मक्खी ट्रैप कैसे बनाएं

मक्खियों एक समस्या हो सकती है, भले ही वे घर पर हों, बरामदा या बगीचे में। हालांकि कई वाणिज्यिक जाल और स्प्रे हैं, इन उपचारों में अक्सर बुरा-सुगंधित रसायन होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होते हैं। फ्लाई मिठाई एक ही नमूना को मारने के लिए अच्छे उपकरण हैं, लेकिन अगर आपके पास वास्तविक उपद्रव है, तो इसे नियंत्रण में रखने का कोई उचित समाधान नहीं है। इन कीड़ों की उपस्थिति का प्रबंधन करने के लिए एक शानदार प्राकृतिक विधि एक जाल तैयार करना है कुछ सरल चरणों के साथ आप इस समस्या का समाधान कर सकते हैं और हर मक्खी से छुटकारा पा सकते हैं जो आप पास में देखते हैं।

कदम

विधि 1

एक बोतल के साथ एक ट्रैप तैयार करें
मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
पीने की एक खाली बोतल लीजिए यह हो सकता है कि आप पहले ही उपयोग कर चुके हों या आप इसे खाली कर सकते हैं। सभी सामग्री निकालें और गर्म पानी के साथ कंटेनर के अंदर कुल्ला।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बोतल के ऊपरी छोर को काटें इस ऑपरेशन के लिए कैंची की एक जोड़ी का प्रयोग करें - एक उपकरण ब्लेड का उपयोग करके प्लास्टिक में एक छेद बनाएं। सुनिश्चित करें कि यह बोतल कीप क्षेत्र के अंत में ठीक है, जहां बेलनाकार शरीर (कंटेनर के केंद्र के निकट) शुरू होता है
  • छेद छिद्र हो जाने के बाद, कैंची डालें और पूरे परिधि के साथ काट लें। दो अलग टुकड़े करने के लिए पूरे ऊपरी भाग को निकालें: फनल क्षेत्र (ऊपरी भाग) और बेलनाकार शरीर (आधार)।
  • फ़नल की छोर तक जितना संभव हो सके कटौती करने का प्रयास करें, अन्यथा जब आप इसे बोतल में पीछे की ओर डाल देते हैं तो यह जगह में नहीं रहेगा।
  • कैंची के विकल्प के रूप में, आप एक तेज चाकू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप अपने आप को चोट न लें - यदि आप बच्चों के साथ इस जाल को बना रहे हैं, तो कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करना बेहतर है।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 3 नामक छवि
    3
    बोतल के ऊपरी भाग को उल्टा मुड़ें। बोतल के बेलनाकार छमाही में डालें। यदि आप फ़नल के किनारे के करीब पर्याप्त कटौती करते हैं, तो इसे जगह पर रहना चाहिए जब आप इसे बेस पर रखें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बोतल के दो टुकड़ों के कट किनारों को मिलाएं। स्टेपल सबसे आसान और सबसे प्रभावी समाधान हैं - बोतल की परिधि को तीन या चार बार चोंचने के लिए पर्याप्त है, अंक समान रूप से अंतर करना
  • यदि आप बच्चों के साथ इस परियोजना को पूरा कर रहे हैं, तो यह काम किसी वयस्क के द्वारा किया जाना चाहिए - अगर आपके पास धातु का स्टेपलर नहीं है, तो आप निम्न दो तरीकों की कोशिश कर सकते हैं जो केवल प्रभावी हैं
  • चिपकने वाला टेप एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह पानी प्रतिरोधी है - फनल क्षेत्र के चारों ओर टेप के तीन या चार टुकड़े लागू करें
  • यदि आप एक सुपरगलू या मानक गोंद का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पानी प्रतिरोधी है फ़नल संलग्न करने से पहले, बेलनाकार आधार के ऊपरी अंदरूनी किनारे पर चिपकने वाला एक पतली परत लागू करें, फिर उल्टे फ़नल डालें। अपनी उंगलियों का उपयोग करें और फ़नल को आधार पर दबाएं - जब तक गोंद सूख न हो जाए, तब तक दो टुकड़े रखें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 5 नामक छवि
    5
    पिघला हुआ चीनी का मिश्रण बनाता है पांच चम्मच एक सॉस पैन में डालें और शक्कर को नीचे रखें, ताकि यह पैन में समान रूप से वितरित किया जा सके।
  • चीनी को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें और धीरे-धीरे मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर सामग्री गर्म करें जब तक कि वह उबाल न जाए
  • मिश्रण अच्छी तरह मिलाएं गर्म या उबलने वाले नल के पानी में चीनी को पिघलने से यह मिठाई होती है, लेकिन उबलने से आपको एक मिलता है "सिरप" ज्यादा मक्खियों को आकर्षित करने वाले अधिक केंद्रित। मिश्रण को आराम करने तक छोड़ दें जब तक कि यह गर्म न हो लेकिन अभी भी गर्म है
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक चम्मच के साथ, फ़नल खोलने से बोतल के नीचे तरल डालना। सुनिश्चित करें कि समाधान फ़नल के किनारों के साथ चलता है, ताकि मक्खियों को उस पर चिपकाएं जैसा कि वे दृष्टिकोण करते हैं।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप शीर्षक चरण 7 का चित्र
    7
    दूसरे प्रकार के प्रलोभन का उपयोग करें आप सेब के कुछ स्लाइस को काट सकते हैं और उन्हें बोतल में डाल सकते हैं। यहां तक ​​कि कच्चे मांस का एक टुकड़ा अच्छी तरह से काम करता है, साथ ही कुछ चम्मच पुराने शराब - आप भी चीनी या शहद के साथ मिश्रित पानी भी डाल सकते हैं।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 8 नामक छवि
    8
    सिरका जोड़ें यदि आपने एक तरल चारा चुना है, तो सिरका के कुछ बड़े चम्मच, अधिमानतः सफेद डाल दें। यह समाधान मधुमक्खियों को दूर रखने और अन्य कीड़ों को कैप्चर नहीं करना चाहता है।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    एक सनी जगह में बोतल रखो इस तरह, फल या मांस की सड़ियां और मक्खियों की गंध होने की अधिक संभावना है- इसके अलावा, सूरज के लिए धन्यवाद, तरल मिश्रण अधिक आसानी से वाष्प बनता है, इस प्रकार एक फेरोमोन का निर्माण होता है जो मक्खियों को आकर्षित करता है। अब आपको यह देखना होगा कि आपका नया जाल इन कीड़ों को कैप्चर करने के लिए कैसे काम करता है।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 10 नामक छवि
    10
    बोतल के भीतर बार-बार साँस लें यह बेहतर परिणाम की अनुमति देता है, क्योंकि कीटों को गर्मी और कार्बन डाइऑक्साइड से आकर्षित किया जाता है - आप गर्मी को बढ़ाने के लिए भी अपने हाथ में बोतल रग कर सकते हैं
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 11 नामक छवि
    11
    बोतल फेंको जब मक्खियों को इकट्ठा करना शुरू होता है, इसे फेंक दो और एक नया जाल तैयार करना - कुछ बिंदु पर, वास्तव में, चारा के अंत के प्रभाव और आपको एक नया बनाना होगा मक्खियों से बोतल को खाली करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि वे फ़नल के अंदर चारा में रहते हैं। इसके अलावा, आप अपने हाथों से मृत मक्खियों को संभालने से बचना चाहिए।
  • विधि 2

