कैसे एक जासूस हो

चाहे आपका सपना पेशे से एक जासूस बनना है या बस बहाने का बहाना है, अन्य लोगों का पालन करना सीखना कई अवसरों पर उपयोगी हो सकता है। आरंभ करने के लिए यहां कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं "दाहिने पैर पर"।

कदम

भाग 1

जासूस बनें
छवि एक जासूस चरण 1 शीर्षक
1
साहस का प्रदर्शन करें जब आप जासूस होने के लिए बाहर जाते हैं, तो खुद को उन परिस्थितियों में ढूंढें जो सुरक्षित नहीं हैं (तथाकथित तथाकथित "खतरे क्षेत्र") के नतीजे हो सकते हैं और आपको नहीं पता होगा कि आप किससे मिलना चाहते हैं। क्या आप इसी तरह की परिस्थितियों को संभाल सकते हैं? और आप जानते हैं कि आपका एकमात्र हथियार आपकी त्वरित सोच और आपकी कुशलता हो सकता है?
  • इसका उत्तर है "हां": आप उन्हें प्रबंधन कर सकते हैं अपने आप को अभी नई परिस्थितियों में स्थापित करना शुरू करें - जितना भी अच्छा होता है, उतना कम होगा, जितना कम हो, उतनी कम जानकारी आपको पता चल जाएगी और उन अजीब लोग जिन्हें आप मिलेंगे।
  • छवि एक जासूस चरण 2 नामक
    2
    आपको स्मार्ट होना चाहिए। यह 60 के दशक की जासूसी फिल्मों के लिए सिर्फ एक अजीब संदर्भ से अधिक है - आपको एक अच्छी तरह से जासूसी को बेहतर जगह बनाने के लिए श्रेष्ठ बुद्धि का होना चाहिए। आश्चर्य की बात नहीं, यह कहा जाता है "बुद्धि"! अपने कौशल का विस्तार करें और सभी ट्रेडों में एक विशेषज्ञ बनें। सब के बाद, ज्ञान शक्ति है
  • आपको हर चीज का थोड़ा सा पता होना चाहिए। इस तरह, जब आपका लक्ष्य कुछ कहेंगे "अरे, मुझे पिकासो की नीली अवधि के बारे में सब कुछ पसंद है", आप प्रासंगिक के साथ गाया जाता है के लिए जवाब दे सकते हैं, बातचीत का समर्थन कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं जितना अधिक आप जानते हैं, सूचना के अधिक संभावित स्रोतों तक पहुंचा जा सकता है।
  • जासूसी किताबों के कानून जेम्स बॉन्ड पर आपकी जासूसी गतिविधि को दूर रखने से आपको बहुत दूर नहीं मिलेगा। यह मजेदार है, लेकिन वास्तविकता के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है - आप पुस्तकों का चयन करते हैं जो वास्तविक जासूसों की बात करते हैं और अपनी शिक्षाओं को प्रथा में डालते हैं। कुछ टेलीविजन श्रृंखला भी मदद कर सकती हैं - कुछ मामलों में ये श्रृंखला ऐसी युक्तियां देती हैं जो वास्तविक जीवन में भी उपयोगी हो सकती हैं।
  • छवि एक जासूस चरण 3 शीर्षक
    3
    रचनात्मक रहें यह सब कुछ उत्तर देने के लिए अपने आप पर भरोसा करना शुरू करने के लिए आपके सर्वोत्तम हित में है संभवतः थोड़ी देर के लिए आपको मुख्यालय से गैजेट्स से लैस नहीं किया जाएगा, इसलिए केवल आपके द्वारा उपलब्ध की गई चीज़ों का उपयोग करके परिस्थितियों और समस्याओं को संसाधित करने में सक्षम होने पर आपकी सफलता की कुंजी होगी।
  • तकनीकों और सुझावों को इस पृष्ठ के नीचे और भी पाया जा सकता है, लेकिन केवल एक जासूस की आंखों को देखने के लिए रचनात्मक रूप से सोचने वाला पहला कदम है। सब कुछ सुराग हो सकता है और हर कोई आपके लिए संभावित लाभ का हो सकता है अपने लक्ष्यों के करीब पहुंचने के लिए आप अपने वातावरण को कैसे हेरफेर कर सकते हैं?
