हेडफ़ोन कैसे चुनें

खराब हेडफ़ोन या इयरफ़ोन को भूल जाएं, जो आपके एमपी 3 प्लेयर में शामिल थे। हेडफोन की सही जोड़ी के साथ, आप दूसरे स्तर पर संगीत सुन सकते हैं। चाहे आप इसे घर या उसके आसपास सुनें, पूर्ण गुणवत्ता वाले संगीत का आनंद लेने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली हेडफ़ोन (या इयरफ़ोन) की एक जोड़ी में निवेश करने पर विचार करें।

कदम

1
इयरफ़ोन और हेडफ़ोन के बीच चुनें

इमेज शीर्षक हेडफ़ोन 5034
इयरफ़ोन सीमित स्थान वाले लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन फिर भी उनके संगीत को सुनने के लिए एक रास्ता खोजना चाहते हैं। बेहतर गुणवत्ता इयरफ़ोन, Sennheiser या परम कान के रूप में, आम तौर पर जब उपयोग में नहीं उन्हें स्टोर करने के लिए एक छोटी सी थैली है, इसलिए वे क्षतिग्रस्त हो नहीं है या अपने बैग के तल पर गंदा। आप एक बहुत छोटे से पर्स है और अपने आइपॉड नैनो और इयरफ़ोन रखना चाहते हैं, या आप आम तौर पर छोटे जेब है कर रहे हैं, शायद इयरफ़ोन सबसे अच्छा विकल्प है। वे अच्छी तरह से चले जाते हैं, भले ही आपके पास खर्च करने के लिए बहुत कुछ न हो, क्योंकि बहुत से लोग चुनते हैं और कम खर्च करते हैं। सस्ता लोगों को अक्सर कानों को गिरने, उन्हें चोट पहुंचाने, या खराब प्लास्टिक के कारण खुद को दांत करने जैसी समस्याएं होती हैं। उच्च मूल्यों, (लेकिन अभी भी सस्ती जब गुणवत्ता की तुलना में), 15 से 40 € या तो करने के लिए के साथ, आप और अधिक आरामदायक इयरफ़ोन होगा, वे पैसे खर्च के लायक हैं। हालांकि, अगर आप एक ऑडियोफाइल कर रहे हैं, आप इन अन्य संभावनाओं पर विचार करना चाहिए: सबसे उपयुक्त Sennheiser हेडसेट की एक जोड़ी रहे हैं, शुरे (एसई 115, € 100 या तो), Etymotic अनुसंधान (HF5, € 115 (CX 500, € 100 या तो की तरह) ), या यहां तक ​​कि अंतिम कान (न्यूनतम सुपरफ़ी 4)।
  • 10 जून 1448 शीर्षक वाली छवि
    हेडफ़ोन एकदम से परिपूर्ण हैं यदि आप उन्हें अपने गले में लटका देते हैं जैसे आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर चलते हैं, या यदि आप उन्हें इस तरह लेते हैं आप बड़े केबलों और मजेदार विकल्पों जैसे वायरलेस / ब्लूटूथ हेडफ़ोन भी चुन सकते हैं। बुरी बात यह है कि आपके बजट के भीतर अच्छे हेडफ़ोन को ढूंढना मुश्किल हो सकता है वे अधिक ईरफ़ोन स्पेस लेते हैं, और डीजे स्टाइल और भी अधिक अगर आपके पास एक बड़ा पर्याप्त बैग नहीं है वे आसानी से गंदा हो जाते हैं क्योंकि ज्यादातर भंडारण के बिना बेचे जाते हैं।

