खाली प्लास्टिक की बोतलों का पुन: उपयोग कैसे करें

प्लास्टिक की बोतलों का पुन: उपयोग करने में कई फायदे हैं न केवल आप पर्यावरण का ध्यान रखेंगे, लेकिन आप एक महान व्यक्तिगत उपयोगिता का एक उत्पाद भी बना सकते हैं और एक अनूठे और मूल तरीके से विकार को समाप्त कर सकते हैं। आकार और प्लास्टिक के प्रकार के आधार पर, आप खाली बोतलों को शानदार वस्तुओं में बदल सकते हैं, जिससे आप पर्यावरण को एक आसान और मजेदार तरीके से सम्मान कर सकते हैं। आपको केवल थोड़े समय और रचनात्मकता की आवश्यकता है

कदम

भाग 1

फिर से उन्हें फिर से भर कर प्लास्टिक की बोतलों का पुन: उपयोग करें
इमट वॉटर बॉटल्स स्टेप खाली रीज्यूम इमेज
1
बिस्फेनोल ए के बिना एक बोतल का प्रयोग करें यदि आप खाली बोतल भरने जा रहे हैं तो आप अन्य मौकों पर पी सकते हैं, बिना बिस्पफेनॉल ए के सबसे सुरक्षित विकल्प हैं। पानी की खपत के लिए तैयार कंटेनर विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक के साथ उत्पादित होते हैं, जिनमें से कुछ, जैसे बीफीनोल ए, विषाक्त पदार्थों को फैलाने से नीचा सकता है बीफीफेनोल ए को एक्सपोज़र डायबिटीज और कार्डियोवास्कुलर रोग से जुड़ा हुआ है।
  • प्लास्टिक की बोतल के लिए एक और अधिक उपयुक्त विकल्प स्टील या कांच का है। यह नीचा नहीं है
  • रिक्त पानी की बोतल दोबारा पुनर्नामित छवि चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आपने जिस बोतल को चुना है, उसका पुन: उपयोग किया जा सकता है। आमतौर पर, यदि बोतल का उपयोग बाद के उपयोग के लिए किया गया है, तो इसमें एक बड़ा खोलने वाला है जिससे आप इसे आसानी से साफ कर सकते हैं
  • एकल-उपयोग की बोतल से पीने से बचें एकल उपयोग वाले को साफ करना मुश्किल है, इसलिए वे बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। इसके अलावा, वे रसायन होते हैं जो प्रजनन स्वास्थ्य से संबंधित कैंसर या समस्याओं का कारण हो सकते हैं।
  • पुनः चित्रण खाली पानी की बोतल चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    इसे अच्छी तरह धो लें इस उद्देश्य के लिए, आपको गर्म पानी और डिटर्जेंट का उपयोग करना चाहिए। बैक्टीरिया संदूषण के जोखिम को कम करने के लिए कम से कम हर दो दिन ऐसा करें। जब तक आप इसे धो लें, आपको बिस्फेनोल ए से बने बोतलों जैसे रसायनों को फैलाने की चिंता नहीं होगी।
  • इमट पानी खाली बोतल के चरण का प्रयोग करें
    4
    यह सूखी। इसे हवा में सूखा या डिशवॉशर का उपयोग करें, बशर्ते कि इसमें बिस्फेनॉल ए न हो, क्योंकि गर्मी उस दर को बढ़ाती है जिस पर प्लास्टिक के रसायनों को नीचा दिखता है।
  • भाग 2

    मैनुअल वर्क्स के लिए रिक्त बोतल रीसायकल करें
    रीटा रिक्त स्थान खाली पानी की बोतल चरण 5
    1
    एक झुमके धारक बनाओ अपनी पसंद के एक पैटर्न, जैसे फूल या एक तारा के बाद गर्म गोंद के साथ विभिन्न बोतल कैप का मिश्रण करें फिर, प्रत्येक टोपी पर दो छेद ड्रिल करने के लिए एक छोटे नाखून और एक हथौड़ा का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, आप एक बॉलपेप पेन का उपयोग भी कर सकते हैं, अगर आप प्लास्टिक पर टिप को पर्याप्त शक्ति के साथ दबाकर दबा सकते हैं। छेद में हुक फिक्स करके अपनी झुमके को स्टोर करें।
    • कभी भी गर्म गोंद बंदरगाह पर ध्यान न दें, खासकर यदि आपके बच्चे या पालतू जानवर हैं
  • इमट वॉटर बॉटल्स का रीसाइज इमेज शीर्षक चरण 6
    2
    एक मोमबत्ती धारक बनाएं एक चाकू के साथ, 2 लीटर की बोतल के नीचे काट कर उसे रेत, कंकड़ या क्रिस्टल के साथ कबाड़ में भर दें। आपको मिल गया कंटेनर के बीच में एक छोटी मन्नत मोमबत्ती रखें और आपके पास व्यक्तिगत मोमबत्ती धारक होगा।