  • छवि एक जासूस कदम 4 शीर्षक
    4
    नौकरी की तलाश करें क्लार्क केंट ने सुपरमैन के लिए पूर्णकालिक प्रतिबद्धता होने के बावजूद दैनिक प्लैनेट पर भी काम किया। यहां: यह आपके लिए भी लागू होता है दुर्भाग्य से, अधिकांश जासूसों के साथ, आपको एक ऐसा कवर ढूंढना होगा जो आपको किसी व्यक्ति की आदतों और स्थिरता प्रदान करता है। अगर एक दिन मैंने एक व्यक्ति को यह कहकर समाप्त कर दिया कि "करना" जो कुछ आप वास्तव में नहीं करते हैं, अंत में यह है कि सड़क आप के खिलाफ बारी होगी और यह एक ऐसी कहानी भी है, जो झूठ नहीं बोलती है
  • इसका मतलब यह है कि आपको ओटाटाइम हर समय काम करना होगा। यह एक जासूस का जीवन है। कोई भी यह आसान नहीं होगा - लेकिन उन्होंने आपको यह बताया होगा कि यह प्रभावशाली होगा। इतना व्यस्त है, एक कवर नौकरी खोजने और श्री एक्स से अपने व्यक्तित्व पर काम करना शुरू करो।
  • इमेट शीर्षक एक एप स्पीच 5
    5
    आकार में जाओ. हालांकि भौतिक टकराव ऐसी चीज है जो किसी जासूस को हमेशा से बचना चाहिए, आकार में रहना अन्य कारणों के लिए बहुत उपयोगी होगा - उदाहरण के लिए, कई घंटे खड़े रहने के लिए, किसी को लंबे समय तक डंठल करने या भागने (केवल कुछ स्थितियों में)। अभ्यास चलाना, अपने हथियारों और पैरों को मजबूत करना, व्यक्तिगत सुरक्षा तकनीक सीखना
  • Parkour जासूसी में अपनी जगह है न केवल आपको कदम उठाने के दौरान बाधाओं के बीच कुशलता से स्थानांतरित करने की जरूरत है, लेकिन आप को उसी पैटर्न के अनुसार अपने विश्व को भी सोचना होगा। जब कोई समस्या सामने आती है, तो चारों ओर जाने और इसे हल करने का सबसे तेज़ तरीका क्या है? उसी तरह आप अपने शरीर को पार्कर के लिए प्रशिक्षित करेंगे, आपको अपना मन भी प्रशिक्षित करना चाहिए
  • भाग 2

    किसी का ध्यान न दें
    छवि एक जासूस चरण 6 शीर्षक
    1
    अपने आप को सादे दृष्टि में छुपाएं एक जासूस का नंबर एक लक्ष्य में मिश्रण करना है एक साथ एक डाल करने की कोशिश मत करो "जासूस पोशाक" एक सनकी पोशाक और धूप का चश्मा के साथ-साथ विभिन्न जगहों और स्थितियों के लिए हर दिन के लिए अलग-अलग वार्डरोब बनाता है यदि आप एक गुंडा कैफे में जाना चाहते हैं, तो एक अंधेरे, ग्रेज-स्टाइल ड्रेस पर रखिए, लेकिन अगर आप उस समूह के पर्यटकों के साथ आपको भ्रमित करना चाहते हैं तो एक बैग और एक कैमरा लाएं।
    • अगर आपको इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है "देखना" एक निश्चित दृश्य पर आवश्यक, यह आपके काम के कवर पर वापस आने का समय है आप बस किसी को भी जो काम के बाद चाय का एक कप लेता है। एक बार आपके कार्ड और आपके ब्रीफकेस के बाद, आपको संदेह करने के लिए कुछ भी नहीं है अपने दैनिक सामान की जरूरत के सामान के साथ अपने जासूस अलमारी को पूरा करें।
  • छवि एक जासूस कदम 7 शीर्षक
    2
    उपकरणों को न्यूनतम रखें कम उपकरण का मतलब बेहतर गतिशीलता है, इसलिए केवल आवश्यक तत्व लाने, संचालन और उत्तरजीविता के लिए महत्वपूर्ण है। हथियार नहीं लेते हैं, जो कि केवल खतरनाक और अवैध नहीं हैं, लेकिन अगर मैं कब्जा कर लिया गया होता, तो वह आपकी गुप्त पहचान का खुलासा करेगा और प्रकट करेगा।
  • यदि आप पर हमला किया जाता है, तो रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ हथियारों को सुधारें - और भी बेहतर, मार्शल आर्ट्स को समर्पित `स्वयं का बचाव` (कभी भी एक शौकिया जासूस के रूप में आक्रामक न हो)
  • यदि आप मानते हैं कि एक संघर्ष पैदा हो रहा है, तो पहले अपने शब्दों पर आधारित है। जासूस हेरफेर की कला में विशेषज्ञ हैं और किसी को भी कुछ भी मान सकते हैं। और आप यह सुनिश्चित करने के लिए मुस्कान और एक पलक का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 8