  • डीजे स्टाइल हेडफ़ोन बस ऐसे ही हैं विशाल, भारी, जो उनके प्रदर्शन के दौरान एक पेशेवर डीजे पहनते हैं, उनको याद दिलाते हुए एक शानदार लगन के साथ। संरचना स्वयं को ध्वनि की अच्छी तरह से रोकती है, लेकिन आकार के कारण वास्तविक उपयोग प्रतिबंधात्मक है। और बहुत से संगीत प्रेमियों के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ ध्वनि की गुणवत्ता के लिए और कान का पर्दा पर कम दबाव है, जो एक लंबे समय तक और कम समय कान का परदा ही नुकसान को सुनने की ओर जाता है के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • यहां तक ​​कि सिर के पीछे के हेडफ़ोन बिल्कुल वैसा है जो वे दिखते हैं, एक बैंड के साथ हेडफ़ोन उन्हें सिर के बजाय गर्दन के पीछे गुजरने के लिए रखता है। दौड़ के लिए जाने वाले या टोपी पहनने वालों के लिए अनुशंसित धूप का चश्मा के कट्टरपंथियों के लिए भी। तो अगर आपके पास लंबे बाल होते हैं और हेडफ़ोन से नफरत करते हैं जो आप को छेड़ने या परेशान करते हैं, तो यह प्रकार एक अच्छा विकल्प होगा। इसके अलावा, बहुत कुछ विशेषताएं हैं जो उन्हें "सामान्य" या डीजे शैली हेडफ़ोन से अलग करती हैं।
  • 2
    याद रखें कि आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है। आम तौर पर, सबसे महंगे हेडफ़ोन बेहतर गुणवत्ता वाली सामग्री से बने होते हैं और विशेष रूप से बेहतर ध्वनि प्रदर्शन के लिए तैयार होते हैं। करीब € 20 के हेडफ़ोन अच्छे लगेंगे, लेकिन 50 से नहीं की तरह होंगे। € 60-70 पर पहुंचने से आप ऐसे उपकरणों को सुन सकते हैं जो आपने अपने संगीत में कभी नहीं सुना है। इयरफ़ोन € 9.99 में अधिकतम एक वर्ष तक रह सकता है, और शुरुआत से बहुत ज्यादा आवाज नहीं देगा इसलिए कम से कम € 20 खर्च करना आपको कम से कम एक अच्छी बुनियादी संगीत की गुणवत्ता देता है एक अच्छा सिद्धांत पोर्टेबल हेडफ़ोन के लिए € 50 और घर पर उपयोग करने के लिए € 250 खर्च करने के लिए हो सकता है। उस मूल्य सीमा में कुछ भी ठीक हो जाएगा।
  • 3



    फीक्वेन्ज़ा रेंज खोजें एक व्यापक सीमा का मतलब है कि आप संगीत सुन सकते हैं - 10 से 25,000 हर्ट्ज की व्यापक श्रेणी की सिफारिश की जाती है। हालांकि, मानव कान से ऑडीबल्स की सीमा केवल 20 से 20,000 हर्ट्ज है - इसलिए जो सभी इस आवृत्ति रेंज में आते हैं वे ठीक हैं।
  • 4
    शोर कम करने की सुविधाओं के लिए मत देखो जब तक आप बहुत खर्च नहीं करना चाहते। € 200 के नीचे कुछ भी ठीक नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रकार की यात्रा करते हैं, तो शोर उन्मूलन, समय का 90%, आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत के लायक नहीं है। इसके अलावा, शोर के साथ संगीत का एक हिस्सा दबाया जा सकता है, जिससे आपको मात्रा बढ़ाना पड़ सकता है। अगर आपको वास्तव में शोर में कमी की आवश्यकता है, हालांकि, इटिमोटिक या बोस जैसी ब्रांडों की तलाश करें, जिनमें कान के नहर को भरने वाले स्पोंजी इयरफ़ोन हैं। पृष्ठभूमि शोर को खत्म करने का एक सस्ता तरीका केवल इयरफ़ोन पर सुरक्षा को जोड़ने के लिए परिवेश शोर के अधिकांश को खत्म करने के लिए हो सकता है पैनासोनिक (बहुत से एक मात्र) केवल € 40 के लिए शोर रेड्यूसर ईरफ़ोन का उत्पादन करता है।
  • 5
    अंत में।.. अपने कान का उपयोग करें! आप ये हैं जो दिन के बाद इन हेडफ़ोन दिन का उपयोग करेंगे। यदि € 50 कफ की एक जोड़ी 1000 की एक जोड़ी की तरह लगती है, उन्हें खरीदते हैं, तो ध्वनि की गुणवत्ता सिर्फ इसलिए नहीं बदलेगी क्योंकि वे अधिक महंगे हैं! याद रखने के लिए केवल एक चीज है हेडफोन के निर्माण की गुणवत्ता - क्या वे लंबे समय तक रहेंगे? क्या यह कोई फर्क पड़ता है यदि वे बहुत सस्ता हैं?
  • टिप्स

