लॉन की देखभाल कैसे करें

लॉन की नियमित देखभाल करके, आप इसे सुंदर और स्वस्थ बनाते हैं - नए मालिक के लिए बहुत उपयोगी जानकारी होती है, लेकिन ये सभी मूल रूप से एक नियमित दिनचर्या का सम्मान करने के महत्व को इंगित करते हैं

यदि आपने अभी एक नया लॉन लगाया है, तो आपको पहले कुछ हफ्तों के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। आप इस लेख को पढ़ सकते हैं यदि यह एक नई स्थापना है तो आवश्यक देखभाल को जानने के लिए

कदम

भाग 1

पानी
लेज़र केयर लॉयर्न लॉन चरण 1
1
देर से दोपहर या सुबह सुबह पानी ताजा, नम हवा और छोटी हवा पानी की एक समान वितरण की अनुमति देते हैं और वाष्पीकरण के जोखिम को कम करते हैं। यह 22:00 और 24:00 या 8:00 और 9: 00 के बीच के बीच लॉन गीला करने के लिए आदर्श होगा
  • कुछ नगर पालिकाओं में स्प्रेयर के कारण पानी की बर्बादी से बचने के लिए रात भर पानी पर मना किया जाता है ताकि कई घंटों तक सक्रिय रह सकें।
  • लेज़र केयर लॉयर लेमन पायरे 2
    2
    अपने लॉन की पानी की जरूरतों की जांच करें आप घास के प्रकार, लॉन के स्वास्थ्य और जमीन की स्थितियों के आधार पर सिंचाई आवृत्ति को निर्धारित करना चाहिए। ठंड के मौसम (ब्लूग्रास, ryegrass और हुक्म) की घास प्रकार की विशिष्ट आम तौर पर पानी की 2.5-4 सेमी एक सप्ताह की जरूरत है, लेकिन आप गर्मियों शुष्क मौसम के दौरान के बारे में 6 सेमी राशि में वृद्धि की जरूरत है। इसके विपरीत, गर्म मौसम के सूखा-प्रतिरोधी घास (Bouteloua dactyloides और Bouteloua gracilis) के प्रकार पानी के बिना कई हफ्तों के हो सकता है, यहां तक ​​कि गर्मियों में। एक बार जब आप लॉन के साप्ताहिक पानी की ज़रूरतों से परिचित होते हैं, तो आप प्रत्येक सिंचाई पर खुराक को कैसे विभाजित करें यह समझने के अगले चरण को पढ़ सकते हैं।
  • आप एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं जो मुख्य रूप से कुछ विश्वविद्यालयों के वेब पेजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं ताकि पता चल सके कि आपके क्षेत्र में जलवायु की स्थिति के अनुसार घास की विभिन्न प्रजातियों की कितनी पानी की आवश्यकता है।
  • यह समझने के लिए कि आप कितने पानी का प्रशासन कर रहे हैं, आप लॉन पर एक या दूसरे कंटेनर को छोड़ सकते हैं।
  • छाया में बनी घास को आम तौर पर कम पानी की आवश्यकता होती है, लेकिन यह हमेशा सच नहीं होता है, खासकर अगर यह झुग्गियों और पेड़ों के करीब है जिसके साथ इसे हाइड्रेशन प्राप्त करने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी।
  • लेयर केयर ऑफ लॉर्न पायर 3
    3
