मूवी मेकर के साथ पृष्ठभूमि संगीत कैसे जोड़ें

विंडोज मूवी निर्माता उपयोगकर्ताओं को संगीत के साथ कार्यक्रम के माध्यम से बनाई गई परियोजनाओं के साथ ऑडियो फाइलों को आयात करने की अनुमति देता है। ऑडियो संपादन के लिए एक अतिरिक्त समयरेखा प्रदान की जाती है, ऑडियो ट्रैक के नामित संपादन समयरेखा के साथ जो प्रत्येक वीडियो आयात की जाती है। एमपी 3, .एमपीए,। वाव और। वामा सहित सभी सबसे आम प्रकार की ऑडियो फाइलें समर्थित हैं। यह लेख आपको सिखा देगा कि फिल्म निर्माता या स्लाइड शो में संपादित वीडियो में पृष्ठभूमि संगीत के रूप में इस्तेमाल करने के लिए ऑडियो फाइलें कैसे आयात करें।

कदम

विधि 1

मूवी मेकर में ऑडियो फाइल आयात करें
1
फ़ोल्डर में पृष्ठभूमि संगीत के लिए एक ऑडियो क्लिप आयात करें "संग्रह"। विकल्प पर क्लिक करें "ऑडियो या संगीत" एप्लिकेशन विंडो के बाईं ओर की गतिविधि मेनू से - बॉक्स खुल जाएगा "ऑडियो आयात करें"। अपने कंप्यूटर पर ऑडियो फ़ाइल को ढूंढें और इसे फ़ोल्डर में आयात करने के लिए उसे दो बार क्लिक करें "संग्रह" विंडोज मूवी मेकर में
  • सुनिश्चित करें कि फ़ाइल फ़ोल्डर में दिखाई दे रही है "संग्रह", पूर्वावलोकन स्क्रीन और गतिविधि मेनू के बीच स्थित संपादित समयरेखा के ऊपर स्थित पृष्ठभूमि संगीत के लिए ऑडियो क्लिप आयात किया गया है

विधि 2

मूवी मेकर में एक वीडियो क्लिप आयात करें
1
परियोजना के लिए एक वीडियो क्लिप आयात करें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो फ़ोल्डर में एक वीडियो क्लिप आयात करें "संग्रह"। विकल्प चुनें "वीडियो" मेनू से "आयात", बाईं ओर स्थित है
  • अपनी हार्ड ड्राइव या डिजिटल वीडियो कैमरा पर वीडियो फ़ाइल को ढूंढें और उसे फिल्म निर्माता में आयात करने के लिए डबल क्लिक करें। वीडियो आयात किया गया है और अब फ़ोल्डर में दिखाई देगा "संग्रह"।

विधि 3

टाइमलाइन व्यू सेट करें
1
विकल्प का चयन करें "टाइमलाइन दृश्य"। मूवी निर्माता संपादन सुविधाओं का उपयोग करने के लिए, आपको समयरेखा दृश्य को बदलने की आवश्यकता है बॉक्स को दबाएं "राय" मेनू बार पर और विकल्प का चयन करें "समय"।
  • ध्यान दें कि 3 क्षैतिज सलाखों जो कि एप्लिकेशन विंडो नीचे स्क्रॉल करते हैं। ये संपादन समय-सीमाएं हैं प्रत्येक समयरेखा लेबल (वीडियो, ऑडियो / संगीत और शीर्षक) है और समयरेखा शासक वीडियो संपादन समयरेखा के ऊपर स्थित है। आप चुने हुए समय के अनुसार ऑडियो और वीडियो को स्थानांतरित करने के लिए इस इतिहास का उपयोग करेंगे।

विधि 4

संपादित करें समयरेखा में वीडियो फ़ाइल डालें
1
संपादन समयरेखा पर वीडियो अपलोड करें। फ़ोल्डर से वीडियो फ़ाइल को क्लिक करें और खींचें "संग्रह" कॉल टाइमलाइन के भाग में "वीडियो"। वीडियो फ़ाइल संपादन समय रेखा में दिखाई नहीं दे रही है और बटन को क्लिक करके पूर्वावलोकन किया जा सकता है "खेलना", समयरेखा शासक के ऊपर, दाईं ओर स्थित वीडियो फ़ाइल को संपादित समयरेखा पर अपलोड किया गया है।

