विंडोज फोन 8 में एक स्क्रीनशॉट कैद कैसे करें

विंडोज फोन 8, विंडोज फोन 7 के बाद मोबाइल उपकरणों के लिए माइक्रोसॉफ़्ट द्वारा निर्मित दूसरी ऑपरेटिंग सिस्टम है। विंडोज फोन 8 की नई सुविधाओं में से एक डिवाइस की स्क्रीन पर प्रदर्शित की गई स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने की क्षमता है। विंडोज फोन 8.1 में नवीनीकरण के साथ प्रक्रिया में थोड़ा बदलाव होता है।

कदम

शुरू करने से पहले

1
अपने फोन के संस्करण की जांच करें (यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं)। स्क्रीनशॉट पर कब्जा करने की प्रक्रिया विंडोज फोन 8 से विंडोज फोन 8.1 में बदल गई है। यह उन डिवाइसों को भी अनुमति देने के लिए किया गया था जिनमें स्क्रीनशॉट कैप्चर करने के लिए Windows बटन नहीं है। अगर आपको नहीं पता कि आपके पास कौन सा संस्करण है, तो आप इसे जल्दी से समझ सकते हैं
  • नल "सेटिंग" → "पर" → "अधिक जानकारी"। नीचे "सॉफ्टवेयर" आप अपना संस्करण देख सकते हैं। आप किसी तीसरे पक्ष के बिना विंडोज फोन 7.5 या 7.8 पर एक स्क्रीनशॉट कैप्चर नहीं कर सकते।

विधि 1

विंडोज फोन 8
1
उस स्क्रीन को खोलें जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। आप मैप से एक संदेश तक व्यावहारिक रूप से हर स्क्रीन का एक स्क्रीनशॉट कैप्चर कर सकते हैं।
  • 2
    एक साथ विंडोज कुंजी और पावर कुंजी को दबाकर रखें एक पल के बाद आप एक सुनेंगे "क्लिक" जो आपको बताएंगे कि आपने स्क्रीनशॉट लिया है - स्क्रीन भी फ्लैश हो सकती है
  • यदि आप Windows Phone 8.1 का उपयोग करते हैं और पहली बार इस कुंजी संयोजन को दबाते हैं, तो आपको नई विधि का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा।



  • 3
    अपने स्क्रीनशॉट देखें। आप उन्हें फ़ोल्डर में ढूंढ सकते हैं "स्क्रीनशॉट", अंदर "फ़ोटो"। वे। PNG प्रारूप में सहेजे जाते हैं, और जैसे ही आप इसे अपने फोन से कनेक्ट करते हैं, उन्हें आपके पीसी में सिंक कर दिया जाएगा।
  • विधि 2

    विंडोज फोन 8.1
    1
    स्क्रीन पर जाएं जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं आप किसी भी स्क्रीन को किसी वीडियो से वीडियो पर कब्जा कर सकते हैं।
  • 2
    एक ही समय में वॉल्यूम और शक्ति बढ़ाने के लिए कुंजी को दबाकर रखें। आप एक सुनेंगे "क्लिक" पुष्टि और स्क्रीन फ्लैश होगा। विंडोज फोन 8.1 में स्क्रीनशॉट्स कैप्चर करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा निर्मित उपकरणों को अनुमति देने के लिए इसे बदल दिया गया है।
  • नोट: यह विंडोज 10 मोबाइल पर काम करता है
  • 3
    अपने नए स्क्रीनशॉट ढूंढें विंडोज फोन 8 की तरह, आपके स्क्रीनशॉट फ़ोल्डर में सहेजे जाते हैं "स्क्रीनशॉट", अंदर "फ़ोटो"। अपने स्क्रीनशॉट को सिंक्रनाइज़ करने के लिए फोन को अपने पीसी से कनेक्ट करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com