कैसे केंद्रियों से छुटकारा पाने के लिए

दुनिया में 2000 से अधिक प्रजातियां हैं, जिनमें से अधिकांश बाहर रहते हैं कभी-कभी वे घरों में, विशेष रूप से ठंडा महीनों में रेंगते हैं। हालांकि वे मनुष्य के लिए खतरनाक नहीं हैं और कई प्रकार के मकड़ियों और अन्य कीटों को मारने में मदद करते हैं, उनके काटने में कुछ जहर होता है और एक घर में सबसे सुंदर अतिथि नहीं होते हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक बार और सभी के लिए सेंटीड से छुटकारा पाना है, तो यह कैसे है

कदम

भाग 1

केंद्रपदी को मार डालो
छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें चरण 1
1
उन पर नजर डालें! लंबे और अजीब पैर उन्हें बहुत तेज़ होने की अनुमति देते हैं, इसलिए आप भी त्वरित होना चाहिए। आमतौर पर सेंटीपीड बड़े कॉलोनियों में एक घर पर नहीं पड़ते हैं, इसलिए आप उन्हें समस्या को हल करने में सक्षम होना चाहिए ताकि उन्हें एक स्विटर या स्प्रे के साथ मार दिया जाए, जैसा कि आप देख सकते हैं। पता है कि यदि आप सेंटीपेड के पास जाने से डरते हैं, तो आप इसे वैक्यूम क्लीनर के साथ चूस कर सकते हैं।
  • आप बग को मारने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक जार में यह कब्जा करने के लिए कोशिश कर सकते हैं और फिर बाहर इसे जारी है, लेकिन इस प्रणाली आमतौर पर एक चीख, एक टूटे हुए जार और एक नि: शुल्क सेंटीपीड में समाप्त होता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 2
    2
    कुछ गोंद जाल रखें उन्हें कोनों में और दरारें के पास छोड़ दें जहां आमतौर पर सेंटीपीड अन्य कीड़े शिकार करते हैं। आप अपने घर में रहने वाले अन्य परजीवी भी कैद कर सकते हैं एक बड़े सेंटीपैड एक गुनगुने जाल से खुद को मुक्त करने में सक्षम है, जो पैरों की एक जोड़ी का त्याग करते हैं। इसलिए इन जाल छोटे सेक्सी प्रजातियों की प्रजातियों के लिए बेहतर अनुकूल हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 3
    3
    यदि अन्य प्राकृतिक उपचार विफल हो तो कीटनाशक आज़माएं याद रखें कि कीटनाशक अस्थायी समाधान हैं हर बागवानी स्टोर आपको उनके साथ आपूर्ति कर सकता है। पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करने के लिए उनका उपयोग करना सुनिश्चित करें। हालांकि कीटनाशक मनुष्य या पालतू जानवरों को नहीं मारते हैं, हालांकि लंबे संपर्कों से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • चिपकने वाले जाल आपको कीड़े की एक बड़ी उपस्थिति के बारे में चेतावनी दे सकते हैं, और उन विशेष रूप से प्रभावित इलाकों में छिड़का कर, या अधिक जाल डालकर आप को हस्तक्षेप करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि आप एक जाल बहुत भरा और एक और व्यावहारिक रूप से साफ पाते हैं, तो पहले के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि आप पृथ्वी, अपने और आपके जानवरों को विष बिना सेंटीपीड को मारना चाहते हैं तो आप प्राकृतिक कीटनाशकों का उपयोग कर सकते हैं बोरिक एसिड या डायटोमेसियस पृथ्वी.
  • पौधों की उत्पत्ति वाले पायरेथ्रिन वाले उत्पाद केवल संपर्क में सेंटीपीड नष्ट कर देंगे, लेकिन छिड़का या छिड़का जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें चरण 4
    4
    अपने घर के आसपास एक बाधा बनाएं चाहे वह रासायनिक, प्राकृतिक या अन्य कीटनाशक है, तो एक बाधा बनाने का प्रयास करें जो आपके घर की सुरक्षा करता हो। चूंकि सेंटीपीड बाहर से आते हैं, जब वे कीटनाशक की बाधा के संपर्क में आते हैं तो वे मर जाते हैं। कीर्तिथ्रिन वाले कीटनाशकों का उपयोग करने की कोशिश करें, विशेष रूप से चींटियों के लिए उपयोग किया जाता है, यह सेंटीपीड के साथ भी प्रभावी हो सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 5
    5
    एक पेशेवर संहारक कॉल करें यदि आप इन डरावनी और प्रतिकूल कीटों को खत्म करने के लिए सब कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद यह आपके वॉलेट को हाथ में डालने का समय है और बलात्कारी को फोन करता है एक पेशेवर अपने घर के प्रवेश बिंदुओं की पहचान कर सकता है, सेंटीपीड के अंडों को पाटने और निकालने और प्रभावी घरों के क्षेत्रों को प्रभावी कीटनाशकों के साथ स्प्रे कर सकता है। हो सकता है कि आप इसे स्वीकार नहीं करना चाहते, लेकिन एक पेशेवर एक बेहतर काम करता है और आपको समस्या से छुटकारा पाने की गारंटी देता है। उस धन के लायक है जो उस समाधान का खर्चा और प्रतिनिधित्व करता है जो आपके पास नहीं है।
  • भाग 2