    बहुत कम पानी और कम आवृत्ति के साथ। यह विधि जड़ों के विकास के पक्ष में है, इस प्रकार सूखा और रोग के प्रतिरोध में वृद्धि। हर बार जब आप सिंचाई करते हैं, तो मिट्टी को निचली जड़ों की गहराई से नहाया जाना चाहिए, जो एक स्वस्थ लॉन में सतह से कम से कम 15 सेंटीमीटर है। जल निकासी के स्तर में काफी भिन्नता होती है, मिट्टी के प्रकार पर निर्भर करता है - पानी से 30-60 मिनट के बाद नमी किस प्रकार घुसना है या नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • रेतीली मिट्टी जल्दी से नालियों और 1.5 सेंटीमीटर पानी की आवश्यकता होती है जो 15 सेंटीमीटर गहराई तक गीला हो जाती है। लॉन को इसे अवशोषित करने के लिए कम समय की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको घास के समुचित जलयोजन सुनिश्चित करने के लिए इसे अधिक बार पानी चाहिए।
  • सतह के नीचे 15 सेमी तक हाइड्रेट करने के लिए मिट्टी की मिट्टी के बारे में 2 सेमी पानी की आवश्यकता होती है।
  • घने मिट्टी की मिट्टी धीरे-धीरे सूख जाती है और 2.5 से 4 सेंटीमीटर पानी की आवश्यकता होती है ताकि 15 सेमी गहराई तक स्नान हो।
  • लेज़र केयर लॉयर्न लॉन चरण 4
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या लॉन सूखा है या नहीं। यह पानी भरने से पहले भूरे रंग के होने तक इंतजार न करें - ध्यान दें, यदि घास के ब्लेड में शिथिल होना, रंग बदलना (भूरा, बैंगनी या नीला) और अगर पैरों के निशान एक या अधिक घंटे के लिए दिखाई देते हैं यदि आप लॉन स्थितियों को इस अवस्था तक पहुंचने देते हैं, तो आप वास्तव में लंबे समय तक अपने स्वास्थ्य को बढ़ाते हैं, लेकिन फिर इसे भूरे रंग के होने से पहले आपको पानी भरना पड़ता है
  • आप सूखने की डिग्री का आकलन करने के लिए जमीन में थोड़ी सी जगह भी खो सकते हैं - कभी भी पानी नहीं है इससे पहले 5 सेमी अधिक सतही जमीन शुष्क हो गई है
  • यदि लॉन केवल कुछ क्षेत्रों में ही शुष्क है, तो केवल उन लोगों में पानी है
  • लेज़र केयर लॉयर्न लॉन चरण 5
    5
    ठंड के मौसम में प्रतिरोधी घास को आराम करने के चरण में प्रवेश करें। इस प्रकार की घास आमतौर पर गर्मी के मौसम में निष्क्रिय हो जाती है, भूरे रंग बदल जाती है, लेकिन यह तैयार है "जगाना" जैसे ही ताजा मौसम लौटाता है हालांकि, आप इस स्थिति को बहुत पानी से बचा सकते हैं, लेकिन एक बार जब यह निष्क्रिय चरण में प्रवेश कर लेता है, तो आपको उष्ण काल ​​तक समाप्त होने तक इसे फिर से सक्रिय नहीं करना चाहिए। जड़ी बूटी वसूली प्रक्रिया के दौरान बहुत अधिक ऊर्जा खपत करते हैं, इसलिए यह एक अधिक से अधिक निष्क्रिय चरण और एक वर्ष जागृति को दूर करने के लिए अधिक संवेदनशील और कमजोर है।
  • हालांकि गर्मी में यह निष्क्रिय है, यह प्रति सप्ताह 6-12 मिमी पानी के साथ पानी भरना अच्छा है।
  • लेज़र केयर लॉयर्न लॉन चरण 6
    6
    मौसम में शायद ही कभी पानी होता है जब यह बढ़ता नहीं होता है जब यह विकास में नहीं है, आमतौर पर देर से शरद ऋतु में शुरुआती वसंत तक घास को ज्यादा पानी की आवश्यकता नहीं होती है। यदि मौसम शुष्क है, तो आपको हर 4-6 सप्ताह में एक बार फिर सिंचाई करना चाहिए।
  • जमीन जमी जाने पर लॉन को गीला न करें।
  • उथले जमीन और उजागर ढलानों के साथ क्षेत्रों को अधिक आसानी से सूखा - दक्षिण और पश्चिम की ओर झीलों (दक्षिणी गोलार्ध में उत्तर और पूर्व) पर विशेष ध्यान दें।
