पार्टी का आयोजन कैसे करें

कभी-कभी आपको एक अच्छी पार्टी को व्यवस्थित करने की ज़रूरत है मेजबान करने और अपने सभी दोस्तों को एक साथ एक ही स्थान पर देखने से बेहतर कुछ भी नहीं है। लेकिन यह कैसे करना है? सही तैयारी के साथ, सही भोजन और संगीत, एक अच्छी अतिथि सूची और कुछ चीजें करने के लिए, आपकी पार्टी एक सफल होगी और यहां तक ​​कि एक परंपरा बन सकती है

कदम

भाग 1

पार्टी के लिए अपनी योजना निर्धारित करें
योजना एक पार्टी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जगह चुनें आप पार्टी को कहाँ रखते हैं? क्या यह एक महान घटना या एक साधारण पुनर्मिलन होगा? क्या आप इसे अपने घर या दोस्त में व्यवस्थित कर सकते हैं? क्या आपके पास एक स्थानीय दिमाग है, जैसे एक विशिष्ट रेस्टोरेंट, एक गेंदबाजी गली, एक सिनेमा या पार्क?
  • यदि आप बहुत से लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं और आप अपने घर को व्यवस्थित नहीं कर सकते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जगह चाहिए कि आपको जगह मिल जाए। अधिक संभावना पाने के लिए कम से कम एक हफ्ते पहले कॉल करना बेहतर है।
  • प्लान ए पार्टी चरण 3 नामक छवि
    2
    तिथि और समय चुनें यदि यह एक जन्मदिन की पार्टी है, तो आप संभवत: इसे अपने जन्मदिन पर व्यवस्थित करना चाहते हैं। अन्यथा, सबसे अच्छा विकल्प सप्ताहांत रातों हैं ताकि मेहमान को स्कूल जाने या अगले सुबह काम न करें। रात के खाने के बाद कई आयोजन किए जाते हैं, लेकिन एक ब्रंच या दोपहर की पार्टी भी अच्छी हो सकती है।
  • अधिकतर अतिथियों के लिए एक निःशुल्क तिथि चुनना सुनिश्चित करें क्या आप किसी अन्य पार्टी, एक घटना या छुट्टियों के बारे में जानते हैं जो हर किसी को शामिल करेगी? इस मामले में तिथि तय करने से पहले आपको अपने मेहमानों से पूछना पड़ सकता है।
  • आप यह भी तय कर सकते हैं "अवधि" आपकी पार्टी का इस तरह, एक बार आधी रात आने पर, मेहमानों को पता चलेगा कि उन्हें घर जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन वे आपके साथ नहीं रह पाएंगे (या उस कमरे में जो बंद हो रहा है)। आप लोगों को चेतावनी के बिना छोड़ने की चिंता से भी बचेंगे
  • प्लान ए पार्टी चरण 2 नामक छवि
    3
    एक थीम चुनें क्या आप एक विशेष अवसर के लिए घटना को व्यवस्थित करते हैं? इस मामले में, कुछ का चयन करें जो सम्मान के अतिथि को प्रसन्न करता है अन्यथा किसी विषय को चुनने का प्रयास करें जो हर किसी को बढ़ाने या आकर्षित करने में सक्षम है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक सुलभ थीम चुनें, खासकर अगर पार्टी आसन्न है एक पार्टी पूरी तरह काला में है - 40 के दशक से प्रेरित एक पार्टी नहीं है (जब तक कि आप हर किसी को तैयार करने का समय न दें)।
  • कपड़ों से संबंधित नहीं एक थीम चुनें एक पार्टी "सैंडविच" (जहां हर कोई एक अलग सैंडविच लाता है) एक सफलता हो सकती है क्लासिक वाइन या बियर चखने वाले दलों का उल्लेख नहीं करना
  • एक विस्तृत विषय चुनें, जैसे की एक पार्टी "गोल्फ़" या देवताओं "उल्लू"। फिर आप अपनी पसंद से संबंधित खाद्य पदार्थ और व्यंजन चुन सकते हैं
  • आप कोई भी विषय नहीं रखना तय कर सकते हैं कभी-कभी दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए दोस्तों के एक समूह को इकट्ठा करना अच्छा होगा।
  • प्लान ए पार्टी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    विचार करें कि पार्टी को कैसे आमंत्रित करें। भाग में आपको स्थान के आधार पर फैसला करना होगा - कितने लोग आपके द्वारा चुने गए स्थान की मेजबानी कर सकते हैं? इसके अलावा, आप कौन उपस्थित रहना चाहते हैं और पार्टी में कौन मजा आएगा? क्या आप पहले से ही जानते हैं कि कोई उपलब्ध नहीं होगा?
  • हर कोई नृत्य करने के लिए प्यार करता है और हर कोई संगीत सुनना नहीं चाहता है, कुछ सिर्फ बात करना और आराम करना चाहते हैं यदि आपकी पार्टी में ऐसी गतिविधियां शामिल हैं, तो उस पर विचार करें जब आप अतिथि सूची तैयार करते हैं। अधिकांश अतिथि को संतुष्ट करने के लिए एक समझौता करने की कोशिश करें, अलग अलग समय के साथ रिक्त स्थान बनाएं और यदि संभव हो तो विभिन्न आयु के लिए उपयुक्त हों।
  • तय करें कि क्या आप मेहमानों को मित्रों को लाने की अनुमति देना चाहते हैं इससे पार्टी में लोगों की संख्या बहुत कम हो सकती है।
  • योजना एक पार्टी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बजट सेट करें यदि आप पार्टी को व्यवस्थित करते हैं, तो यह संभवत: अधिकतर लागतों का सामना करने के लिए आपके ऊपर निर्भर होगा। आप सजावट का इलाज भी कर सकते हैं भले ही आप घर पर पार्टी न रखें। आप कितना खर्च करना चाहते हैं? यदि यह ज्यादा नहीं है, तो दोस्तों से पूछें कि वे भाग ले सकते हैं। वे एक पार्टी भी चाहते हैं, है ना?
  • लागत कम करने का एक अच्छा तरीका हर अतिथि को कुछ लाने के लिए पूछना है इस तरह से हर कोई अपना हिस्सा देगा और आपको सभी भोजन के लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा आप विशेष रूप से कुछ लोगों को पेय, बर्फ, प्लेट, नैपकिन और कटलरी लाने के लिए भी पूछ सकते हैं। चमक पार्टी के मामले में, हर कोई घर से एक या अधिक चमकदार वस्तुओं को ला सकता है और फिर उन्हें अन्य मेहमानों के साथ साझा कर सकता है।
  • योजना एक पार्टी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    शब्द को फैलाओ एक पार्टी को मेहमानों के बिना ऐसा नहीं माना जा सकता है आप Facebook पर एक ईवेंट पोस्ट करके शुरू कर सकते हैं, - आपको अभी भी मेहमानों के साथ सीधे संदेश देना होगा, चाहे व्यक्ति में या संदेशों के माध्यम से। दो हफ्ते पहले पार्टी के बारे में बात करने की कोशिश करें, ताकि मेहमान एक प्रतिबद्धता न करें - एक बार या दो बार याद रखें जब आप की स्थापना की तारीख से संपर्क करें।
  • आप निमंत्रण भी बना सकते हैं या उन्हें खरीद सकते हैं। उन्हें आखिरी क्षण में वितरित न करें - लेकिन अगर आप अपने दोस्तों के मित्रों को निमंत्रण देने का इरादा रखते हैं, तो बहुत जल्दी संवाद न करें, अन्यथा बहुत से लोग दिखाई दे सकते हैं
  • भाग 2

