कैसे क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए

क्रिसमस उन छुट्टियों में से एक है जो आश्चर्य और आनंद से प्रतीत होता है चाहे आप इसे धार्मिक या भौतिक भावनाओं के साथ मनाएं, आपका दिन निश्चित रूप से खुशी से भरा होगा, खासकर विकी हू की मदद से। भौतिकवादी, बच्चे के अनुकूल, धार्मिक या विरोधी उपभोक्ता क्रिसमस का जश्न कैसे मनाया जाए, इसके कुछ उपयोगी सुझाव यहां दिए गए हैं। शुभ छुट्टियाँ!

कदम

भाग 1

एक क्रिसमस सामग्री का जश्न मनाने
1
खुशी फैलाने. जब आप क्रिसमस संगीत सुनाते हैं, नाक लगाने की बजाय (एबेनेज़र स्क्रूज के बारे में कभी नहीं सुना) समय में मुस्कान और सीटी बजाते हैं क्रिसमस के मौसम में खुश होने के कारण आपको सही भावना प्राप्त करने और अधिक मज़ेदार बनाने में मदद मिलेगी।
  • अगर आपको पता है कि वे जश्न मनाते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो बस इसे कहते हैं "अभिवादन"! आप अभी भी पार्टी की खुशी फैल रहे हैं।
  • 2
    स्थानीय परंपराओं का आनंद लें अपने आप को फिर से एक बच्चा होने और क्रिसमस की भावना का आनंद लेने की अनुमति दें एक तरह से या देश में आप रहते हैं की परंपरा पर एक और केंद्रित और बन जादू से ensnared:, सांता के लिए कुकीज़ छोड़ दो यदि आप नोएल बाबा खिड़की या सिस्टम सिंटरक्लास के लिए चिमनी से अपने मोज़री द्वारा पारित देख लग रहा है।
  • 3
    घर सजाने इस मामले में संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं रोशनी डाल दीजिए मिस्टलेटो लटकाओ दरवाजों से ऊपर (विशेष रूप से अगर आप जानते हैं कि कोई विशेष आ जाएगा), एक लटका हस्तनिर्मित पुष्पांजलि दरवाजे पर या फर्नीचर पर सांता क्लॉस और रेनडियर जैसे क्रिसमस की मूर्तियां लगाईं।
  • 4
    खरीदें और पेड़ को सजाने। अपने परिवार के साथ एक दुकान पर जाएं जहां वे बेचे जाते हैं या किसी विशेष नर्सरी से अपने पेड़ को खोजें. पेड़ चुनें आपके घर के लिए उपयुक्त एक बार जब आप इसे तय कर लेते हैं, रोशनी पर्दे और सजावट लटका भूलना मत भूलना अब इसे पानी दो और जानवरों को दूर रखें!
  • आप अपने पेड़ को पीढ़ी से पीढ़ी तक ले जाने वाले उत्सवों के साथ सजा सकते हैं या आप स्टार ट्रेक या अन्य सुपरहीरो, छोटी गाड़ियों, या डिज्नी पात्रों के साथ कुछ कोशिश कर सकते हैं। यह वास्तव में आप पर निर्भर करता है और आप कितना रचनात्मक या पारंपरिक होना चाहते हैं।
  • 5
    परिवार और दोस्तों को इकट्ठा कई लोगों के लिए, क्रिसमस का मतलब है कि प्रियजनों के साथ मिलकर, कंपनी का आनंद लेने और जश्न मनाएं। पार्टी राष्ट्रीय है और अधिकांश लोग काम नहीं करते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ पुनर्प्राप्त करने के लिए इस समय का लाभ उठाएं अपनी परंपराएं बनाएं या उन हाथों को मनाएं।
  • 6
    क्रिसमस के खाने के लिए दोस्तों या परिवार को आमंत्रित करें. यदि आप लागत कम करना चाहते हैं, तो एक रात का खाना व्यवस्थित करें जिसमें भाग लेने वाले लोग कुछ ले आएँ महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक साथ रहें और सर्दी के ठंडे को गर्म करें, अपने प्यार वाले लोगों के प्यार को साझा करें। एक करने का विचार देखें क्रिसमस का खाना पूरा या नई परंपराओं को बनाने, आप का विस्तार और खाना पकाना जो आप चाहते हैं!
