क त्वचा पर एक तेल आधारित क्लीनर का उपयोग करें। प्राकृतिक तेलों, जैसे नारियल तेल या जैतून का तेल, पर आधारित डिटर्जेंट सूखी त्वचा के लिए शुष्क होते हैं और इस कारण से, वे आपके मिश्रित त्वचा के उन विशिष्ट क्षेत्रों में केवल प्रभावी होते हैं। हालांकि इस प्रकार के डिटर्जेंट त्वचा के लिए हानिकारक नहीं हैं, यह तेल त्वचा के लिए अनुशंसित नहीं है आप अपने घर में कुछ समय के लिए तेल आधारित डिटर्जेंट तैयार करने का विचार भी पसंद कर सकते हैं: यदि आप त्वचा पर चकत्ते विकसित करना शुरू करते हैं या नकारात्मक प्रतिक्रिया देख सकते हैं, तो आपको एक पेशेवर डिटर्जेंट का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए जिसमें अन्य अवयव शामिल हैं तेल की त्वचा को बेहतर इलाज प्राकृतिक शहद पर आधारित एक बहुत ही सरल सफाईकर्ता के साथ शुरू करें:
  • आपको 60 ग्राम शहद की आवश्यकता होगी, 150 ग्राम सब्जी ग्लिसरीन (सबसे कार्बनिक खाद्य भंडार में उपलब्ध) और तरल मार्सिले साबुन के 40 ग्राम की आवश्यकता होगी।
  • एक बड़ी कटोरी में सामग्री मिलाएं। अधिक सुविधा के साथ इसे उपयोग करने के लिए इसे खाली बोतल में डालें;
  • अपने चेहरे और गर्दन के लिए एक छोटी राशि लागू करें अपनी उंगलियों से, 30 से 60 सेकंड के लिए त्वचा पर उत्पाद को मालिश करें - इस तरह से आप त्वचा की सतह पर गंदगी के किसी भी प्रकार के पिघलेंगे। सफाई समाप्त हो जाने के बाद, गर्म पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला और तौलिया के साथ डब करना।
  • आप नारियल या जैतून का तेल और एक गर्म तौलिया का उपयोग करके एक तेल आधारित डिटर्जेंट तैयार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे पर शुद्ध प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करने के लिए कार्बनिक अतिरिक्त कुंवारी या नारियल के तेल की तलाश करें
  • अपनी उंगलियों के साथ 30 सेकंड के लिए अपने चेहरे पर तेल मालिश करें, फिर गर्म पानी और डब के साथ तौलिया भरे। तेल को 15 से 30 सेकंड तक रखें, फिर धीरे से कपड़े को हटा दें। अपने चेहरे पर रगड़ें मत, तेल निकाल दें
  • छवि शीर्षक के लिए संयोजन त्वचा के चरण 4
    4
    एक प्राकृतिक exfoliant बनाएँ अपना चेहरा साफ करने के बाद, आप अपनी त्वचा को उजागर कर सकते हैं, खासकर अगर मृत कोशिकाओं से भरा शुष्क क्षेत्र हैं यह कदम आपको छिद्रों को रोकने से रोकता है और त्वचा को दिखाई देता है। एक सप्ताह में एक बार या दो बार घर का बना खुजली का उपयोग कर ऑपरेशन शुरू करें।
  • नाजुक त्वचा वाले लोगों के लिए छूटने की प्रक्रिया की सिफारिश नहीं की जाती है इस ऑपरेशन को मॉडरेशन में करें। पहली बार जब आप त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर खुजली की कोशिश करते हैं: यदि त्वचा के ऊतकों में जलन या चोट नहीं दिखाई देगी, तो आप उत्पाद के बाकी चेहरे पर भी इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • होममेड स्क्रब का अधिकांश हिस्सा गन्ना चीनी पर आधारित है, क्योंकि त्वचा के लिए दानेदार चीनी की तुलना में इसे और अधिक नाजुक माना जाता है। आप त्वचा को एक स्वस्थ चमक देने के लिए प्राकृतिक तेलों जैसे कि पैचौली, मेलेलुका और लैवेन्डर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक संवेदनशील त्वचा के लिए, 200 ग्राम ब्राउन शुगर, 150 ग्राम जई का आटा और 170 ग्राम शहद जोड़ें और मिश्रण बनाएं। मृत चेहरे कोशिकाओं को निकालने के लिए 30 से 60 सेकंड के लिए अपने चेहरे पर रगड़ें और कोमल साफ़ करें।
