कैसे एक USB छड़ी पर संगीत डाल करने के लिए

यह आलेख बताता है कि कैसे यूएसबी स्टिक (या किसी भी हटाने योग्य यूएसबी मेमोरी डिवाइस पर) पर ऑडियो फाइलों को स्थानांतरित करना है अपने कंप्यूटर पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुसार कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

विंडोज़ 10 और विंडोज 8
1
USB फ्लैश ड्राइव को अपने कंप्यूटर पर एक निःशुल्क पोर्ट में डालें। यदि आप कर सकते हैं, तो कंप्यूटर में एकीकृत बंदरगाहों का हमेशा उपयोग करने की कोशिश करें, जो यूएसबी हब का उपयोग करने से बचने के लिए, क्योंकि वे डेटा ट्रांसफर गति में कमी का कारण बनते हैं।
  • जैसे ही एक यूएसबी ड्राइव कंप्यूटर से जुड़ा होता है, सामान्यतः विंडोज़ सूचना संदेश जनरेट करता है और यदि कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स इसे अनुमति देते हैं, सिस्टम विंडो को भी खोलना चाहिए "ऑटोप्ले"। अगर यह स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो आप इसे अभी के लिए बंद कर सकते हैं।
  • अगर यह पहली बार है कि आप अपने कंप्यूटर से यूएसबी स्टिक कनेक्ट करते हैं, तो विंडोज को उपकरणों के बीच संचार के लिए आवश्यक ड्राइवरों को स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। यह कदम केवल कुछ सेकंड लेना चाहिए।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    विंडो खोलें "यह पीसी"। यदि आप Windows 10 का उपयोग कर रहे हैं, तो बटन दबाएं "विंडोज" (पुराने मेनू "प्रारंभ") डेस्कटॉप के निचले बाएं कोने में रखा, तो आइटम चुनें "फ़ाइल एक्सप्लोरर"। यदि आप 8 विंडोज का उपयोग कर रहे हैं, तो सही माउस बटन के साथ एक ही बटन का चयन करें, फिर आइटम चुनें "फ़ाइल एक्सप्लोरर" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया वैकल्पिक रूप से, आप हॉटकी संयोजन + + दबा सकते हैं
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    यूएसबी ड्राइव की स्थिति जानें आपके कंप्यूटर से जुड़े यूएसबी स्टिक का आइकन अनुभाग में दिखाई देना चाहिए "डिवाइस और इकाइयां" खिड़की का "यह पीसी"।
  • अगर आपको USB संग्रहण मीडिया के लिए आइकन नहीं मिलता है, तो अनुभाग देखें "समस्या निवारण" लेख के अंत में उपलब्ध है
  • एक फ्लैश ड्राइव पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यूएसबी डिवाइस से जुड़े ड्राइव अक्षर का ध्यान रखें। यह ब्रैकेट में अक्षर है जो यूएसबी स्टिक नाम के बाद दिखाई देता है, उदाहरण के लिए "(ई :)" या "(एफ :)"। इस जानकारी को जानने के द्वारा, आप अपने डिवाइस पर डेटा आसानी से और तेज़ी से स्थानांतरित कर सकेंगे।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मीडिया पर खाली स्थान की मात्रा की जांच करें इस तरह, आप उन गीतों की संख्या की तुरंत गणना कर सकते हैं जो इसे संग्रहीत कर सकते हैं। रिक्त स्थान की मात्रा मेमोरी यूनिट नाम के नीचे प्रदर्शित की जाती है।
  • सामान्य एमपी 3 फ़ाइल का औसत आकार 3 और 5 एमबी के बीच है, लेकिन यह गीत की लंबाई और ध्वनि की गुणवत्ता के साथ काफी भिन्न हो सकता है जिसके साथ इसे दर्ज किया गया था। यह जानकारी प्राप्त करने के लिए कि यह जानकारी यूएसबी स्टिक पर संग्रहीत किए जाने वाले गाने की संख्या को कैसे प्रभावित कर सकती है, इस आलेख के अंत में तालिका का संदर्भ लें।
  • एक यूएसबी ड्राइव की सभी सामग्रियों को हटाने के लिए, इसे सही माउस बटन के साथ चुनें, फिर विकल्प चुनें "स्वरूप" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया बटन दबाएं "प्रारंभ होगा" वर्तमान में मीडिया पर मौजूद सभी डेटा हटाना
