एक RAR फ़ाइल में एक्सेस पासवर्ड कैसे जोड़ें

WinRAR संकुचित अभिलेखागार के प्रबंधन के लिए बनाया गया एक सॉफ्टवेयर है, जो साझा करने के लिए बहुत उपयोगी है, उदाहरण के लिए, वेब पर एक फ़ाइल कभी-कभी यह आपके `आरआर` अभिलेखागार को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि वे केवल उन तक पहुँचा जा सके और उन लोगों द्वारा उपयोग किया जा सके जिन्हें आप उन्हें साझा करना चाहते हैं। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि कैसे एक `rar` फ़ाइल तक पहुंचने के लिए पासवर्ड सेट करना है

कदम

1
एक नया `राअर` संग्रह बनाएँ उसके बाद, माउस के साथ, जीयूआई में सभी फ़ाइलों को खींचें जिन्हें आप अपने संग्रह में जोड़ना चाहते हैं, जैसे आपने हमेशा किया है। वैकल्पिक रूप से आप सही माउस बटन के साथ प्रश्न में फाइल का चयन कर सकते हैं और प्रसंग मेनू से दिखाई देने वाले आइटम से `एक संग्रह में जोड़ें ...` चुन सकते हैं।
  • 2
    इस ऑपरेशन के तुरंत बाद आपको एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी। नई विंडो में, `उन्नत` टैब का चयन करें और विंडो के दाईं ओर स्थित `खोजशब्द` बटन दबाएं।



  • 3
    अब आपको बस लॉगिन पासवर्ड दर्ज करना है। `एन्क्रिप्ट फ़ाइल जानकारी` चेक बटन का चयन करें, ताकि आपके `आरआर` फ़ाइल के प्राप्तकर्ता उपयोगकर्ता को संग्रह सामग्री को देखने से पहले प्रवेश पासवर्ड टाइप करने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    प्रविष्टि को पूरा करने के बाद, `ओके` बटन दबाएं अब आपके `राअर` संग्रह को चुने हुए पासवर्ड द्वारा संरक्षित किया गया है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • WinRar
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com