एक ताल कैसे बनाएं

हिप हॉप के प्रति उत्साही लोगों के लिए जो ताल बनाने के लिए सीखना चाहते हैं, वहां कई विकल्प उपलब्ध हैं उन्हें ऑनलाइन पाने के फायदों में यह तथ्य है कि अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है और उपयोगकर्ता थोड़े समय में शुरू करना शुरू कर सकते हैं। यद्यपि ध्वनि की गुणवत्ता, विशेषताएं, नियंत्रण और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस बदल सकते हैं, आप अपने स्वयं के लय को जल्दी बना सकते हैं और इस लेख में हम देखेंगे कि ऑनलाइन बैटमेटिंग एप्लिकेशन कैसे ढूंढें और उसका उपयोग करें।

कदम

भाग 1

लय को ढांचा बनाना
मेक ए बीट स्टेप 1 नामक छवि
1
लिंग द्वारा लिखें ताल के संबंध में प्रत्येक संगीत शैली के अपने स्वयं के नियम हैं। आप जो लिख रहे हैं के लिए ध्यान रखें और कैसे लाइनों संरचित कर रहे हैं: यह है जो देता है "ध्वनि" एक विशिष्ट संगीत शैली की विशेषता
  • मेक ए बीट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    साधारण चीज़ों पर रहें आठ उपायों की लंबाई के लिए 4 सलाखों (एक प्रकार का संगीत वाक्यांश) के उपाय के रूप में कुछ बुनियादी से प्रारंभ करें यह आपको एक अच्छी संरचना देगा जिस पर शुरू करना है।
  • मेक ए बीट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक लूप बनाएं आठ उपायों के अंत तक पहुंचने के बाद से शुरुआत करना और अच्छी तरह खेलना चाहिए। शुरुआत के लिए ऐसा करने के दो तरीके हैं:
  • बहुत कम और समान लयबद्ध वर्ग (डीए! दा दा डीए आदि से) हैं।
    मेक ए बीट स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक सामान्य खंड होने से पहले हद तक बढ़ता है और पहली बार की मूल बीट पर वापस आ जाता है (एक ढोलकिया के बारे में सोचो जो सामान्य ड्रम पर लौटने से पहले सभी ड्रम भागों को जल्दी से हिट करता है)।
    मेक ए बीट स्टेप 3 बुलेट 2 नामक छवि
  • मेक ए बीट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक निरंतर ध्वनि रखें यह आपको एक प्रदान करेगा "हराना" पाश के लिए बुनियादी इसे सोचने की कोशिश करें कि यह ताल की आधार रेखा है, एक नोट हर चार बार ठीक हो जाएंगे।
  • मेक ए बीट चरण 5 नामक छवि
    5
    एक बनाने का प्रयास करें "राग"। यह सबसे स्पष्ट हिस्सा होगा। आमतौर पर यादृच्छिक रूप से इसे बाहर करने का प्रयास करने के लिए आपको एक पैटर्न बनाने का प्रयास करना होगा (यहां तक ​​कि पेशेवरों को तब तक बेतरतीब ढंग से प्रयास करना चाहिए जब तक कि वे वास्तव में अच्छा लगने वाली कोई चीज़ न मिलें)।
  • मेक ए बीट स्टेप 6 नामक छवि
    6
    प्रभाव जोड़ें एक बार जब आप मूल संरचना को एक बास लाइन और एक स्वर के साथ मिला तो आप प्रभाव जोड़ सकते हैं। ये तत्व हैं जो आपके लय में थोड़ा रंग जोड़ते हैं।
  • मेक ए बीट चरण 7 नामक छवि
    7
    ओवरफिल मत करो चालीस वाद्ययंत्रों को जोड़ने की आवश्यकता नहीं है - आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन ताल भी अराजक बना सकते हैं। याद रखें कि लय एक ऐसी पृष्ठभूमि है जो संगीत को सुधारने में काम करती है। गीत विशेष होना चाहिए, लय नहीं है
  • भाग 2