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    उन ऑडियो फ़ाइलें खोजें जिन्हें आप USB ड्राइव पर स्थानांतरित करना चाहते हैं। आपका संगीत आपके कंप्यूटर पर अलग-अलग फ़ोल्डर में संग्रहीत किया जा सकता है:
  • कई प्रोग्राम सिस्टम फ़ोल्डर में ऑडियो फ़ाइलों को स्टोर करते हैं "संगीत"।
  • यदि आप किसी वेबसाइट से संगीत डाउनलोड करते हैं, तो यह बहुत ही संभावना है कि उन्हें सिस्टम फ़ोल्डर में सहेजा गया है "डाउनलोड"।
  • यदि आप आमतौर पर संगीत को सुनने के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग करते हैं, प्रोग्राम को प्रारंभ करें, मीडिया लाइब्रेरी में सही माउस बटन के साथ फाइल का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "फ़ाइल पथ खोलें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस तरह, एक नई विंडो प्रदर्शित की जाएगी "फ़ाइल एक्सप्लोरर" चयनित ऑडियो ट्रैक वाले फ़ोल्डर के सापेक्ष
  • यदि आप आईट्यून्स का उपयोग करते हैं, तो सही माउस बटन के साथ पुस्तकालय में एक संगीत ट्रैक को चुनें, फिर आइटम चुनें "Windows Explorer में दिखाएं" जिस फ़ोल्डर को चुना हुआ फाइल संग्रहीत है उसे सीधे एक्सेस करने के लिए
  • यदि आप चाहें, तो आप कीवर्ड का उपयोग करके कंप्यूटर को खोज सकते हैं "एमपी 3"। इस तरह, आपको सिस्टम में संग्रहीत सभी एमपी 3 फ़ाइलों की एक पूरी सूची मिल जाएगी ऐसा करने के लिए, मेनू या स्क्रीन तक पहुंचें "प्रारंभ", तो शब्द टाइप करें "एमपी 3" खोज शुरू करने के लिए
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    उन सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को चुनें जिन्हें आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। याद रखें कि आप एक साथ कई फाइलों और फ़ोल्डरों को किसी भी यूएसबी मेमोरी डिवाइस के साथ स्थानांतरित कर सकते हैं। खिड़की में खाली स्थान पर क्लिक करके और माउस कर्सर को खींचकर (बाएं बटन को जारी किए बिना) मदों के एक से अधिक चयन को पूरा करें ताकि सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को आप शामिल करने के लिए पर्याप्त चयन क्षेत्र बना सकें वैकल्पिक रूप से, आप कुंजी को पकड़ कर रख सकते हैं जैसे आप प्रत्येक व्यक्तिगत आइटम पर क्लिक करते हैं जिसे आप चयन में शामिल करना चाहते हैं। आप वर्तमान फ़ोल्डर में सब कुछ चुनने के लिए हॉटकी संयोजन + का उपयोग कर सकते हैं।
  • सही माउस बटन के साथ सेट पर क्लिक करके और आइटम को चुनकर सभी चयनित तत्वों के कुल आकार की जांच करें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया सुनिश्चित करें कि कुल फ़ाइल का आकार आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे USB स्टिक पर रिक्त स्थान की मात्रा से कम है।
  • एक फ़ोल्डर संरचना का उपयोग करके, अपने कंप्यूटर पर अपने संगीत को एक स्थान में संग्रहीत करके, इसे प्रबंधित करना आसान हो सकता है। आप इसे किसी भी ऑपरेशन में एक हटाने योग्य यूएसबी समर्थन में स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सही माउस बटन के साथ फाइलों और फ़ोल्डर्स के चयन पर क्लिक करें। वर्तमान चयन को रद्द किए बिना प्रासंगिक संदर्भ मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    विकल्प चुनें "भेजें", तब वांछित यूएसबी समर्थन मैच के लिए इकाई का चयन करें। इस समय यह ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा आपके USB ड्राइव को निर्दिष्ट किए गए ड्राइव अक्षर को अग्रिम में जानने के लिए बहुत उपयोगी है। आम तौर पर हटाए जाने योग्य भंडारण उपकरणों को मेनू के अंत में सूचीबद्ध किया गया है "भेजें"।