  • भाग 2

    खेत की लवाई
    लेव केयर लॉर पायसन 7
    1
    लंबा घास कटौती इसे उच्च रखने से आपको अधिक स्वस्थ लॉन मिल सकता है - आपको इसे 5 सेमी से कम नहीं करना चाहिए, घास के ब्लेड में यदि संभव हो तो 6- 9 सेमी की लगभग लंबाई होनी चाहिए।
    • पुराने लॉन केयर दिशानिर्देश मौसम पर निर्भर करते हुए अलग-अलग ऊंचाइयों पर काटने की सलाह देते हैं - हालांकि, अधिकांश आधुनिक विशेषज्ञ मानते हैं कि घास पूरे वर्ष पूरे रहना चाहिए।
  • लेज़र केयर ऑफ द लॉर्न चरण 8
    2
    इसे अपनी लंबाई के 1/3 से अधिक के लिए कटौती न करें यदि आप अतिरंजित हैं, तो आप गंभीर रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप इसे किसी क्षेत्र में काटने के लिए भूल जाते हैं और उस क्षेत्र में बहुत अधिक हो जाता है, तो इसे अपनी ऊंचाई की 1/3 से अधिक नहीं मोड़ लेना और इसे वांछित लंबाई तक घासने से पहले कुछ दिन इंतजार करना। तेजी से बढ़ती किस्मों को आदर्श वसंत शर्तों के दौरान हर तीन या चार दिनों में कटौती की आवश्यकता हो सकती है।
  • उदाहरण के लिए, अगर लक्ष्य 5 सेमी की ऊंचाई रखने के लिए है, तो इसे इसे काटने से पहले इसे 7-8 सेमी से अधिक न बढ़ने देना चाहिए - यदि आप लगभग 7 सेमी की घास चाहते हैं, तो आपको 11 सेमी तक पहुंचने तक इंतजार नहीं करना पड़ता है कटाई के साथ आगे बढ़ने से पहले
  • लेज़र केयर लॉयर्न लॉन चरण 9
    3
    लॉन घास काटने की मशीन जब मौसम शुष्क और शांत है आपको दिन के सबसे घंटों के दौरान आगे बढ़ना नहीं पड़ता है, जब घास अधिक संवेदनशील होता है आप इसे काटने तब भी जब यह वास्तव में umido- है से बचना चाहिए, जब तारों गीला कर रहे हैं आप के बजाय गुच्छों में इकट्ठा सच है कि अधिकांश फिसलन घास ऑपरेटर के लिए एक खतरा प्रतिनिधित्व कर सकते हैं के अलावा समान रूप से वितरित किया जा रहा है, यह कम कुशल काटने बनाने,।
  • लेज़र केयर लॉयर्न लॉन स्टेप 10
    4
    लॉन पर घास की बर्बादी छोड़ दो वे जल्दी से सड़ांध और मिट्टी में पोषक तत्व प्रदान करते हैं - आप उन्हें बगीचे के अन्य क्षेत्रों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन पौधों या सब्जियों पर कीटनाशकों और जड़ी-बूटियों के साथ इलाज करने वाली जड़ी-बूटियों का पुन: उपयोग न करें।
  • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, घास कचरा नहीं वे पुआल बनाने में मदद करते हैं
  • लेव केयर लॉर पायसन 11
    5
    नियमित रूप से घास काटने की मशीन ब्लेड ट्रिम. यदि यह कुंद है, तो धागे को फाड़ दें, लॉन को और अधिक भयावह और अधिक नुकसान की संभावना अधिक छोड़ दें। आमतौर पर, घर लॉन के लिए वर्ष में एक बार आगे बढ़ना अच्छा होता है, लेकिन यदि उपकरण का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होता है, तो यह बढ़ते मौसम के दौरान कई बार इसे तेज करने की सिफारिश की जाती है।
  • लेज़र केयर लॉयर लेमन स्टेप 12
    6