  • समुद्री नमक, 20 ग्राम शहद के 30 ग्राम और पैचौली तेल के कुछ बूंदों को मिलाकर तेल की त्वचा के लिए एक्सफ्फ़िओएटर तैयार करें। अपना चेहरा गीला करें और धीरे-धीरे अपनी उंगलियों के साथ उघाड़ो को लागू करें। त्वचा पर तैयारी के लिए 30 से 60 सेकंड की मालिश करें, फिर इसे गर्म पानी से कुल्ला।
  • 30 ग्राम ब्राउन शुगर, 15 ग्राम बारीक ग्राउंड कॉफ़ी बीन्स और 15 ग्राम नींबू के रस को मिलाकर एक्सफ़ोलीटिंग स्क्रब बनाएं। अधिक लाभ के लिए 10 ग्राम शहद जोड़ें। अपने चेहरों को 30 से 60 सेकंड तक साफ़ करें, फिर गर्म पानी के साथ कुल्ला।
  • छवि शीर्षक के लिए संयोजन त्वचा के चरण 5
    5
    एक विरोधी मुँहासे उपचार लागू करें टी क्षेत्र की खामियों का इलाज करने के लिए और इस क्षेत्र में नए प्रकोपों ​​को रोकने से रोकने के लिए, एक मुँहासे उपचार का उपयोग करने की कोशिश करें इस तरह आप उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिनके विषय में सबसे अधिक है और आप चेहरे के अन्य भागों में परेशान नहीं कर पाएंगे। विभिन्न प्राकृतिक एंटी-मुँहासे उपचार शामिल हैं जिनमें शामिल हैं:
  • सोडियम बाइकार्बोनेट: एक विरोधी मुँहासे उपचार जो किफायती, प्रभावी और तैयार करना आसान है। सोडियम बाइकार्बोनेट एक दाना के कारण सूजन को कम कर देता है और भविष्य की चकत्ते को रोकने में मदद करता है। यह एक उत्कृष्ट उदरीय है, मृत कोशिकाओं को नष्ट करने में सक्षम है जो त्वचा की सतह पर जमा कर सकते हैं। बेकिंग सोडा के कुछ चम्मच लो और गर्म पानी से मिश्रण करें जब तक कि मोटी पेस्ट का निर्माण न किया जाए। इसे त्वचा के शुष्क क्षेत्रों या सीधे खामियों पर लागू करें पहले कुछ समय के लिए आप इसका इस्तेमाल करते हैं, इसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर धीरे-धीरे त्वचा के रूप में इस मुँहासे विरोधी उपचार के लिए उपयोग किया जाता है, यह धीरे-धीरे शटर की गति बढ़ाता है, एक घंटा तक पहुंच जाता है और यहां तक ​​कि सारी रात
  • पतला melaleuca तेल: एक आवश्यक एंटीबायोटिक और शक्तिशाली विरोधी मुँहासे तेल है कि पतला होना चाहिए, क्योंकि यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है अगर सीधे अपूर्णता के लिए आवेदन मेलालेका पर आधारित एक एंटी-मुँहासे उपचार तैयार करें, जिसमें आवश्यक तेल की 5 से 10 बूंदों और एक कटोरी में 50 मिलीलीटर पानी का मिश्रण होता है। एक कपास झाड़ू के साथ मुँहासे या त्वचा की खामियों से ग्रस्त क्षेत्रों पर उपचार लागू होते हैं। आप नींव के नीचे के इलाज को छोड़ सकते हैं और दिन के दौरान इसे फिर से लागू कर सकते हैं।
  • नींबू का रस: इस फल के प्राकृतिक, जीवाणुरोधी और कसैले गुणों के आधार पर एक विरोधी मुँहासे उपचार। एक हौसले से निचोड़ा हुआ नींबू का रस लें या किसी किराने की दुकान पर एक बोतल खरीदें। एक कटोरे में 10 ग्राम नींबू का रस डालो और मुँहासे या खामियों से ग्रस्त क्षेत्रों में एक कपास झाड़ू लगाइए। इसे त्वचा द्वारा अवशोषित होने के लिए 15 मिनट की अवधि के लिए पकड़ो।
  • मुसब्बर: यदि आपके पास एक मुसब्बर संयंत्र है, तो उसके गुणक गुणों का लाभ उठाएं और एक टुकड़ा काट लें। मुम्ल के साथ अपरिपक्व या त्वचा के क्षेत्र में एक स्टेम के रस को दबाएं: आप इस जेल को एक दिन में त्वचा पर कई बार लागू कर सकते हैं। आप जैविक खाद्य भंडार पर एक कार्बनिक मुसब्बर जेल भी खरीद सकते हैं जो घर के सबसे करीब है। सबसे कम अतिरिक्त सामग्री के साथ मुसब्बर आधारित उत्पादों को देखें।
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 6
    6
