कैसे कोबे से छुटकारा पाने के लिए

के बाद से कई लोगों को arachnophobia से ग्रस्त हैं, कठिन और भयानक सौभाग्य ragnatele- से छुटकारा पाने के किया जा सकता है, वहाँ शांति से किसी भी बुरा आश्चर्य के बिना कोनों और दरारें से उन्हें हटाने के लिए तरीके हैं। आप उन्हें वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल घर पर या पानी के समाधान के लिए और ब्लीच से हटाने के लिए कर सकते हैं ताकि उन्हें खुले स्थान में हटा दें।

कदम

विधि 1

कुछ घरेलू उपकरणों के साथ मकड़ी के जाले को निकालें
स्पाइडर वेब चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
1
दैनिक सफाई के दौरान कोबे के लिए खोज करें। जब आप उन्हें देख लें तो उन्हें निकालना होगा, ताकि मकड़ियों को घर से पीड़ित करने से हतोत्साहित किया जा सके। जब आप हर दिन घर में सफाई के लिए जाते हैं, तो ध्यान से ध्यान दें - उन सभी को ध्यान में रखें जो आप देखते हैं और घर के कामकाज के दौरान उनमें से छुटकारा पा सकते हैं।
  • 2
    उन्हें वैक्यूम क्लीनर से निकालें यह उनको खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है पोर्टेबल उपकरणों का उपयोग करना आसान है - हालांकि, अगर आपके पास यह मॉडल उपलब्ध नहीं है, तो विस्तार वाला टोंटी वाला एक भी ठीक है।
  • बस आप को देखने के लिए तिलचरों को चूसने के लिए टोंटी या पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें - अगर ये विशेष रूप से निकालना मुश्किल है, तो आपको कई बार इसी क्षेत्र पर जोर देना होगा।
  • अगर आप फर्नीचर या पर्दे पर मकड़ी के जालों को नोट करते हैं, तो इन मदों में वैक्यूम क्लीनर को निर्देशित करें - फिर एक चिपकने वाला रोलर का उपयोग लिंट को हटाने के लिए करें।
  • फर्नीचर के नीचे भी जांच लें - कुछ मकड़ियों अंधेरे वातावरण में कैनवास बुनाई करते हैं। हफ्ते में एक बार सोफे, कुर्सियां, मेज और अन्य फर्नीचर की तलाश में झुंडों की खोज करें - यदि वे हैं, तो उन्हें निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • 3
    कठिन अंक तक पहुंचने के लिए एक हैंडल के साथ एक धूलिंग रजाई का उपयोग करें। कभी-कभी, वैक्यूम क्लीनर के साथ घर के कुछ इलाकों में जाना मुश्किल हो सकता है - यदि आप उपकरण के साथ कुछ कोने या कुछ दरार को साफ नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक संभाल के साथ एक नरम डवेट का उपयोग करना होगा। यदि आपके पास एक उपलब्ध नहीं है, तो एक रबर बैंड का उपयोग करें, एक छड़ी या शासक के अंत में एक पुरानी जुर्राहट संलग्न करें और जाले को हटाने के लिए उस सहायक का उपयोग करें
  • 4
    एक रखी प्लास्टर के साथ छत पर मास्किंग टेप और चित्रकार का रोलर का उपयोग करें। यह दीवार के इस प्रकार है, कभी कभी नारंगी के छिलके कहा जाता है या बनावट साफ करने के लिए मुश्किल हो सकता है, और काफी जाले जो सतह पर अटक रहते दूर करने के लिए निराशा हो सकती है irregolare- चिपकने वाला टेप एक अच्छा समाधान हो सकता है। एक मानक चित्रकार रोलर लें और चिपकने वाला टेप के साथ लपेटें, चिपचिपा पक्ष का सामना करना पड़ रहा है - फिर छिलके को हटाने के लिए छत पर रोलर रोल करें। इसे पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए कई गुजर लग सकते हैं।
  • 5
    खिड़कियां और स्क्रीन को छानना मकड़ियों अक्सर मच्छर जाल और कांच के बीच खिड़कियों के कोने में मकड़ी के जाले से प्यार करते हैं। यदि आपको इन स्थानों से इसे हटाने की आवश्यकता है, तो उसी प्रक्रिया का पालन करें जो अक्सर पुरानी खिड़कियों को साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है। पानी के साथ पूरी खिड़की स्प्रे करें - आप एक बगीचे नली और एक स्प्रे बोतल दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप घर के बाहर छिड़काव कर रहे हैं, तो आप indesiderate- मकड़ी के जालों को गौण टोंटी के साथ बगीचे नली का उपयोग कर सकते हैं, मच्छरदानी पर प्रवाह निर्देशन, लेकिन यदि आप घर से काम कर रहे हैं, आप एक नियमित रूप से स्प्रे बोतल का उपयोग कर सकते हैं।
  • मच्छर का जाल निकालें और आखिरी मकड़ी के अवशेषों को निकालने के लिए एक स्प्रे बोतल का उपयोग करें - फिर सामान्य उत्पादों के साथ खिड़कियां साफ करके आगे बढ़ें। आप वाणिज्यिक ग्लास क्लीनर या सरल साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं - किसी भी मकड़ी के जाले को निकालकर पूरी तरह से सफाई करते हैं।
  • इसे सुधारने से रोकने के लिए, जाल को तोड़ा या फाड़ा गया है - ऐसा करने से, मकड़ियों को आपके घर लौटने की संभावना कम होती है और वे अपने वेब को फिर से बुनाते हैं।
  • स्पाइडर वेब के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6
    स्पाइडरवेल और अंडा बैग के लिए अपनी हार्ड-टू-पहुंच वाले होम स्पॉट को डबल-जांचें। कोनों और घर की दरारें में फिर से देखो - यह मकड़ियों या संभावित infestations की उपस्थिति को रोकने के लिए और अधिक की जांच करने के लिए हमेशा उपयोगी है। यदि आप एक भौगोलिक क्षेत्र में रहते हैं जहां जहरीला मकड़ियों एक वास्तविक खतरा हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास घर पर न हो - किसी भी तरह की जान से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वे स्थिर होने से पहले कीड़े पकड़ लें।
  • विधि 2

