कैसे लोगों पर जासूसी करने के लिए

लोगों पर जासूसी आप अपने चारों ओर के लोगों के गहरे और अंधेरे रहस्यों की खोज में मदद कर सकते हैं, चाहे वे अजनबी हो या परिवार के सदस्य हों। यदि आप वास्तविक जासूसी बनना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि किसी का ध्यान कैसे जाना नहीं है - साथ ही व्यापार की इतनी चतुर चालें सीखना। आप लोगों को सही जगहों में छिपाने या यहां तक ​​कि उन्हें छिपाने पर जासूसी कर सकते हैं, भले ही एक दृश्यमान तरीके से हो। यदि आप जानना चाहते हैं कि हर स्थिति में लोगों पर जासूसी कैसे करें, तो आरंभ करने के लिए पहले चरण पर जाएं।

कदम

भाग 1

बुनियादी सिद्धांतों को गहरा दीजिए
जासूस पर लोग चरण 1
1
हमेशा मौका द्वारा कार्य करें चाहे वह घर पर या मॉल में किसी पर जासूसी कर रहा हो, सबसे महत्वपूर्ण बात असाध्य होना चाहिए। आप एक हास्यास्पद भेस पहने हुए हैं, तो आप घबराते कार्य या आप देख आप रंग उपकरण प्रमुख या आप पर सामान्य ध्यान में बुला, ठोकर जासूसी करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो आप कुछ ही सेकंड में पता चला की जाएगी। आप लोगों पर जासूसी करने के लिए चाहते हैं, तो आप उदासीनता में कार्य करने के लिए कैसे, जैसे कि मैं अपने काम पर पूरी तरह से अवशोषित कर रहे थे, बजाय एक प्रणाली वसीयत पता लगाने के लिए अन्य लोगों के क्या कर रहे हैं पता करने के लिए की है।
  • अन्य लोगों में उदासीनता दिखाने के लिए, आपको शरीर की भाषा का उपयोग करना चाहिए अपने पैर की उंगलियों पर खड़े न हों, लेकिन फिसलने के बजाय बस आराम से देखने के लिए मोड़ो, बहुत अधिक झटकों के बिना, और अपने टकटकी को आगे रखें। यदि आप बहुत परेशान हैं, तो लोग आपको तुरंत नोटिस करेंगे।
  • कार्य न करें जैसे कि आप समय बर्बाद कर रहे हैं, ऊपर की ओर देख रहे हैं या कुछ की तलाश कर रहे हैं। इस तरह से आप एक निश्चित स्थान में क्यों हैं, यह काफी स्पष्ट होगा। बस अभिनयपूर्वक कार्य करें, जैसे कि आप किसी के लिए इंतजार कर रहे थे, बसंत के दिन से आनंद ले रहे हैं या अपने विचारों में अवशोषित हो रहे हैं।
  • अगर जिस व्यक्ति पर आप जासूसी कर रहे हैं वह आपको देखता है, जैसे कि यह एक बड़ा सौदा नहीं है नमस्कार या मुस्कान कहो, अगर आप उसे नहीं जानते हैं यदि आप भागते हैं या घबराते दिखते हैं, तो आप मानेंगे कि कुछ हो रहा है।
  • जासूस पर लोगों के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपको पकड़ा जाए तो एक बहाना बनाओ यह जासूसी का मालिक होना महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप आप क्या करते हैं पर अच्छा कर रहे हैं, आप पकड़े कभी नहीं होगा, लेकिन कुछ भी है कि अपने रास्ते पर हो सकता है और, दुर्भाग्य से, उनमें से एक पाया जा सकता है के लिए तैयार रहना। तो इससे पहले कि आप अपने अगले जासूस मिशन पर, आप क्यों आप जासूसी करने के लिए जा रहा है के रूप में एक सुखद कहानी आविष्कार करने के लिए है, या आप लाल हाथ पकड़ा दिया जाएगा। यहाँ कुछ विचार हैं