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    फ़ाइल कॉपी पूर्ण होने तक प्रतीक्षा करें। सभी चुने गए आइटम कॉपी किए जाएंगे और स्वचालित रूप से संकेतित यूएसबी मीडिया में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। कॉपी करने के लिए फ़ाइलों की संख्या, यूएसबी डिवाइस की ट्रांसफर गति और कंप्यूटर की प्रोसेसिंग क्षमता के आधार पर यह चरण करने के लिए आवश्यक समय भिन्न होता है।
  • इस मामले में मूल फाइलें नहीं बदली गईं हैं जो डेटा को चुना गया यूएसबी समर्थन में स्थानांतरित किया गया है वह मूल लोगों की एक परिपूर्ण प्रतिलिपि है।
  • यदि कोई संदेश इंगित करता है कि चुने गए USB डिवाइस को खाली स्थान से बाहर चला गया है, तो इसका मतलब यह है कि आपने भंडारण माध्यम पर फिट होने वाली फ़ाइलों की एक बड़ी संख्या का चयन किया है। कम गीतों का चयन करके प्रक्रिया को दोहराएं।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    प्रतिलिपि पूर्ण होने पर, आइकन का चयन करें "हार्डवेयर को सुरक्षित रूप से निकालें" टास्कबार के दाईं ओर यह चिह्न एक छोटे से जांच चिह्न द्वारा flanked एक यूएसबी कनेक्टर की विशेषता है अगर यह आइकन दिखाई नहीं दे रहा है, तो टास्कबार के अधिसूचना क्षेत्र का विस्तार करने का प्रयास करें ताकि छिपे हुए चिह्न भी दिखाए जाएं। इस मद पर क्लिक करने से एक छोटा संदर्भ मेनू दिखाई देगा जिसमें सभी हटाने योग्य मीडिया और USB डिवाइस सूचीबद्ध हैं।
  • एक फ्लैश ड्राइव पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    सिस्टम से डिस्कनेक्ट करने के लिए उपयोग में यूएसबी स्टिक का चयन करें। इस तरह से आप इसे यूएसबी पोर्ट से निकालने में सक्षम होंगे, जिसमें यह डेटा मौजूद भ्रष्ट करने के डर से जुड़ा होता है।
  • 13
    अपने कंप्यूटर पोर्ट से USB मेमोरी डिवाइस को निकालें इस बिंदु पर, सभी चयनित संगीत को आपके हाथ में यूएसबी स्टिक में स्थानांतरित कर दिया गया है।
  • विधि 2

    विंडोज 7 और पिछला संस्करण
    छवि शीर्षक 4717481 14
    1
    USB फ्लैश ड्राइव को अपने कंप्यूटर पर एक निःशुल्क पोर्ट में डालें। यदि आप कर सकते हैं, तो कंप्यूटर में एकीकृत बंदरगाहों का हमेशा उपयोग करने की कोशिश करें, जो यूएसबी हब का उपयोग करने से बचने के लिए, क्योंकि वे डेटा ट्रांसफर गति में कमी का कारण बनते हैं।
    • आम तौर पर सिस्टम विंडो "ऑटोप्ले" इसे स्वचालित रूप से खोलना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होगा यदि आपने इस सुविधा को अतीत में अक्षम कर दिया है। विकल्प चुनें "फ़ाइलों को देखने के लिए फ़ोल्डर खोलें" खिड़की के भीतर मौजूद "ऑटोप्ले" या यह जानने के लिए जारी रखें कि एक ही संचालन मैन्युअल रूप से कैसे करें।
    • विंडोज स्वचालित रूप से कंप्यूटर से जुड़े यूएसबी डिवाइस के लिए आवश्यक ड्राइवरों को ठीक से काम करने के लिए स्थापित कर सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो जारी रखने से पहले ऑपरेशन पूरा होने तक प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक 4717481 15
    2
