कैसे दीवारों के माध्यम से महसूस करने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि लोग क्या कहते हैं कि आप घर की दीवार के दूसरी ओर बमुश्किल सुन सकते हैं? चाहे यह एक अजनबी या प्रियजन है, चाहे आप अपने घर में हों या कहीं और, संभवतः छिपी बातें एक अच्छा विचार नहीं है हालांकि, अगर आप वैसे भी जासूसी करने का निर्णय लेते हैं, तो आश्चर्य की स्पष्टता के साथ दीवार की दूसरी तरफ बातचीत करने के कई तरीके हैं अगर आप छिपकर बातें सुनना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कानूनों और संभावित जोखिमों को जानते हैं।

कदम

विधि 1

एक गिलास का उपयोग करें
हिंड थ्रू वॉल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक ग्लास लें क्या आपने चुपके का फैसला किया है? कहाँ शुरू करने के लिए? ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है दीवार के खिलाफ एक गिलास पकड़ना। यह विधि काम करती है क्योंकि यह एक बनाता है "ध्वनिक युग्मन" दीवार और ग्लास के बीच, ध्वनि तरंगों को एक तरफ से दूसरे तक जाने की इजाजत देता है बियर ग्लास जैसे लंबा ग्लास, आदर्श होते हैं। ऐसे लोग हैं जो कागज के ऊंचे गिलास के साथ छिपकर बातें कर सकते हैं, लेकिन कांच अन्य सामग्रियों की तुलना में ध्वनि तरंगों का संचालन करता है।
  • विभिन्न प्रकारों और चश्मे के आकृतियों के साथ प्रयोग, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा विकल्प ढूंढता है।
  • अगर आपके पास एक आईफोन है, तो आप आयाम प्रो ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और दीवार के खिलाफ कांच पर फोन पकड़ सकते हैं। इस एप्लिकेशन से आप दूर के आवाज़ों के साथ-साथ रिकॉर्ड भी सुन सकते हैं और जो सुन सकते हैं उसे बचा सकते हैं।
  • सुईट थ्रू वाल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    दीवार पर बिन्दु देखें जहां शोर स्पष्ट है। किसी दीवार के कुछ बिंदुओं में दीवार की संरचना या ध्वनि के स्रोत से दूरी के कारण ध्वनि अधिक स्पष्टता के साथ संचरित हो जाती है। ध्वनि की गुणवत्ता का परीक्षण करने के लिए प्रयोग, जब तक कि आप सबसे अच्छा बिंदु नहीं मिलते। कुछ मामलों में सतह पर आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है अगर शोर छत से आती है। अगर दीवार बातचीत की उत्पत्ति से बहुत दूर है, तो आप शायद इसे स्पष्ट रूप से नहीं सुनेंगे
  • हिंड थ्रू वॉल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दीवार के खिलाफ कांच के किनारे रखो याद रखें: इस विधि को काम करने के लिए, बीकर और दीवार को ध्वनिक रूप से जोड़ा जाना चाहिए। इस युग्मन स्थल को दीवार के समतल सपाट के साथ गिलास बनाने के लिए इस तरह से ध्वनि की तरंगें दीवार से कांच तक पहुंच जाएंगी और आपके लिए उन्हें पहचानना आसान होगा।
  • जब आप जगह में कांच डालते हैं, तो नीचे एक कान रखें। जब तक आप अच्छी तरह सुन नहीं सकें तब तक इसे आगे बढ़ाना
  • विधि 2