  • यदि आप माता-पिता या भाई पर घर जासूसी कर रहे हैं, तो एक के साथ आओ कारण इसलिए आप द्वार के पास कोठरी में हैं या आप एक ही कमरे में चुपचाप से पहुंचते हैं, जहां आपका लक्ष्य है शायद तुम (अधिक विश्वसनीय यदि आप केवल एक कान की बाली पहनते हैं) मंजिल पर बैठने रहे हैं क्योंकि आप एक कान की बाली खो दिया है या क्योंकि आप कुछ और की तलाश में हैं। हो सकता है कि आप तहखाने में हैं क्योंकि आपको कपड़े धोने में फेंकना है जो कुछ भी आप कर रहे हैं और किसी विशेष स्थान पर अपनी मौजूदगी के कारण के लिए एक ठोस कारण खोजें।
  • यदि आपका मिशन किसी सार्वजनिक स्थान पर होता है, तो उसी जगह पर अपनी उपस्थिति का औचित्य साबित करने के लिए एक कारण खोजें जहां व्यक्ति जासूसी करें। यदि उत्तरार्द्ध एक मॉल में है, तो कहें कि आप अपनी मां के लिए एक पेश करने के लिए वहां हैं यदि आपको सिनेमा में जासूसी करते हुए पता चल गया है, तो दो टिकट बनाएं और कहें कि आप एक ऐसे दोस्त की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो नहीं आया है। जितना अधिक आपके बहाना तुच्छ हो जाएगा, उतना ही अच्छा होगा।
  • जासूस पर लोग चरण 3
    3
    धीरे-धीरे चलना यह असली जासूस के लिए एक और शर्त है अगर आप किसी पर जासूसी करने जा रहे हैं, तो आप काम के जूते या ऊँची एड़ी में घूम नहीं सकते हैं। रबर के तलवों, प्रकाश और चुप वाले जूते की एक जोड़ी चुनें, जैसे टोम्स, हल्के सैंडल या यहां तक ​​कि यूग जूते, जो कोई शोर नहीं करते हैं। एक जासूस मिशन के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले जूते की कोशिश करो यदि आप घर पर हैं, तो आपका नंगे पैर बेहतर होगा, बिल्कुल।
  • जूते के अलावा, आपको चलने के दौरान बहुत अधिक शोर न उत्पन्न करने का भी अभ्यास करना चाहिए थोड़ी सी गति से आगे बढ़ें, टिपोई पर चलना और जितना संभव हो उतना छोटा शोर बनाने की कोशिश करना।
  • जासूस पर लोग चरण 4
    4
    आप किताबों को पढ़ने या पेशेवर जासूस लोगों के बारे में फिल्में पढ़ने या अपने रोजमर्रा के जीवन में जासूसी करते हुए बहुत कुछ सीख सकते हैं। आप कुछ महान विचार प्राप्त कर सकते हैं, जिस पर तकनीक बेहतरीन काम करती है और क्या बचा जाना चाहिए। यहां प्रेरणा के कुछ महान स्रोत हैं:
  • हेरिएट द जासूस
  • नैन्सी खींचा
  • हार्डी बॉयज़
  • कोई भी `जेम्स बॉन्ड` फिल्म
  • बॉर्न त्रयी
  • उपनाम
  • आंगन पर खिड़की
  • डिस्टर्बिया