    एक जैविक चेहरा मुखौटा का उपयोग करें रंग को ताज़ा करने के लिए एक सप्ताह में एक बार मुखौटा लागू करें और चेहरे को कम करने वाला उपचार दें। कई कार्बनिक चेहरा मुखौटे, 100% प्राकृतिक, फल और तेलों के संयोजन का परिणाम है जो एक साथ चेहरे के लिए एकदम सही पेस्ट बनाते हैं।
  • एक ब्लेंडर में एक केला, आधा पपीता, दो गाजर और 340 ग्राम शहद डालें। जब तक आप एक मोटी पेस्ट प्राप्त नहीं कर लेते तब तक सामग्री को मिला लें, फिर इसे 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लागू करें। अंत में, गुनगुने पानी के साथ इसे कुल्ला।
  • नींबू दही के 10 ग्राम प्राकृतिक दही, नींबू का रस 3 ग्राम और नींबू के साथ आवश्यक तेल के दो बूंदों को मिलाकर एक चेहरे का मुखौटा तैयार करें। अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए मुखौटा लागू करें, फिर इसे गर्म पानी से हटा दें
  • विधि 2

    व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करें
    छवि शीर्षक के लिए संयोजन त्वचा के चरण 7
    1
    अपनी त्वचा का निरंतर ध्यान रखें एक दिन और रात उपचार आहार में लगे हुए आप कुछ उत्पादों के लिए उपयोग करने की अनुमति देगा और आपकी त्वचा को एक स्वस्थ और निर्दोष रूप देने की गारंटी देगा।
    • त्वचा की सतह से अशुद्धियों को निकालने के लिए दिन में दो बार अपना चेहरा साफ़ करें (सुबह और शाम)
    • नमी खोने से त्वचा को रोकने के लिए सूखे क्षेत्रों में तेल-आधारित न्यूरॉइराइज़र लागू करें।
    • अगर आप झुर्रियों के आकार को कम करना चाहते हैं, तो शाम को सोने से पहले फर्मिंग मास्क या क्रीम लागू करें।
  • छवि शीर्षक के लिए संयोजन त्वचा के चरण 8
    2
    हर प्रकार की त्वचा को अलग से व्यवहार करें। पूरे चेहरे पर एक ही उपचार को लागू करने के बजाय, विभिन्न प्रकार की त्वचा मौजूद पर ध्यान केंद्रित किया। चेहरे के सूखे क्षेत्रों को चिकना या मुँहासे प्रवण क्षेत्रों से अलग से व्यवहार किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के लिए संयोजन त्वचा के चरण 9
    3



    एक्सफ़ोइएटिंग क्लैन्सर का उपयोग करें सूखापन और सूजन से बचने के लिए जेल या फोम क्लीनर की तलाश करें। उन उत्पादों का उपयोग न करें जो परेशान अवयवों या इत्र होते हैं और हमेशा त्वचा पर उन्हें मालिश करते हैं, छोटे परिपत्र आंदोलन करते हैं। हर सुबह और हर शाम को कम से कम 30 से 60 सेकंड तक अपना चेहरा साफ़ करें
  • संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए यह कदम अनुशंसित नहीं है इस ऑपरेशन को समय-समय पर करें। सुरक्षा के लिए, पहले त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर आज़माएं- अगर यह आपके लिए दर्द या जलन का कारण नहीं है, तो आप अपने चेहरों पर exfoliator का उपयोग कर सकते हैं
  • लाइट के साथ सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए हल्का सफाई लोशन उत्कृष्ट है साबुन या साबुन डिटर्जेंट से बचें, क्योंकि उनकी सामग्री को छिछला हो सकता है और त्वचा को सूखा या परेशान कर सकता है। लेबल जैसे शब्दों के लिए देखो "सज्जन" और "संवेदनशील त्वचा के लिए"।
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 10
    4
    एक टॉनिक के उपयोग का मूल्यांकन करें एक टॉनिक के लिए देखो जो कि शराब, चुड़ैल हेज़ेल, मेन्थॉल, प्राकृतिक या सिंथेटिक इत्र या खट्टे फल के आधार पर तेलों जैसी परेशान अवयवों में नहीं है। एक अच्छा टॉनिक पानी आधारित होना चाहिए और एंटी-सूजन और एंटीऑक्सिडेंट एजेंट होगा जो त्वचा को स्वयं की मरम्मत में मदद करेगा।
  • आप टॉनिक में लाभकारी सामग्री की एक सूची पा सकते हैं यहां.
