कैसे एक क्रिकेट प्रवेश घर को मारने के लिए

दुनिया भर में क्रिकेट मौजूद है, इसलिए घर में किसी को ढूंढना असामान्य नहीं है। इन कीड़ों के साथ समस्या यह है कि वे आमतौर पर रात में शोर करते हैं जब आप सोने की कोशिश कर रहे हैं - इसके अलावा, वे गलीचे से ढंकना, कपड़े और किताबें जैसे चीजों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर क्रिकेट ने घर में प्रवेश किया है, तो आप इसे मारने के कई तरीके हैं - वैकल्पिक रूप से, आप इसे एक जाल से पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं एक बार समस्या हल हो गई है, तो आप घरों को क्रिकेट के लिए ज्यादा जगह बनाने के लिए कदम उठा सकते हैं, इसलिए आपको भविष्य में इस स्थिति से निपटने की आवश्यकता नहीं है।

कदम

भाग 1
क्रिकेट को आकर्षित करें

किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि` class=
1
जाल रखो कुछ चिपकने वाले (जो आम तौर पर चूहों के लिए उपयोग किए जाते हैं) खरीदें और उन्हें घर पर वितरित करें जहां आपको लगता है कि क्रिकेट हो सकता है - जब कीड़े जाल पर कूदते हैं, तो वे जुड़े रहते हैं।
  • उन्हें पकड़ने के लिए प्रत्येक जाल के केंद्र में एक छोटी मोटी चीज रखो।
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें पकड़ने के लिए बीयर का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक ले लो और इसकी सामग्री को रिक्त करें, केवल कुछ बूंदों को छोड़कर, फिर उस स्थान पर रखें जो कि क्रिकेट के द्वारा आती है - वे पेय की गंध से आकर्षित हो सकते हैं और बीयर पीने के लिए कूच में कूद सकते हैं, अंदर फंस सकते हैं।
  • यदि आप मछली पसंद करते हैं, तो आप उन लोगों को रख सकते हैं जिन्हें आपने पकड़ लिया है और उन्हें चारा के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं- वैकल्पिक रूप से, आप शीर्ष पर खुलने के लिए और प्रकृति में कीड़े को मुक्त कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं।
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    एक गुड़ जाल तैयार करें इस पद्धति से आपको दुकानों में चिपचिपा जाल खरीदने की ज़रूरत के बिना कप्तान पर कब्जा करने की अनुमति मिलती है। एक साफ ग्लास जार लें और अंदर एक उदार चम्मच के गुड़ डालो - थोड़ा और तरल पदार्थ का मिश्रण करने के लिए थोड़ा पानी जोड़ें। फिर एक क्षेत्र में जार खोलें, जहां आप कीड़ों को देखा या सुना है - ये मिठाई सुगंध से आकर्षित हो जाएंगे और सरपंच तक पहुंचने के लिए कंटेनर में कूदेंगे।
  • गुड़ की चिपचिपाहट बचने से क्रिकेट को रोका जायेगी।
  • नियमित रूप से कंटेनर को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें
  • भाग 2
    क्रिकेट से छुटकारा पाएं

    किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि
    1
    Schiaccialo। उसे मारने का सबसे सीधा तरीका है यदि आप अपने घर में फिसल गए कीट को देखते हैं और आप उसे पकड़ना नहीं चाहते हैं, तो किसी वस्तु को ले लें, जैसे जूता या झाड़ू, और इसे कुचलने के लिए।
    • जहां तक ​​संभव हो, इस ऑपरेशन के दौरान क्रूर होने की कोशिश न करें। क्रिकेट की मृत्यु हो गई है यह सुनिश्चित करने के लिए दो बार मुश्किल से हड़ताल करें
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कीटनाशक स्प्रे की कोशिश करो बाजार में कई हैं और तुरंत उपलब्ध हैं यदि आपके घर पर कोई समस्या है, तो क्रिकेट (या कोई अन्य परजीवी) को मारने के लिए इन उत्पादों में से एक को खरीदने के लायक है।
  • कीटनाशक का उपयोग करते समय सावधान रहें क्रिकेट की हत्या के बाद, वह एक बड़ी पट्टी टॉयलेट पेपर का उपयोग करके लाश फेंकता है। इसे शौचालय में या कचरा में छोड़ दें उस सतह को साफ करें जिस पर आप एक कीटाणुनाशक ई के साथ रासायनिक छिड़काव करते हैं अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें साबुन और पानी के साथ
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    एक वैक्यूम क्लीनर के साथ पकड़ने पर कब्जा अगर आपको सिर्फ एक से छुटकारा पाने की ज़रूरत है, तो आपको यह करना चाहिए कि वो वैक्यूम नली से चूसना चाहिए। यदि आप एक वास्तविक दुर्व्यवहार होने से डरते हैं, तो उपकरण के साथ घर को अच्छी तरह से साफ कर लें और स्क्रीटिंग के नीचे के इलाकों की ओर ध्यान न दें, घर के पूरे परिधि के साथ, इंगित गौण का उपयोग करें। इस तरह, यह आशा है कि आप हर छिपी कीट या उसके अंडे की कामना कर सकते हैं।
  • यदि आप एक थैला उपकरण है, तो घर का कबाड़ बाहर एक बिन में संग्रह टोकरी की सामग्री को खाली करने के लिए याद है, लेकिन अगर वैक्यूम क्लीनर बैग के साथ सुसज्जित है, इसे तुरंत साफ करने के बाद बदल सकते हैं और बाहर कचरे में इस्तेमाल किया एक फेंकता है।