  • जासूस पर लोगों के चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना पहला मिशन अभ्यास करें एक बार जब आप मन में एक लक्ष्य और जासूसी करने की योजना बनाते हैं, तो क्षेत्र लेने से पहले कुछ अभ्यास करना बेहतर होता है। आप अपने लक्ष्य के बजाय अपने दोस्तों के साथ अभ्यास कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या आप पकड़े गए हैं। आप थोड़ी देर के लिए अपनी बहन के बजाय अपनी मां पर जासूसी कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या यह काम करेगा। यदि आप इस अधिनियम में पकड़े गए हैं, तो अपने आप से पूछिए कि अगली बार खोजी जाने के लिए बेहतर नहीं होने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • एक जासूस के रूप में अपनी ताकत और कमजोरियों को जानना महत्वपूर्ण है, लेकिन अभ्यास के दौरान आपने जो कुछ सीख लिया है उसके आधार पर अपना पहला मिशन भी समायोजित करना है।
  • जासूस पर लोग चरण 6
    6
    अपने आप को छिपाना सीखो एक जासूस होने की चाबी यह है कि आस-पास के वातावरण के साथ जितना हो सके भ्रमित हो सके। इसका मतलब यह नहीं है कि हम खुद को पीटा के रूप में छिपाने चाहिए भूख खेल, लेकिन यह कि आप किसी भी परिस्थिति में आंख को यथासंभव कम देना चाहिए। कुछ भी मत करो जो आपको अन्य लोगों से अलग करता है यदि आप एक फुटबॉल मैच में हैं, तो अन्य सभी प्रशंसकों की तरह कपड़े पहने। कहानियों के एक जासूस कपड़े खरीदने के बजाय पर्यावरण के लिए उपयुक्त कपड़े चुनें, जो आपको स्पॉटलाइट में डालते हैं
  • यह न केवल आपके आस-पास के लोगों के समान है, बल्कि यह भी करना है जो हर कोई करता है। यदि आप एक किताबों की दुकान में हैं, तो आप एक पुस्तक की तलाश कर रहे हैं या एक को अवशोषित कर रहे हैं। यदि आप आइसक्रीम पार्लर में हैं, तो आइसक्रीम कोन का आनंद ले रहे हैं, जबकि कर्कता से व्यवहार करें
  • अगर आप किसी से घर पर जासूसी करना चाहते हैं, तो आप सामान्य रूप से जो पहनते हैं वह पहनें ताकि परिवार के सदस्यों या पड़ोसियों को आपके बारे में कुछ भी संदेह न हो। यदि आप कपड़े के शोर को कम कर सकते हैं, तो यह उपयोगी होगा, लेकिन इसके अलावा उससे भी सनकी नहीं होने की कोशिश करें।
  • जासूस पर लोग चरण 7
    7
    हमेशा एक नोटबुक और आपके साथ पेन करें। हेरिएट जासूस जानता था कि वह क्या कर रहा था। यदि आप वास्तव में लोगों पर जासूसी करना चाहते हैं और अपने आसपास के रिश्तेदारों और अजनबियों के सभी रहस्यों को खोजना चाहते हैं, तो नोटबुक को काम करना जरूरी है आप जो कुछ भी सुनते हैं और देखते हैं उसे आपको दिखना चाहिए और ध्यान दें। हो सकता है कि यह आपके लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है या आपके लिए यह जरूरी नहीं लगता है, लेकिन बाद में आपको पता चल जाएगा कि नोटबुक आपको पहेली का मूलभूत भाग जोड़ने में मदद कर सकता है।
  • दिनांक और समय और व्यक्ति जो कर रहे हैं वह सब कुछ लिखें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि नोटबुक आपकी आंखों को पकड़ नहीं लेती है, उनके ऊपर पत्र लिखें "गणित" या किसी अन्य स्कूल विषय। इसे कौन खोल देगा?
