कैसे खरीदें और कंप्यूटर पर राम यादें स्थापित करें

आपका कंप्यूटर उतना अच्छा नहीं है जितना यह हुआ करता था? हर बार जब आप दो बार कार्यक्रमों को एक बार खोलने का प्रयास करते हैं, तो यह हमेशा के लिए शुरू, या क्रैश करता है? एक नया कंप्यूटर खरीदने के लिए चेकबुक डालने से पहले, रैम को अपग्रेड करने पर विचार करें। कम से कम एक सौ यूरो के लिए, आप अपने कंप्यूटर की गति को दोगुना या उससे भी तीन गुना कर सकते हैं। अतिरिक्त रैम की स्थापना आपके अनुप्रयोगों को वीडियो और वीडियो गेम्स पर अधिक कुशल बनाएगी।

कदम

1
रैम क्या है? रैम रैंडम एक्सेस मेमोरी का संक्षिप्त नाम है, और मेमोरी चिप और एकीकृत सर्किट के साथ छोटे, आयताकार और ग्रीन कार्ड का रूप लेता है, प्रत्येक एक अलग क्षमता के साथ। ये कार्ड आमतौर पर `लाठी` के रूप में संदर्भित होते हैं रैम में वास्तव में डेटा नहीं होता है, इसलिए उन्हें एक समय में हटाकर या एक स्थान पर, या सभी एक ही समय में, आपको अपनी फाइल खोने नहीं देगा उन लोगों के बारे में सोचो जो आंकड़ों तक पहुंचने और पुनः प्राप्त करने के लिए घोड़ों की शूटिंग करना पसंद करते हैं। जितना अधिक `घोड़ों` आपके पास है, उतना ही आप डेटा को स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन सामान्य रूप से प्रोग्राम चलाने और कंप्यूटर चलाने के लिए सक्षम होंगे।
  • 2
    सबसे पहले, पता करें कि वर्तमान में आपके पास कितनी रैम है ऐसा करने के लिए, स्टार्ट पर जाएं > नियंत्रण कक्ष > प्रणाली। यह एक निर्देशित खिड़की लाएगा `अपने कंप्यूटर के बारे में बुनियादी जानकारी देखें` निचले हिस्से में कंप्यूटर के महत्वपूर्ण विशिष्टताओं को दिखाया जाएगा, जैसे कि ऑपरेटिंग सिस्टम, प्रोसेसर की गति आदि। देखें कि "इंस्टॉलेड मेमोरी (रैम)" कहां है: यह आपको बताएगा कि आपका कंप्यूटर वर्तमान में कितना रैम है
  • 3
    इसके बाद, जांचें कि आप कितनी अतिरिक्त मेमोरी जोड़ सकते हैं कंप्यूटर को अनप्लग करें और केस खोलें ताकि आप अंदर देख सकें। अधिकांश कंप्यूटर केवल एक तरफ खुले हैं पहले पीछे की तरफ देखें और पक्ष के पैनल वाले शिकंजे की तलाश करें। एक तरफ शिकंजा बड़ा हो सकता है और केवल उंगलियों का उपयोग करके इसे खोल दिया जा सकता है। अन्यथा, एक पेचकश का उपयोग करें एक बार सभी शिकंजा unscrewed कर रहे हैं, यह देखने के लिए कौन-सा हिस्सा बाहर आ जाता है हर तरफ का प्रयास करते समय यह अगले कंप्यूटर का समर्थन करता है विपरीत दिशा में पैनल की पीठ पर हाथ की `एड़ी` के साथ अंदर पर दबाव है, और आगे और पीछे खींच कर बल के साथ साइड पैनल को पर्ची चाहिए।
  • 4
    अंदर देखो और अपनी रैम का पता लगाने। इसके लिए एक मशाल की आवश्यकता हो सकती है राम समानांतर clogs अंदर डाला ग्रीन कार्ड की एक श्रृंखला है। खाली स्लॉट्स के लिए खोजें अधिकांश कंप्यूटर इंस्टॉल की जा सकने वाली रैम की मात्रा को सीमित करते हैं। 2010 के बाद आधुनिक पीसी में 16 जीबी तक की हो सकती है, लेकिन पुराने मॉडल अधिकतम 4 जीबी से कम का समर्थन करते हैं।
  • 5
    पता करें कि आपके कंप्यूटर की किस प्रकार की रैम की आवश्यकता है कोई `जन-उत्पादित` रैम नहीं हैं- प्रत्येक मेक और कंप्यूटर का मॉडल एक अलग प्रकार की आवश्यकता है। यह जानने के लिए कि आपको किस प्रकार की आवश्यकता है, अपने कंप्यूटर का मॉडल नंबर ढूंढें (आमतौर पर ब्रांड के सामने सामने छप दिया गया है या पीठ पर मुद्रित)। मेक और मॉडल को लिखें और इस जानकारी को कंप्यूटर स्टोर पर ले आएं। सहायता के लिए पूछें और खुद की जांच करें कि आपको क्या चाहिए। आप Google के साथ भी ऑनलाइन खोज कर सकते हैं (Google: BRAND + MODEL + RAM)
  • 6
    सही प्रकार की रैम खरीदें। एक बार जब आप नई रैम के साथ घर वापस आ जाते हैं, तो कंप्यूटर को अनप्लग करें और इसे फिर से खोलें। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से अनप्लग हो गया है, कभी भी कंप्यूटर को खोले नहीं है, जबकि पावर प्लग प्लग किया गया है क्योंकि यह गंभीर बिजली के झटके का कारण हो सकता है एक बार अनप्लग किए जाने के बाद, इसे अपने पक्ष में खुलने के साथ खुले स्थान पर रखें। अब आप अपनी अतिरिक्त मेमोरी स्थापित करने के लिए तैयार हैं
  • 7