  • 7
    जाओ और क्रिसमस गाने गाओ. आप इसे अपने घर या दरवाजे से या पुराने लोगों के घर पर कर सकते हैं कुछ थीम वाले गीतों को जानें और उन्हें फेंक दो! यह मजेदार है और अगर आपकी आवाज़ सबसे अच्छी नहीं है तो आप इसे हमेशा कंपनी में कर सकते हैं - उस स्थिति में आपके सबसे प्रतिभावान दोस्त आपको कुछ कवर पर निर्देशित करेंगे। यदि आप किसी कारण से गायन नहीं जा सकते हैं, उपहारों को लपेटते समय या पार्टी के दौरान घर पर क्रिसमस संगीत डालते हैं।
  • गायन के लिए विचार:"रूडोल्फ के साथ लाल नाक," "व्हाइट क्रिसमस," "आप सितारों से नीचे आते हैं," "रजत बेल," "एक शीतकालीन वंडरलैंड में चलना," "जिंगल बेल," "यह क्रिसमस है," "चलो हिम," या "साइलेंट नाइट"।
  • 8
    क्रिसमस-थीम्ड फिल्में देखें दोस्तों और परिवार, साइडर और पॉपकॉर्न कर्मचारी या गर्म चॉकलेट और बिस्कुट को आमंत्रित करके एक टीवी शाम बनाओ फिल्मों को देखें, जैसे "माँ मैं हार गया विमान," "द ग्रिनच," "जीवन अद्भुत है," "क्रिसमस स्टोरी" या क्रिसमस से संबंधित कोई अन्य फिल्म
  • 9
    उदार कुछ करो छुट्टियों के दौरान खुशी, खुशी, सौंदर्य और प्रेम लाने की भावना है शायद आप एक बेघर आश्रय में स्वयंसेवा कर सकते हैं या कम से कम लोगों के लिए भोजन और खिलौने देने में सहायता कर सकते हैं।
  • 10
    एक सुंदर कार्ड के साथ उपहारों को लपेटने के बारे में सोचें. हालांकि बहुत कुछ खर्च करने की ज़रूरत नहीं है कुछ परिवार एक-दूसरे के प्रति प्रशंसा दिखाने के लिए उपहारों का आदान-प्रदान करना पसंद करते हैं आप अपना खरीद सकते हैं या उन्हें अकेला बनाएं विशेषज्ञ पैकेज बनाने के बारे में जानें यहां.
  • क्रिसमस की सुबह, पेड़ के नीचे सभी इकट्ठा करें और उपहार खोलें। या अपने प्रिय के साथ चिमनी से बैठकर पार्टी को एक साथ आनंद लें।
  • 11
    घर के बाहर भी अपने परिवार के साथ कुछ मज़े करो समुद्र तट या पार्क में जाओ ठंडी क्षेत्रों में आप स्लेजिंग कर सकते हैं या स्नोमैन बना सकते हैं! यदि कोई बर्फ नहीं है, तो अपने आप को अच्छी तरह से कवर करें और पैदल चलने के लिए बाहर निकलें। ताजी हवा की एक सांस हमेशा अच्छा है
  • यदि आप ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका या दक्षिणी गोलार्ध में अन्य देशों में रहते हैं, तो आपका गर्म क्रिसमस होगा इस तरह से आप सड़क पर, टहल घास पर सड़ या खेल हो सकता है और प्रकृति की सुंदरता की सराहना करते हैं और साथ ही एक दिन तैराकी का आनंद लेने के अवसर होगा। और सनस्क्रीन और टोपी मत भूलना!
  • 12
    स्नेह के साथ गड़बड़ी का सामना यदि कोई क्रिसमस या कुछ नकारात्मक को रद्द करने के लिए blabbering है, वह एक बस disarming तरीके से जवाब: "मुझे खेद है आप इस पार्टी को पसंद नहीं करते। अगर आपका कोई दूसरा स्थान नहीं है तो आप वैसे भी आपका स्वागत है" क्या जश्न मनाने के लिए गुस्सैल होने से बचाता है, यह भी उसे अपने निमंत्रण को स्वीकार करने से रोक सकती हैं, या अन्यथा स्वीकार करने के लिए उसे धक्का सकता है, यहां तक ​​कि उसे बार-बार अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए अग्रणी। उसे संभवतः के रूप में हार मानें और पार्टी जारी रखें, उसे दया दिखाएं।
  • भाग 2