  • अपनी लिखावट जितना संभव हो उतना छलावरण। यदि कोई नोटबुक पाता है, तो यह सलाह दी जाती है कि वह आपके पास वापस नहीं जा सकता है। लोअरकेस में लिखें यदि आप आमतौर पर कैपिटल अक्षरों में लिखते हैं, तो किसी भिन्न दिशा में वर्णों को झुकाएं, अगर आप सामान्य रूप से ऐसा नहीं करते हैं तो कुछ वर्तनी गलतियां दर्ज करें
  • जिस व्यक्ति पर आप जासूसी कर रहे हैं उसका असली नाम न लिखें कोड नाम का उपयोग करें
  • यदि आप सोचते हैं कि इस तरह से आप अधिक सामान्य देखेंगे तो आप एक छोटी जेब डिवाइस ले सकते हैं।
  • जासूस पर लोग चरण 8
    8
    अपने मिशन में एक साथी को शामिल करने पर विचार करें यद्यपि आप निश्चित रूप से अकेले लोगों पर जासूसी कर सकते हैं, एक साझेदार होने के नाते जो आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकता है वह आपको खोज करने से रोक सकता है। भागीदारों नई तकनीकों के उपयोग की सुविधा कर सकते, वॉकी-टॉकी के साथ सहायक हो सकता है, और यदि आप जिस व्यक्ति को आप पर जासूसी कर रहे हैं पता है, लेकिन कभी नहीं अपने सहायक को देखा है। सबसे महत्वपूर्ण बात, हालांकि, यह है कि साथी एक विश्वसनीय व्यक्ति है। किसी और को अपने कवर को उड़ाने के लिए यह उपयुक्त नहीं है।
  • साथी मदद कर सकते हैं दरवाजा विक्रेता के लिए एक दरवाजा होने का नाटक खेल रखने के लिए, उन्होंने एक दस्तावेज़ खो दिया है या एक और यादृच्छिक व्यक्ति कि जासूसी से व्यक्तिगत ध्यान प्राप्त कर सकते हैं जब आप अपने जांच जारी रखने के लिए किया था।
  • भाग 2

    हाउस में लोगों पर जासूसी
    जासूस पर लोग चरण 9
    1
    कोने के आसपास lurked एक दीवार के पीछे होने के नाते जब कुछ घूम रहा है, तो घर पर लोगों पर जासूसी करने का एक शानदार तरीका है। सुनिश्चित करें कि आप दीवार के पीछे रहें, आपके और कोने के बीच कुछ इंच छोड़ दें, ताकि आप छिपे रहें, और ध्यान से अपने होश को ध्यान में रखते हुए क्या हो रहा है। आप कोने में भी दबा सकते हैं और सुन सकते हैं, लेकिन अगर आप आश्चर्यचकित हैं तो इस तरह से बहाना बनाने में अधिक मुश्किल हो जाएगा
    • अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति आ रहा है, तो अपने मामलों में आशय होने के विचार को पार करने के लिए सीढ़ियों से चलते रहें। सीढ़ियों के नीचे चलने के बजाय आपको यह दिखाने के बजाय इस तरह कार्य करना बेहतर होता है
  • जासूस पर लोगों का चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आस-पास के कुछ करने का बहाना यह घर पर किसी के लिए जासूसी करने के लिए एक और शानदार नौटंकी है। आप अगले कमरे में रह सकते हैं, दूसरे व्यक्ति जो कहता है उसे छोड़कर और उन सभी रसीले गपशप को सुन कर जो वह कर रहे हैं। यदि आप तहखाने में अपनी बहन पर जासूसी करना चाहते हैं, तो कपड़े धोने के लिए अगले कमरे में जाएं यदि आप अपने पिता पर जासूसी करने का इरादा रखते हैं, जो गेराज तय कर रहे हैं, तो अपने स्कूटर पर कुछ ढूंढने का बहाना करें। स्वाभाविक रूप से, शांत हो जाएगा, यह बेहतर होगा।
  • जब अचानक महीनों के लिए यह मत करो, उदाहरण के लिए, बर्तन धोने - - अन्यथा susciterai संदिग्धों कुछ सामान्य से पूरी तरह अलग कर मत।
  • जासूस पर लोग चरण 11
    3
