चेहरे की गहरी सफाई कैसे करें I

एक चेहरे का इलाज करना आराम है, लेकिन महंगा है। सौभाग्य से आप अपने चेहरे को शुद्ध करने और अपने खुद के बाथरूम में एक प्रामाणिक स्पा वायुमंडल को फिर से बनाने के लिए आपकी त्वचा चिकनी, नरम और कम चिड़चिड़ापन कर सकते हैं। घर छोड़ने के बिना आप आसानी से बाजार, घर के व्यंजनों या तरीकों से मिलते-जुलते उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, जो कि सही तरीके से करते हैं।

कदम

भाग 1

सफाई
1
याद रखें कि अपना चेहरा धोना बहुत महत्वपूर्ण है त्वचा की सफाई सभी sebum, सनस्क्रीन अवशेषों और बाह्य प्रदूषक को समाप्त करती है जो त्वचा पर दैनिक जमा होती है। यह छेद रोकने की रोकथाम को रोकने में भी मदद करता है, जिसके परिणामस्वरूप खामियों की संभावना कम हो जाती है अंत में, अपना चेहरा धोना एपिडर्मिस तैयार करने में मदद करता है ताकि वह आपके द्वारा लागू होने वाले उत्पादों को अवशोषित कर सके।
  • आपको कम से कम 2 बार अपना चेहरा धोना चाहिए, भले ही आप पूरे चेहरे का उपचार करने का इरादा न करें।
  • शीर्षक से छवि दीजिए खुद को दीप सफाई चेहरे चरण 1
    2
    एक बैंड के साथ इसे इकट्ठा करके चेहरे से बाल निकालें हाथों को अच्छी तरह से धोएं और मेकअप करें।
  • अपने चेहरे से सभी श्रृंगार अवशेषों को हटाने के लिए अपने सामान्य मेक-अप रिमूवर का उपयोग करें
  • 3
    एक व्यावसायिक चेहरे कन्टेनर का उपयोग करें विकल्प कई साबुन सलाखों से होते हैं, जो कि 1 यूरो से 40 यूरो डिटर्जेंट लोशन की कीमत होती है। हालांकि, कई सौंदर्य विशेषज्ञों का दावा है कि इन उत्पादों पर एक भाग्य खर्च करना जरूरी नहीं है, इसलिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए एक विशेष चुनना है।
  • सामान्य तौर पर, जेल और फोम डिटर्जेंट मिश्रित / तेल त्वचा के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं, जबकि क्रीम सामान्य / शुष्क त्वचा के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि वे चेहरे पर अतिरिक्त जलयोजन का स्पर्श देते हैं।
  • यदि आप हल्के मुँहासे से पीड़ित हैं, तो आप एक डिटर्जेंट युक्त सल्लिसिलिक एसिड का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। यह घटक त्वचा की खामियों से लड़ने और रोकने के लिए भरा हुआ छिद्र को साफ़ करने में मदद करता है। ऐसे कई ब्रांड हैं जो सुगंधित पदार्थ, जैसे कि क्लिनिक से, इस उत्पाद को फार्मेसियों में उपलब्ध हैं, लेकिन (आमतौर पर सैलिसिलिक एसिड की उच्च सांद्रता के लिए आपको एक नुस्खा की आवश्यकता होती है) इस उत्पाद की पेशकश करते हैं।
  • अपने आप को एक दीप सफाई चेहरे का चरण 2 बुलेट 1 दें
    4
    घर पर डिटर्जेंट तैयार करें आप कुछ तत्वों का उपयोग करके अपना खुद का एक भी बनाने की कोशिश कर सकते हैं जो आपके हाथों में पहले से ही हैं यहां कुछ विकल्प हैं:
  • ताजे सेब के रस के 3 बड़े चम्मच, पूरे दूध के 6 बड़े चम्मच और शहद के 2 बड़े चम्मच मिक्स करें। यदि आप क्लीनर को हीटिंग प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो माइक्रोवेव में 10 सेकंड के लिए अन्य अवयवों को जोड़ने से पहले शहद को गर्म करें।
  • आधा चम्मच फ्राइड ओट के भोजन प्रोसेसर में डालें और उन्हें पाउडर में कम करें। फिर, 1 बड़ा चमचा बादाम जोड़ें और प्रक्रिया दोहराएँ। 1 मिलीलीटर शहद और 1 मिलीलीटर सोया दूध जोड़ें।
  • अपने आप को एक दीप सफाई चेहरा चेहरे दो शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    अपने चेहरे को आपके द्वारा खरीदा या बनाया गया क्लैचर के साथ धो लें गर्म पानी के साथ त्वचा को गीला कर। फिर, बाहर की ओर एक परिपत्र आंदोलन के बाद एपिडर्मिस पर डिटर्जेंट का नट लागू करें।
  • अपना चेहरा धोने के बाद, गर्म पानी से कुल्ला और एक तौलिया के साथ डब आपकी त्वचा को सख़्त से रगड़ते हुए यह केवल लाल रंग में ही बनायेगा और इसे परेशान कर देगा।
  • भाग 2