    एक कर सकते हैं के साथ एक जाल बनाएँ
    मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेफ 12 नामक छवि
    1
    एक कर सकते हैं कुत्ते के भोजन या सूप्स के लिए यह मानक एकदम सही है - पेपर लेबल को ले लो, इसे कवर और गर्म पानी से धो लें। अगले चरण के साथ आगे बढ़ने से पहले इसे अच्छी तरह से सूखा।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 13 नामक छवि
    2
    चिपकने वाला टेप का टुकड़ा कटौती वे कर सकते हैं के किनारे के आसपास लपेट करने के लिए पर्याप्त लंबा होना चाहिए चिपकने वाली छोर को छूने की कोशिश न करें, अन्यथा आप उन्हें खराब कर सकते हैं और उस समय जाल अच्छी तरह से काम नहीं करेंगे।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 14 नामक छवि
    3
    कर सकते हैं के आसपास टेप लपेटें जेल पर चिपकने वाला पदार्थ को स्थानांतरित करने के लिए इसे धीरे से पोंछने के लिए अपने हाथ का उपयोग करके दबाएं।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 15 नामक छवि
    4
    चिपकने वाला टेप निकालें अब की सतह को चिपचिपा होना चाहिए - यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी के साथ स्पर्श करें कि वह है यदि आप गोंद की उपस्थिति का अनुभव नहीं करते हैं, तो टेप के एक नए टुकड़े के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 16 नामक छवि
    5
    चिपकने वाला टेप का उपयोग करते हुए, टिन ढक्कन के नीचे एक छोटे से टॉर्च को सुरक्षित करें। मशाल के नीचे ढक्कन रखो - यह जाल का आधार बनाता है आदर्श एक यूवी-रे मशाल प्राप्त करना है, क्योंकि मक्खियों को विशेष रूप से इस प्रकार के प्रकाश से आकर्षित किया जाता है।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 17 नामक छवि
    6
    शाम को घर से बाहर की व्यवस्था कर सकते हैं। इसे सीधे छोड़ दें, ताकि आप कीड़े को पकड़ने के लिए सभी चिपचिपा सतह का लाभ उठा सकें। मशाल लाइट और इसे अंदर कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह सही है और नई बैटरी है
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेफ 18 नामक छवि
    7
    आपका कब्जा करने के लिए रुको "शिकार"। कीड़े प्रकाश से आकर्षित होते हैं, लेकिन कैन के चिपकने वाला भाग से जुड़े रहेंगे
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 1 9 शीर्षक वाला इमेज
    8
    जार बदलें यदि आप सफल रहे हैं, तो इसे फेंकना बेहतर होगा। मक्खियों के साथ संपर्क से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने की एक जोड़ी का उपयोग करते हैं। आदर्श यह है कि इसमें कचरे को फेंकने से पहले एक प्लास्टिक बैग तैयार किया जा सकता है।
  • विधि 3

