कैसे Outlook त्रुटि 0x800ccc0b फिक्स करने के लिए

यदि आप Microsoft Outlook के साथ कोई ई-मेल भेजने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको त्रुटि संदेश प्राप्त होगा "0x800CCC0B", पहले चरण का उपयोग करने के लिए मेल सर्वर के सही कॉन्फ़िगरेशन को सत्यापित करना है आम तौर पर, इस परिदृश्य में, उपयोगकर्ता आउटगोइंग ई-मेल संदेशों को पूरा करने में सक्षम नहीं है, ठीक उसी वजह से त्रुटि "0x800CCC0B" आउटलुक, ज्यादातर मामलों में एसएमटीपी सर्वर के गलत कॉन्फ़िगरेशन के कारण होता है। इस त्रुटि के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दिखायी गई है।
त्रुटि संदेश: एक अज्ञात त्रुटि हुई। खाता: `indirizzo_email@nome_dominio.com`, सर्वर: `mail.nome_dominio.com`, प्रोटोकॉल: एसएमटीपी, पोर्ट: 25, सुरक्षित (एसएसएल): नहीं, त्रुटि संख्या: 0x800CCC0B।
यह आलेख इस प्रकार की त्रुटि को हल करने के लिए सरल समाधान का वर्णन करता है।

सामग्री

कदम

1
मेनू तक पहुंचें "उपकरण" और आइटम का चयन करें "खाता सेटिंग्स"।
  • 2
    कार्ड तक पहुंचें "मेलबॉक्स" नई खिड़की के अंदर रखा दिखाई दिया। अब माउस के डबल क्लिक से उस खाते का ईमेल पता चुनें, जो संदेशों को नहीं भेज सकता।
  • 3



    इस बिंदु पर एक नई पॉप-अप विंडो दिखाई देगी। बटन दबाएं "अन्य सेटिंग्स"।
  • 4
    कार्ड तक पहुंचें "आउटगोइंग मेल सर्वर" और चेक बटन का चयन करें "आउटगोइंग मेल सर्वर (SMTP) प्रमाणीकरण की आवश्यकता है"।
  • 5
    अब जब भी आप अपना ई-मेल भेजते हैं तो एसडीएमटी सर्वर तक पहुंचने के लिए क्रेडेंशियल (उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड) प्रदान करें आम तौर पर यह जानकारी ईमेल सेवा के प्रशासकों द्वारा सीधे प्रदान की जाती है जो आपके खाते का संदर्भ देती है।
  • चेतावनी

    • त्रुटि "0x800CCC0B" माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक द्वारा उत्पन्न एक मेल खाते की एसएमटीपी सर्वर सूचना के गलत कॉन्फ़िगरेशन के लिए पूरी तरह सीमित नहीं है। यह त्रुटि भी भ्रष्ट रजिस्ट्री फ़ाइल या पीएसटी फ़ाइल के भ्रष्टाचार के कारण उत्पन्न हो सकती है। इस त्रुटि सिस्टम रजिस्ट्री में एक परिवर्तन के कारण होता है, तो आवश्यक कदम सही समाधान और अधिक समय की आवश्यकता होगी लगता है और यह मानक में तकनीकी ज्ञान के साथ एक उपयोगकर्ता के लिए पूरा करने के लिए कठिन हो जाएगा। ऐसा परिदृश्य भ्रष्टाचार के उच्च स्तर पर Outlook PST फ़ाइल ला सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com