    तैयारी
    योजना एक पार्टी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    खाना तैयार और प्रदर्शित करें खाद्य विकल्प पार्टी के लिए काफी मायने रखती हैं यदि आप नहीं जानते कि क्या तैयार करना है, तो अपने मेहमानों की वरीयताओं के बारे में खुद को सूचित करने का तरीका ढूंढें। लगभग हमेशा सफल होने वाले व्यंजन उंगली के खाद्य पदार्थ हैं, जैसे चिप्स, सब्जियां, कुकीज़ और कपकेक, मिनी सैंडविच, प्रेट्ज़ेल, पॉपकॉर्न, पटाखे, चीज और फलों।
    • पेय, बर्फ, चश्मा, नैपकिन, प्लेट, कांटे और चाकू को अनदेखा न करें। ठंडे पेय को रखने के लिए आपको प्रशीतित कंटेनर की भी आवश्यकता होगी।
    • यदि आप पीने के लिए काफी बूढ़े हैं, तो गैर-अल्कोहल युक्त पेयों के साथ-साथ शराब भी प्रदान करना सुनिश्चित करें - हर कोई नहीं चाहता है या शराब पी सकता है। आप पूरी तरह से नशे में होने वाले लोगों के एक समूह का सामना करना चाहते हैं, जो इस जगह को नष्ट करते हैं और कोई शांत नहीं है जो उन्हें अपने घर ले जा सकता है।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि मेहमानों में से कोई भी एलर्जी या गंभीर खाद्य प्रतिबंध नहीं है - अगर ऐसा है, तो उन खाद्य पदार्थों को प्रस्तावित करने का ध्यान रखें जिन्हें वे भी खा सकते हैं
  • प्लान ए पार्टी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पार्टी के लिए एक प्लेलिस्ट बनाएं क्या संगीत संगीत के बिना है? एक संगीत शैली चुनें जो हर किसी के लिए मज़ेदार है और पार्टी की भावना के साथ फिट बैठता है। मेहमानों के लिए सुझाए गए टुकड़े डाउनलोड करने या वीडियो चलाने के लिए आप आइट्यून्स विंडो को छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास कई गाने नहीं हैं, तो मेहमानों को अपने स्वयं के लाने के लिए कहें आप उस समय एक इंटरनेट रेडियो का उपयोग कर सकते हैं जो कि सबसे लोकप्रिय गीतों को प्रसारित करता है
  • प्लान ए पार्टी चरण 10 नामक छवि
    3