    3
    अपने आस-पास की गतिविधियों में भाग लें यदि आप के आसपास के लोग आइसक्रीम खा रहे हैं, कॉफी पीने या तला हुआ हॉटडॉग खरीदते हैं, तो छलावरण के लिए भी एक लो। लोगों का पालन करने के लिए यह एक सराहनीय गतिविधि भी है, लेकिन अतिरंजना नहीं है स्पष्ट दिखाई देने के जोखिम से बचने के लिए सरल गतिविधियां चुनना जारी रखें (विशेषकर यदि आप इसे अच्छी तरह से नहीं कर सकते हैं)। इसी तरह, यदि आप बहुत जटिल चीज़ों में शामिल हो जाते हैं, तो आप जल्दी से भाग नहीं पाएंगे, जैसे कि लॉक किए गए दरवाजे वाले कमरे में फंसने या एक भीड़ भरे स्थान के माध्यम से जाना।
  • जब नवजात शिशु पैदा होते हैं, तो माताओं अक्सर उन्हें सोने के साथ कहती हैं "एक खुली आंख"। आप सबसे पहले आप दोस्तों के साथ सामान्य परिस्थितियों में अभ्यास करें और देखें कि कोई आपको बताता है कि आप विचलित या बस अजीब लग जबकि वास्तव में विवादास्पद दाढ़ी वाले आदमी घंटे 4. पर नज़र रखता है प्रतीयमान पूरी तरह अपने हॉट डॉग में लीन की कला में महारत हासिल करनी होगी। प्रतिक्रिया के लिए अपने शरीर की निगरानी करें
  • बीत एक जासूस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    इंटरनेट से अपने सभी ट्रैक हटाएं. यदि आपका डेटा इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध है तो वास्तविक दुनिया में गुप्त रहना उपयोगी नहीं हो सकता है यदि आप वास्तव में होना चाहिए "ऑनलाइन", महान विवेक के साथ ऐसा करने का प्रयास करें
  • यह संभव है आप बिना फेसबुक के रह सकते हैं यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन यह किया जा सकता है। यदि लोग पूछते हैं, तो उन्हें यह बताना जरूरी है कि आप प्रौद्योगिकी की भांति से भाग रहे हैं जिस पर आधुनिक व्यक्ति बहुत आसानी से - कोई भी, जरूरत नहीं है - गिनती के लिए। ज्यादातर मामलों में, वहाँ सवाल बंद करो
  • बीत एक जासूस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    कभी भीड़ में न चलें यह मेरे लिए देखो `सार्वभौमिक संकेत है! मैं भागने की कोशिश कर रहा हूं। " यदि आवश्यक हो, देखो और एक मेहनती कर्मचारी की तरह कार्य करें जो समय पर कार्यालय में वापस आने के लिए जल्दबाजी में है, कहें "मेरी बैठक के लिए देर हो चुकी है, मुझे क्षमा करें!"।
  • आपको यथासंभव कम ध्यान देना चाहिए। जाहिर है आपको आकर्षक भी नहीं दिखना चाहिए आखिरकार, अधिक लोग आप पर गौर करते हैं, कम आप इसके साथ भाग सकते हैं। लेकिन पता है कि ध्यान आकर्षित करने का मतलब शांत और अभी भी नहीं है - इसका अर्थ है `पर्याप्त` चुप रहने और `पर्याप्त` जो कि किसी का ध्यान न रहे।
  • छवि का शीर्षक एक जासूस कदम 11
    6
    परेशान मत हो और अगर आपको पता चला है तो प्रतिक्रिया न करें शांत और आकस्मिक रहने से आप लोगों को अपने संदेह को अस्वीकार करने के लिए समझाने में सक्षम होंगे। यदि आप देखते हैं कि आप भी मनाया जाता है, तो स्वचालित रूप से निकल जाने से समस्या केवल बदतर हो सकती है भागने के लिए चुप रहने का अवसर की प्रतीक्षा करें।
  • मानव मन निंदनीय है अगर आपको लगता है कि किसी ने आपको ध्यान दिया है, तो बस अपना दृष्टिकोण बदलें। शायद तुम अखबार बहुत लंबा के पीछे छिप और अपने गुप्त दृष्टि आग्रहपूर्ण बन गए हैं - अपने सेल फोन कॉल करने के लिए अपने दोस्त Vanni और आश्चर्य जहां बिल्ली था इस बिंदु पर यहाँ - तुम यहाँ अकेले इस शापित कागज के साथ लगभग से बैठे रहे 30 मिनट!