    संगीत सुनने के लिए बहाना यदि आप एक लड़के हैं, तो आपके माता-पिता शायद आपके इयरफ़ोन के साथ स्पिन को देखने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जबकि हर समय संगीत सुनते रहते हैं। यदि आप इसे नियमित रूप से करते हैं - या यदि आप घर पर इस आदत लेने के लिए ताकि अन्य लोग सोचेंगे कि सामान्य है चाहता हूँ - तो यह एक शानदार तरीका निजी जानकारी अन्य लोगों को लगता है कभी नहीं होगा, जो सुना जा के साथ एक ही कमरे में जा रहा है जानने के लिए हो सकता है।
  • यद्यपि आप हमेशा काम नहीं हो सकता है, यदि आप, इयरफ़ोन के साथ संगीत सुनने अकेले हँस और हमेशा अपनी दुनिया में होने का आभास होता कि घर पर समय खो देते हैं, अन्य लोगों को कि तुम सच में मौजूद हैं और अनजाने में आप के सामने बात कह सकते हैं सोचेंगे क्योंकि उनका मानना ​​है कि आप उनसे नहीं सुन रहे हैं।
  • आपको अभी भी कुछ संगीत, जैसे शास्त्रीय या जाज, रखना चाहिए, यदि वे पता लगाना चाहते हैं। बस मात्रा नीचे बारी
  • छवि शीर्षक स्पीच 12 पर लोगों का चित्र
    4
    फ़ोन पर बातचीत को सुनें जब आपके माता-पिता या भाई-बहन घर के फोन पर बात कर रहे हों, तो दूसरी डिवाइस के हैंडसेट को बढ़ाकर जासूसी करने का एक और शानदार तरीका है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वार्तालाप से आगे रहना है, इसलिए व्यक्ति को कॉल करने से पहले उपकरण ले लें। यदि आप इसे बाद में करते हैं, तो आप कॉल करने से पहले सुन सकते हैं।
  • अपनी माँ या अपने भाई के लिए फोन बजता है और,, लाइन में रहने के लिए फोन लेने के व्यक्ति को कॉल और, एक बार किया, फोन नीचे रख चाहते हैं और, अभी rialzalo तो ऐसा लगता है कि मैं फोन नीचे रख सकते हैं।
  • जब आप फोन पर जासूसी करने की कोशिश करते हैं तो यह विशेष रूप से साँस लेने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है आप इसे अपने कान के करीब भी रख सकते हैं, लेकिन अपने मुंह से दूर, संदेह कम करने के लिए



  • जासूस पर लोगों का चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कठिन श्वास से बचें यदि आप घर पर लोगों पर जासूसी करना चाहते हैं, तो आपको खुद को हल्का ढंग से सांस लेने के लिए प्रशिक्षित करना होगा जैसा कि आप कर सकते हैं। यदि आप भारी सांस लेते हैं, तो भाई या परिवार के सदस्य तुरंत घूमते हैं और खोज करते हैं। इसलिए, यदि आपको संभव हो तो, नाक से धीमे और उथले श्वास लेने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए, ताकि किसी का ध्यान आकर्षित न कर सकें।
  • आपको यह भी सीखना चाहिए कि छींकने या खांसी को कैसा रखें। यह एलर्जी से भी धोखा नहीं होना उचित है।
  • जासूस पर लोग चरण 14
    6
    गति का पता लगाने के साथ एक वेब कैमरा प्राप्त करें गति का पता लगाने के साथ वेबकैम एक जासूस के कंप्यूटर के लिए एक महान संसाधन हो सकता है। यदि आप इसे हर बार किसी कमरे में प्रवेश करने के लिए सेट करते हैं, तो यह लोगों को अंदर से रिकॉर्ड करना स्वतः शुरू कर देगा और आप देखेंगे कि उन्होंने क्या किया था। यह घर पर लोगों पर जासूसी करने के लिए एक महान उपकरण है यदि आपके पास एक लैपटॉप है, तो आप उसे छोड़ भी सकते हैं "मौके से" घर के विभिन्न हिस्सों में, इसलिए यह अधिक संभावना है कि आप जो भी चाहते हैं रिकॉर्ड कर सकेंगे।
  • जासूस पर लोग चरण 15
    7
