कैसे एक गुप्त सांता बनाने के लिए

गुप्त सांता, ओ "सांता क्लॉज गुप्त"का उद्देश्य, लागत को हल्का करना और क्रिसमस की भावना को किसी ऐसे व्यक्ति को उपहार देने से फैलाना जो आपकी सामान्य सूची में न हो। इस खेल में लोगों के समूह शामिल हैं, जो निष्कर्षण के रूप में, यह जानने के बिना उपहार का आदान-प्रदान करेगा कि किसके लिए उपहार को कौन देगा? क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान गुप्त सांता खेलने पर विचार करें, या निर्देशों को पढ़ें कैसे खेलने के लिए, यदि आपको पहले से ही ऐसा करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

कदम

भाग 1

गुप्त सांता खेलें
एक गुप्त सांता चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक पत्रक पर सभी प्रतिभागियों के नाम लिखें। अगर बहुत से लोग हैं और लोग एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो यह एक अच्छा विचार होगा कि शीट प्रसारित करें और प्रत्येक भागीदार को उनके नाम के अलावा, कुछ विशिष्ट लक्षण / रुचियों को लिखना। "पुरुष, खगोल विज्ञान के बारे में भावुक, 65 वर्ष", या "महिला, ट्रियाथिएस्ट, 34 वर्षीय"। यदि समूह छोटा है और एक निश्चित अंतरंगता है, तो व्यक्ति का नाम पर्याप्त होगा
  • एक गुप्त सांता चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नामों को काट लें और उन्हें टोपी या कटोरे में डाल दें। निष्कर्षण के नाम को तैयार करने के लिए, उन्हें आधे से अधिक बार या अधिक बार पेपर के टुकड़े को गुना करने के बाद, इससे बचने के लिए कि वे पढ़े जा सकते हैं फिर उन्हें कटोरे में या टोपी में डालकर उन्हें मिश्रण करें ताकि वे यादृच्छिक क्रम में खींचे जाएं।
  • एक गुप्त सांता चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मूल्य सीमा निर्धारित करें यह समूह के साथ चर्चा करके किया जा सकता है या यह आयोजकों द्वारा तय किया जा सकता है। यह सीमा इस बात से बचने के लिए है कि कुछ लोग बहुत कम यूरो खर्च करते हैं जबकि अन्य अतिरंजित होते हैं, महंगे तोहफे खरीदते हैं। सभी समूह सदस्यों के लिए आंकड़ा सस्ती है, इस पर विचार करते हुए न्यूनतम और अधिकतम सीमा तय करें। यह बेहतर है कि यह आंकड़ा बहुत अधिक के बजाय बहुत कम है, इसलिए यह उन लोगों को शर्मिंदा नहीं करेगा जिनके लिए यह आंकड़ा अन्यथा अनुपलब्ध हो।
  • एक गुप्त सांता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    नाम निकालें हर व्यक्ति को एक यादृच्छिक नाम निकालने का मौका देकर टोपी को पास करें। किसी को भी इस नाम को देखना नहीं है जब तक कि उसके हाथ में पेपर का टुकड़ा न हो, उस वक्त हर कोई कागज के अपने टुकड़े को देख सकता है, लेकिन उसके साथ ऐसा नाम नहीं दिखाना होगा जो उसे हुआ है।
  • एक गुप्त सांता चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उपहारों के आदान-प्रदान के लिए तिथि निर्धारित करें प्रत्येक व्यक्ति के लिए अगला कदम उपहार के लिए (निर्धारित मूल्य सीमाओं के भीतर) खरीदना होगा, जिनके नाम पर उन्होंने निकाला है। आम तौर पर दूसरी बैठक होती है, जिसके दौरान सभी खिलाड़ी उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं और उन नामों को प्रकट करते हैं जिन्हें उन्होंने निकाला था। समूह के सदस्यों से सहमत हूं और कुछ दिन पहले, उपहारों के आदान-प्रदान के लिए तारीख और समय चुनें।
  • एक गुप्त सांता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक उपहार खरीदें जिस व्यक्ति को आपने निकाला है, उसके बारे में सोचो, आप जो सोचते हैं वह सही उपहार है। इसे व्यक्तिगत, एक कैंडी बैग या एक कप कॉफी जैसी सामान्य चीज नहीं चुनने का प्रयास करें अपने आप को सीमा के अंदर रखने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप उपहार प्राप्तकर्ता बना सकते हैं और दूसरों को बहुत सस्ते या अत्यधिक महंगे उपहार के कारण असहज महसूस कर सकते हैं।
  • एक गुप्त सांता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    विनिमय उपहार इस बिंदु पर हर कोई उपहार खरीदा होगा और, बैठक के समय, एक्सचेंज शुरू हो सकता है। जब तक सभी मौजूद न हो जाएं, तब तक इंतजार करें और अपने उपहार के रहस्य को प्राप्तकर्ता तक रखें, जब तक कि तिथि न दी जाए "के माध्यम से" सभी को उपहारों का आदान प्रदान करने के लिए इस बिंदु पर अपने उपहार के प्राप्तकर्ता के लिए देखो और उसे दे दो! यह मत भूलो कि आपको भी एक उपहार मिलेगा, और आपको दयालु और विनम्र होना होगा जब वे आपको दे देंगे (भले ही आपको इसे पसंद न लगे हों)।
  • भाग 2