    खिड़की तक पहुंचें "कंप्यूटर"। आप इसे मेनू के माध्यम से कर सकते हैं "प्रारंभ" विंडोज या हॉटकी संयोजन दबाकर + सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के आधार पर, डेस्कटॉप पर सीधे एक लिंक आइकन हो सकता है यदि आप Windows XP का उपयोग कर रहे हैं, तो यह आइकन नाम दिया गया है "कंप्यूटर संसाधन"।
  • छवि शीर्षक 4717481 16
    3
    अपने कंप्यूटर से जुड़े यूएसबी समर्थन के लिए आइकन का पता लगाएँ। इस अनुभाग को देखें "हटाने योग्य अभिलेखागार के साथ बाह्य उपकरणों" खिड़की का "कंप्यूटर संसाधन"। आपके कंप्यूटर से जुड़े यूएसबी स्टिक को मॉडल के निर्माता, नाम के साथ या बस शब्दों के साथ लेबल किया जा सकता है "हटाने योग्य डिस्क"।
  • छवि शीर्षक 4717481 17
    4
    यूएसबी डिवाइस से जुड़े ड्राइव अक्षर का ध्यान रखें। यह ब्रैकेट में अक्षर है जो यूएसबी स्टिक नाम के बाद दिखाई देता है, उदाहरण के लिए "(ई :)" या "(एफ :)"। इस जानकारी को जानने के द्वारा, आप अपने डिवाइस पर डेटा आसानी से और तेज़ी से स्थानांतरित कर सकेंगे।
  • छवि शीर्षक 4717481 18
    5
    मीडिया पर खाली स्थान की मात्रा की जांच करें यूनिट के नाम के नीचे स्थित स्थिति बार ग्राफिक रूप से अभी भी उपलब्ध मुक्त स्थान की मात्रा दिखाती है। इस जानकारी का उपयोग करके आप उस संगीत ट्रैक की संख्या की तुरंत गणना कर सकते हैं जो उसमें संग्रहीत किया जा सकता है।
  • उपलब्ध रिक्त स्थान के आधार पर, यूएसबी स्टिक पर कितनी ऑडियो फाइलों को संग्रहीत किया जा सकता है, इसका अनुमान लगाने के लिए आलेख के अंत में तालिका को देखें।
  • छवि शीर्षक 4717481 19
    6



    उन ऑडियो फ़ाइलें खोजें जिन्हें आप USB ड्राइव पर स्थानांतरित करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, आप विंडो का उपयोग कर सकते हैं "कंप्यूटर संसाधन"। याद रखें कि सामान्य रूप से आप उपयोग कर रहे मीडिया प्लेयर की सेटिंग के आधार पर, आपके संगीत को आपके कंप्यूटर पर अलग-अलग फ़ोल्डर में संग्रहित किया जा सकता है।
  • विंडोज सिस्टम फ़ोल्डर का उपयोग करता है "संगीत" बड़ी संख्या में कार्यक्रमों द्वारा बनाई गई या प्रबंधित ऑडियो फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए डिफ़ॉल्ट निर्देशिका के रूप में
  • 7
    * सबसे अधिक संभावना है कि वेब से डाउनलोड किए गए संगीत ट्रैक आपके सिस्टम फ़ोल्डर में सहेजे गए हैं "डाउनलोड"।
  • यदि आप आमतौर पर अपने कंप्यूटर पर संगीत सुनने के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग करते हैं, प्रोग्राम को प्रारंभ करें, मीडिया लाइब्रेरी में सही माउस बटन के साथ फाइल का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "फ़ाइल पथ खोलें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस तरह, चयनित ऑडियो ट्रैक वाले फ़ोल्डर के लिए एक नई विंडो प्रदर्शित की जाएगी।
  • यदि आप आईट्यून्स का उपयोग करते हैं, तो प्रोग्राम लायब्रेरी में सही माउस बटन के साथ संगीत ट्रैक में से किसी एक को चुनें, फिर आइटम चुनें "Windows Explorer में दिखाएं" जिस फ़ोल्डर को चुना हुआ फाइल संग्रहीत है उसे सीधे एक्सेस करने के लिए
  • छवि शीर्षक 4717481 20
    8
    उन सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को चुनें जिन्हें आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। आप विंडो में किसी भी तत्व को कॉपी कर सकते हैं "कंप्यूटर संसाधन" बस इसे चुनना खिड़की में खाली जगह पर क्लिक करके एक बहुत अधिक चयन करें, फिर माउस कर्सर को खींचें (बाएं बटन को जारी किए बिना), सभी वांछित फाइलों और फ़ोल्डर्स को शामिल करने के लिए पर्याप्त चयन क्षेत्र बनाने के लिए। वैकल्पिक रूप से, आप कुंजी को पकड़ कर रख सकते हैं जैसे आप प्रत्येक व्यक्तिगत आइटम पर क्लिक करते हैं जिसे आप चयन में शामिल करना चाहते हैं। अंत में, आप वर्तमान फ़ोल्डर में सब कुछ चुनने के लिए हॉटकी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4717481 21