    दीवार के खिलाफ एक गिलास दबाकर झेलता है आप कान और भाग की दीवार पर खुला प्रति अपनी तल के साथ दीवार के खिलाफ एक गिलास रखा हैं, तो आप थोड़ा आवाज़ बगल के कमरे से आ रही बढ़ाना सक्षम हो जाएगा। इस तरह से आप अवरोधन की कला में एक मास्टर बनने के लिए और सब कुछ है कि लोगों को बगल के कमरे में कह रहे हैं सुन सकते हैं - अगर वे कुछ रहस्यों को रखने के लिए कर रहे हैं।
  • भाग 3

    जनता में जासूसी करना
    छवि शीर्षक स्पीच 16 पर लोगों का चित्र
    1
    ध्यान आकर्षित मत करो यदि आप किसी पर सार्वजनिक जासूसी कर रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने आसपास के वातावरण में भ्रमित कर रहे हैं। यदि व्यक्ति आपको जानता है और आप छिपी रहना चाहते हैं, तो आप धूप का चश्मा पहन सकते हैं, लेकिन केवल अगर वे बहुत आकर्षक नहीं हैं। अपने आप को भीड़ में छिपाने के लिए, बस पहनें जो लोग सामान्य रूप से पहनते हैं और जो दूसरों को कर रहे हैं आप अपने केश को बदल सकते हैं या अलग दिखने के लिए कुछ अलग कर सकते हैं, जब तक कि आप खुद पर ध्यान नहीं देते
    • उदाहरण के लिए, नकली दाढ़ी पहनना या गर्मी के बीच में एक काला सूट पहने हुए, आप ध्यान में रखते हुए जोखिम उठाते हैं।
  • छवि शीर्षक स्पीच 17 पर लोगों का शीर्षक
    2
    अचानक आंदोलनों मत बनो। जिस हद तक ऐसा लगता है कि आप कहीं जाने के लिए चल रहे हैं, लेकिन जल्दी में होने की छाप न देकर आगे बढ़ें। यदि आप किसी से पीछा कर रहे हैं, तो आपको कभी भी नहीं चलना चाहिए, ताल पर जाना या भारी श्वास करना। यदि आप किसी का ध्यान न जाना चाहते हैं, तो आप को गुमनाम होना चाहिए और शांत रहना चाहिए, दूरी को लक्ष्य बनाकर
  • यद्यपि सबसे महत्वपूर्ण बात लक्ष्य पर नज़र रखने के लिए है, आपको अपने आस-पास के बारे में पता होना चाहिए। आप अपने कवर को उड़ा देंगे, अगर आप किसी में चले जाएं, कुछ ड्रॉप करें या गलत कदम उठाएं
  • स्पीच 18 पर लोगों के नाम पर चित्र
    3
    होंठ पढ़ने के लिए जानें होंठ पढ़ने के लिए सीखना एक क्षमता है जो आपको दूर ले जा सकती है। यदि आप इसे करने के लिए सीखते हैं, तो आप लोगों को दूरी से देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि वे क्या कह रहे हैं। बेशक, आप व्यक्ति के मुंह अदृश्य रहता है यह देखने के लिए सक्षम होने के लिए है, लेकिन ध्यान आकर्षित करने या एक अच्छा छुपा खोजने और दूरबीन से देख कर बिना सफल होने के कर सकते हैं! आप यह उपयोगी और गुढ़ कौशल सीखने के लिए सीखने के लिए एक ऑनलाइन प्रयोगशाला पढ़ने के पाठ्यक्रम का अनुसरण कर सकते हैं। ये जानने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
  • जब कोई व्यक्ति स्वरों का उपयोग करता है, तो मुंह में एक गोल आकार होगा।
  • जब कोई व्यक्ति प्रयोग की आवाज़ का उपयोग करता है "पी, बी", होंठ एक दूसरे को स्पर्श करते हैं
  • आप क्या कहा जा रहा है की एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए अपने मुंह से शब्दों को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप अपने मुंह और होंठ को अच्छी तरह से पढ़ सकते हैं, तो आप संदर्भ को समझने के लिए अपने मुंह और चेहरे के बाकी हिस्सों को देखना शुरू कर सकते हैं।
  • जब तक आप होंठ पढ़ में एक विशेषज्ञ बनने में कामयाब, आप बातचीत और उसके बाद क्रम को समझने के लिए वह क्या कह रहा था में बाद में इसे फिर से देखने के (व्यक्ति के चेहरे वापस लेने की कोशिश कर) का एक वीडियो बनाने की कोशिश कर सकते।