    उपकरण चुनें
    बनाओ एक बीट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1



    बंद हाय टोपी प्लेट का उपयोग करें एक बुनियादी लय के लिए महान
  • मेक ए बीट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बास ड्रम का उपयोग करें एक बास ड्रम या एक टॉम अच्छा धुन पैदा कर सकता है नाराज़ ड्रम भी अच्छे हैं, लेकिन हिप हॉप की तुलना में वे रॉक में बेहतर काम करते हैं जब तक आप सबसे अच्छी पसंद नहीं पाते, तब तक कोशिश करें।
  • मेक ए बीट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    प्रभाव जोड़ें रिमशॉप्स, क्रैश, स्नैर्स और रिवर्स, हाथ और बास जैसे प्रभावों को मूल ड्रम दर पर गहराई में जोड़ सकते हैं।
  • मेक ए बीट स्टेप 11 नामक छवि
    4
    वॉल्यूम शेष करें ट्रैक समाप्त हो जाने के बाद आपको एक मास्टर बनाना होगा ताकि कोई भी उपकरण बहुत मजबूत या फैलाने वाला न हो और यह सब कुछ अच्छा लगता है
  • भाग 3

    सही कार्यक्रम खोजें
    मेक ए बीट स्टेप 12 नामक छवि
    1
    नि: शुल्क ऑनलाइन कार्यक्रम का उपयोग करें। यदि आपको यूट्यूब या इसके समान के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए एक सरल लय चाहिए, तो आप जावास्क्रिप्ट में एक निशुल्क प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। वेब पर आपको कई मिलेंगे और आप एक बुनियादी ताल बनाने की अनुमति देंगे
  • मेक ए बीट स्टेप 13 नामक छवि
    2
    ऐप का उपयोग करें यदि आप कुछ सस्ते लेकिन अधिक शक्तिशाली चाहते हैं, तो Android या IOS के लिए कई एप्लिकेशन हैं वे थोड़े खर्च कर सकते हैं लेकिन वे भी नि: शुल्क हैं। एक के लिए देखो जो आपको एमपी 3 प्रारूप में फाइलों को निर्यात करने की अनुमति देता है।
  • मेक ए बीट स्टेप 14 नामक छवि
    3
    एक निशुल्क प्रोग्राम का उपयोग करें ऐसे ऑडेसिटी जैसे सॉफ़्टवेयर हैं जो कि निःशुल्क और उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले हैं उन्हें अधिक काम, अभ्यास और कौशल की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको ध्वनि खुद को काम करना है
  • धृष्टता, उदाहरण के लिए, आपको नमूनों की आवश्यकता है कि आपको फिर से मर्ज करना होगा लेकिन परिणाम बहुत अधिक पेशेवर होगा और आपके पास और अधिक नियंत्रण होगा।
    मेक ए बीट स्टेप 14 बुलेट 1 नामक छवि
  • मेक ए बीट स्टेप 15 नामक छवि
    4
    पेशेवर सॉफ्टवेयर खरीदें यदि आप संगीत को गंभीरता से बनाने के लिए चाहते हैं, तो इसके उपयोग के लिए पेशेवर प्रोग्राम हैं इन्हें बहुत सैकड़ों यूरो भी खर्च होता है, लेकिन ये वे हैं जो पेशेवरों के लिए पेशेवरों द्वारा उपयोग किया जाता है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ में उपयोग करने के लिए आपको नमूनों के एक बड़े संग्रह की आवश्यकता होगी
  • टिप्स

    • कुछ उपयोगकर्ता पहले से दर्ज किए गए लय डाउनलोड कर सकते हैं जिन पर गाते हैं या आवाज पटरियों को जोड़ने के लिए। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो प्री-रिकॉर्ड किए गए ट्रैक की पेशकश करते हैं, अक्सर व्यवस्था सहित, एक शुल्क या निशुल्क डाउनलोड करने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com