    एक छेद का उपयोग करें
    ह्यूंड थ्रू वाल्स स्टेप 4 नामक छवि
    1
    एक छोटे छेद का अभ्यास करें हाल ही में जापानी और दक्षिण कोरियाई वैज्ञानिकों द्वारा की गई एक दीवार के माध्यम से महसूस करने के लिए एक और तरीका है, दीवार को छिदाना और एक प्लास्टिक झिल्ली का उपयोग करना। सबसे पहले, दीवार में एक छोटे छेद को ड्रिल करने के लिए एक ड्रिल का उपयोग करें। इस प्रयोजन के लिए एक ठीक और लंबी टिप के साथ एक ड्रिल का उपयोग करें।
    • छोटे छेद से पहले से ही अच्छा महसूस करने की अपेक्षा न करें। वास्तव में, एक दीवार में एक सरल छेद ध्वनियों के संचरण को सीमित कर सकता है।
    • दीवार पर पेंच जब आपके पड़ोसी घर पर नहीं है, अन्यथा वह ध्वनि सुन सकता है या पंचर के मलबे को देख सकता है।
  • हिंड थ्रू वॉलस चरण 5
    2
    एक पतली झिल्ली के साथ छेद को कवर करें यह वह हिस्सा है जो विधि को काम करने की अनुमति देता है। कुछ अध्ययनों से, वास्तव में, पता चला है कि जब प्रसारण के एक तरफ एक पतली झिल्ली के साथ छेद को कवर,, एक प्रभाव दीवार को नष्ट करने के समान मिलता है क्योंकि छेद के दोनों किनारों पर दबाव झिल्ली equalizes और के लिए एक चिमनी के रूप में कार्य ध्वनि तरंगें
  • सामान्य प्लास्टिक की रसोई फिल्म का उपयोग करने की कोशिश करें यह उनके अध्ययन के शुरुआती चरणों में वैज्ञानिकों द्वारा उसी सामग्री का उपयोग किया गया है।
  • हिरे थ्रू वॉलस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनो। जब आप अपना अल्पविकसित amp बनाते हैं, तो आप सुन जाते हैं! यदि आपने विधि को सही ढंग से पूरा किया है, तो आपको यह सुनना चाहिए कि दूसरे कमरे में जो कुछ हो रहा है वह काफी स्पष्ट रूप से है।
  • बेहतर परिणाम के लिए, इस विधि को पहले एक के साथ संयोजन में देखें छेद पर एक गिलास रखो और प्लास्टिक झिल्ली।
  • याद रखें कि दीवार में ड्रिलिंग एक छेद बहुत स्पष्ट नुकसान है, विशेष रूप से विधि की गोपनीयता के संबंध में। आपका पड़ोसी ड्रिल के शोर को सुन सकता है, छेद देख सकता है या फर्श पर मलबे देख सकता है और संदिग्ध हो सकता है। ध्यान दें!
  • विधि 3