    छूटना
    1
    सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि विभाजन क्या है। यह प्रक्रिया मृत कोशिकाओं को समाप्त करने की अनुमति देती है, जो छिद्र को रोक सकती है और खामियों की उपस्थिति में योगदान कर सकती है। यह त्वचा को चमक देता है और आपको एक स्पष्ट रूप से स्वस्थ रंग की अनुमति देता है। दूसरी ओर, एक गैर एक्सफ़ोइएटेड त्वचा सुस्त लग सकती है।
    • एक उचित और नियमित छूटना भी आपको कम लग सकता है, क्योंकि यह त्वचा की नई और ताजा परतों को उजागर करती है, जो पुराने लोगों के अंदर छिपा हुआ है।
  • 2
    एक exfoliating उत्पाद चुनें कई ब्रांड इस उत्पाद की पेशकश करते हैं, सुगंध, फ़ार्मेसी या सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं। पैकेज पर विवरण पढ़ें: यह इंगित करना चाहिए कि यह त्वचा को छूट देता है। Exfoliants भी scrubs कहा जाता है, जो अंग्रेजी में मतलब है "रगड़" (इस मामले में मृत कोशिकाओं)। यदि आपके पास तेल या मुँहासे से ग्रस्त त्वचा है, तो एक सैलिसिलिक एसिड रगड़ लेने पर विचार करें।
  • आप जोजाबा माइक्रोस्फेरस, सफेद चावल या जई जैसे नाजुक घर्षण अवयवों वाले उत्पादों को भी खरीद सकते हैं। वे छूटने वाली कार्रवाई को बढ़ावा देते हैं कुछ में बड़े कण होते हैं, जैसे खुबानी खड्डियां और सूखे फल के गोले। यदि आपके पास आसानी से चिड़चिड़ा संवेदनशील त्वचा है, तो इन प्रकार के एक्सफ्लेयंट्स से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से दीप क्लीनिंग फेशियल चरण 3 को दीजिए
    3
    घर पर एक उदघाटन तैयार करें। बहुत सारे हैं-यह-स्वयं-स्क्रब कि आप सही घर पर बना सकते हैं। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • यौगिक 1 कम केले का गूदा, दानेदार चीनी के 60 ग्राम, कच्ची शक्कर की 60 ग्राम, नींबू का रस का 1 चम्मच, और विटामिन ई के 1 मिलीलीटर चीनी, exfoliating एजेंट है में तथ्य एक कार्रवाई microparticles के समान है मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए scrubs
  • 60 मिलीलीटर दूध के साथ आधा दर्जन ताजे स्ट्रॉबेरी मिलाएं। स्ट्रॉबेरी एंजाइम्स मृत कोशिकाओं को भंग कर देती हैं और दूध बाद में त्वचा को शांत करने में मदद करता है।
  • 1 चम्मच शहद और 1 जैतून का तेल मिलाएं। अलग से, दलिया की एक मुट्ठी भर तैयार करें। मोटी मिश्रण बनाने के लिए ओट पैकेट में दिए गए निर्देशों के अनुसार कम पानी का उपयोग करें। फिर जई को शहद और जैतून का तेल मिश्रण जोड़ें। जई का सेवन करना, जबकि शहद और जैतून का तेल moisturize।
  • 4
    उबाऊ धीरे से लागू करें मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए एक प्रकाश और परिपत्र आंदोलन पर्याप्त है। यदि आप सख्ती से छूटना चाहते हैं, तो आप लाल और चिड़चिड़ी त्वचा के साथ समाप्त हो जाएगा एक तौलिया के साथ गर्म पानी और डब के साथ कुल्ला।
  • भाग 3