    एक प्लास्टिक / ग्लास जार के साथ एक ट्रैप करें


    मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेफ 20 नामक छवि
    1
    एक छोटे कंटेनर प्राप्त करें यह एक ग्लास जार (जैसे जेली जार) या एक प्लास्टिक जार, जैसे सूखे फल या मूंगफली का मक्खन हो सकता है, हो सकता है। यदि कंटेनर में ढक्कन है, तो इसे हटा दें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 21
    2
    अंदर सिरका डालो सेब के सिरका की एक बोतल खरीदें और कटोरे में 2-3 सेमी डालना - इस तरह, मक्खियों को जार में खींचा जाता है।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 22 नामक छवि
    3
    डिशवाटिंग डिटर्जेंट जोड़ें सतह के तनाव को तोड़ने के लिए सिरका पर डिटर्जेंट या डिश साबुन के कुछ बूंद डालो, अन्यथा मक्खियों "नाव" तरल की सतह पर और इसे पीना
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप 23 का शीर्षक चित्र
    4
    कुछ फल या कच्चे मांस जोड़ें यह सिरका / डिटर्जेंट मिश्रण का एक समान रूप से प्रभावी विकल्प है। बस अपने पसंदीदा भोजन के कुछ टुकड़े ले लो और जार के नीचे उन्हें जगह - खाना क्षय करने की गंध कंटेनर के अंदर मक्खियों को आकर्षित करती है
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेफ 24 नामक छवि
    5
    पारदर्शी फिल्म के साथ जार कवर एक टुकड़ा कम से कम 8x8 सेंटीमीटर बड़ा करें और इसे अपने हाथों से पूरे ऊपरी किनारे पर रखें। यदि प्लास्टिक फर्म नहीं है, तो इसे चिपकने वाला टेप या रबर बैंड के साथ ठीक करें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 25 नामक छवि
    6
    पारदर्शी फिल्म पर छेद का अभ्यास टूथपिक का उपयोग करें, कैंची की एक जोड़ी, एक चाकू या कम से कम चार छोटे छेद बनाने के लिए एक और समान वस्तु का उपयोग करें और मक्खियों को जाल में प्रवेश करने की अनुमति दें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    बाहर जाल रखें मक्खियों छेद के माध्यम से प्रवेश करेंगे, हालांकि, उनके लिए सफल होने और भागने के लिए यह लगभग असंभव होगा, क्योंकि वे रास्ता खोजने में सक्षम नहीं हैं। वे भी जार में सब कुछ खाने के लिए परीक्षा होगी
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन्हें मार डालते हैं। संभवतः, कुछ समय बाद कुछ जाल में मर जाएंगे - हालांकि, अन्य लोग कंटेनर के अंदर जो भी चीजें डालते हैं वह खा रहे होंगे। जाल को घर ले जाओ और इसे सिंक के पास रखें। गर्म पानी के नल को खोलें और नाली प्लग बंद करें, ताकि सिंक भर जाता है एक बार भरी, जार में दस मिनट के लिए पानी रखें, कीटों को डूबने के लिए पर्याप्त समय
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 28 नामक छवि
    9
    मृत मक्खियों से छुटकारा पाएं पारदर्शी फिल्म निकालें और इसे फेंक दो। कचरे में जार रखो और इसे बाल्टी के अंदर के किनारे पर टैप कर सकते हैं। जब तक आप सभी मक्खियों और भोजन मलबे का सफाया नहीं कर लेते हैं, तब तक इसे जारी रखें, फिर आप एक नया जाल तैयार कर सकते हैं।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    जार कीटाणुरहित साबुन और गर्म पानी से इसे धोने के लिए पर्याप्त है कंटेनर को साफ करने के लिए और फिर इसे इस्तेमाल करने के लिए आप कुछ सुरक्षित रसायनों का उपयोग भी कर सकते हैं। साफ होने पर, यह एक नया जाल बनाने के लिए एकदम सही है
  • विधि 4

