Xbox लाइव से कनेक्ट कैसे करें

यदि आप एक Xbox 360 कंसोल के खुश मालिक हैं, और आप अपने निपटान में नई सुविधाओं का आनंद लेना चाहते हैं, जैसे कि नए खिताब खरीदने या अपने दोस्तों के साथ खेलना, आपको Xbox LIVE सेवा के लिए सोने की सदस्यता के लिए साइन अप करना होगा। अपने कंसोल को वेब पर जोड़ने के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें और एक Xbox LIVE खाता बनाएं।

कदम

विधि 1

अपने Xbox 360 से कनेक्ट करें
1
अपने Xbox को अपने नेटवर्क से वाई-फाई या नेटवर्क केबल के माध्यम से कनेक्ट करने का विकल्प चुनें। कंसोल के नए `स्लिम` और `ई` संस्करण में वाई-फ़ाई एडाप्टर पहले से ही एकीकृत है, साथ ही केबल कनेक्शन के लिए ईथरनेट पोर्ट भी है Xbox के पहले मॉडल (कोर, आर्केड, प्रो) के पास केवल एक ईथरनेट पोर्ट है, लेकिन यूएसबी वाई-फाई एडाप्टर खरीदने के द्वारा वे वाई-फाई के माध्यम से कनेक्शन का समर्थन कर सकते हैं।
  • नए कंसोल में एकीकृत होने के बजाय, वाई-फाई रिसेप्शन बेहतर बाहरी एडाप्टर का उपयोग कर सकता है।
  • 2
    ईथरनेट पोर्ट के माध्यम से कनेक्शन यदि आप वायर्ड कनेक्शन चुनते हैं, तो आपको अपने कंसोल को मॉडेम / राउटर से कनेक्ट करने के लिए एक नेटवर्क केबल का उपयोग करना होगा। यदि आपका होम नेटवर्क सही तरीके से स्थापित है, तो यह केवल एकमात्र आपरेशन होगा जिसे आपको पूरा करना होगा।
  • कनेक्शन के संचालन की जांच करने के लिए, इस संक्षिप्त प्रक्रिया का पालन करें: कंसोल चालू करें जब आप डैशबोर्ड दिखाई देते हैं, तो अपने नियंत्रक पर बटन दबाएं (यह नियंत्रक के मध्य में गोल बटन है, जो कि Xbox 360 प्रतीक के साथ दिखाया गया है) दिखाई देने वाले पैनल से, `सेटिंग` टैब चुनें, फिर `सिस्टम सेटिंग` आइटम चुनें। दिखाई देने वाली नई विंडो में, `नेटवर्क सेटिंग` आइटम का चयन करें कनेक्शन (वायर्ड नेटवर्क, वायरलेस नेटवर्क) के प्रकार का चयन करें, फिर `Verify Xbox Live Connection` विकल्प चुनें।
  • 3
    वाई-फाई कनेक्शन यदि आपने बाहरी वाई-फाई एडाप्टर खरीदा है, तो आपको उसे कंसोल के पीछे USB पोर्ट से कनेक्ट करना होगा, जिसके बाद यह सिग्नल रिसेप्शन के लिए एंटेना की ओरिएंटेशन को समायोजित करेगा। यदि एडेप्टर काम कर रहा है, तो इसका सूचक प्रकाश और हरा होगा डैशबोर्ड से, अपने नियंत्रक पर नियंत्रक बटन दबाएं। दिखाई देने वाले पैनल से, `सेटिंग` टैब चुनें, फिर `सिस्टम सेटिंग` आइटम चुनें। नई विंडो में जो प्रदर्शित की जाएगी, `नेटवर्क सेटिंग` आइटम चुनें `वायरलेस नेटवर्क` कनेक्शन का प्रकार चुनें, फिर दिखाई देने वाली सूची से अपने घर वायरलेस नेटवर्क का नाम चुनें।
  • अपने वायरलेस नेटवर्क का नाम चुनने के बाद, आपको पासवर्ड को कनेक्ट करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी (केवल अगर आपका वायरलेस नेटवर्क सुरक्षित है)। जब आप लॉगिन पासवर्ड को सही ढंग से दर्ज करते हैं, तो कंसोल स्वतः एक्सबॉक्स लाइव सेवा तक पहुंचने का प्रयास करेगा।
  • विधि 2