    भाप
    1
    स्टीम के साथ चेहरे की सफाई में कई लाभ हैं। भाप को साफ और साफ करता है क्योंकि प्रक्रियाओं के दौरान पसीने के माध्यम से मुंह, ब्लैकहैड्स और इतने पर होने वाली अशुद्धियों को समाप्त कर दिया जाता है। यह चेहरे की त्वचा के गहरे और सतही परतों को भी moisturizes और pores के आकार को कम करने में मदद करता है।
  • छवि दीजिए कि आप खुद को दीप सफाई चेहरे का चरण 4 दें
    2
    पानी को उबाल लें। एक प्रभावी उपचार करने के लिए यह गर्म होना चाहिए, फिर इसे इलेक्ट्रिक केतली या स्टोव पर फोड़ा में ले आना चाहिए। फिर, आप इसे एक बड़े कटोरे या बाथरूम सिंक में डाल सकते हैं। थोड़ा ठंडा करने के लिए कुछ मिनट रुको, इसलिए ओवरकोट न करें
  • यदि आप एक कटोरा का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह गर्म तरल पदार्थ को सहन कर सकता है
  • 3
    अपने चेहरे को भाप के सामने लाएं। अपना चेहरा कटोरे पर 2-5 मिनट के लिए रखें। छिलकों पर सीधे कार्य करने के लिए भाप को फँसाने के लिए, एक तम्बू बनाने के लिए सिर पर एक तौलिया रखो।



  • 4
    अतिरिक्त बनाने का प्रयास करें उपचार को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, हरी चाय का एक पिंड खोलें और पानी में सामग्री जोड़ें। आप आवश्यक तेलों की कुछ बूंदें भी डाल सकते हैं, जैसे लैवेंडर ऑयल
  • भाग 4

    एक मुखौटा लागू करें
    1
    यहां तक ​​कि एक मुखौटा बनाना महत्वपूर्ण है यह उपचार आगे छिद्र को मुक्त करता है और त्वचा से अशुद्धियों को निकालता है। आप त्वचा के लिए मॉइस्चराइजिंग अवयव वाले मास्क का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    सही मुखौटा चुनें यदि आपके पास तेल या मुँहासे प्रवण त्वचा है, तो आपको अशुद्धियों से मुकाबला करने के लिए मिट्टी या सल्फर से एक खरीदना चाहिए (किवल की दुर्लभ पृथ्वी पोरे सफाई की कोशिश करो) यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो मॉइस्चराइजिंग मुखौटा का उपयोग करें, जैसे कील की अल्ट्रा फेशियल मेस्क।
  • छवि दीजिए, दीप क्लीनिंग फेशियल चरण 5 बुललेट 1 दें
    3
    घर पर एक मुखौटा तैयार करें यदि आप इसे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से खेल सकते हैं। एवोकैडो के 2.5 ग्राम, शहद का आधा एक चम्मच, दही का आधा एक चम्मच, खमीर की 0.5 ग्राम और एक भोजन प्रोसेसर में क्रेनबेरी जूस, सेब का रस या kombucha चाय का आधा एक चम्मच मिक्स। जब तक एक मलाईदार और सजातीय स्थिरता प्राप्त नहीं होती है तब तक सामग्री मिश्रण करें। विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • सामान्य या सूखी त्वचा के लिए: 60 ग्राम कोको पाउडर, आधा कप शहद, 3 चम्मच क्रीम और 3 चम्मच जई का आटे के साथ मिलाएं।
  • वसा की एक सामान्य त्वचा के लिए: आधा कप का रस एक लुगदी, आधा चम्मच जई का आटा और 60 मिलीलीटर शहद में मिलाया जाता है।
  • शीर्षक से छवि दीजिए अपने आप को एक गहरी सफाई चेहरे चरण 5
    4
    मुखौटा लागू करें चेहरे पर मालिश करें, आँखें और मुंह के आसपास के क्षेत्र से बचें। इसे 10-15 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें। हालांकि, जब तक यह भुना हुआ और सूखा हो जाता है तब तक प्रतीक्षा न करें। इसे गर्म पानी और एक नरम स्पंज के साथ निकाल दें
  • अगर आपको मुखौटा लगाया जाता है, तो आपको जल या गर्म सनसनी का अनुभव होता है, इसे हटा दें। आपकी त्वचा चिढ़ हो सकती है
  • जब आप मुखौटा निकाल देते हैं, तो इसे घृणास्पद रूप से रगड़ना न दें, इसके बजाए त्वचा को पूरी तरह से त्वचा से निकालने के लिए काम के बुलाने के लिए गुनगुने जल का उपयोग करें।
  • भाग 5