    संगीत, रोशनी और सजावट के साथ सही माहौल बनाएं यदि आप डिस्को वातावरण को फिर से बनाना चाहते हैं, तो सही संगीत, स्ट्रोब रोशनी, पराबैंगनीकिरण, धूम्रपान मशीनों और संगीत के साथ सिंक्रनाइज़ कुछ वीडियो तैयार करें। यदि आप क्लासिक वाइन चखने को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो रोबोट की रोशनी का उपयोग करने से बचें और मोमबत्तियों का उपयोग करें। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने मन में पार्टी की कल्पना कैसे करते हैं
  • सजावट के लिए, आपके पास पसंद की स्वतंत्रता है क्या आप सचमुच अपनी पार्टी के लिए एक लाल कालीन बाहर रोल करना चाहते हैं? क्या आप क्लासिक स्ट्रीमर्स का उपयोग करना चाहते हैं? क्या आप क्रिसमस के माहौल को फिर से बनाना चाहते हैं? आम तौर पर, सजावट उस थीम के अनुसार भिन्न होती है जिसे आप पार्टी को देना पसंद करते हैं। आप किसी भी सजावट के लिए विकल्प भी नहीं चुन सकते हैं - यह ठीक है, अगर आप चाहते हैं कि वह क्या है।
  • योजना एक पार्टी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आवश्यक हो, तो घर को साफ करें यदि आप घर पर एक पार्टी बनाने की योजना बना रहे हैं, तो उस क्षेत्र का चयन करना सुनिश्चित करें जहां मेहमान बैठकर चैट कर सकते हैं और खा सकते हैं। पार्टी से पहले क्षेत्र को साफ करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर जगह मेहमानों को सहज महसूस हो और अपनी निजी सामान को छूने न दें, सब कुछ डाल दें।
  • मेहमानों या फर्नीचर पर किसी भी दाग ​​को साफ करने के लिए आपको कुछ काम करना चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि पर्याप्त टॉयलेट पेपर है यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप शौचालय पेपर की कमी के कारण मेहमान अपनी पार्टी को याद नहीं रखना चाहते - इसके अलावा, जोखिम न लें कि किसी को उपयोगों तौलिए।
  • प्लान ए पार्टी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ समूह गेम तैयार करें पॉट या बोतल प्ले जैसी पारंपरिक खेलों के बारे में मत सोचो। वीडियो गेम, गपशप पर गेम और दिमागी गेम आज के सबसे उपयुक्त खेल हैं।
  • रॉक बैंड पार्टियों पर पेश किया जाने वाला एक शानदार वीडियो गेम है यह विभिन्न कंसोलों पर उपलब्ध है - लक्ष्य एक गिटार, ड्रम और एक माइक्रोफ़ोन का उपयोग करके एक बैंड में खेलना है जो गेम के साथ नियंत्रकों के रूप में प्रदान किया जाता है।
  • गिटार हीरो श्रृंखला एक और अच्छा विकल्प है। आपके द्वारा चुने गए संस्करण के आधार पर, यह एक या दो खिलाड़ियों द्वारा खेला जा सकता है। एक रॉक बैंड के रूप में, वह समय के साथ-साथ चलने वाले गानों की प्रगति के लिए अपने विशिष्ट नियंत्रक (एक प्रकार का इलेक्ट्रिक गिटार) का उपयोग करता है जो कि बढ़ती कठिनाई के लिए पेश किए जाते हैं
  • नृत्य नृत्य क्रांति इस त्रिप्टाच को पूरा करती है यह आपके द्वारा उपलब्ध कितने नियंत्रक के आधार पर एक या दो खिलाड़ियों द्वारा खेला जा सकता है खेल का उद्देश्य स्क्रीन पर तीरों के बाद नृत्य करना है। हालांकि कुछ लोग खेलेंगे, फिर भी हर किसी के लिए संगीत का एक अच्छा स्रोत हो सकता है।
  • प्लान ए पार्टी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अतिथि सुरक्षा और रिटर्न होम के लिए नियम स्थापित करें यदि आप घर पर पार्टी का आयोजन करते हैं, तो आप हर किसी को समझा सकते हैं कि यह कैसे होगा। कोट कमरे में जाते हैं और तहखाने बंद-सीमा है, उदाहरण के लिए। अगर किसी को बुरा लगता है, पहले कमरे के बाद दूसरा बाथरूम है - रसोई के सिंक में मत फेंकें ... और इसी तरह।
  • यदि पार्टी एक क्लब में है, तो आपको जिम्मेदारी से व्यवहार करने के लिए सभी को याद दिलाना पड़ सकता है यदि मेहमान नियंत्रण खो देते हैं, तो आप को निकाल दिया जा सकता है या वापस नहीं आने के लिए कहा जा सकता है।
  • यदि आप अपने घर में शराब की पेशकश करते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि इसे कैसे संभालना है क्या अवयस्क भी उपस्थित रहेंगे? क्या आप ध्यान देंगे और नशे में आए मेहमान की देखभाल करेंगे? हम इसके बारे में अधिक विस्तार से अगले अनुभाग में बात करेंगे
  • भाग 3