  • दूसरी संभावना है कि आपके लक्ष्य से संपर्क करें और समाचार मांगें। अच्छे इरादे से, ज़ाहिर है, आपका तुरंका शायद उसे असुविधाजनक बना देगा, मेज पर कार्डों को गमागमन करेगा।
  • छवि एक जासूस स्टेप 12 नामक छवि
    7
    जब मौन की आवश्यकता है, समझने की कोशिश करें। यदि आप सचमुच 25 कदम दूर किसी का अनुसरण कर रहे हैं, तो निरपेक्ष चुप्पी आवश्यक है। बहुत गहरा साँस न लें, पैर को बहुत भारी मारें और टेंकलिंग या रस्साए हुए सामान न पहनें। आप पर्यावरण की आवाज़ के साथ मिश्रण कर सकते हैं (बाहरी सार्वजनिक क्षेत्रों में यह आसान होगा), लेकिन अगर आप एक पार्क में अकेले हैं - तो, ​​यह जोखिम भरा होगा।
  • एक मिशन शुरू करने से पहले, अपने लिए चीजों को सरल बनाने के लिए, इस क्षेत्र में जाने के लिए जांच करें कि क्या फर्श और दरवाजे क्रैक, जानवरों का निरीक्षण करते हैं, कैमरे की स्थिति रखते हैं और सामान्य रूप से, पर्यावरण से परिचित होते हैं। यह गतिविधि आपको बाद में चुकानी होगी
  • छवि एक जासूस कदम 13 शीर्षक
    8
    छिपाना रखो ठीक है, यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है - और यह जरूरी नहीं कि अच्छा होना चाहिए! वास्तव में, कभी-कभी एक आश्चर्यजनक उपस्थिति किसी संदेह या संदेह को हटा देगा। अगर घटना की आवश्यकता है, तो इसे एक विकल्प पर विचार करें
  • बदसूरत स्वेटर, बड़े चश्मे पहने हुए और, यदि आपके पास आकर्षक बाल (शायद गोरा या चमकदार लाल या लंबे काले बाल) हैं, तो भूरे रंग के विग पहनते हैं, थोड़ा `तुच्छ` यह आपके लिए और भी मजेदार होगा!
  • भाग 3

    जासूस तकनीक का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 14
    1
    वह शुरूआत करना शुरू कर देता है इस तथ्य को छिपाना मुश्किल है कि जब कोई आस-पास नहीं है, तो आप एक करीबी बातचीत सुन रहे हैं, लेकिन जब आप भीड़ में मिश्रण करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह व्यक्तिगत आवाज़ें लगाने में भी मुश्किल है। छिपी बातें सीखना आपको सबसे संवेदनशील स्थानों में भी जानकारी इकट्ठा करने में मदद करेगा।
    • इस मामले में तकनीक आपकी सबसे अच्छी दोस्त होगी हेडफोन की एक जोड़ी रखो या बस एक कैंडी क्रश गेम खेलें। कुछ करो, लेकिन हमेशा शोर को कम से कम रखें - अन्यथा आप सुन नहीं पाएंगे!