    सही उपहार चुनें
    एक गुप्त सांता चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    उचित उपहार दें उपहार-चुटकुले कभी-कभी मजेदार हो सकते हैं, जबकि बच्चे के अनुकूल लोगों के करीबी दोस्तों के लिए अच्छे हैं, लेकिन इस मामले में आपको कुछ ऐसी चुननी चाहिए जिसे अनुचित नहीं माना जा सकता। एक उपहार दें जो एक नाबालिग के लिए उपयुक्त हो सकता है और अगर आपके पास अधिक विचार हैं "जोखिम भरा" गुप्त सांता के अलावा, निजी अवसरों के लिए उन्हें अभ्यास में डाल दिया
  • छवि का शीर्षक एक गुप्त सांता चरण 9
    2
    शराब से बचें जब तक कि एक शराब की दुकान में गुप्त सांता क्लॉस नहीं होता, आप नहीं जान सकते कि प्राप्तकर्ता शराबी की सराहना करेगा या नहीं। खासकर अगर यह एक कॉर्पोरेट पार्टी है, तो अल्कोहल देने से शर्मिंदगी मिल सकती है यदि प्राप्तकर्ता एक मद्य या शराब पीने से बंद हो जाता है। यदि आप जानते हैं कि प्राप्तकर्ता शराब के बारे में भावुक है, तो एक बोतल के बजाय संबंधित कुछ देना
  • एक गुप्त सांता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    उपयोगी कुछ खरीदें यदि आपको नहीं पता कि उस व्यक्ति को क्या देना है जो आपको हुआ है, सुरक्षित पक्ष पर जाएं और उपयोगी कुछ चुनें इस तरह, यहां तक ​​कि अगर वह ऐसा कुछ नहीं होता है जो उसे पसंद होता, तो उसे अभी भी इसकी आवश्यकता होगी क्रिसमस के गहने, रसोई या एक अच्छी किताब के लिए वस्तुओं के बारे में सोचो
  • एक गुप्त सांता चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ विशेष जाओ यदि आप कर सकते हैं, तो वास्तव में दर्जी बनाने के लिए कुछ खोजने के लिए अपने उपहार के प्राप्तकर्ता पर थोड़ा शोध करें। चारों ओर से पूछें, सोशल नेटवर्क पर अपनी प्रोफ़ाइल देखें या विवेक के साथ कुछ सवाल करें। आप एक विशेष और लक्षित उपहार को चुनने में समय और प्रयास की सराहना करेंगे।
  • एक गुप्त सांता चरण 12 का शीर्षक चित्र
    5
    उपहार खुद को बनाने के विचार पर विचार करें यदि आप एक रचनात्मक व्यक्ति हैं, तो एक घर का बना और स्वादिष्ट उपहार व्यक्तिगत और अर्थपूर्ण दिखाई देगा। प्राप्तकर्ता के हितों के बारे में सोचो, जब आप कुछ बचा लेते हैं और पैसे बचाने के लिए उत्सुक लगते हैं तो उपहार को पैक करते हैं। कुछ रचनात्मक और उपयोगी और कुछ सस्ते करने के बीच में एक बड़ा अंतर है जो आपको इस धारणा को बताता है कि आप खरीदारी करने में भूल गए
  • टिप्स

    • कुछ निजी खरीदना न करें, जैसे इत्र, चाल, दुर्गंधहारक या भोजन इन बातों पर हर कोई अपनी विशिष्ट स्वाद है
    • सुनिश्चित करें कि आप केवल एक नाम निकालें
    • यदि आप अपना नाम निकालें, इसे दूसरों के बीच में वापस लाएं और कागज का दूसरा टुकड़ा निकालें।
    • सुनिश्चित करें कि इवेंट प्रतिभागियों के सभी नाम कटोरा या टोपी में हैं
    • गुप्त सांता को कुछ जगहों पर क्रिस किरंगल भी कहा जाता है।

    चेतावनी

    • जिस व्यक्ति के लिए आप खरीद रहे हैं उसे पता नहीं है कि उपहार के आदान-प्रदान के क्षण तक अपना नाम किसने निकाला?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com