    पार्टी को एक सफल बनाओ
    1
    तस्वीरें ले लो संभवतः आप पार्टी को याद रखना चाहते हैं और इसके बारे में फेसबुक, ट्विटर और अन्य सामाजिक नेटवर्क पर इस्तेमाल कर रहे हैं। तो तस्वीरें लेने शुरू! आप व्यंजनों से भरा मेज, आप और आपके थीम-तैयार किए गए मित्रों या स्ट्रोबोस्कोपिक क्षेत्र को अमर कर सकते हैं। वास्तव में, आपको अपना स्वयं का फोटोग्राफ करना चाहिए "सब"। एक अच्छी तस्वीर रिपोर्ट आपके ईवेंट को लोकप्रिय बनाती है और अगली बार आपको देगी, कुछ और अधिक जटिल और संभवतः अधिक महंगा बनाने की संभावना।
    • यदि आप वास्तव में अतिरंजना चाहते हैं, तो अपने मेहमानों को एक प्रदान करें "फोटो बूथ" - एक विशेष रूप से फोटो के लिए समर्पित क्षेत्र कपड़े को कपड़े में रखो, आप जितना पसंद करते हैं उसे सजाने और अजीब तस्वीर लेने के लिए अजीब वस्तुओं के साथ एक टोकरी पेश करते हैं। बोरियत से बचने के लिए यह एक महान गतिविधि है
  • प्लान ए पार्टी चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सामाजिक तितली बनें शायद आपकी पार्टी में ऐसे कई लोग होंगे जो एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। इस मामले में, आपको उनके बीच का लिंक होना होगा। हर किसी को आसानी से शुरुआत करने के लिए (विशेषकर शुरुआत में), एक तितली की तरह व्यवहार करना, समूह से समूह तक उड़ना, हर किसी को पेश करना और तनाव को कम करना जब मज़ा शुरू होता है, तो आप को धन्यवाद पैदा हुए नए दोस्ती देखेंगे।
  • यदि यह एक समस्या थी, तो एक गेम को व्यवस्थित करने पर विचार करें जिसमें सभी शामिल हैं आप एक क्लासिक खेल की कोशिश कर सकते हैं जैसे "दायित्व या सच्चाई"।
  • 3
    पार्टी के दौरान साफ। पार्टियां अराजक हो जाती हैं और वे इसे बहुत कुछ करते हैं जल्दी से. इसके अलावा, लोग शायद ही कभी एक पार्टी में शिक्षा और सजावट के साथ व्यवहार करते हैं, खासकर यदि वे घर पर नहीं हैं चाहे आप अपने घर में हों या किसी सार्वजनिक स्थान पर हों, यह क्षेत्र अपेक्षाकृत साफ और सुव्यवस्थित रखने की जिम्मेदारी हो सकता है। यह बेदाग नहीं है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप ड्रिंक टेबल पर ढेर करने के लिए कचरे का एक पर्वत नहीं चाहते।
  • सुनिश्चित करें कि आप कचरा को एक खुले क्षेत्र में रखते हैं यदि बिन भर जाता है, तो लोग इस क्षेत्र में कचरे को फेंकते रहेंगे जब तक कि स्थिति पूरी न हो जाए, इसलिए समस्या को सुलझाने के लिए हर जगह इसे ढूंढने से बचें।
  • भूलने के अंतर करने के लिए और ठीक से सभी कचरे के निपटान, शायद मेहमानों दूर जा उचित सार्वजनिक कंटेनरों में फेंकने में मदद करने, समय-समय पर पूछ नहीं है, बेकार का एक सा `वे उत्पादन किया।
  • 4
    यदि आपके मेहमान आपके घर में शराब पी रहे हैं, तो उन्हें आपसे कार की चाबियाँ देने के लिए कहें आप उनके स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार होंगे पार्टी की शुरुआत में चाबियाँ मांगो, उन्हें एक कटोरे में कहीं छिपाएं और उन्हें केवल शांत लोगों के लिए लौटा दें
  • आप उन्हें रखने के लिए किसी को भी किराए पर ले सकते हैं, इसलिए आपके पास पूरी ज़िम्मेदारी नहीं है। यदि आप जानते हैं कि कोई पीना नहीं करता है क्योंकि मैं एक टीटोलाल हूं, पूछो कि वह आपकी मदद कर सकता है - आपके पास पहले से बहुत कुछ करना है!
  • 5
    जब मेहमान निकल जाते हैं, तो उन्हें पार्टी की याद दिलाएं। क्या यह बचा हुआ है, एक कप केक या थोड़ा सोचा है, उन्हें कुछ के साथ मिलना अच्छा है - और आपके पास साफ करने के लिए बहुत कम चीज़ें भी होंगी इस तरह से सभी पार्टी के एक टुकड़े के साथ छोड़ देंगे, वे शामिल महसूस करेंगे और खुशी के साथ इसे याद करेंगे।
  • पार्टी खत्म हो जाने पर सभी फोटो में हर किसी को टैग करना सुनिश्चित करें लोगों को याद होगा कि यह कितना मजेदार है और वे अगले एक में शामिल होने के लिए इंतजार नहीं करेंगे। विषय क्या होगा?
  • टिप्स