    9
    सही माउस बटन के साथ सेट पर क्लिक करके और आइटम को चुनकर सभी चयनित तत्वों के कुल आकार की जांच करें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस तरह, आपको आपके द्वारा चुनी गई फ़ाइलों और फ़ोल्डर्स का कुल आकार मिलेगा, इस प्रकार इसकी तुलना में उपयोग में यूएसबी स्टिक पर मुफ्त स्थान की मात्रा के साथ तुलना करें।
  • छवि शीर्षक 4717481 22
    10
    सही माउस बटन के साथ फाइलों और फ़ोल्डर्स के चयन पर क्लिक करें, विकल्प चुनें "भेजें", तब वांछित USB समर्थन से संबंधित इकाई का चयन करें आप नाम और रिश्तेदार यूनिट पत्र के उपयोग से बहुत आसानी से पहचान सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 4717481 23
    11
    फ़ाइल कॉपी पूर्ण होने तक प्रतीक्षा करें। कॉपी करने के लिए फ़ाइलों की संख्या, यूएसबी डिवाइस की ट्रांसफर गति और कंप्यूटर की प्रोसेसिंग क्षमता के आधार पर यह चरण करने के लिए आवश्यक समय भिन्न होता है। डेटा की नकल करते समय सुनिश्चित करें कि आप यूएसबी मेमोरी स्टिक या यूएसबी मेमोरी समर्थन को नहीं हटाते हैं।
  • छवि शीर्षक 4717481 24
    12
    प्रतिलिपि पूर्ण होने पर, आइकन का चयन करें "हार्डवेयर को सुरक्षित रूप से निकालें" टास्कबार के दाईं ओर यह सिस्टम घड़ी की बाईं ओर विंडोज सूचना क्षेत्र है (डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने पर ध्यान दें)। यह चिह्न एक छोटे टिक द्वारा flanked एक यूएसबी कनेक्टर की विशेषता है यदि यह दिखाई नहीं दे रहा है, तो छुपा आइकन प्रदर्शित करने के लिए टास्कबार के अधिसूचना क्षेत्र का विस्तार करने का प्रयास करें ऐसा करने के लिए, टास्कबार के इस क्षेत्र में प्रदर्शित छोटे तीर पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक 4717481 25
    13
    संदर्भ मेनू से उपयोग में यूएसबी स्टिक का चयन करें जो सिस्टम से डिस्कनेक्ट हुआ। इस तरीके से, आप इसे यूएसबी पोर्ट से हटा सकते हैं, जिसमें यह डेटा मौजूद भ्रष्ट होने के डर से जुड़ा है।
  • विधि 3

    MacOS
    छवि शीर्षक 4717481 26
    1
    यूएसबी स्टिक को अपने मैक पर एक मुफ्त बंदरगाह में डालें। यदि आप कर सकते हैं, तो यूएसबी हब का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे डेटा ट्रांसफर गति में कमी का कारण रखते हैं। उपयोग में यूएसबी मीडिया आइकन डेस्कटॉप पर दिखना चाहिए।
    • यदि आपके कंप्यूटर से जुड़ा यूएसबी मेमोरी डिवाइस को स्वचालित रूप से पता नहीं है, तो अनुभाग देखें "समस्या निवारण"।
  • छवि शीर्षक 4717481 27
    2
    एक iTunes या खोजक विंडो खोलें यदि आप अपने संगीत का प्रबंधन करने के लिए iTunes का उपयोग करते हैं, तो आप इसे सीधे यूएसबी स्टिक में सीधे और जल्दी से ऐप्पल प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, अनुसरण करने की प्रक्रिया एक समान रहेगी, लेकिन आईट्यून्स के उपयोग के बजाय, आपको उन सभी फाइलों को खोजने के लिए फाइंडर का उपयोग करना होगा जिन्हें आप मीडिया में कॉपी करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 4717481 28
    3