    ब्लीच का प्रयोग करें
    1
    पानी और ब्लीच का मिश्रण तैयार करें काउबवेब से छुटकारा पाने के लिए यह एक वैकल्पिक समाधान है। यह उन लोगों के लिए अधिक उपयुक्त तरीका है जो छोड़ दिए गए लोगों की तुलना में बसे हुए हैं - यह आपको अंडे से छुटकारा पाने और हर जीवित बग को मारने की अनुमति देता है।
    • आप सुपरमार्केट या ऑनलाइन में ब्लीच खरीद सकते हैं इसे उपयोग करने से पहले पैकेज पर दिए गए निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें - निर्माता द्वारा अनुशंसित अनुपात के अनुसार हमेशा इसे पानी से पतला करें। घरेलू उपयोग के अधिकांश मामलों में, आपको 4 लीटर की बोतल की ज़रूरत होती है।
    • यदि आप उत्पाद को बाहर स्प्रे करने का फैसला करते हैं, तो आपको कुछ प्रकार के विशिष्ट स्प्रेयर मिलना चाहिए - यहां तक ​​कि इस मामले में, आप इसे ऑनलाइन या हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं। आपको एक बगीचे नली या एक समायोज्य स्प्रे नोजल की भी आवश्यकता हो सकती है
    • यदि आप घर पर उपचार करते हैं, तो एक बड़ा स्प्रेयर बहुत अधिक दबाव पैदा कर सकता है - इस मामले में, बस पानी और ब्लीच के मिश्रण से स्प्रे बोतल का उपयोग करें। इस पदार्थ को संभालने के दौरान सुरक्षात्मक दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें क्योंकि यह त्वचा के लिए संक्षारक हो सकता है
    • हमेशा गर्म, गैर-गुनगुने या ठंडे पानी के साथ ब्लीच मिश्रण करें और इसे अन्य घरेलू रसायनों के साथ संयोजित न करें।
  • स्पाइडर वेब के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला छवि चरण 8
    2
    कॉबवेब के लिए पूरे घर की जाँच करें इलाज शुरू करने से पहले, सभी कमरों की जांच करें, ताकि आपको पता चल सके कि समाधान को धोने या स्प्रे क्यों चाहिए।
  • बाहर के उत्पाद को फैलते समय, 1-1.5 मीटर के वर्गों में काम करते हैं2. उन क्षेत्रों की जांच करें जिनमें मकड़ी के जाले हैं और विचार करें कि कैसे घरों को क्षेत्रों में विभाजित किया जाए।
  • बाहरी तत्वों या घर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे विभिन्न तत्वों पर ध्यान दें - आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उन्हें ब्लीच से नुकसान नहीं पहुंचाएं। यदि आप इन क्षेत्रों में मकड़ी के जाले देखते हैं, तो आपको ब्रश का उपयोग करके उन्हें मैन्युअल रूप से निकालने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि स्पाइडर वेब के छुटकारा पाने के चरण 9
    3
    सुरक्षात्मक चश्मा पहनें चूंकि ब्लीच आपकी त्वचा और आँखों के लिए हानिकारक है, आपको इसे छिड़ने से पहले चश्मा डालकर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए - सुनिश्चित करें कि आपके पास कपड़े, दस्ताने और चश्मे हैं