  • बीत एक जासूस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    होंठ पढ़ने के लिए जानें यहां तक ​​कि अगर आपको जासूसी करने की ज़रूरत होती है तो अपने क्षेत्र से बाहर है "सीखने के लिए सुनने"अगर आप अपने होंठ पढ़ सकते हैं तो आपको समस्याएं नहीं मिलेंगी आप उन लोगों की वार्तालापों का भी पालन कर सकते हैं जो दूर दूरबीन या ज़ूम के साथ कैमरे के लिए बहुत दूर हैं।
  • अभ्यास करने के लिए, ऑडियो और उपशीर्षक के बिना एक डीवीडी देखें।
  • छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 16



    3
    झूठ बोलना और झूठ को सीखना सीखें सब के बाद, आपके द्वारा एकत्र किए गए सबूत गलत तरीके से किए गए थे, यदि आपके द्वारा गलत तरीके से किया गया हो। शरीर की स्थिति को पढ़ने के लिए सीखना कुछ स्थितियों में बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • यहां सबसे कठिन हिस्सा यह है कि आप उन लोगों पर आरोप नहीं लगा सकते जो अपने बेईमानी के बारे में झूठ बोलते हैं। वही शरीर की भाषा के लिए जाता है - आप करीब नहीं जा सकते हैं और उन्हें पूछ सकते हैं कि क्या वे इस तरह से आगे बढ़ते हैं क्योंकि वे अपने प्रेमी से बात कर रहे हैं, न कि उनकी पत्नी को। पता लगाने के लिए कि क्या आप सही हैं, आपको थोड़ा और अधिक जोर देने की ज़रूरत है (या छिपी हुई)
  • छवि एक जासूस स्टेप 17 नामक छवि
    4
    खोज किए बिना किसी का अनुसरण करना सीखें लोग एक लंबे समय के लिए जगह नहीं बनाते हैं - इसलिए, जानना सुनिश्चित करें कि विषयों से कैसे निपटें "गति में"।
  • हमेशा तैयार एक योजना बी अगर आपको लगता है कि आप उदाहरण के लिए वेधशाला कर रहे हैं, एक newsagent या रास्ते में एक फव्वारा की उपस्थिति सुनिश्चित करने, इसलिए उन्हें एक आवश्यक चाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं।
  • छवि एक जासूस स्टेप 18 नामक छवि
    5
    चीजों को चोरी किए बिना खोजे संदिग्ध एक परीक्षण है कि एक बहुत ही उपयोगी संकेत हो सकता है, या यदि आप एक और अधिक सूक्ष्म में कार्य करना चाहते हैं, तो आपको कुछ उसे आप जानकारी देने के लिए प्राप्त करने के लिए फिरौती के रूप में प्रयोग की जाने वाली संदिग्ध चोरी कर सकता किया हो सकता है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, आपको कठिन परिस्थितियों में अपने परिवेश का फायदा उठाना होगा, इसलिए किसी उपकरण को चोरी करने के लिए आपको अपने हाथों पर ध्यान न लेते हुए परेशान करने के लिए उपयोगी होगा।
  • अपने दोस्तों से कुछ कलंक या एक फ़ोल्डर की तरह चोरी करने का प्रयास करें और अभ्यास किए जाने पर ध्यान न दिये।
  • इसे चोरी करने के लिए एक अनुमोदन के रूप में मत लो। यह आलेख इस धारणा से शुरू होता है कि आप अच्छे के पक्ष में काम कर रहे हैं, बुरा नहीं है
  • बीत एक जासूस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक तकनीकी विशेषज्ञ बनें अब आपको कोनों में छिपाने या दूरबीन के साथ अपने होंठ पढ़ना होगा। यह तकनीक की विशाल मात्रा उपलब्ध है, जो व्यावहारिक रूप से आपकी ओर से जासूसी कर सकती है!