    एक धार्मिक क्रिसमस मनाते हुए

    यह भी देखें: कैसे एक कड़ाई से धार्मिक क्रिसमस जश्न मनाने के लिए

    1
    क्रिसमस के सार पर विचार करें. यदि आप इस विषय पर अनिश्चित या जंगली हैं, तो कुछ शोध करें। में बाइबिल, आप क्रिसमस की कहानी सुसमाचार में ल्यूक, अध्याय 1 और 2 के अनुसार और मैथ्यू, अध्याय 1 और 2 के अनुसार मिल सकते हैं। छुट्टियों के दौरान जोर से पढ़ें। परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे उनकी व्याख्याओं को सुनने के लिए क्या सोचते हैं।
    • वह नियमित रूप से क्रिसमस के अर्थ के बारे में बच्चों से बात करते हैं और उन्हें थीम्ड कहानियां बताते हैं। बाइबल की कहानियों के साथ सुंदर हस्तियां प्राप्त करने के लिए, उनकी रूचि पर कब्जा करने के लिए
  • 2
    आमंत्रण भगवान आप को दिन का जश्न मनाने के लिए कुछ लोग इसे पूर्व संध्या पर बड़े पैमाने पर जाने के लिए करते हैं। कुछ लोग इसे पेड़ के सामने बैठकर भगवान के लिए चुप्पी में प्रार्थना करते हैं। किसी भी तरह से आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, जिससे कि भगवान आपके दिन का हिस्सा महत्वपूर्ण हो।
  • 3
    कुछ गतिविधियां चुनें जिन्हें आप और आपके मित्र या परिवार करना पसंद करते हैं और ये क्रिसमस के अर्थ से मेल खाते हैं आप गरीबों और जरूरतमंदों के लिए विशेष भोजन तैयार कर सकते हैं, जो अकेले रहते हैं या पास के कोई रिश्तेदार नहीं हैं, या बीमारियों को आराम देने के लिए अस्पताल जाते हैं। आप उन लोगों के लिए तोहफे भी कर सकते हैं जो कुछ भी प्राप्त नहीं करेंगे।



  • 4
    जश्न मनाने के लिए दूसरों के साथ समय व्यतीत करें दोस्तों या रिश्तेदारों के घर में शामिल हों और उन लोगों के साथ समय बिताएं जो आपके जैसे विश्वास करते हैं।
  • 5
    दूसरों को दे दो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या वे परिवार, मित्र या कम भाग्यशाली हैं: क्रिसमस देने के एक भाग को पास करें। हम मागी किंग्स और उनके उपहारों को याद करते हैं जो यीशु को लाए जाते हैं, लेकिन यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि हमें देना चाहिए क्योंकि वह हमें सबसे पहले दे रहा था।
  • 6
    क्रिसमस दिवस पर मनाया जाता है कि दुनिया के लिए यीशु के उपहार के लिए शुक्रिया, कुछ समय से serenely बिताओ क्रिसमस के मौसम में आभारी दिल से प्रवेश करना जरूरी है यदि आप वास्तव में यीशु के उपहार से कदम जो आप देंगे और प्राप्त करेंगे प्राप्त करना चाहते हैं।
  • 7
    अपनी जन्मदालत बनाएं. क्रिसमस का जश्न मनाने का एक शानदार तरीका घर या बगीचे में जन्म के दृश्य को फिर से बनाना है। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें मदद करने के लिए कहें वे छोटे स्वर्गदूतों और अन्य आंकड़े बनाने में मज़ा आएंगे।
  • यदि आप इस दृश्य को फिर से नहीं बना सकते हैं, तो आप स्कूल या चर्च में क्रिसमस के खेल में भाग ले सकते हैं।
  • भाग 3