  • जासूस पर लोग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    दूरबीन का उपयोग करने पर विचार करें दूरबीन लोगों पर गंभीर रूप से जासूसी करने के लिए एक अन्य उपयोगी टूल हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे बुद्धिमानी से और बहुत, बहुत सावधानीपूर्वक शोषण करना है। आप इसे अपने पड़ोसियों पर जासूसी करने के लिए घर से उपयोग कर सकते हैं - अगर आप किसी अंधेरे कमरे में हैं, बिना प्रतिबिंब के, नोटिस प्राप्त करना जब आप सार्वजनिक रूप से हो
  • यहां तक ​​कि अगर आपने कई फिल्में देखी हैं जहां लोग बसों में बैठते हुए दूरबीन का इस्तेमाल करते हैं, तो आप वास्तव में बहुत जल्दी से खोज कर सकते हैं यदि आप वास्तव में बाहर के लोगों पर जासूसी करने के लिए दूरबीन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसमें शामिल होना चाहिए महान जो आप जासूसी कर रहे हैं उससे दूरी
  • छवि शीर्षक स्पीच 20 पर लोगों का चित्र
    5
    ट्रैवल लाइट यदि आप लोगों में जाते हैं, तो एक कैमरा, एक विशाल बैग, अस्सी जासूस सामान, एक विशाल नोटबुक और कलम का एक सेट लाने के लिए सुविधाजनक नहीं है। आपको केवल जो कुछ भी जरूरी है वह जासूसी करने के लिए आवश्यक है, और जरूरी से भी कम सामान रखने की छाप देनी होगी। यदि आप बहुत सारे उपकरण का उपयोग करते हैं और आपको कुछ तैयार करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है, तो आप कुछ नहीं करेंगे, लेकिन अपने आप पर ध्यान आकर्षित करेंगे एक छोटी सी बैग में आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे डालने का प्रयास करें, या इसे अपने कोट में छिपाएं। अगर आपको लगता है कि आप कुछ भी नहीं ले रहे हैं, तो लोग आपको ध्यान नहीं देंगे।
  • छवि शीर्षक स्पीच 21 पर लोगों का शीर्षक
    6
    दर्पण का प्रयोग करें यदि आप सार्वजनिक हैं और आप अपने पीछे के व्यक्ति पर जासूसी करना चाहते हैं, तो एक दर्पण निकालें, शायद थोड़ा मेकअप करें और जैसे आप अपने चेहरे को देख रहे हैं फिर, जिस व्यक्ति को आप जासूसी करना चाहते हैं, उसके दिशा में दर्पण को ढंकना आप किसी पुस्तक या अन्य ऑब्जेक्ट में दर्पण को छिपाने का भी प्रयास कर सकते हैं, जो आपके सामने है - बस सुनिश्चित करें कि कोई इसे पहचान नहीं लेता है।
  • यदि आप थोड़ा समायोजित करने की छाप देना पसंद करते हैं, तो इसे निरंतर मत करना, अन्यथा आप अपने आप पर बहुत ज्यादा ध्यान आकर्षित करने का जोखिम उठाते हैं।
  • छवि शीर्षक स्पीच 22 पर लोगों का शीर्षक
    7
    गुप्त पंजीकरण डिवाइस का उपयोग करें सामान्य वस्तुओं के रूप में प्रयुक्त रिकॉर्डिंग डिवाइस ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें, जैसे कि जासूस पेन। यदि आप इनमें से किसी एक वस्तु को प्राप्त करते हैं, तो आप इसे उस बिंदु पर छोड़ सकते हैं जहां दो लोग बात कर रहे हैं और दोबारा बातचीत करने के लिए दोबारा वापस आएं। आप एक नियमित रिकॉर्डर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन फिर आपको इसे छिपाने में सक्षम होना है - हो सकता है कि किसी बैग के नीचे "बाएं" जिस स्थान पर आप जासूसी करने का इरादा रखते हैं, उस जगह पर मौके से।
  • यदि आप एक पारंपरिक टेप रिकॉर्डर का उपयोग कर रहे हैं, तो याद रखें कि टेप बाहर निकल सकता है और संकेत भेज सकता है इसका प्रयोग करें जब आपको केवल थोड़े समय के लिए पंजीकरण करना पड़ता है