    Centipedes दूर रखें
    छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 6
    1



    अपने घर में मौजूद अन्य कीड़े से छुटकारा पाएं। इस तरह सेंटीपीड के पास खाने के लिए कुछ भी नहीं होगा और उम्मीद है कि वे पड़ोसी देशों में जाने के लिए अपने घर छोड़ देंगे। भोजन के बिना एक कट्टरपंथी एक कट्टरपंथी मरे या चलती है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें शीर्ष 7
    2
    घर को सूखा रखें यदि वे एक नम वातावरण में नहीं हो सकते हैं तो कूटाईपेज निर्जलित और मर जाते हैं। बेसमेंट, कोलासेट और घर के अन्य गीला क्षेत्रों को साफ करें और एक dehumidifier का उपयोग करें।
  • घर के नम स्थानों में कुछ सिलिका पैकेट रखो। सिलिका में एक उत्कृष्ट अवशोषित शक्ति है और अत्यधिक नमी से जल्दी से मुक्त हवा है। अपने जूते के बक्से में सिलिका पैकेजों की खोज करें या कुछ सस्ते वाले खरीद लें। उन्हें घर के गीले क्षेत्रों में रखें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 8
    3
    घर के पास सभी कार्बनिक पदार्थ निकालें जितना संभव हो घर की परिधि से दूर जलाऊ लकड़ी, दलिया, खाद और तिरपाल रखें। यदि संभव हो तो कंपोस्ट डिब्बे जैसी दमदार चीजों से छुटकारा पाने के लिए मुद्रा
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें पायदान 9
    4
    प्रवेश के सभी मार्ग बंद करें यह कीड़े घर में प्रवेश करने से रोकेंगे यह नींव की सीमेंट दरारें, दरवाजे के जाम और खिड़कियां जवानों को मुहर बनाता है।
  • सेंटिपिड्स को हतोत्साहित करने के लिए अपने घर के बाहर जवानों को लागू करें
  • दीवार में सभी छेद सील करें
  • गटर और जल निकासी चैनलों की जांच करें और उन्हें पत्तियों, शाखाओं या अन्य सामग्री से साफ करें जो पानी के प्रवाह को स्थिर बनाने के लिए रोक सकते हैं। ये सेंटीपीड के लिए संभावित आश्रयों हो सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्राप्त करें शीर्ष 10
    5
    लाल मिर्च की कोशिश करो यदि आप अपने घर से सेंटीपैड को हटाने का एक स्वाभाविक तरीका चाहते हैं, घर के अंदर और बाहर दोनों संभावित पहुंच मार्गों के पास केयेनी काली मिर्च की एक पतली परत को धकेलने का प्रयास करें। कुत्तों और बिल्लियों को काली मिर्च से दूर रहना चाहिए, अन्यथा वे वास्तव में बीमार हो जाएंगे यदि वे बहुत उत्सुक हैं।
  • टिप्स

    • केवल जीव घर के अंदर सेंटीपीड की उपस्थिति के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है कि क्योंकि वे मारने और कीड़े की एक विस्तृत विविधता को खाते हैं वे शायद छुटकारा पाने के लिए, चाहते हैं अन्य कीड़ों, सेंटीपीड हैं खटमल, दीमक, मकड़ियों के रूप में और यहां तक ​​कि तिलचट्टे भी
    • सेंटीपीड शायद ही कभी लोगों को काटते हैं, और अक्सर उनके जबड़े स्वयं की रक्षा करने के प्रयास में मानव त्वचा को छेदने के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं। किसी भी मामले में, एक कट्टरपंथी काटने एक छोटी मधुमक्खी की तरह होता है।
    • `रेड` स्प्रे उन्हें जल्दी से मार डालते हैं, अगर आप उनके पास नहीं मिलना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि संभव हो तो, टैंकों और डूब के नालियों को बंद करें
    • किसी भी प्रकार के कीटनाशक का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें, निर्देशों को बहुत सावधानी से पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com