    बच्चों के साथ एक क्रिसमस सामग्री मनाने
    1
    परिवार परंपराओं में बच्चों को शामिल करें जहाँ भी तुम रहते हो, अपने बच्चों को एक छोटी उम्र से परंपराओं को सिखाना क्रिसमस के बारे में कुछ ऐसा है जो बच्चों के लिए जादुई है
  • 2
    छोटी क्रिसमस कहानियों को बताएं आप सोने से पहले या उनके लिए कुछ क्रिसमस फिल्में देख सकते हैं। आप दुनिया भर से क्रिसमस परंपराओं पर एक किताब खरीद सकते हैं इस तरह वे अन्य संस्कृतियों से भी सीखेंगे।
  • 3
    सांता क्लॉस में विश्वास करने में उन्हें मदद करें. समझाएं कि वह कौन है और वह आपकी यात्रा कैसे करेगा बच्चों को सांता क्लॉस में विश्वास करने में मदद करने के लिए, उन्हें पूर्वजों की पूर्व संध्या पर उपहार के रूप में कुकीज़ छोड़ दें। जब वे सो जाते हैं, तो कुकीज़ खाएं और टुकड़ों को सबूत के रूप में छोड़ दें, दूध पीने से (यदि आपने इसे रखा था)। यदि आपका बच्चा एक टिकट छोड़ देता है, तो बदले में हस्ताक्षर किए एक बनाएं "सांता क्लॉस से", किसी भी प्रश्न का शुक्रिया अदा करना या जवाब देना एक अलग सुलेख में लिखना सुनिश्चित करें
  • आप उड़ने वाले हिरन के लिए गाजर को बाहर निकाल सकते हैं। बच्चों के लिए करते हैं और जब वे सोते हैं, कुंद करते हैं, तो सबूत के रूप में जमीन पर कुछ मुंह छोड़ते हैं
  • 4
    कुकीज़ सजाने. कुछ ले लो आम बिस्कुट या अदरक पुरुष और बच्चों को उन्हें सजाने दें (ये नरक: आप इसे भी कर सकते हैं!) वे कुकीज़ को स्वादिष्ट और रंगीन रचनाओं में बदलना पसंद करेंगे।
  • 5
    पेड़ को सजाने में सहायता करें एक बार जब आप इसे रखकर रोशनी डालते हैं, तो इसे सजाने के लिए परिवार को एक साथ बुलाएं। यदि बच्चे छोटे हैं, उन्हें पकड़कर उन्हें सहायता करें। उन्हें जहाँ भी चाहें डाल करने के लिए उन्हें विशेष आभूषण दें
  • 6
    अपने बच्चों को अपने मोज़े को कैसे लटका कर दिखाएं यह परंपरा का एक हिस्सा है (उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में) और छोटे लोग फायरप्लेस में मोजे पर हमला करने और सांता की प्रतीक्षा करने के विचार को पसंद करेंगे। एक अच्छा विचार जब छोटे लोग सोते हैं, मोज़े को भरना है, उन्हें चिमनी से हटा दें और उन्हें अपने बिस्तर के पैरों पर रख दें। क्रिसमस की सुबह, उन्हें बताओ कि उन्हें अपने कमरे में ले जाएं और उन्हें अपने बिस्तर पर एक साथ खोलें।
  • भाग 4