    विकास के मौसम के अंत में छोटी घास छोड़ दें जब यह बढ़ती बंद हो जाती है, तो आपको अंतिम कतरनी के साथ आगे बढ़ना चाहिए और सर्दी के दौरान कवच रोगों से बचने के लिए और 1.5-2.5 सेंटीमीटर दूर करना चाहिए।
  • भाग 3

    खाद
    लेयर केयर ऑफ लॉर्न पायथन 13
    1
    धीमी / तेजी से रिलीज मिश्रित उर्वरक चुनें एक है जिसमें लगभग 30-50% धीमी रिलीज उर्वरक है अगर आपको मिश्रित नहीं मिला है, घरेलू लॉन के लिए धीमी गति से रिलीज के लिए विकल्प चुनें, जो कम स्पष्ट लाभ प्रदान करता है, लेकिन घास को जलता है या ज़्यादा ज़्यादा खतरा बढ़ता है।
    • इस प्रकार के उर्वरक को धीमी गति से रिलीज या अघुलनशील भी कहा जाता है और इसमें यूरिया, isobutylidene diurea (IBDU) और पदार्थ शामिल होते हैं जीत परियोजना.
    • रैपिड रिलीज उर्वरकों में यूरिया, अमोनियम नाइट्रेट और अमोनियम सल्फेट शामिल हैं।



  • लेज़र केयर लॉयर्न लॉन स्टेप 14
    2
    नाइट्रोजन युक्त उर्वरक की तलाश करें यह उत्पाद पैकेजिंग पर सूचीबद्ध तीन नंबर के पहले Prato- में जोड़ने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है नाइट्रोजन वर्तमान का प्रतिशत दर्शाता है, और होना चाहिए मूल्य अधिक उच्च आदर्श, अनुपात होना चाहिए 3: 1: 2 या 4: 1 2।
  • उदाहरण के लिए, 9-3-6 शब्दों के साथ एक उर्वरक 3: 1: 2 का अनुपात दर्शाता है।
  • लेव केयर लॉयर्न चरण 15
    3
    यदि संभव हो तो जैविक उर्वरक चुनें पशु या वनस्पति मूल के उन प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट कि मिट्टी को बनाए रखना इस आबादी स्वस्थ है, यह है कि मिट्टी अच्छी तरह हवादार है सुनिश्चित करती है और उस घास स्क्रैप जल्दी से विघटित केंचुआ और रोगाणुओं को खाते हैं विघटित। सिंथेटिक पदार्थों की तुलना में कार्बनिक लोगों को लॉन को कम नुकसान होता है।
  • अपने लॉन चरण 16 को ले लो
    4
    निषेचन कार्यक्रम की स्थापना करें जल निकासी से बचने के लिए और स्वास्थ्य में सुधार के लिए सभी प्रकार के लॉनों को प्रति वर्ष कम से कम एक उपचार की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, यह सब आप पर निर्भर करता है कि वह प्रतिबद्धता जिस पर आप लॉन को समर्पित करना चाहते हैं - मूल रूप से, तीन दृष्टिकोण हैं, सबसे व्यावहारिक से सबसे प्रभावी:
  • प्रति वर्ष एक बार उर्वरक, प्रति 100 मील प्रति 0.5 किलो लगाने2- सबसे अच्छा समय देर से शरद ऋतु है, लेकिन आप frosts के दौरान कभी नहीं जाना चाहिए, जब बर्फ है, जमीन पानी से गर्भवती है या एक फ्रीज के बाद एक गर्मी की लहर है।
  • हर 8-10 सप्ताह के वसंत से शरद ऋतु तक, हर 100 मीटर प्रति 0.25-0.5 किलोग्राम लागू करें2- इन उपचारों में से एक को छोड़ दें यदि आप हर घास के बाद जमीन पर घास की कतरनों को काटते हैं।
  • अपने लॉन में विविध घास और आपके क्षेत्र की जलवायु परिस्थितियों के बारे में दिशानिर्देश प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर विशेष रूप से (विशेषकर विश्वविद्यालय की साइटें) खोज करें।