    एक खाता कॉन्फ़िगर करना
    1
    Xbox LIVE सेवा में सदस्यता के दो प्रकार हैं: एक शुल्क के लिए रजत, जो मुफ़्त है, और गोल्ड एक चांदी की सदस्यता आपको बाज़ार से खिताब खरीदने और डाउनलोड करने की अनुमति देती है, और निश्चित रूप से, अपने गेमटैग के सभी आंकड़ों से परामर्श करने के लिए। यदि आप Xbox लाइव द्वारा ऑफ़र की जाने वाली सेवाओं का लाभ लेना चाहते हैं, जैसे अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेल करना, नेटफ्लिक्स का उपयोग करें और सीधे कंसोल से वेब ब्राउज़ करें, आपको जरूरी सोना सदस्यता की सदस्यता लेनी होगी



  • 2
    अपना खाता कॉन्फ़िगर करें अपने नियंत्रक पर नियंत्रक बटन दबाएं और फिर `Xbox Live से कनेक्ट करें` आइटम का चयन करें Xbox LIVE के लिए एक खाता बनाने के लिए आपको `माइक्रोसॉफ्ट आईडी` की आवश्यकता होगी यदि आप Microsoft से सेवा का उपयोग करते हैं, जैसे हॉटमेल या मैसेंजर, तो इन प्रोग्रामों का खाता माइक्रोसॉफ्ट आईडी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यदि आप गोल्ड सब्सक्रिप्शन की सदस्यता लेना चाहते हैं तो आपको एक वैध क्रेडिट कार्ड का डेटा प्रदान करना होगा।
  • 3
    अपने खाते का नाम चुनें जब आप अपना Xbox LIVE खाता पंजीकृत करते हैं, तो आपको कंसोल डैशबोर्ड के भीतर अपना उपयोगकर्ता नाम चुनना होगा। ऐसा डेटा होने के नाते जो आपको Xbox LIVE की दुनिया में पहचानता है, यह जरूरी है कि वह अनोखा होना चाहिए और इसमें आक्रामक भाषा नहीं होनी चाहिए।
  • विधि 3

    अपना खाता बदलें
    1
    अपने प्रोफाइल की गोल्ड सदस्यता नवीनीकृत करें यदि आप पहले से ही Xbox LIVE सेवा के लिए एक गोल्ड सदस्यता में सदस्यता ली हैं, तो प्रत्येक डेडलाइन पर स्वचालित रूप से नवीनीकृत किया जाएगा और भुगतान करने की राशि स्वचालित रूप से आपके प्रोफाइल से जुड़ी क्रेडिट कार्ड पर चार्ज हो जाएगी। अगर आप प्रीपेड कोड का उपयोग करके अपनी सदस्यता को नवीनीकृत करना चाहते हैं, तो आपको अपने नियंत्रक पर बटन दबाएं और पैनल से `सेटिंग` टैब चुनें, जो दिखाई देगा। अब `सेटिंग` टैब में विकल्पों की सूची से `खाता प्रबंधन` चुनें, फिर `रेडिमि कोड` विकल्प चुनें और उस कोड को दर्ज करें जो आपके द्वारा खरीदा गया प्रीपेड कार्ड पर दिखाई देता है। आपके मौजूदा सदस्यता की समाप्ति के लिए नई गोल्ड सदस्यता की अवधि बढ़ा दी जाएगी।
  • 2
    एक Xbox लाइव गोल्ड सदस्यता रद्द करें। आपके कंप्यूटर से, आपकी वेबसाइट से संबंधित वेबसाइट से जुड़ा है Xbox LIVE प्रोफ़ाइल. आपको अपने माइक्रोसॉफ्ट आईडी का प्रयोग करके प्रवेश करना होगा। प्रविष्टि `मेरा खाता` चुनें पृष्ठ के मध्य में आपको स्वचालित सदस्यता नवीनीकरण रद्द करने के लिए `स्वत: भुगतान रद्द करें` विकल्प मिलेगा।
  • यदि आपने Xbox LIVE सेवा के लिए सदस्यता के लिए सदस्यता लेने के द्वारा कंसोल खरीदा है जिसमें दो वर्ष की न्यूनतम अवधि शामिल है, तो स्वत: नवीनीकरण रद्द करने से अनुबंध की प्रारंभिक समाप्ति के कारण शुल्क का भुगतान किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com