    क्रिसमस से वाणिज्यिक मूल्य हटाएं
    1
    `दूर देने` के बजाय अनुष्ठानों और परंपराओं को चुनें अनुष्ठानों और परिवार की परंपराओं को स्थापित करें जो क्रिसमस की भावना का सम्मान करते हैं और सभी सदस्यों को शामिल करते हैं। यह सब एक साथ बड़े पैमाने पर जा रहा है, प्रत्येक (बड़े और छोटे) कार्य को बताकर दोपहर का भोजन तैयार कर सकता है, या विमर्श करने के लिए पत्र लिखने का वर्णन किया जा सकता है कि इस वर्ष के दौरान क्या किया गया था। जो भी आप चुनते हैं, भौतिक उपहारों पर काबू पाने के बजाय `महसूस करना और साझा करना` पर ध्यान केंद्रित करें
  • 2
    से बचें पैसे खर्च करें कि आपके पास नहीं है सिर्फ छुट्टी के लिए कर्ज न करें आपको महंगे तोहफा खरीदने की ज़रूरत नहीं है, उन्हें खुद बनाओ बहुत से लोग पसंद करते हैं उपहार हस्तनिर्मित क्योंकि वे इसे दिल से बनाते हैं। यदि आप अपनी सीमाओं के भीतर जाते हैं, तो लोग समझेंगे और आप उन लोगों का एक उत्कृष्ट उदाहरण होगा, जो उपभोक्तावाद के सामान का छीन लिया है।
  • कुछ उपहार विचार: बुकमार्क्स, आपके द्वारा पारिवारिक तस्वीरों के साथ तस्वीर फ्रेम, वर्ष के दौरान क्रिसमस कुकीज़ या मिठाई या "बिस्कुट किट" (आटा, चीनी, बिकारबोनिट, चॉकलेट चिप्स और मसालों को सभी एक जार में एकत्रित किया जाता है जिसमें एक राफिया कॉर्ड या रिबन पर फांसी की जाती है, जिसमें निर्दिष्ट है कि अंडे, तेल, पानी आदि) क्या जोड़ना है। राय कैसे अपने क्रिसमस उपहार बनाने के लिए अन्य विचारों के लिए
  • 3
    कुछ जानें गीत वाणिज्यिक नहीं। ऐसे खूबसूरत लोग हैं जो एक साथ गाए जा सकते हैं, शायद परिवार में या दोस्तों के बीच में कोई पियानो या गिटार बज सकता है - उस स्थिति में, उन्हें खेलने के लिए प्रोत्साहित करें और एक कोरटटो बनाने के लिए प्रोत्साहित करें जैसे गाने पर विचार करें "हे सभी वफादारों आओ," "विश्व के लिए खुशी," और "पहला नोएल" यदि आप उन्हें नहीं जानते तो आप ऑनलाइन ग्रंथ पा सकते हैं
  • 4
    विज्ञापन के दौरान ऑडियो निकालें! गंभीरता से: उन थकाऊ के साथ पर्याप्त "यह खरीद, क्रिसमस के लिए कि खरीद" अपने घर के समाचार पत्र में इस तरह से एक पवित्र त्योहार के दौरान उपभोक्ता अर्थव्यवस्था का महत्व है लेकिन आपके रहने वाले कमरे में नहीं। बच्चों को स्वयं को ध्वनि निकालने के लिए सिखाएं या रिकॉर्ड करें कि आप किस तरफ रुचि रखते हैं ताकि आप विज्ञापनों को पूरी तरह से छोड़ दें सभी लोग पागल भीड़ को खरीदने के लिए कम उत्तेजना के साथ बेहतर और शांति महसूस करेंगे।
  • वह उन दुकानदारों का पालन करने से बचा जाता है जो इसे बनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं क्रिसमस एक बात केवल उपभोक्तावादी, क्योंकि यह सच्चा अर्थ से बहुत दूर है, धार्मिक या नहीं
  • टिप्स

    • याद रखें कि आपके क्रिसमस में हिमाच्छन्न चोटियों, स्वर्गीय उपहारों और गृहिणियों के पहाड़ों नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह अभी भी आपकी पार्टी है और आपको यही धन्यवाद देना चाहिए। शेष एक बोनस है
    • कुछ परिवार, विशेष रूप से जर्मन लोग, पेड़ पर एक ग्लास गबरिन डालते हैं। जो सबसे पहले उसे पाता है वह सबसे तेज होने के लिए एक विशेष उपहार प्राप्त करता है या पहले उपहारों को खोल सकता है। परंपरा के अनुसार, यह सजावट आखिर में रखा गया है
    • यदि आप ऐसे लोगों से मिलते हैं जो कहते हैं कि आप क्रिसमस का जश्न नहीं मना सकते हैं यदि आप ईसाई नहीं हैं, तो उनसे बचें या उन्हें याद दिलाएं कि घर पर हर कोई जो चाहे वह करना चाहेगा।
    • पता है कि ऐसे लोग हैं जो क्रिसमस को कठिन समय मानते हैं, खासकर यदि उनके पास है बीमार परिवार, परिवार के भीतर समस्याएं हैं या पीड़ित हैं जो प्यार करता था, उनके शोक. उन्हें आराम करने और उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में याद रखने का सबसे अच्छा प्रयास करें।
    • हमेशा दोस्तों के साथ क्रिसमस का आनंद लें, उनको आमंत्रित करें और कुकीज़ को मंथन करते हुए और इंटरनेट का उपयोग करके, साझाकरण फ़ोटो का जश्न मनाने या एक समूह वीडियो कॉल बनाने के लिए मज़े करना।

    चेतावनी

    • एविता proselytisms. यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप जो विश्वास करते हैं, उनका सम्मान किया जाता है, तो आपको चाहिए दूसरों की प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं. हर किसी के प्रति सद्भावना की भावना में, हमेशा इस दिन की बुनियादी खुशी की तलाश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com