  • एक डिटर्जेंट या एक टॉनिक है कि इस तरह एसिड के रूप में ऐसी सैलिसिलिक एसिड या अल्फा हाइड्रॉक्साइड एसिड (एएचए) के रूप में बीटा हाइड्रॉक्साइड एसिड (बीएचए), शामिल का उपयोग, बाहर ला सकता है एक त्वचा मुँहासे होने का खतरा पीछे, , एक स्वस्थ त्वचा ऊतक तेल या संयोजन त्वचा के लिए एक तरल या जेल उत्पाद की तलाश करें जिसमें ये तत्व शामिल होते हैं।
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 11
    5
    एक तेल आधारित उत्पाद के साथ हाइड्रेट्स इसके उत्पादन को संतुलित करने के त्वचा ऊतक, तेल से बना है इसलिए, अच्छी गुणवत्ता के केवल तेल आधारित उत्पादों पर लागू करना चाहिए: चुनें मॉइस्चराइजिंग उत्पादों है कि वनस्पति तेल शामिल बाहर सूखने से त्वचा को रोकने के लिए। यदि आपके पास वसा या संवेदनशील त्वचा है, बजाय, तेल और गैर-कॉमेडोजेनिक के बिना उत्पादों का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 12
    6
    प्रत्येक प्रकार की चेहरे की त्वचा के लिए एक अलग एंटी-मुँहासे उपचार का प्रयोग करें। प्रत्येक प्रकार की त्वचा को अलग से इलाज करने में मेहनती रहें यह कई चालें याद करने के लिए कर रहे हैं कि, और यह उत्पादों की एक बहुत कुछ है करने के लिए आवश्यक है कि है, लेकिन अंत में, अपने संयोजन त्वचा की जरूरत है त्वचा ऊतक के विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं करने के लिए इतना ध्यान के लिए धन्यवाद होगा लग सकता है।
  • शुष्क क्षेत्रों पर मॉइस्चराइजिंग लोशन या क्रीम का प्रयोग करें। इसके बजाय, तेल-रहित या गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पादों को तेल त्वचा के साथ क्षेत्रों में लागू करें
  • नींव लगाने या मेकअप करने से पहले चेहरे के सभी शुष्क क्षेत्रों को हाइड्रेट करें इस तरह आप आगे की सूखापन की अंतिम उपस्थिति से बचना होगा।
  • किसी भी अपूर्णता या मुँहासे निशान पर मुँहासे विरोधी उपचार लागू करें और पूरे चेहरे पर उपचार लागू करने से बचें।
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 13
    7
    खनिज पर आधारित नींव की कोशिश करें, 100% प्राकृतिक। एक बार कूटर, एक्सबोएन्ट, टॉनिक और चेहरे पर मॉइस्चराइजिंग इस्तेमाल करने के बाद, आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह मेकअप के साथ पियर्स को बंद करना है प्राकृतिक खनिजों पर आधारित नींव त्वचा को मॉइस्चराइज्ड रखती है और चमकदार प्रभाव को टी क्षेत्र में दिखाई देने से रोकेगा। संयोजन त्वचा के लिए विशेष आधार की तलाश करें
  • मेकअप हटाने के बिना सो जाओ मत जाओ;
  • यदि संभव हो, तो सूर्य की क्षति से त्वचा की रक्षा के लिए एक नींव की तलाश करें जिसमें एक सनस्क्रीन (एसपीएफ़) होता है
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 14
    8
    सनस्क्रीन हर दिन रखो यदि आप पहले से एसपीएफ़ के साथ नींव का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको उम्र बढ़ने के लक्षणों से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए हर साल, हर साल सनस्क्रीन लागू करना चाहिए। झुर्रियाँ, सूरज की धब्बे और विदारक क्षेत्रों को केवल एसपीएफ़ 30 के साथ एक हल्का संरक्षण लगाने से बचा जा सकता है।
  • संवेदनशील त्वचा या लालिमा के साथ, एक सनस्क्रीन का उपयोग करें जिसमें सक्रिय तत्व शामिल हैं जैसे टाइटेनियम डाइऑक्साइड या जिंक आक्साइड
  • विधि 3

    एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें
    छवि के संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 15