    • अग्रिम में पार्टी के बारे में शब्द फैलाओ! यदि लोग अगली बार अपनी पार्टी के हफ्तों के बारे में जानते हैं, तो आप उन्हें प्रतिबद्धताओं को न बनाने का मौका देंगे
    • हर किसी से बात करना और पूछें कि यह कैसे चला जाता है, हर किसी को सही ध्यान देने के लिए कोई भी पार्टी में अकेले बैठना नहीं चाहता है।
    • सजावट तैयार करने के शुरू होने से कम से कम ढाई घंटे पहले पार्टी स्थल पर खुद को पेश करने का प्रयास करें, मिठाई, पेय, भोजन, संगीत आदि को व्यवस्थित करें।
    • हमेशा पार्टी में आप से अधिक लोगों को आमंत्रित करें, ताकि उन लोगों की भरपाई कर सकें, जो नहीं आएंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उन लोगों की मेजबानी करने की क्षमता है जो आपके घर में रह सकते हैं

    चेतावनी

    • मेहमानों को आपकी स्वीकृति के बिना दोस्तों को आमंत्रित करने की अनुमति न दें
    • उन लोगों से बचने की कोशिश करें जिनके पास अन्य अतिथियों के लिए घृणा है।
    • अत्यंत निराशावादी लोगों को आमंत्रित न करें, क्योंकि वे वातावरण को बर्बाद कर सकते हैं इस बारे में सोचें कि आपके मित्र कैसे बातचीत करेंगे। किसी को बाहर रखा जाएगा? दो लोग साथ नहीं आते? क्या आपके मित्र एक-दूसरे को जानते हैं? क्या वे मिलनसार हैं? क्या उनके समान हित हैं?
    • ड्रग्स का उपयोग करने से बचें आप अपने माता-पिता और अपने दोस्तों के दोनों के लिए गिरफ्तारी और गंभीर समस्याओं का जोखिम उठा सकते हैं।
    • यदि आप 16 नहीं हैं, तो शराब की सेवा न करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com