  • छवि का शीर्षक ले लो अपने लॉन चरण 17
    5
    आप उपयोग उर्वरक की मात्रा का आकलन करें सबसे आसान तरीका फैलाने वाले उर्वरक की मात्रा को समायोजित करना है, जिसे पैकेज पर सूचित किया जाना चाहिए। हर 100 मीटर के 0.5 किलो के मानदंड का उपयोग करें2- यदि आप इसके बजाय एक अधिक सटीक माप चाहते हैं, तो इन गणना का पालन करें:
  • उर्वरक पैकेज पर नाइट्रोजन का प्रतिशत पता लगाएं और उसे दशमलव मान में परिवर्तित करें (उदाहरण के लिए: 24-08-16 में उर्वरक 24% नाइट्रोजन है और इसलिए दशमलव में 0.24 है)।
  • यह मूल्य नाइट्रोजन की मात्रा (0.24 प्रति बैग 20 किलो = 4.8 किलोग्राम नाइट्रोजन पैकेज में मौजूद) प्राप्त करने के लिए बैग में मौजूद उत्पाद के किलो की संख्या से गुणा करें।
  • 1000 से बढ़ने वाले परिणाम के लिए लॉन के आकार को विभाजित करें। 2800 मीटर की सतह के साथ लॉन के लिए2 गणनाएं हैं: 2800 ÷ (4.8x1000) = 0.6 बैग उर्वरक का
  • डिफ्यूज़र में उर्वरक की मात्रा डालो और मशीन को न्यूनतम स्तर तक सेट करें - लॉन के साथ चलें, सतह को समान रूप से कवर करें जब तक कि आप खुराक समाप्त न हो जाए।
  • लेज़र केयर ऑफ द लॉर्न स्टेप 18
    6
    उर्वरक विसारक सक्रिय करें मुख्य उद्देश्य उतना ही उत्पाद को समान रूप से फैलाना है कि यह लॉन गैर-सजातीय रंग पर ले जाता है और यह कि उर्वरक घास के परिधि के बाहर आता है। अगर आप गलती से फूलों के बेड और वनस्पति उद्यान को खाद करते हैं, तो आप पौधों को नुकसान पहुंचा सकते हैं - उत्पाद वर्षा जल की नालियों में सूखा जाता है, यह जल स्रोतों को प्रदूषित कर सकता है और गंभीर पर्यावरणीय समस्याएं पैदा कर सकता है। दो मुख्य प्रकार के स्पीकरों का उपयोग करने के लिए यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं:
  • गिरने वाले लोग सबसे सटीक हैं, लॉन के बाहर फैलाव को कम करके। धारीदार वितरण से बचने के लिए, प्रवाह के मध्य में बाहर निकलें छेद सेट करें और दो सीधा दिशाओं में लॉन की सतह पर चलें।
  • घूर्णी मॉडल बड़े सतहों के लिए अधिक कुशल होते हैं, लेकिन इसे जल स्रोतों से कम से कम 3 मीटर और लॉन परिधि से रखा जाना चाहिए। एक समान प्रसार के लिए मशीन सेट करता है ताकि प्रत्येक "मुट्ठी" पिछले एक के 30% के लिए ओवरलैप करें
  • भाग 4

    अतिरिक्त रखरखाव और समस्या निवारण
    लेज़र केयर लॉयर्न लॉन चरण 1 9
    1
    वर्ष में एक या दो बार बगीचे को हवा दें. एक एयरेटर (उपकरण जिसे आप बगीचे केंद्रों पर किराए पर ले सकते हैं) हवा के संचलन और जल निकासी में सुधार करके मिट्टी के गांठों को निकालता है - घरेलू लॉन के लिए, प्रति वर्ष एक उपचार पर्याप्त है। आगे बढ़ें जब जमीन काफी नरम होती है जिसे उपकरण द्वारा पार किया जाता है, लेकिन कॉम्पैक्टिंग से इसे रोकने के लिए थोड़ा सूखा। सिद्धांत में, उपकरण को 5-8 सेंटीमीटर गहरे और 1-2 सेंटीमीटर व्यास के साथ-साथ एक बार या दो बार पूरे सतह पर ले जाना चाहिए या जब तक आप 1 मीटर प्रति 90-100 ढक्कनों को हटा नहीं देते2.