  • यहां तक ​​कि अगर आपको कुछ वैधता के मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है, तो आप कैमरे का उपयोग करेंगे जहां आप जानते हैं कि आपको बाद में आपका लक्ष्य मिलेगा दृश्य पर जल्दी जाओ, काम करने के लिए सब कुछ प्राप्त करें और सामान्य ज्ञान के साथ आगे बढ़ें
  • कंप्यूटर के साथ जासूस वर्तमान में हैकर करने में सक्षम होने के नाते अब विशेषज्ञों के लिए आरक्षित नहीं है। यदि आप किसी की व्यक्तिगत फ़ाइलों तक पहुंच प्राप्त करते हैं, तो आप अपने कीबोर्ड से सुरक्षित रूप से उन्हें प्रबंधित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 20
    7
    अपनी रात दृष्टि में सुधार करें सबसे दिलचस्प तथ्य हमेशा होता है "अंधेरा"- इसलिए, तैयार करें। कुछ मामलों में यह विशेष चश्मा पहनना आवश्यक होगा।
  • अंधेरे में काम करना शुरू करें समय के साथ, आपकी आँखें थोड़ी तेजी से समायोजित कर लेगा और आप अपनी गरीब भावना की दृष्टि से कम परेशान हो जायेंगे, जिससे आप तेजी से आगे बढ़ सकते हैं और तेज़ी से आगे बढ़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 21
    8
    अपनी मेमोरी में सुधार करें सभी प्रदर्शनों को हमेशा उत्कृष्ट स्मृति द्वारा समर्थित होना चाहिए। स्मृति खेलों के साथ लगातार अभ्यास करें और ईवेंट विवरण के बारे में प्रश्न पूछें। समय के साथ आप अधिक सतर्क हो सकते हैं और आप तथ्यों को याद करना शुरू कर देंगे।
  • आपके लाभ के लिए उपयोग किए जाने वाले कई ट्रिक हैं यदि मेमोरी आपकी मदद नहीं करता है, चिंता न करें। इस पल के लिए, आपको अभी तक जानकारी पर खुद को टैटू नहीं करना पड़ेगा
  • भाग 4

    एक प्रोटोकॉल स्थापित करें
    छवि एक जासूस स्टेप 22 शीर्षक
    1
    अपने साथी के साथ मिलने के लिए एक जगह की स्थापना करें बहुत बार इसे बदलना सुनिश्चित करें, ताकि संदेह जुटाना न हो। ज्यादातर लोगों का मानना ​​जासूस appartati- अंधेरी जगहों में से मिलने और फिर एक बार, एक पुस्तकालय आदि ... या सार्वजनिक स्थानों में (एक पार्क, एक संग्रहालय, आदि ...) के रूप में कामों का चयन करें।
    • एक बैठक का औचित्य साबित करने के कई कारण हैं - हालांकि एक व्यावसायिक बैठक हमेशा सबसे अच्छा कवरेज है।
    • याद रखें कि सार्वजनिक स्थान आपको सुरक्षित रखेंगे कई सार्वजनिक स्थान सुरक्षा कैमरे के साथ कवर करने के लिए बहुत बड़ी हैं हालांकि, अगर आप इसकी उपस्थिति को देखते हैं, तो तुरंत दूर चले जाएं
  • छवि एक जासूस स्टेप 23 नामक छवि
    2
    यदि आप निम्नलिखित का पालन कर रहे हैं तो हमेशा हाथ में कपड़े बदल दें। यह आपको भीड़ में गायब करने में मदद करेगा।
  • दूसरी तरफ, यह आसानी से निकाला जा सकता है कि परतों पहनने के लिए सलाह दी जाती है यदि आप इस स्थिति की आशा करते हैं, तो कपड़े पहनें, जिसे आप निकाल सकते हैं और फेंक सकते हैं।
  • छवि एक जासूस स्टेप 24 शीर्षक
    3
    किसी भी दस्तावेज़ या पहचान तत्वों को मत लेना यदि स्थिति की आवश्यकता है, तो गलत वर्तनी के लिए डिज़ाइन की गई गलत जानकारी लाएं। ध्यान रखें कि प्रौद्योगिकी और वाहनों को आपको भेजा जाता है या आपको संबोधित किया जाता है, इसलिए यदि आपके पास इन चीजें हैं, तो आपकी कहानी एकजुट रहनी चाहिए।
  • एक पाने की कोशिश न करें फर्जी आईडी कार्ड- आपको कानून के साथ गंभीर समस्या हो सकती है - वैकल्पिक रूप से, आपके साथ एक पत्र को एक काल्पनिक नाम से संबोधित करें ताकि आप यह बता सकें कि आप घर पर अपने दस्तावेज़ भूल गए हैं।
  • छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 25
    4
    एक मिशन से पहले, अपनी योजना को अच्छी तरह से तैयार करें उस क्षेत्र का निरीक्षण करने के लिए घंटे, दिन या पिछले सप्ताह का उपयोग करें जिसे आपको जासूसी करने की आवश्यकता है
  • अगर आपके पास एक satnav है, यह ठीक हो जाएगा। वैकल्पिक रूप से, Google मानचित्र का उपयोग करना सीखें - यह एक निश्चित स्थान के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए एक आदर्श उपकरण है।
  • छवि एक जासूस स्टेप 26 शीर्षक
    5
    जिस व्यक्ति पर आप जासूसी कर रहे हैं उसकी आदतें जानें इस तरह, आप अपनी सारी चाल की आशा करेंगे यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार की कार चला रहे हैं, नंबर प्लेट, जिसे आप देख रहे हैं आदि। यदि आप उसकी चाल की आशा कर सकते हैं, तो बेहतर होगा।
  • इंटरनेट पर इसे भी देखें इसके लिंक के माध्यम से, आप अपने सोशल नेटवर्क की एक बेहतर तस्वीर और इसमें शामिल गतिविधियों को प्राप्त कर सकते हैं - जो अंततः आपको सही जगह पर ले जा सकती है।
  • छवि एक जासूस कदम 27 शीर्षक
    6
    अपने आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में हमेशा जागरूक रहें अपने लिए सोचें और उद्यमी होने की कोशिश करें, अधिमानतः आकस्मिक (या थोड़ा बेवकूफ) लग रहा है। आपके द्वारा लाए गए औजारों का उपयोग करने के लिए उपयोगी और नए तरीके ढूंढने की कोशिश करें या उन्हें उन विशेषताओं के साथ बदलें जिनके लिए उपयोगी विशेषताओं के व्यापक रेंज शामिल हैं
  • छवि का शीर्षक एक जासूस चरण 28
    7
    हमेशा एक वैकल्पिक योजना के बारे में सोचें। यहां तक ​​कि सबसे अच्छी योजनाएं असफल हो सकती हैं! और, अगर आप पर सवाल उठाए गए हैं, तो आपको तैयार होना चाहिए। सावधान रहें कि आप अपने बारे में भी यकीन न रखें
  • यदि आपको सबकुछ रोकने की ज़रूरत है, तो इसे सुनो। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप खुला हो सकते हैं। हालांकि, यदि चीजें खराब होने से पहले आप सब कुछ बंद कर देते हैं, तो आप इसे बाद में बाद में भी आज़मा सकते हैं
  • बीत एक जासूस स्टेप 29 शीर्षक वाली छवि
    8
    सहयोगियों के साथ काम करने की संभावना पर विचार करें किसी समूह में किसी क्षेत्र की निगरानी करना बहुत उपयोगी हो सकता है - या कोई उपलब्ध है जो आपकी पीठ को देख सकता है। हर जासूस के लिए टीमवर्क बहुत महत्वपूर्ण है कम्युनिकेशन आधार पर है: एक कोडित भाषा बनने वाले सामान्य इशारों को अत्यधिक अनुशंसित किया जाता है। वैकल्पिक रूप से, संचार के लिए इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों का उपयोग करना संभव है, लेकिन हमेशा महान विवेक के साथ।
  • सहयोगियों के साथ, योजनाओं को बहुत विस्तार से अवश्य रखा जाना चाहिए अकेला, आप कर सकते हैं, कुछ बिंदु पर, पर अपने तरीके से करते हैं, लेकिन, अपने सहयोगियों के साथ, आप स्टेशनों, संचार प्रोटोकोल, संभव आंदोलनों और एक योजना बी हालांकि स्थापित करने की आवश्यकता है, यह कई होना करने के लिए सकारात्मक है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि जिन जगहों पर आप जाते हैं, वे सभी जगहों को छोड़ दें। यदि आप रोशनी को चालू करते हैं, तो उन्हें बंद करना आदि याद रखें ...