  • 4
    कॉबवेब पर उत्पाद वितरित करें स्प्रे डिफ्यूज़र को सीधे उन सभी क्षेत्रों तक निर्देशित करें जहां मकड़ी के जाले मौजूद हैं। टॉउट को समायोजित करें ताकि एक स्प्रे को स्थिर स्ट्रीम और नरम बूंदा बांदी के बीच आधे रास्ते जारी किया जा सके - आप इसे घर पर प्रयोग करने से पहले फुटवेक या कंकरीट पर उपकरण का परीक्षण कर सकते हैं।
  • एक उदार मात्रा में पानी और ब्लीच को उन इलाकों तक लागू करें जहां अंडे या मकड़ी के जाले होते हैं। जब आप इन तत्वों को देखते हैं, तो समाधान का दूसरा कोट लागू करें।
  • यदि कॉबवेब विशेष रूप से जिद्दी और निकालने के लिए कठिन हैं, तो मैन्युअल रूप से उन्हें निकालने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • 5
    एक सुरक्षित जगह में उन्नत ब्लीच का मिश्रण रखो। एक बार घर में पट्टियों पर फैलकर, आपको अवशिष्ट समाधान को सुरक्षित रूप से रखना चाहिए - इसे एक वायुरोधी कंटेनर में बच्चों और जानवरों से दूर रखें। पैकेज के निर्देश आपको अधिक जानकारी कैसे स्टोर कर सकते हैं या इसके निपटान के बारे में बता सकते हैं।
  • 6
    घर के अंदर ब्लीच ब्लीच करें जब इस उत्पाद के साथ घर को साफ, यह जाले पर कुछ मिनट के लिए या क्षेत्रों infestate- बाद में, अंडे की जेब से छुटकारा पाने के अपने आप में और एक कपड़े और sprinkles के साथ जाले के मिश्रण फिर से कार्य करते हैं। एक बार फिर कपड़े के साथ सतह को दूषित करने के बजाय, वायु में ब्लीच सूखने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • बच्चों और पालतू जानवरों को उन घरों से दूर रखें जिन्हें आपने हाल ही में ब्लीच के साथ इलाज किया है
  • यदि आप चक्कर आना चाहते हैं, तो हवा के संचलन को बढ़ावा देने के लिए खुली खिड़कियां
  • विधि 3