    • विघटन करने के लिए लॉन पर लंपट छोड़ दें। यदि वे बहुत समय लेते हैं, तो धातु की वस्तुओं को घास पर खींचकर उन्हें तोड़कर कंपोस्ट ढेर में फेंकने के लिए उन्हें इकट्ठा करें।
  • लेज़र केयर ऑफ द लॉर्न स्टेप 20
    2
    अतिरिक्त पुआल निकालें यह वास्तव में जड़ का एक नरम द्रव्यमान है और यह है कि लॉन की सतह पर जमा होता है - जब यह लगभग 1 सेमी की मोटाई तक पहुंचता है, तो यह अच्छी तरह से अच्छा जल निकासी और पर्याप्त वायु संचलन को रोकता है। भूसे परत को हटाने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है ऊपर वर्णित अतिरिक्त गहरी वातन करना।
  • पौधों की सामग्री की परत को हटाने के लिए एक विशेष मशीन को किराए पर लें, जब 1 सेमी की मोटाई तक नहीं पहुंचा, तो आपको केवल शुरुआती शरद ऋतु या देर से वसंत में ही आगे बढ़ना चाहिए, जब मौसम अभी भी ताज़ा है और कई हफ्तों के विकास में रहना चाहिए।
  • आप अक्सर लॉन को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए न्यूनतम गहराई स्थापित करने के लिए मैदान पर एक बिजली के रेक को स्लाइड करते हैं।
  • अपने लॉन चरण 21 के लेयर लेयर का शीर्षक
    3
    भावी पुआल संचयों को रोकें अगर पौधे की परत जल्दी से विकसित होती है, तो मौजूदा सामग्री को हटाने के बाद समस्या को हल करने के लिए इन विधियों का प्रयास करें:
  • मिट्टी का फैलाव 3 मिमी की एक परत बनाना - एक ही प्रकार का धरती जिस पर घास बढ़ता है का उपयोग करने के लिए ध्यान रखना।
  • मृदा रासायनिक संरचना का परीक्षण करें और पीएच को समायोजित करें जब तक कि यह 6.0 और 7.0 के बीच के स्तर तक नहीं पहुंचता है या किसी प्रकार के घास के लिए सिफारिश की जाती है। पीएच या सल्फर को कम करने के लिए कैल्शियम कार्बोनेट जोड़ें।
  • कीटनाशकों के उपयोग को कम करें जो कि गांडुओं को मार सकता है, जो बदले में भूसे की परत बिखरती है।
  • लेज़र केयर ऑफ द लॉन स्टेप 22
    4
    पानी के बहिर्वाह से बचें अगर यह लॉन की सतह पर जमा हो जाता है या आसन्न क्षेत्रों में बहती है, तो आपको पानी भरने की अवधि को कम करना पड़ता है - इसके लिए एक घंटे तक पलायन की प्रतीक्षा करें और फिर सिंचाई प्रक्रिया पूरी करें यह समस्या आम तौर पर क्लेय और ढलान इलाकों के साथ होती है।
  • वाणिज्यिक गीला एजेंट जो पानी में जोड़ते हैं, घटना को कम कर सकते हैं, लेकिन एक महत्वपूर्ण समस्या का समाधान नहीं करते हैं।
  • यदि मिट्टी बहुत कॉम्पैक्ट या पौधे सामग्री की एक मोटी परत से ढंकती है, तो इसे ऊपर बताए अनुसार बताएं।
  • लेव केयर लॉर पायसन 23
    5