विधि 5

पृष्ठभूमि संगीत के लिए ऑडियो क्लिप को समय संपादित करें में डालें
1
ऑडियो संपादन टाइमलाइन में पृष्ठभूमि संगीत लोड करें। कुछ समय पहले आयातित ऑडियो फ़ाइल पर क्लिक करें और उसे फ़ोल्डर से खींचें "संग्रह" ऑडियो संपादन समयरेखा के लिए, शीर्ष से दूसरा फ़ाइल अपलोड हो चुकी है और समयरेखा में दिखाई देगी।

विधि 6

वीडियो ध्वनि निकालें


1
वीडियो ट्रैक के ऑडियो संपादन के लिए समयरेखा खोलें। अगर आप वीडियो फ़ाइल पर ऑडियो ट्रैक की मात्रा को म्यूट करना चाहते हैं, ताकि केवल पृष्ठभूमि संगीत ही सुना जा सके, संकेत पर क्लिक करें "+" शब्द के पास वीडियो टाइमलाइन के बहुत पीछे स्थित "वीडियो"। वीडियो ऑडियो ट्रैक के लिए संपादन समयरेखा सीधे वीडियो संपादन समयरेखा के नीचे खुल जाएगी।
  • ध्यान दें कि अब एप्लिकेशन विंडो में दृश्यमान ऑडियो (कुल में 4 समयरेखा) के लिए दो संपादन समय-सीमाएं हैं। शीर्ष ऑडियो फ़ाइल पर राइट क्लिक करें, सीधे आयातित वीडियो के नीचे, और चुनें "मूक" विकल्प मेनू से ऑडियो संपादन समयरेखा विस्तारित है और एप्लिकेशन विंडो में दिखाई दे रही है।
  • 2
    ध्वनि वॉल्यूम एडजस्ट करता है मात्रा समायोजित करने के लिए, फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "आयतन" विकल्प मेनू से - एक बॉक्स खुल जाएगा। वॉल्यूम समायोजित करने के लिए स्लाइडर को दाएं या बाईं ओर ले जाएं और प्रेस करें "ठीक"। वीडियो के साथ ऑडियो ट्रैक की मात्रा अब व्यवस्थित है।
  • विधि 7

    पृष्ठभूमि संगीत वॉल्यूम समायोजित करें
    1
    पृष्ठभूमि संगीत की मात्रा को समायोजित करता है ऊपर से तीसरा मोडल टाइमलाइन पर राइट-क्लिक करें, जिसे कहा जाता है "ऑडियो / संगीत", और चयन करें "आयतन" विकल्पों से एक बॉक्स खुलेगा: मात्रा समायोजित करने के लिए कर्सर को दाएं या बाएं ले जाएं और क्लिक करें "ठीक"। पृष्ठभूमि संगीत की मात्रा अब व्यवस्था की गई है।

    विधि 8

    पृष्ठभूमि संगीत के लिए एक डिसोल्विंग इफेक्ट जोड़ें
    1
    पृष्ठभूमि संगीत में या उससे बाहर फीका प्रभाव जोड़ें इन प्रभावों को सम्मिलित करने के लिए, ऑडियो फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "आने वाली फीका" विकल्प मेनू से इसके बजाय, चयन करें "आउटपुट फीका" मेनू से अगर आप चाहते हैं कि ट्रैक धीरे-धीरे धीरे-धीरे नीचे गिर जाए, तो ट्रैक के अंत में लुप्त होती प्रभाव इस तरह से जोड़ा जाता है

    विधि 9

    पृष्ठभूमि संगीत की गति बदलें
    1
    समयरेखा में संगीत की स्थिति को समायोजित करें प्रारंभ और समापन बिंदु को बदलने के लिए, ऑडियो संपादन समयरेखा में क्लिप को बाईं या दाईं ओर खींचें और खींचें तुरंत आरंभ करने के लिए, टाइमलाइन की शुरुआत में ऑडियो ट्रैक को बाईं ओर खींचें
    • उदाहरण के लिए, क्लिप को दाहिनी ओर क्लिक करके और खींचकर 5 सेकंड का विलंब दर्ज करें ताकि टाइम लाइन शासक पर 5 सेकंड के संकेत के साथ बाएं लाइनों के बाहरी मार्जिन हो। यदि आप नहीं देख सकते हैं कि यह कहां है, तो आपको बटन पर क्लिक करके ज़ूम इन करने की आवश्यकता हो सकती है "ज़ूम", जो एक याद करते हैं "+" और यह समयरेखा ऊपर उच्च रखा है। पृष्ठभूमि संगीत अब सही स्थिति में है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com