  • छवि पर शीर्षक स्पीच 23 पर लोगों का चित्र
    8
    सभी डिवाइस को अवरोधित करें यदि आप वास्तविक जासूस हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि लोग समझ नहीं सकें कि आप कौन हैं या आपके बारे में कुछ पता है। अपने फोन, कंप्यूटर या किसी अन्य डिवाइस को लॉक करें, ताकि अगर आप गलती से उन्हें अप्रतिबंधित छोड़ दें, तो कोई भी उन तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगा। आप उन्हें बंद करने के लिए भी सेट कर सकते हैं जब आप के अलावा कोई अन्य व्यक्ति उन्हें छू देगा। इस तरह आप जान लेंगे कि कौन आपके पर जासूसी करने की कोशिश कर रहा है और अपने सभी रहस्यों को सुरक्षित रखता है
  • टिप्स

    • बजरी पर चलते समय सावधान रहें, क्योंकि यह एक अनदेखी शोर का उत्सर्जन करता है।
    • अपने दोस्तों को न बताएं कि आप एक जासूस हैं, जब तक आप एक समूह न हो
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास समूह और समूह के सभी लोगों के लिए आवश्यक सभी उपकरण हैं
    • यदि आप आरामदायक महसूस करना चाहते हैं, तो ढीले या ढीले वस्त्र नहीं पहनें, विशेष रूप से पतलून जब आप चलते हैं या धीरे धीरे चलते हैं तो वे बहुत शोर कर सकते हैं इस असुविधा से बचने के लिए पतलून या तंग शॉर्ट्स पहनें।
    • बहुत ज्यादा मत उठो ऐसा होने की संभावना है कि जो भी आप जासूसी कर रहे हैं वह आपको तब नहीं देख पाएगा जब आप उसकी नज़रों में और नीचे रहेंगे।
    • अगर आपके पास सहायक या लोगों का समूह है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सेल फोन है, ताकि आपको मदद की ज़रूरत हो, तो आप सहायता मांग सकते हैं। सिनार्टेट यह भी कि फोन को कंपन करने के लिए सेट किया गया है, इसलिए यदि आपको कोई संदेश या फोन कॉल प्राप्त हो, तो जिस व्यक्ति पर आप जासूसी कर रहे हैं वह उसे नहीं सुनता।
    • फोन चुप या कंपन मोड में रखो। सुनिश्चित करें कि यह रिंग नहीं करता क्योंकि आप किसी पर जासूसी करने की कोशिश करते हैं, अन्यथा यह सुनकर आप ध्यान देंगे
    • बर्फ से सावधान रहना: आपके फिंगरप्रिंट्स का पालन करना बहुत आसान है।
    • समर्थन और सुरक्षा वाले व्यक्ति के लिए हमेशा एक समूह में रहें
    • आरामदायक कपड़ों पहनें।
    • सावधानी बरतें

    चेतावनी

    • कुछ के लिए तैयार रहें, खासकर जब आप किसी अजनबी पर जासूसी करते हैं वह देख सकता था कि क्या हो रहा है।
    • किसी मिशन पर जाने से पहले फोन को कंपन करने के लिए सेट करें, अन्यथा यह आपकी उपस्थिति के अन्य लोगों को रिंग और सिग्नल कर सकता है।
    • विश्वास न करें कि आप अकेले एक संपूर्ण मिशन को पूरा कर सकते हैं, आपको आगे की योजना बनाने की ज़रूरत है।
    • एक स्टंटमैन की तरह बढ़ने की कोशिश मत करो, दीवारों के साथ चलते हुए, छतों पर कूदकर कूदना। ये हड़ताली इशारों हैं और लोग आपको नोटिस करेंगे। यह निंजा सामान है
    • शरीर की छायाओं से सावधान रहें, जिस व्यक्ति पर आप जासूसी कर रहे हैं उसके द्वारा खोजा जाने का जोखिम।
    • दूसरों पर जासूसी करना अवैध हो सकता है इस संबंध में कानूनों के बारे में जानें।
    • कुरकुरे भोजन की कमी न करें
    • कुछ नरम नाश्ता जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता नहीं है पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com