    घास की सतह से पानी गिरता है। ओस ने लॉन को नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन guttation हां। यह घास पर शर्करा तरल की बूंदों का गठन होता है जो कीड़ों और रोगों को आकर्षित करते हैं। इसे से छुटकारा पाने के लिए, बगीचे की नली या लवण की सतह को लॉन की सतह पर खींचें या पानी की रोशनी छिड़काव के साथ बूंदों को हटा दें।
  • लेयर केयर ऑफ लेमन स्टेप 24
    6
    छायादार क्षेत्रों में घास की गुणवत्ता में सुधार यदि लॉन खराब धूप क्षेत्रों में अच्छी तरह से नहीं बढ़ता है, तो आप परिवर्तन कर सकते हैं:
  • पानी की मात्रा बहुत अधिक है लेकिन कम बार;
  • 1/3 या 1/2 के बराबर उर्वरक की खुराक को धूप क्षेत्रों के लिए उपयोग करने के लिए लागू करें;
  • 8 सेमी से कम नहीं की ऊंचाई पर घास रखना;
  • पैर ट्रैफ़िक कम करें
  • छवि का शीर्षक लोअर लेवल 25 का लोअर लेयर
    7
    सर्दियों में लॉन का ख्याल रखना फलों के दौरान कम से कम उपयोग करें, जब घास अधिक संवेदनशील होता है यदि आपको बर्फ तोड़ना है, तो संभव के रूप में छोटा नमक के रूप में आवेदन करें - कैल्शियम क्लोराइड उत्पादों सोडियम क्लोराइड या स्नो लवण से अधिक सुरक्षित हैं।
  • बर्फ शीट को तोड़ने के लिए कभी भी उर्वरकों का उपयोग न करें, जैसा कि वे आते हैं "दूर धो लो" बर्फ और बर्फ के पिघलने के साथ ही जल भंडार को प्रदूषित करता है।
  • जब तक घास का सेवन करने से पहले वीर्य के दृश्य वाले क्षेत्रों के बिना घास सूख जाता है और पुनर्जीवित हो जाता है तब तक इस इलाके में कटाई की सीमा।
  • टिप्स

    • कीटों की समस्याएं क्षेत्रीय हैं और उनसे निपटने के लिए आपको स्थानीय विशेषज्ञों से संपर्क करना चाहिए। अपने क्षेत्र में कृषि विश्वविद्यालय के संकाय के वेबपेज पर एक गाइड के लिए खोजें।
    • विभिन्न प्रकार के घास कुचल और सूर्य के जोखिम के विभिन्न स्तरों के लिए उपयुक्त हैं। अगर लॉन रखरखाव निरंतर प्रयास में परिवर्तित हो जाता है, तो उपयोग की आदतों को बदलने और टर्फ की जगह बदलने के लिए शायद बेहतर है, जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है।
    • जब घास (ग्रे या बैंगनी छाप रहती है) प्रतीत होता है, तब पैर के ट्रैफ़िक को कम करें
    • यदि लॉन ने निषेचन के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी है, तो मिट्टी परीक्षण करें या एक विशेष प्रयोगशाला में भेजा जाने वाला नमूना लें। फॉस्फोरस, लोहा या अन्य पोषक तत्वों में मिट्टी खराब हो सकती है। यदि यह प्रतिबद्धता आपके लिए बहुत जटिल लगती है, तो संतुलित उर्वरक (तीन समान संख्याओं के साथ) पर जाएं और नहीं लॉन पर घास काट छोड़ दें

    चेतावनी

    • इससे पहले कि वह जल स्रोतों में बहती है, उस लॉर के परिधि से गिरने वाले उर्वरक को मिटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com