    रैम के सोना चढ़ाव वाले भागों को न छूएं। हमारी त्वचा पर एसिड और अन्य खतरों नाजुक सोने का पानी चढ़ा और `पिन` अक्षम कर सकते हैं। अगर आपके पास 1 जीबी कार्ड है और आप अपनी उंगलियों को पिन के बीच में रखते हैं, तो आप 512 एमबी कंप्यूटिंग पावर खो सकते हैं।
  • 8
    स्थिर बिजली पर ध्यान दें! आपको स्थैतिक बिजली से छुटकारा पाना होगा, जैसे सभी मनुष्यों की तरह, आपके पास है, और यह करने के लिए बस एक धातु की वस्तु को पकड़ो जिससे आप किसी भी स्थिर बिजली का निर्वहन करने के लिए जमीन को छू सकें।
  • आप कैसे जानते हैं कि आपने अपने कंप्यूटर पर स्थैतिक बिजली डाउनलोड की है? जैसे ही आप एक टाई रोकथाम स्टेटिक बिजली के बिना कंप्यूटर में से एक को छूने, तो आप उस छोटे से बिजली का `खड़खड़` है कि यदि आपको लगता है कि जब आप अपने कपड़े धोने या एक नायलॉन कालीन पर चलने कर सुन सकते हैं। बधाई हो, आप कंप्यूटर का सिर्फ तली हुई भाग मत कहो कि हमने आपको चेतावनी नहीं दी है!
  • 9
    अब यह आपकी रैम को स्थापित करने का समय है। अगर आपको पुरानी रैम को हटाने की जरूरत है, तो रैम के छोर को देखें, जहां यह स्लॉट के साथ जुड़ता है। आप सफेद रंग के साथ छोटे कपाले देखेंगे। एक समय पर इन्हें दबाएं और उन्हें वापस खींचें, राम से दूर। उन्हें बाहर निकालना और बाहर निकलना चाहिए यह प्रत्येक के अंत पर ऐसा करता है, और फिर मजबूती से रैम grasps, अंगूठे और कार्ड के दोनों सिरों पर तर्जनी के बीच यह धारण (बीच में यह धारण खींच कभी नहीं या आप तोड़ सकते हैं यह) और जबरन ऊपर की तरफ खींचती है इसे हटाने के लिए।
  • 10
    रिवर्स में पिछली कार्रवाइयां करने के द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने वाले कार्ड डालें। सुनिश्चित करें कि स्मृति को सम्मिलित करने से पहले सफेद क्लिप समाप्त होती हैं आपको कार्ड को कुछ ऊर्जा के साथ धक्का देनी पड़ सकती है कड़ी मेहनत से धक्का मत डरो, लेकिन धक्का शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि कार्ड सही दिशा में रखे गए हैं और यह कि वे स्लॉट में ठीक से रखे गए हैं। फिर कार्ड को लागू करने, फर्म लगाने, अंगूठे पैड के साथ दोनों छोरों पर दबाव भी दबाएं और मजबूती से नीचे दबाएं। अचानक अचानक आंदोलनों के बिना यह एक धीमी और स्थिर दबाव डालता है आपको पता चल जाएगा कि कार्ड सही तरीके से सम्मिलित किए जाते हैं जब आप देखते हैं कि सफेद क्लिप स्वचालित रूप से ऊँचे `क्लिक` के साथ छोरों को हुक कर देती हैं।
  • 11
    अपने कंप्यूटर से धूल निकालें एक संकुचित हवा का उपयोग कर सकते हैं और धूल को अपने पीसी से हटा दें। सभी कंप्यूटर धूल चूसते हैं क्योंकि उनके पास प्रोसेसर या ग्राफिक्स कार्ड को ठंडा करने वाली पीठ पर प्रशंसक हैं। अगर पीसी को मंजिल पर रखा जाता है तो यह समस्या खराब हो जाती है कंप्यूटर को खोलने और इसे अपने तरफ घूर्णन करते हुए धूल हर जगह फैल जाएगी और वहां भी अधिक हो जाएगा। इससे समस्या उत्पन्न हो सकती है अगर धूल हिलने वाले भागों के साथ संपर्क में आती है या उन बिंदुओं में स्थिर हो जाती है जो गर्मी हो सकती हैं। कभी भी वैक्यूम क्लीनर का उपयोग न करें क्योंकि चूषण बहुत शक्तिशाली हो सकता है और तारों को छू सकता है और आपके कंप्यूटर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 12
    कंप्यूटर बंद करें साइड पैनल को त्याग दें और सभी विद्युत केबलों को फिर से कनेक्ट करें कंप्यूटर चालू करें नियंत्रण कक्ष पर लौटें और जांचें कि राम की मात्रा में वृद्धि हुई है या नहीं। बधाई! आपने सफलतापूर्वक अपना रैम स्थापित कर लिया है! अब आप तेजी से संचालन से लाभ उठा सकते हैं, मल्टी टास्किंग को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं और कम बार-बार ब्लॉक और रुकावटें प्राप्त कर सकते हैं। अच्छा काम!
  • टिप्स