    हाइड्रेशन
    1
    हाइड्रेशन भी आवश्यक है। यह किसी भी सौंदर्य उपचार का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। मॉइस्चराइजिंग उत्पाद, चेहरे को स्वस्थ, चिकनी और ताजा दिखने देता है
    • हाइड्रेशन में दीर्घकालिक लाभ भी हैं वास्तव में, यह त्वचा को आकार में रहने और बेहतर ढंग से कार्य करने की अनुमति देता है इसका मतलब यह है कि त्वचा की कोशिकाओं को जल्दी से खुद को मरम्मत और अच्छा कारोबार को बढ़ावा कर सकते हैं। लंबे समय में, इसमें बहुत अधिक फायदे हैं क्योंकि यह उम्र बढ़ने को कम करता है कुछ अध्ययनों के मुताबिक, जो लोग मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का इस्तेमाल करते हैं, वे सूखे त्वचा वाले लोगों की तुलना में कम झुर्रियों से ग्रस्त हैं और इसे ठीक नहीं करते हैं।
  • शीर्षक से छवि दीजिए अपने आप को एक दीप सफाई चेहरे चरण 9
    2
    मॉइस्चराइजिंग उत्पाद चुनें आपको इसे आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर चुनना होगा। यदि आप मोटी हैं, तो आप लोशन या क्रीम जैल पसंद करते हैं। यदि यह सूखा है, तो एक क्रीम देखें, जिसमें अधिक तेल होता है जितनी अधिक तेल सामग्री, उतनी ही बेहतर उत्पाद त्वचा द्वारा अवशोषित हो जाता है, कपड़े को अधिक प्रभावी ढंग से हाइड्रेट करते हुए। यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो लोशन को अम्लीय सामग्री से मुक्त करें, जैसे कि क्लिनिक, एविने, नविया या मुख्यालय।
  • चेहरे के उपचार के बाद, बहुत हल्का मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने से बचें। त्वचा को अच्छी तरह से साफ किया गया है, इसलिए इसे ताज़ा और पोषण किया जाना चाहिए। अन्यथा, निर्जलीकरण के कारण यह अधिक सेबम का उत्पादन करेगा और छिद्रों को रोक देगा, जो अंततः अपूर्णता का कारण होगा।
  • 3
    एसपीएफ़ के साथ मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करने पर विचार करें सूरज त्वचा की कोशिकाओं को नष्ट कर देता है, और एक ताजा, युवा दिखने वाला त्वचा होने के रहस्यों में से एक को सूरज की रक्षा करने वाले मॉइस्चराइज़र को अपनी दैनिक सौंदर्य की आदतों में शामिल कर रहा है।
  • एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) 15-30 के साथ मॉइस्चराइजिंग उत्पाद खरीदने की कोशिश करें। कुछ हालिया अध्ययनों के मुताबिक, उच्च एसपीएफ़ वाले उत्पादों दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी नहीं हैं। इसके अलावा, सूचित सुरक्षा कारक वास्तविक कारक के अनुरूप नहीं है।
  • आप एसपीएफ़ 20 के साथ एक सौर एवीन की कोशिश कर सकते हैं, जो संवेदनशील त्वचा के लिए है या एसपीएफ़ 30 के चेहरे के लिए क्लिनिक की सुरक्षात्मक क्रीम है।
  • 4
    मॉइस्चराइज़र को लागू करें अपनी उंगलियों को धीरे से आपकी त्वचा पर उत्पाद की मालिश करने के लिए उपयोग करें, यह आपके चेहरे के हर कोने पर लागू करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • इसके अलावा, अपनी गर्दन को मॉइस्चराइज करना याद रखें: यहां तक ​​कि इस क्षेत्र की त्वचा को आपका ध्यान आकर्षित करना चाहिए।
  • भाग 6