    एक शिल्प मशाचिन कार्ड बनाओ
    मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 30 नामक छवि
    1
    भोजन बैग की तरह एक पेपर बैग प्राप्त करें लंबे समय तक लेने की कोशिश करो, क्योंकि आपको लंबे समय तक मच्छर पट्टी बनाना पड़ता है। प्लास्टिक बैग का प्रयोग न करें क्योंकि चिपचिपा मिश्रण इस सामग्री का पालन नहीं करता है।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 31 नामक छवि
    2
    कागज के कट स्ट्रिप्स कैंची की एक जोड़ी का प्रयोग करें और लगभग 2-3 सेमी चौड़ा और 15 सेंटीमीटर लंबी स्ट्रिप्स बनाएं। आपको चार या पांच बार की आवश्यकता होगी - एक बार कटौती, उन्हें मेज पर रख दें
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप चरण 32 का शीर्षक चित्र
    3
    छेद बनाएँ कुछ कैंची या चाकू लें और पट्टी के अंत से लगभग 2.5 सेंटीमीटर छिद्र करें - यदि आपके पास एक उपलब्ध है, तो भी आप एक पंचर का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 33 नामक छवि
    4
    छेद के माध्यम से एक रस्सी बांधें कम से कम 15 सेमी लंबे स्ट्रिंग / कॉर्ड का एक टुकड़ा कट करें - आपको कागज की प्रत्येक पट्टी के लिए एक कॉर्ड की आवश्यकता है। रस्सी / धागा को छेद में डालें और इसे एक के साथ टाई नोड.
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 34 नामक छवि
    5
    एक मीठा मिश्रण तैयार करें एक पानी के साथ चीनी के एक टुकड़े में शामिल होने और सॉस पैन के अंदर शहद में से एक मिश्रण करके मिश्रण बनाएं। इसे स्टोव और गर्मी के ऊपर मध्यम-उच्च गर्मी पर रखें जब तक कि सामग्री मिश्रित नहीं हो जाती। एक बार जब आप एक सजातीय मिश्रण बनाते हैं, तो इसे कमरे के तापमान पर शांत कर दें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 35 नामक छवि
    6
    मिश्रण में कागज की पट्टी डुबकी। प्रत्येक पट्टी को बर्तन में रखो, ताकि यह सिरप की एक परत से ढंका हो। एक बेकिंग शीट पर स्ट्रिप्स रखें और उन्हें सूखा होने की प्रतीक्षा करें।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप स्टेप 36 नामक छवि
    7
    मस्तिष्कशोधन स्ट्रिप्स लटकाओ एक कील या हुक ढूँढें और उन्हें लटका। आप उन सभी को एक साथ रखने या घर के विभिन्न क्षेत्रों में उन्हें वितरित करने का निर्णय ले सकते हैं। उन्हें एक साथ बंद रखते हुए आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।
  • मेक अ फ्लाय ट्रैप शीर्षक चरण 37 का चित्र
    8
    उन्हें फेंक देते हैं। मक्खियों से भरने के बाद, बस उन्हें ले जाएं और उन्हें डंपेस्टर में फेंक दें। यदि किसी कारण से वे काम नहीं करते हैं, तो संभवतः आपने उन्हें पर्याप्त सिरप के साथ कवर नहीं किया। आप हमेशा एक नया चीनी मिश्रण तैयार कर सकते हैं और स्ट्रिप्स को फिर से डुबकी कर सकते हैं या खरोंच से शुरू कर सकते हैं और नए लोगों को तैयार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि मशाल बैटरी हाल ही में बदल दी गई है और इसका शुल्क लिया गया है।
    • विधि संख्या 3 के लिए, आप मच्छर स्प्रे का उपयोग भी कर सकते हैं, यदि आप सिंक में मक्खियों को डूबना नहीं चाहते हैं।
    • पहली पद्धति में बताए गए अनुसार, बोतल के ऊपर एक फ़नल के रूप में उपयोग करने के बजाय, आप एक कागज से बाहर कर सकते हैं बस प्रिंटर पेपर का एक टुकड़ा रोल करें जब तक कि इसे फ़नल आकार न हो और इसे बोतल के आधार पर संलग्न करें।

    चेतावनी

    • इन जालों का मकसद मक्खियों को आकर्षित करना है, इसलिए उन्हें खाने से उचित दूरी पर रखें।
    • यदि आप ध्यान दें कि जाल खतरनाक कीड़े जैसे कि हॉर्नट्स को आकर्षित करते हैं, तो उनको मारने के लिए एक कीटनाशक स्प्रे खरीदें, पहले पहुंचने से पहले।
    • जार disinfecting जब सुरक्षित रसायनों का उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com