    • वह अपना होमवर्क पहले करता है उपयोग करने के लिए एक अच्छी वेबसाइट महत्वपूर्ण स्मृति साइट है https://crucial.com/ क्योंकि उनके पास एक विश्लेषण टूल और मेमोरी टिप्स हैं जो आपको बताती है कि आपके कंप्यूटर की कितनी मेमोरी है और किस प्रकार राम की जरूरत है आप साइट पर मेमोरी कार्ड भी खरीद सकते हैं।
    • अपने चारों ओर देखो रैम आमतौर पर ऑनलाइन खरीदने के लिए सस्ता है इसके अलावा, ध्यान रखें कि दो कम क्षमता वाली रैम की छड़ें खरीदना अक्सर एक छड़ी की तुलना में बहुत सस्ता है जो क्षमता वाले छोटे आकार के बराबर होती है। बस जांचें कि आपके पास जो भी चीज है वह खरीदने के लिए पर्याप्त खाली स्लॉट्स हैं।
    • के रूप में "उच्च घनत्व राम" के नाम से रैम से बचें, कम घनत्व राम के संबंध में अंतर है, जटिल है मूल रूप से पूर्व motherboards के साथ कम संगत कर रहे हैं, वे भी कम घनत्व रैम की तुलना में एक काफी कम प्रदर्शन की क्षमता है। स्थापित कंपनियों (यानी गीगाबाइट, महत्वपूर्ण, बल्लिस्टिक, ओसीजेड, कॉरसायर) उच्च घनत्व मॉड्यूल का उत्पादन नहीं करते हैं, केवल कम कीमतों का अभ्यास करने वाली कंपनियां ऐसा करती हैं