    विशिष्ट समस्याओं को संबोधित
    1
    काले बिंदु निकालें ब्लैकहैड्स, या ओपन कॉमेडोन, उन त्वचा की अशुद्धताएं फैली हुई हैं जिसमें उन्हें गहरे रंग की सामग्री शामिल होती है, जो उन्हें रोकती हैं। ये आमतौर पर सेबम के अत्यधिक उत्पादन के कारण होता है और ये पीले रंग का रंग भी ले सकते हैं। यदि आप कई नोटिस करते हैं, तो आप उन्हें एक विशेष उपकरण के साथ निकाल सकते हैं।
    • एक्सटेक्टर्स ब्लैकहेड्स के लिए प्रभावी हैं क्योंकि धातु की अंगूठी नाक के अंक पर कार्य कर सकती है, जहां कोई उंगली नहीं आ सकती है। ब्लैक स्पॉट पर चिमटा अंगूठी रखें और धीरे से चिमटा के एक तरफ दबाएं। सामग्री के रिलीज की सुविधा के लिए उपकरण के साथ सतह को ले जाएं। आप प्रक्रिया के दौरान शायद थोड़ा दबाव महसूस करेंगे, फिर गंदगी अकेले बाहर आ जाएगी।
    • जब आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो ऐसोप्रोपील अल्कोहल के साथ चिमटा को साफ करना सुनिश्चित करें।
  • शीर्षक से छवि दीजिए अपने आप को एक गहरी सफाई चेहरे चरण 12
    2
    खंभे का ख्याल रखना एक लक्षित उपचार लागू करें जिसे आप घर पर खरीद सकते हैं या कर सकते हैं चिरायता का अम्ल मुँहासे का इलाज करने के लिए सबसे व्यापक सामग्रियों में से एक है, क्योंकि इसका कार्य खुली छिद्रों को मुक्त करना है और मृत कोशिकाओं को खत्म करना है जो खामियों की उपस्थिति की सुविधा प्रदान करते हैं। बेंज़ोयल पेरोक्साइड एक अन्य उत्पाद है जो आमतौर पर मुँहासे के लिए उपयोग किया जाता है। इसके क्रियान्वयन में बैक्टीरिया की हत्या होती है जो विकार का कारण बनती हैं, फलस्वरूप सूक्ष्मजीवों की वजह से सूजन को कम करते हैं।
  • मुँहासे के लिए कुछ लक्षित उपचार में जैविक रूप से सक्रिय सल्फर, सैलिसिलिक एसिड और 10% बेंज़ोइल पेरोक्साइड पर आधारित है। सलाह के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ या फार्मासिस्ट से पूछें
  • अगर आप अपने आप को मुंह से निपटने के लिए इलाज करना चाहते हैं, तो प्रभावित इलाके में मेलेलायका तेल या टूथपेस्ट लागू करें। melaleuca तेल, जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ, जो संवेदनशील त्वचा के लिए एक शानदार घर उपाय है, क्योंकि यह आम तौर पर सूखे नहीं है और न ही त्वचा reddens के रूप में यह benzoyl पेरोक्साइड और चिरायता एसिड के साथ होता है।
  • किसी भी मामले में, त्वचाविज्ञानी सावधानी के साथ इन लक्षित उपचार लागू करने के लिए सलाह देते हैं, उन्हें अधिक उपयोग करने से बचने के लिए अतिरंजना त्वचा, लाली, सूखापन और छीलने का कारण बन सकती है। प्रत्येक उत्पाद के लिए, खुराक का उपयोग मटर के आकार का होना सुनिश्चित करें।
  • शीर्षक दी गई छवि को दीप सफाई चेहरे का चरण 10 दें
    3
    अपने होंठ का इलाज मृत कोशिकाओं को समाप्त करने और उन्हें चिकनी बनाने के लिए एक विशेष exfoliant का उपयोग करें। आप घर पर esfoliarle चाहते हैं, आप एक टूथब्रश कोमल परिपत्र आंदोलनों निम्नलिखित या अपनी पसंद पर अतिरिक्त ठीक चीनी और एक तेल मिश्रण जब तक आप इच्छित स्थिरता प्राप्त घटा उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप अपने होठों से छूट लेते हैं, तो नमी को सील करने के लिए बाम लगाने दें। आप भी कर सकते हैं एक करना घर में
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com