    • एक बार जब आप गुणवत्ता वाले हेडफोन खरीदते हैं, तो आप देखेंगे कि आप अपने पुराने € 15 हेडफ़ोन में वापस नहीं जा पाएंगे। आप निश्चित रूप से अंतर को नोटिस करेंगे
    • जब आप पहली बार हेडफोन डालते हैं, तो वॉल्यूम को बंद करने के लिए मत भूलना।
    • यदि आप अच्छी गुणवत्ता वाली हेडफ़ोन खरीदते हैं, तो आपको वारंटी एक्सटेंशन नहीं लेना पड़ता है। कुछ ब्रांड, जैसे स्कुलकैंडी, एक आजीवन वारंटी प्रदान करते हैं। हालांकि, यह जानकर कि आप हमेशा उनका उपयोग करेंगे, गारंटी एक बुरा विचार नहीं होगी।
    • शोर-कट हेडफ़ोन प्रभावी रूप से बाहरी शोर को अवरुद्ध करता है, लेकिन ऑडियो गुणवत्ता कम भी करता है। हेडफ़ोन के इस प्रकार के ध्वनि के साथ-साथ अधिकांश सुनने के वातावरण में अन्य नहीं हो सकते हैं।
    • अनुसंधान करो ऑडियो में गैर-विशिष्ट स्रोतों पर मत जाओ ऑडीओफ़ाइल फ़ोरम और स्पेशलिटी स्टोर्स पर खोज करें ताकि सामान्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर जाने के बजाय अच्छा हो।
    • सबसे कठिन चुनौतियों में से एक खेल खेलते समय उपयोग करने के लिए सही हेडफ़ोन ढूंढ रहा है जिम जाना जाता है - दुख की बात है - उच्च मात्रा में वास्तव में खुश संगीत विकल्प के लिए नहीं। हेडफ़ोन केवल बहुत भारी हैं, जबकि अधिकांश इयरफ़ोन बाहरी शोर को खत्म करने के लिए बहुत कुछ नहीं करते हैं मुख्य रूप से उपयोगकर्ता समीक्षा के माध्यम से, कुछ खरीदने से पहले बहुत सारे अनुसंधान करें कुछ स्टोर आपको हेडफ़ोन का प्रयास करेंगे, लेकिन केवल एक ऑनलाइन खोज और असली उपयोगकर्ता आपको सही जानकारी देंगे। सक्रिय शोर में कमी इयरफ़ोन इलेक्ट्रॉनिक गतिविधि से हस्तक्षेप और शोर बनाने के लिए एक प्रतिष्ठा है। निष्क्रिय हेडसेट इस समस्या नहीं है, लेकिन हर कोई "corked" कान होते हैं करने के लिए पसंद करती है और एक बहुत ही अजीब अपने दिल की धड़कन और अपनी सांस परिलक्षित हेडफोन को सुनने के अनुभव हो सकता है।
    • यदि आप हमेशा अपने सीपी के पास एक जेब में अपने एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करते हैं, तो आपको डेढ़ मीटर केबल की आवश्यकता नहीं होगी वहाँ एक सा `केबल की लंबाई है ताकि इसे केबल घुमावदार तंत्र की अतिरिक्त लंबे केबलों के साथ बातें-कुछ हेडफोन के बीच पकड़ा होने से रोकने के लिए छोटा करने के लिए एक रास्ता है, या आप एक अपने आप बना सकते हैं। सामान्य तौर पर, एक एक्सटेंशन कॉर्ड खरीदने के मुकाबले इसे बहुत लंबा होना बेहतर होता है।
    • यदि आप नियमित रूप से 1 9 2 से कम केबीपीएस के एमपी 3 को सुनते हैं, तो उच्च गुणवत्ता वाली हेडफ़ोन केवल पैसे की बर्बादी होगी, क्योंकि आप ऐसे विवरणों को सुनने की कोशिश करते हैं जो वहां नहीं हैं। MP3s ट्रैक के हिस्से को नष्ट करके एक छोटी फ़ाइल में संगीत को संक्षिप्त करता है।
    • वायरलेस हेडसेट सुविधा और व्यावहारिकता के मामले में आपको लुभाने सकता है, लेकिन आप पृष्ठभूमि और / या गतिशील रेंज संपीड़न कि ध्वनि सपाट, अन्य उपकरणों के साथ बहुत संभावित हस्तक्षेप का उल्लेख नहीं में कुछ शोर हो सकता है। आप वायरलेस हेडफोन लेने का फैसला करते हैं, हालांकि, हर्ट्ज में सर्वोच्च आवृत्ति, और मल्टी चैनल के साथ डिजिटल मॉडल चाहता है, ताकि आप हस्तक्षेप के मामले में एक और आवृत्ति को बदल सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप गाड़ी चला रहे हैं, साइकिल चला रहे हैं, या बस सड़क पर चलने के दौरान सावधान रहें, विशेष रूप से शोर-कम करने वाले हेडफोन (लेकिन सामान्य में हेडफ़ोन भी) के साथ। इसके अलावा जानबूझकर व्याकुलता संगीत द्वारा प्रदान की, आप कर सकते हैं याद नोटिस आसन्न खतरे का
    • आमतौर पर यह लंबे समय तक हेडफ़ोन का उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है, क्योंकि दबाव की लहरें सीधे कानदंड पर जाती हैं, जिसके कारण एक संचयी दीर्घकालिक सुनवाई हानि. मॉडरेट वॉल्यूम और अक्सर पॉज़्स उचित होते हैं।
    • कुछ लोगों को भारी हेडफोन के साथ सिरदर्द मिलता है यह खराब बिड की गुणवत्ता के साथ शुरू करने के कारण हो सकता है या क्योंकि आप बहुत अधिक मात्रा में संगीत सुनते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com