    चेतावनी

    • मेरी नई रैम पूरी तरह से स्लॉट में फिट नहीं है, चाहे कितना भी मुश्किल हो जाए। ध्यान से जांचें कि आप सही प्रकार की रैम स्थापित कर रहे हैं। याद रखें, आप बिक्री के लिए किसी भी रैम को नहीं खरीद सकते हैं और आशा है कि यह फिट बैठता है! पुरानी रैम ले लो और इसे एक नए ध्यान से तुलना करें। आप पाएंगे कि इसमें एक अलग आयाम है कार्ड के निचले भाग में स्वर्ण `पिन` को देखो, जो अलग-अलग लंबाई के दो स्ट्रिप्स में विभाजित हैं। यदि आप कार्ड को उल्टा कर देते हैं, भले ही यह सही प्रकार है, यह पूरी तरह से फिट नहीं होगा।
    • बार-बार बीप - मेमोरी त्रुटि: खराब या अनुचित तरीके से सम्मिलित रैम
    • और अंत में: अपने आप को जानें अगर आप कंप्यूटर को खोलने के लिए सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उसे कंप्यूटर की दुकान पर ले जाएं और एक विशेषज्ञ तकनीशियन को यह करने के लिए अनुरोध करें। अपने चारों ओर पहले देखो यदि आप अपने कंप्यूटर को एक दुकान में लाते हैं, तो एक दोस्त के साथ चलें जो कंप्यूटर को थोड़ा जानता है कार की मरम्मत के साथ, कुछ छोटे कंप्यूटर की दुकानें कीमतों के साथ थोड़ा साहसी हो सकती हैं, और वे बिल को बढ़ा सकते हैं या अनावश्यक चीजें जोड़ सकते हैं यदि यह स्पष्ट है कि आप कंप्यूटर के बारे में कुछ नहीं जानते हैं
    • दोहराया उच्च / कम बीप के साथ सीपीयू - दोषपूर्ण CPU या अनुचित तरीके से माउंट CPU
    • कंप्यूटर नई रैम स्थापित करने के बाद बूट नहीं करता है, और केवल एक ब्लैक स्क्रीन के साथ एक बीप भेजता है। यह विशेष रूप से डरावना है, लेकिन चिंता न करें। बजर कंप्यूटर से आता है, जो आपको बता रहा है कि क्या गलत है। कंप्यूटर को शुरू करने के लिए रैम की जरूरत है, ड्राइवरों को लोड करने के लिए आदि। यदि आप रैम तक नहीं पहुंच सकते, तो इसे मोर्स वर्णमाला के कंप्यूटर संस्करण में बीप के साथ बताने का प्रयास करें। अलग-अलग लंबाई और ध्वनि संकेत की आवृत्तियों के कई अर्थ हैं, लेकिन यह समस्या तब होती है के बाद आप सिर्फ नए रैम स्थापित किया है कि अगर सही ढंग से स्मृति बैठा नहीं है लगभग तय है। कंप्यूटर को फिर से खोलें और रैम की जांच करें। आप Google `कम्प्यूटर साउंड सिग्नल` (कंप्यूटर बीप कोड) से खोज कर अपने कंप्यूटर की `गुप्त भाषा` के बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं। एक अच्छी साइट है https://computerhope.com/beep.htm.
    • समस्या निवारण। रैम स्थापित करने के लिए कंप्यूटर के सबसे सरल भागों में से एक है, लेकिन यह अनुभवी उपयोगकर्ताओं के लिए भी है, और चीजें गलत हो सकती हैं। यहां कुछ ऐसी समस्याएं हैं जिन्हें आप आरएपी की खरीद और इंस्टॉल करते समय सामना कर सकते हैं:
    • उच्च आवृत्ति बीप - अतिप्रचलित CPU: प्रशंसकों को नियंत्रित करता है
    • एक लंबी बीप, 3 छोटी - दोषपूर्ण वीडियो रैम या वीडियो कार्ड मौजूद नहीं है।
    • कंप्यूटर स्टार्टअप पर ब्लू स्क्रीन ऑफ़ डेथ (बीएसओडी) को प्रदर्शित करता है, या बीएसओडी फ्लैश के बाद अनिश्चित काल तक रिबूट करता है। आतंक और सांस मत करो। आपने अपनी सारी फ़ाइलों को नहीं खोया है या आपके कंप्यूटर को तोड़ दिया है, यह एक सरल `खराब रैम` त्रुटि है और आप इसे आसानी से ठीक कर सकते हैं इसका आम तौर पर अर्थ है कि रैम गलत प्रकार का है या दोषपूर्ण है। यह त्रुटि बहुत अच्छी तरह से हो सकती है यदि आप इंटरनेट पर खरीदा `दूसरे हाथ` रैम का उपयोग करते हैं, लेकिन एक नई रैम भी दोषपूर्ण हो सकती है। यह संभव है कि आप ही थे, जिसने राम को खराब कर दिया या गिर गया, अगर आप सोने की पिन को छुआ या इलेक्ट्रोस्टैटिक शॉक मिला। कंप्यूटर को फिर से खोलें और जांचें कि क्या रैम का प्रकार सही है बोर्ड पर मजबूती से दबाएं कि यह ठीक से बैठा है और जांच लें कि दोनों सफेद क्लिप पूरी तरह से सुरक्षित हैं। यदि सब कुछ ठीक है, तो कंप्यूटर बंद करें, पुनः आरंभ करें और पुनः प्रयास करें। यदि त्रुटि अभी भी होती है, तो शांति से नई स्मृति को हटा दें और पुराने रैम की छड़ें बदल दें। यह सामान्य ऑपरेशन बहाल करना चाहिए। दोषपूर्ण रैम को स्टोर पर लौटें।
    • एक लंबी बीप, 2 छोटी - वीडियो एडाप्टर त्रुटि: वीडियो कार्ड दोषपूर्ण या अनुचित तरीके से स्थापित
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com