  • खाली पानी की बोतलें का पुनः प्रयोग करें छवि शीर्षक चरण 7
    3
    एक केक के कंटेनर या एक डेस्क आयोजक बनाएं 1 लीटर और आधा बोतल पानी इस काम के लिए बेहतर है। आपको बस एक कटर के साथ नीचे काट दिया जाता है ताकि यह 2.5 से 5 सेंटीमीटर उच्च हो। कोट को हल्के ढंग से प्लास्टिक के कच्चे किनारों के साथ आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए महसूस किया गया। इसे आप जितना चाहें सजाने के लिए कंटेनर को कैंडी या कार्यालय की आपूर्ति के साथ भरें, जैसे पिंस या रबर बैंड।
  • रिक्त खाली पानी की बोतल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    भोजन के लिए एक कंटेनर बनाएं 1 लीटर की एक बोतल पानी इस काम के लिए बेहतर है। खाली कंटेनर में खाली प्लास्टिक की बोतलों को चालू करने के लिए, बस दो अलग अलग ऊंचाइयों को लें और कटर के साथ में उन्हें काट लें इसलिए, चावल, बीन्स, चीनी या किसी भी अन्य गैर-नाशवंत अवयव के साथ लंबे बेस को भरें और अन्य बोतल के आधार के साथ इसे बंद करें।
  • आप कैंची या कटर की एक जोड़ी से बोतल काट सकते हैं। इसे अच्छी तरह से रखें और धीरे-धीरे घुमाएं अपने आप को चोट न करने की सावधानी बरतें
  • रिक्त खाली पानी की बोतल चरण 9 का शीर्षक चित्र
    5
    एक पानी बना सकते हैं इस काम के लिए चार लीटर या अधिक के संभाल के साथ बड़ी बोतल का उपयोग करना बेहतर होता है आपको बस इतना करने की ज़रूरत है कैप में 10-15 छेदों के बारे में ड्रिल, पानी के साथ बोतल भरें और टोपी को अच्छी तरह से सील करें आप छेद बनाने के लिए एक कील और एक हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3

    दोबारा बोतलों के साथ सदन को सजाने के लिए
    खाली पानी की बोतलों का पुनः प्रयोग करें छवि शीर्षक 10
    1
    बोतल कैप के साथ एक मोज़ेक बनाएँ। सबसे पहले, कार्यान्वित होने वाली एक योजना का आविष्कार तो, बोतलों से कैप इकट्ठा करें आम तौर पर, वे सफेद होते हैं, इसलिए आप उन्हें पेंट कर सकते हैं क्योंकि आप अपनी रचना को और अधिक रंगीन बनाना चाहते हैं अंत में, उन्हें कागज के एक बड़े टुकड़े पर गोंद। घर के एक मृत अंत में मोज़ेक को लटकाएं, जिसे आप पुनर्जीवित करना चाहते हैं।
  • इमट पानी खाली पानी की बोतल का पुन: उपयोग करते हुए चित्र 11
    2
    एक फूल फूलदान बनाओ. यह आपके घर को सजाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह भी शानदार हस्तनिर्मित उपहार बनाने के लिए है। इसलिए, एक कटर के साथ बोतल के ऊपर काटा। थोड़ा सा रंग का लपेटन पेपर गोंद करें, श्वेत पत्र या कम आधा यदि आप चाहें, तो स्टिकर, महसूस-टिप पेन या अन्य सहायक उपकरण का उपयोग करके नीचे सजाने के लिए। थोड़ा पानी डालो और फूलों की व्यवस्था करें।
  • इमट वॉटर बोटल्स रीज रिक्त नाम वाली छवि चरण 12
    3
    प्लास्टिक लॅम्फोल्डर्स बनाएं वे घर पर या बगीचे में जीवंतता का स्पर्श दे सकते हैं वे बनाने के लिए बहुत सरल हैं कैंची या कटर की एक जोड़ी के साथ आपको केवल 1 लीटर की 5-10 बोतलों के नीचे और एक आधा कटौती की आवश्यकता होती है। ऐक्रेलिक रंग या एक पारदर्शी ग्लास पेंट के साथ शीर्ष रंग या रंगीन चिपकने वाली टेप के साथ इसे सजाने। प्लग निकालें और सर्किट के प्रकाश बल्बों को बोतलों के मुंह में डालें, प्रत्येक बोतल के लिए एक। एक चाकू के साथ, खोलने के पास एक छोटा छेद अभ्यास करें और तार डालें। इसे बिजली के केबल के साथ एक साथ बारी करें ताकि बल्ब को ठीक कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com