  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि
    4
    एक काली मिर्च स्प्रे के साथ कीट छिड़क हालांकि यह उत्पाद गैरकानूनी है, कोई व्यक्ति स्वयं को स्वयं के लिए ऑनलाइन खरीद सकता है और यह भी जल्दी से कत्ल करने के लिए प्रभावी हो सकता है - काली मिर्च स्प्रे इन कीड़ों के लिए घातक है।
  • सावधान रहें यदि आप इस पद्धति का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं। यदि बोतल में पदार्थ आपके चेहरे से संपर्क में आता है, तो आप दर्दनाक परिणामों के लिए भुगतान करेंगे - स्प्रे का उपयोग करने के बाद अपने हाथ को अच्छी तरह धो लें।
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    क्रिकेट पर एक जार रखो। अगर घर में केवल एक कीट होती है, तो आप इसे एक जार से पकड़ सकते हैं। जब आप अवांछित अतिथि को ढूंढते हैं, तो तुरंत अपने आप को एक जार में जगह दें ताकि आप फंस गए हों। पतली लेकिन मजबूत कार्डबोर्ड (जैसे एक पोस्टकार्ड) की एक शीट लें और इसे कंटेनर के खुलने के नीचे स्लाइड करें। अब जब कार्ड जार जब्त करते हैं, तो आप इसे बाहर ले जा सकते हैं
  • अगर तुम उसे दरवाजे पर वितरित कीट घर से दूर ले आओ, क्रिकेट शायद वापस पाने के लिए एक तरह से मिल जाएगा।
  • भाग 3
    ग्रिलो दूर होम से रखें

    किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बिल्ली या एक कुत्ते ले लो इन जानवरों को घरों में घुसने वाली कीड़ों को दूर रखने के लिए एकदम सही हैं, वे इन अवांछित मेहमानों को खोजने के लिए मनुष्य से ज्यादा बेहतर हैं, इसलिए उन्हें "गंदा काम" का ख्याल रखना चाहिए।
    • याद रखें कि पालतू जानवरों की देखभाल करना एक बड़ा काम है - आपको कुत्ते को मारने के लिए कुत्ते या एक बिल्ली नहीं लेनी चाहिए।
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    इन कीड़ों के लिए घर कम मेहमाननगरी करें। अगर कई झीलें हैं, तो उन्हें ढूंढें और यदि संभव हो तो उन्हें उपाय करने का प्रयास करें। क्रिकेटर नमी से प्यार करते हैं, इसलिए हर कारक को हल करना महत्वपूर्ण है, जिससे यह बढ़ जाता है।
  • क्रिकेट भी उज्ज्वल रोशनी के लिए आकर्षित होते हैं, इसलिए आपको बाहरी प्रकाश बल्बों को बदलना चाहिए - जैसे बरामदा पर - पीले या सोडियम वाफर्स जो कम आमंत्रित हैं
  • क्रिकेट के लिए प्रत्येक पहुंच बिंदु खोजें। उदाहरण के लिए, एक विंडो हो सकती है जो ठीक से बंद नहीं होती है। दरवाजे के फ्रेम का निरीक्षण करें, सुनिश्चित करें कि कोई अंतराल के माध्यम से जो कीड़े क्रॉल कर सकते हैं देखते हैं कि किया जाना है।
  • किल अ क्रिकेट किट शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कीट प्रबंधन कंपनी को असाइन करें यदि आप एक ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां कीड़े एक व्यापक समस्या है, तो आपको पेशेवरों पर भरोसा करना चाहिए कि वे साल में कुछ समय आपके कीटनाशकों के साथ अपने घर का इलाज करें। यदि आप "क्रिकेट के प्रकोप से सामना कर रहे हैं, तो यह हो सकता है आसान समाधान
  • सत्यापित करें कि disinfestation कंपनी सक्षम है और सभी आवश्यक प्राधिकरणों के पास है।
  • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो कंपनी को सूचित करें और पूछें कि क्या इस्तेमाल किए गए उत्पाद वयस्कों, बच्चों और जानवरों के लिए सुरक्षित हैं।
  • टिप्स

    • क्रिकेटर कपड़े और कालीन को नुकसान पहुंचा सकते हैं, उन्हें घर पर मुफ्त में मत छोड़ें।

    चेतावनी

    • यदि आपने क्रिटिक्स को मारने के लिए एक कीटनाशक का इस्तेमाल किया है, तो सभी पालतू जानवरों को लाशों से दूर रखें और क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ रखें इससे पहले कि आप उन्हें पहुंच सकें। कीटनाशक आपके चार पैर वाले मित्रों को जहर दे सकते हैं और मार भी सकते हैं। उन्हें निगलना यदि आपके पास बच्चे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे रासायनिक को छू नहीं सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com