    एक जासूस स्टेथोस्कोप का उपयोग करें
    हिंड थ्रू वॉलस स्टेप 7 नामक छवि
    1
    आपको आवश्यक सामग्री लीजिए अब आप अधिक परिष्कृत उपकरणों पर जा सकते हैं आप एक जासूसी उपकरण खुद बना सकते हैं या एक खरीद सकते हैं। बाजार पर एक मॉडल आपको समय बचाने के लिए अनुमति देता है, लेकिन इसमें कई सौ यूरो खर्च हो सकते हैं। यदि आप उनमें से एक का निर्माण करते हैं, तो आप € 25 से अधिक खर्च नहीं करेंगे यदि आपके पास पहले से ही एक अच्छा एमपी 3 प्लेयर है
    • आप लगभग 10 € के लिए फार्मेसी में एक स्टेथोस्कोप पा सकते हैं साधन की गुणवत्ता शायद ही कभी बहुत अंतर कर सकती है।
    • आपको माइक्रोफ़ोन की भी आवश्यकता होगी मल्टीमीडिया स्टीरियो माइक्रोफोन बेहतर हैं, क्योंकि वे कम (लगभग € 15) लागत करते हैं, लेकिन उनके पास अच्छी ध्वनि विशेषताओं हैं उन्हें आपको आसानी से और अच्छी गुणवत्ता के साथ आवाज़ लेने की अनुमति देनी चाहिए।
    • अंत में, आपको ध्वनियां रिकॉर्ड करने के लिए एक एमपी 3 प्लेयर की आवश्यकता होगी, प्लस 3.5 मिमी (मिनी) वाई स्टीरियो जैक एडाप्टर केबल। केबल की लागत कम है, लगभग 3-4 € एमपी 3 प्लेयर उपकरण का सबसे महंगा घटक है, अगर आपके पास पहले से कोई नहीं है याद रखें कि यह रिकॉर्ड करने में सक्षम होना चाहिए और इसलिए एक हालिया मॉडल होना चाहिए (कई पुराने मॉडल रिकॉर्ड करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन केवल संगीत फ़ाइलों को चलाने के लिए)।
  • ह्यूंड थ्रू वाल्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    माइक्रोफ़ोन अनमाउंट करें केबलों को उजागर करने के लिए आपको उपकरण में कटौती करना होगा, कवर को हटा दें और वास्तविक माइक्रोफोन निकालें, जिससे आप स्टेथोस्कोप के इयरफ़ोन में डालेंगे।
  • आप एक तेज चाकू के साथ माइक्रोफोन खोल सकते हैं इसके लिए धन्यवाद आप डिवाइस के बाहरी आवरण को सही रूप से कट कर आंतरिक घटकों तक पहुंच सकते हैं। अंत में आपको दो माइक्रोफोन और दो 3.5 मिमी कनेक्टर (केबल) मिलना चाहिए।
  • ह्यूंड थ्रू वॉलस स्टेप 9 नामक छवि
    3
    स्टेथोस्कोप के इयरफ़ोन को अनमाउंट और रीमाउंट करें इयरफ़ोन को निकालना काफी आसान है और आप इसे तोड़ने के बिना ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। उन्हें फेंक न दें, आपको माइक्रोफोन संलग्न करना होगा
  • अगले चरण के रूप में, प्लास्टिक के इयरपीस में छोटे छेदों को ड्रिल करने के लिए एक ड्रिल का उपयोग करें, माइक्रोफ़ोन बॉक्स में उन लोगों के समान व्यास। छेद का आकार सटीक होना चाहिए, क्योंकि डिवाइस को इयरफ़ोन में फिट होना चाहिए। इलेक्ट्रिक ड्रिल या ग्राइंडर के साथ आप आवश्यक सटीकता प्राप्त कर सकते हैं।
  • इयरफ़ोन के अंदर माइक्रोफ़ोन पेस्ट करें उपकरणों के किनारों के साथ गोंद की एक बूंद रखो, फिर उन्हें स्टेथोस्कोप के इयरफ़ोन में छेदों में डालें। स्टेथोस्कोप पर इयरफ़ोन लटकाएं और गोंद को सूखा दो।
  • ह्यूंड थ्रू वाल्स स्टेप 10 नामक छवि
    4
    स्टेथोस्कोप को एमपी 3 प्लेयर से कनेक्ट करें खिलाड़ी को माइक्रोफोन कनेक्ट करने के लिए वाई एडाप्टर का उपयोग करें। दीवार के माध्यम से कब्जा कर लिया ध्वनि अब माइक्रोफोन द्वारा बढ़ाया जाएगा, एमपी 3 प्लेयर के लिए प्रेषित और रिकॉर्ड या सहेजा जाएगा।
  • एमपी 3 प्लेयर में एकल स्टीरियो कनेक्टर से कनेक्ट करें। आपका जासूसी दूरबीन तैयार होना चाहिए।
  • ह्यूंड थ्रू वाल्स स्टेप 11 नामक छवि
    5
    सुनना प्रारंभ करें अपने स्टेथोस्कोप से टेस्ट करें ग्लास के लिए, आपको दीवार पर सही स्थिति ढूंढने और सर्वोत्तम तरीके से रिकॉर्ड करने के लिए थोड़ा सा प्रयोग करना होगा। हालांकि, यदि दीवारों में मोटी इन्सुलेशन या दोहरे कवरेज नहीं हैं, तो आपको दूसरी तरफ क्या सुनाई देने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 4