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति अनुसूची एक त्वचा विशेषज्ञ से मिलने के लिए प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से पूछें जो संयोजन त्वचा के उपचार में माहिर हैं। आप अपने क्षेत्र में कार्य करने वाले त्वचाविज्ञानियों की एक सूची पा सकते हैं यह लिंक. खोज और प्रशिक्षण, अनुभव और हर त्वचा विशेषज्ञ के लिए आकलन के बारे में जानकारी है और यदि चुना आपके लिए है देखने के लिए एक प्रारंभिक बैठक निर्धारित किया है।
    • मुँहासे के लिए विभिन्न उपचारों के बारे में पूछें: सामयिक उपयोग के लिए मलहम, मौखिक एंटीबायोटिक, रासायनिक छीलने और प्रकाश और लेजर वाली प्रक्रियाएं कुछ उदाहरण हैं
    • सफाईकर्मियों, मॉइस्चराइज़र, एक्सफ़ोलिएंट, टॉनिक और सनस्क्रीन पर सलाह के लिए त्वचा विशेषज्ञ से पूछें।
    • आप मित्रों या परिवार से सलाह के लिए भी पूछ सकते हैं चेक कब तक वे उस विशेष त्वचा विशेषज्ञ भाग लिया है, पर उनकी राय पूछते हैं कि सर्जरी के रोगियों के कर्मचारियों का मूल्यांकन किया गया है और कैसे सुलभ त्वचा विशेषज्ञ एक ही प्रक्रियाओं और संयोजन त्वचा के लिए सिफारिश की उपचार द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी।
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 16
    2
    सामयिक उपयोग के लिए फार्मास्यूटिकल के बारे में पूछें यदि नि: शुल्क बिक्री के उत्पाद आपके मुँहासे का लाभ नहीं लेते हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ एक शीर्ष पर लागू औषधि लिख सकते हैं। तीन मुख्य प्रकार हैं:
  • रेटिनॉयड: ये दवाएं हैं जो लोशन, जेल या क्रीम के रूप में आ सकती हैं। त्वचा विशेषज्ञ शायद आपको रात में, सप्ताह में तीन बार, और फिर त्वचा के आदी हो जाने के दिन में लागू करने के लिए कहेंगे। रेटिनॉयड विटामिन ए के डेरिवेटिव हैं और हेयर फर्क अवरुद्ध करते हैं, वास्तव में, सीबम का उत्पादन और इसलिए मुँहासे का।
  • एंटीबायोटिक्स: उपचार के पहले कुछ महीनों के लिए त्वचा विशेषज्ञ एक रेटिनॉयड और एंटीबायोटिक (सतह पर लागू किया जाता है या मौखिक रूप से लिया जाता है) लिखने की संभावना है। आपको शाम को सुबह एंटीबायोटिक और रिटिनोइड लागू करना होगा। त्वचा पर अतिरिक्त जीवाणुओं को निकालने और त्वचा के ऊतकों की सूजन को कम करने से एंटीबायोटिक काम करते हैं। बैक्टीरिया स्वयं एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति प्रतिरोधक बनने को रोकने के लिए अक्सर बेंज़ोइल पेरोक्साइड से जुड़े होते हैं।
  • डैपसोन: यह उपचार जेल के रूप में आता है और अक्सर सामयिक उपयोग के लिए एक रेटिनिड के साथ संयोजन में निर्धारित किया जाता है। यदि आप इस उपचार का उपयोग करते हैं, तो आपको सूखी त्वचा और लालिमा जैसे साइड इफेक्ट्स का अनुभव हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक संयोजन के लिए संयोजन त्वचा चरण 17
    3
    रासायनिक त्वचा के छिलके और सूक्ष्मदर्शीकरण के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें एक रासायनिक छील करने के लिए, त्वचा विशेषज्ञ को विभिन्न सत्रों के लिए आपकी त्वचा के लिए एक रासायनिक समाधान, जैसे कि सैलिसिलिक एसिड, को लागू करना होगा। वे आपको अन्य विशिष्ट मुँहासे उपचार के साथ इस प्रक्रिया को संबद्ध करने के लिए सलाह दे सकते हैं।
  • याद रखें: आप की अवधि में मौखिक retinoids नहीं लेना चाहिए जब आप एक रासायनिक छील उपचार के लिए जमा करें, क्योंकि दवा के इन दो प्रकार के संयोजन त्वचा की जलन पैदा कर सकता है।
  • रासायनिक peels के संभावित साइड इफेक्ट में गंभीर लालिमा, ब्लिस्टरिंग और स्केलिंग और त्वचा में स्थायी रंग परिवर्तन शामिल हैं। यह घटना दुर्लभ होती है जब प्रक्रिया डॉक्टर या पेशेवर सौंदर्यियों द्वारा की जाती है।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com