    • अगर आपके पास एक अच्छी याददाश्त नहीं है, तो आप हमेशा एक मोबाइल फोन या एक टेप रिकॉर्डर का उपयोग किसी बातचीत को याद करने के लिए कर सकते हैं।
    • आश्चर्यचकित न हों जब आपको कुछ नया पता चलता है - विशेषकर जब यह चौंकाने वाली तथ्यों की बात आती है एक जासूस का काम जानकारी को उजागर करना और इसे अपने पर्यवेक्षक को रिपोर्ट करना है यदि आप किसी विशिष्ट कारण (उदाहरण के लिए, पर्यावरण के लिए गंभीर क्षति) पर जासूसी कर रहे हैं, तो फ़ोटो, नोट्स, वीडियो आदि के साथ तथ्यों को अच्छी तरह से दस्तावेज करना सुनिश्चित करें ताकि आपके संस्करण को समझना चाहिए।
    • एक और भाषा जानने से बहुत मदद मिलती है यदि आप किसी टीम में काम कर रहे हैं, तो कोड या गुप्त भाषा का विकास करें
    • प्रत्येक व्यक्ति को अपने समूह में एक विशेष कार्य दें।
    • एक ब्लॉक पर नोट्स ले लो, उन्हें अपने कंप्यूटर पर लिखें और पहले नोट की गई शीट्स को फेंक दें याद रखें कि आपका कंप्यूटर चोरी हो सकता है - इसलिए किसी अन्य माध्यम पर जानकारी सहेजने की संभावना पर विचार करें (उदाहरण के लिए एक मेमोरी कुंजी)।
    • तालों को दरार करने के लिए जानें
    • सुनिश्चित करें कि कोई भी आप पर जासूसी नहीं कर रहा है।
    • हमेशा हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें
    • हमेशा शांत रहो!

    चेतावनी

    • हमेशा कानून का पालन करें एक बहाना के रूप में उद्धृत करते हुए जेल जाना "मैं सिर्फ मदद करने की कोशिश कर रहा था" यह आपको दूसरों के सम्मान का आश्वासन नहीं देता है
    • यदि आप किसी वास्तविक तथ्य के प्रमाण इकट्ठा करने पर जासूसी कर रहे हैं, तो अवैध कार्यों से बचने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, किसी के घर में तोड़ दें और नुकसान का कारण बनें साक्ष्य प्रकाशित या प्रस्तुत किए जाने के बाद अपराधी को वापस जाना स्पष्ट होगा।
    • आपको अपने करीबी दोस्तों से भी सावधानी बरतनी चाहिए। आपको कभी नहीं पता है कि कुछ परिस्थितियों में आपका सामना किससे हो रहा है, और आपके मित्र आपकी पहचान के बिना अपनी पहचान प्रकट कर सकते हैं दुश्मन भी आपका मालिक हो सकता है किसी पर भरोसा मत करो!
    • याद रखें: यदि आप अपने आप को जासूसी गतिविधि के लिए समर्पित करते हैं तो संभव है कि आपको कानूनी नतीजे मिलें। उदाहरण के लिए, आप पर उत्पीड़न और उत्पीड़न का आरोप लगाया जा सकता है - इसलिए सावधान रहें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ उपयोगी गैजेट (वैकल्पिक)
    • निगरानी सॉफ्टवेयर (वैकल्पिक-अल्क्यूएन कैमरा भी वीडियो बना सकते हैं)
    • नोटबुक लेने के लिए एक नोटबुक
    • कलम और पेंसिल
    • धूप का चश्मा (जब तक आप दिन के दौरान जासूसी नहीं कर रहे हैं)
    • एक शोध डेटाबेस
    • छिपे हुए कैमरा
    • रात दृष्टि चश्मा
    • स्टॉपवॉच के साथ एक डिजिटल घड़ी (यदि आप एक समय सीमा के साथ जासूसी कर रहे हैं)
    • धूल के लिए एक चीर, अगर आप उंगलियों के निशान छोड़ दिया है
    • एक फ्लैश (दिन के दौरान को छोड़कर)
    • आसपास के क्षेत्र का मानचित्र
    • छिपाने के लिए एक अच्छी जगह
    • एक विग, कपड़े का अतिरिक्त अतिरिक्त, श्रृंगार (मान्यता प्राप्त नहीं होना)
    • अगर कोई तुम्हें देखता है तो आपको छिपाने के लिए एक किताब
    • वॉकी टॉकी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com