    नए infestations रोकें
    स्पाइडर वेब के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक छवि 13
    1
    कीटनाशकों की कोशिश करो यदि आपके घर में मकड़ी का उपद्रव है, तो आप इसे से छुटकारा पाने के लिए एक कीटनाशक स्प्रे उत्पाद खरीद सकते हैं। आम तौर पर, इन पदार्थों को घर से बाहर का उपयोग किया जाना चाहिए-घर के चारों ओर छिड़काव, दरारें और दरारें की उपेक्षा के बिना जिससे मकड़ियों घर में प्रवेश कर सकते हैं।
    • अपने शहर में हार्डवेयर स्टोर पर एक स्प्रे चुनें। आपको यह जानना होगा कि आपकी संपत्ति के लिए सुरक्षित कीटनाशक चुनने से पहले घर कैसे बनाया गया था।
    • घर की परिधि का निरीक्षण करें फाउंडेशन के किनारे के किनारे छिड़क, खिड़की से जुड़ी ख़ास कीड़ों के विशेष प्रवेश मार्गों और गेराज दरवाजे पर ध्यान देना।
    • उत्पाद का उपयोग करने के लिए सुरक्षा विनिर्देश आपके द्वारा छिड़काए पदार्थ पर निर्भर करता है। बोतल या पैकेज को तदनुसार निर्देश दिया जाना चाहिए - मकड़ियों के खिलाफ स्प्रे का प्रयोग करने से पहले इसे ध्यान से पढ़ें।
  • 2
    आवश्यक तेलों का उपयोग करें यदि आप अपने घर के पास रसायनों के इस्तेमाल से सावधान हैं, तो आवश्यक तेल एक वैकल्पिक समाधान हो सकता है - इन उत्पादों के मिश्रण को तैयार करने का प्रयास करें और नतीजे देखें।
  • मकड़ियों को आवश्यक तेलों के स्वाद को पसंद नहीं है, जिसे आप ऑनलाइन या हर्बल दवा में खरीद सकते हैं - सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, नीम और मेलेगलुका का उपयोग करें
  • गर्म पानी के साथ लगभग 30 मिलीलीटर डिश साबुन मिलाकर - फिर मेलेलेका तेल के 5 बूंदों और 30 मिलीलीटर नीम तेल जोड़ें।
  • मस्तिष्क द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों में घर पर समाधान फैलाएं, तथापि, सावधान रहें, सुनिश्चित करें कि स्प्रे को बच्चों और पालतू जानवरों तक पहुंचने में न छोड़ें, क्योंकि मेलेलायका ऑयल इंजेक्शन द्वारा विषाक्त है।
  • 3
    कीटनाशकों पर कुछ शोध करें कई पदार्थ हैं जो आप एक DIY केंद्र में फैल से छुटकारा पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और आपके लिए उपलब्ध विकल्पों का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • स्प्रे बॉटल में निहित पाउडर कीटनाशक दरारें और छोटे उद्घाटन के इलाज के लिए सबसे उपयुक्त हैं - वे आसानी से घर में कड़ी मेहनत के स्थानों पर लागू हो सकते हैं।
  • पाउडर स्थानीय उपचार के लिए अधिक उपयुक्त हैं - यदि आपने घर के कुछ क्षेत्रों में केवल कुछ मकड़ियों का ध्यान रखा है, तो इस प्रकार के उत्पादों पर विचार करें।
  • यदि आप एक बनाने की तलाश कर रहे हैं "सुरक्षा बाधा" घर के आस-पास, एक द्रव समाधान के लिए विकल्प - सामान्य रूप से, इसे पानी में पतला होना चाहिए और घर के चारों ओर बड़े क्षेत्रों में फैल सकता है।
  • हमेशा की तरह, कृपया इसे उपयोग करने से पहले उत्पाद सुरक्षा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • 4
    यह एक इलेक्ट्रॉनिक विकर्षक के साथ एक कोशिश दे दो बहुत से लोग इस तरह के उपकरणों को पसंद करते हैं क्योंकि घर में किसी भी रसायन को स्प्रे करना आवश्यक नहीं है। इलेक्ट्रॉनिक रिपेलेंट्स ने विद्युत चुम्बकीय तरंगों को फैलाया जो मकड़ियों और अन्य परजीवीओं को बंद करना चाहिए - आप उन्हें ऑनलाइन या DIY स्टोर में पा सकते हैं। खरीदने से पहले विभिन्न उपकरणों की समीक्षा पढ़ें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अधिकांश उपभोक्ताओं के लिए प्रभावी रहे हैं।
  • स्पाइडर वेब के छुटकारा पाने के लिए छवि शीर्षक 17
    5
    यदि आवश्यक हो तो व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें यदि आपके पास गंभीर मकड़ी का शिकार है, तो आप अकेले ही इसे संभालने में सक्षम नहीं हो सकते हैं - इस मामले में, आपको डिस्नेफेस्टेशन कंपनी पर भरोसा करना होगा और यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां जहरीली कीड़े मौजूद हैं, तो आपको तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।
  • चेतावनी

    • यद्यपि सभी मकड़ियों जहरीले होते हैं, अधिकांश इंसानों के लिए हानिकारक होते हैं - वे इंजेक्षन विषाक्त पदार्थों की मात्रा आमतौर पर नुकसान का कारण बनने के लिए अपर्याप्त हैं लगभग सभी प्रजातियां अत्यंत नम्र हैं और काटने की संभावना नहीं है - हालांकि, कुछ विधियां, जैसे कि काले विधवा, वायलिन मकड़ी, लैट्रोडेक्टस हैसेलटी, बिखरे के मकड़ी और इतने पर, खतरनाक हैं। किसी भी अपरिचित मकड़ी को पहचानने का प्रयास करें जो आपको मुठभेड़ और उन प्रजातियों के साथ निकट संपर्क से बचें जो खतरनाक हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com