    जासूसी के परिणाम पर विचार करें
    ह्यूंड थ्रू वाल्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    अपने आप से पूछना: क्या आप वास्तव में जासूसी करना चाहते हैं या क्या आपको वाकई इसे करने की ज़रूरत है? एक दीवार के माध्यम से छुपाने से, आप किसी दूसरे व्यक्ति पर जासूसी कर रहे हैं और अपनी गोपनीयता का उल्लंघन कर रहे हैं, जिसमें बड़ी कानूनी और नैतिक समस्याएं आती हैं। अभिनय से पहले, अपने आप से गंभीरता से पूछें कि आप ऐसा करना चाहते हैं: क्या मोमबत्ती के खेल का मूल्य है?
    • संदर्भ बहुत महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, इंग्लैंड में, एक व्यक्ति ने अपने बुजुर्ग पड़ोसी को एक ग्लास के साथ एक दीवार के माध्यम से सुनकर एक डकैती से बचाया। उनके मामले में, छिपकर बातें सबसे अच्छा विकल्प थीं।
    • हालात शायद ही कभी इतना स्पष्ट हैं, यद्यपि। अगर आपको आपकी स्थिति के बारे में संदेह है तो संभवतः आपको कार्य नहीं करना चाहिए यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने कार्यों के संभावित परिणामों को जानते हैं।
  • चित्र के माध्यम से सुनें दीवारों के माध्यम से सुन 13
    2
    जासूसी कानूनों पर विचार करें छिपी बातें करने के लिए कम से कम एक व्यक्ति की सहमति के बिना निजी बातचीत के किसी भी हिस्से को सुनने, रिकॉर्ड करने, प्रसारित करने या प्रसारित करने का मतलब है। मान लें कि कई देशों में ऐसे कानून हैं जो इस अभ्यास को रोकते हैं। जासूसी शायद कानून तोड़ रहा है - यहां तक ​​कि एक जासूसी उपकरण का मात्र कब्ज़ा एक अपराध हो सकता है
  • आपका राज्य कानून पर प्रदान कर सकता है "पार्टियों में से एक की सहमति" या "दोनों पक्षों की सहमति"। किसी एक पक्ष की सहमति से पता चलता है कि निजी तौर पर बातचीत करने वाले लोगों में से कम से कम एक व्यक्ति से आपको अनुमति नहीं है, तो यह गुप्त रूप से छिपाना गैरकानूनी है। यदि दोनों पक्षों की सहमति आवश्यक है, तो आपको बातचीत करने, रिकॉर्ड करने या उनके संचार को बढ़ाने के लिए संवाददाताओं की अनुमति होनी चाहिए।
  • उदाहरण के तौर पर, मिशिगन के अमेरिकी राज्य के कानूनों पर विचार करें, जहां दोनों पक्षों की सहमति अपेक्षा की जाती है: आपके पास बातचीत में शामिल हर किसी से अनुमति होनी चाहिए "निजी बातचीत के किसी भी भाग को सुन, रिकॉर्ड, बढ़ाना या संचारित करना" (यहां तक ​​कि आपके घर में)। इवेनेड्रोपिंग को उस स्थिति में अपराध माना जाता है।
  • ह्यूंड थ्रू वाल्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    सभी संभावित नकारात्मक परिणामों पर विचार करें अगर मुझे छिपाने की जगह मिल गई तो क्या होगा? आप का क्या होगा? ये सवाल हैं जिन पर आप जवाब लेते हैं और सावधानी से विचार करते हैं, जो कई मामलों में गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  • इसके अलावा मिशिगन राज्य में, अवैध जासूसी के लिए दंड दो साल तक जेल हो सकता है, 2000 डॉलर तक जुर्माना या दोनों। कैलिफ़ोर्निया में, जासूसी को एक अवरोध या अपराध माना जा सकता है आप जेल में 364 दिन तक का जोखिम और 2,500 डॉलर का जुर्माना ले सकते हैं - एक अपराध के रूप में, आप तीन साल तक जेल में खर्च कर सकते हैं और 2,500 डॉलर का जुर्माना दे सकते हैं
  • बेशक, न्यायिक दंड केवल नकारात्मक परिणाम नहीं हैं आपको किसी अन्य व्यक्ति की गोपनीयता का उल्लंघन करने के लिए नागरिक सूट के अधीन भी किया जा सकता है, जो आपको हजारों यूरो खर्च कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको कानूनी परिणामों से बचना पड़ता है, तो आप बहुत गुस्सा व्यक्ति से निपट सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    कांच की विधि के लिए:

    • कांच
    • दीवार
    • आयाम प्रो ऐप के साथ iPhone (वैकल्पिक)

    जासूस स्टेथोस्कोप के लिए:

    • परिश्रावक
    • माइक्रोफोन
    • एडाप्टर वाई - 3.5 मिमी (मिनी) स्टीरियो जैक
    • तीव्र चाकू
    • छोटे ड्रिल
    • गोंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com