    ITunes लाइब्रेरी में सभी फाइलें चुनें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। आप किसी गीत या संगीत एल्बम को कॉपी कर सकते हैं, लेकिन कोई प्लेलिस्ट नहीं गैर-लगातार फ़ाइलों के एक से अधिक चयन करने के लिए, नीचे कुंजी पकड़ो। लगातार वस्तुओं की एक से अधिक चयन करने के लिए, इसके बजाय कुंजी पकड़ो।
  • यदि आपने किसी खोजक विंडो का उपयोग करने के लिए चुना है, तो उस फ़ोल्डर को एक्सेस करें जहां आपका संगीत संग्रहीत किया गया है, तब सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों का चयन करें जिन्हें आप USB स्टिक पर स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 4717481 29
    4
    इस बिंदु पर, ऑब्जेक्ट का चयन आइकन पर ड्रैग करें जो कि यूएसबी मेमोरी समर्थन को डेस्कटॉप पर दिखाई देता है। फ़ाइलों को स्वचालित रूप से संकेतित इकाई में प्रतिलिपि किया जाएगा। इसके अलावा, मूल डेटा किसी भी तरह से संशोधित नहीं किया जाएगा।
  • यदि आप एक खोजक विंडो का उपयोग करके इस प्रक्रिया को निष्पादित कर रहे हैं, तो चयनित बटन को USB ड्राइव आइकन पर खींचते समय बटन दबाए रखें। इस तरह, मूल डेटा को कंप्यूटर पर छोड़ दिया जाएगा, जबकि एक समान प्रतिलिपि यूएसबी मेमोरी डिवाइस में स्थानांतरित की जाएगी। यदि आप आईट्यून्स का उपयोग कर रहे हैं तो यह चरण आवश्यक नहीं है।
  • छवि शीर्षक 4717481 30
    5
    डेटा स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। आपको कुछ मिनट इंतजार करना पड़ सकता है, खासकर यदि बहुत सारी फाइलें शामिल हों
  • छवि शीर्षक 4717481 31
    6
    जब डेटा स्थानांतरण पूर्ण हो जाता है, तो डेस्कटॉप से ​​USB स्टिक आइकन को कचरा तक खींचें। इस तरह, इसअनमाउंट डिवाइस की यह आपको डराने के बिना कंप्यूटर से इसे निकालने की अनुमति देता है कि इसमें मौजूद डेटा दूषित हो सकता है
  • 7
    मैक से यूएसबी ड्राइव निकालें पिछले चरण में बताए अनुसार हटाए जाने योग्य यूएसबी मीडिया की सुरक्षित हटाने की प्रक्रिया को निष्पादित करने के बाद, आप पूरी तरह से मन की शांति से अपने बंदरगाह से यूएसबी स्टिक निकाल सकते हैं।
  • विधि 4

    समस्या निवारण
    1
    एक अलग यूएसबी पोर्ट का उपयोग करने की कोशिश करें कभी-कभी, एक यूएसबी पोर्ट काम करना बंद कर सकता है, इसलिए यदि आपको अपने कंप्यूटर से अपने यूएसबी ड्राइव को जोड़ने में परेशानी हो रही है, तो पहले यूएसबी पोर्ट बदलने की कोशिश करें
    • याद रखें कि USB हब का उपयोग करने से बचने के लिए हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि यह USB उपकरणों (विशेषकर नवीनतम पीढ़ी वाले) चलाने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 22
    2
    किसी अन्य कंप्यूटर पर USB सहायता इंस्टॉल करने का प्रयास करें यदि इस मामले में यूनिट को बिना किसी समस्या के पता लगाया जाता है और सही तरीके से काम करता है, तो इसका मतलब है कि समस्या पहले कंप्यूटर या USB स्टिक को बाद के कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए सीमित है। इस स्थिति में, USB ड्राइव प्रबंधन के लिए ड्राइवरों को नवीनीकृत या पुनः स्थापित करने का प्रयास करें, या अपने कंप्यूटर पर USB पोर्ट की कार्यक्षमता की जांच करें जो दोषपूर्ण हो सकता है।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 24
    3
    सिस्टम उपयोगिता के अंदर यूएसबी ड्राइव की खोज करें "डिस्क प्रबंधन" (विंडोज कंप्यूटरों के लिए) या "डिस्क उपयोगिता" (मैक के लिए) अगर USB मेमोरी डिवाइस विंडो में प्रकट नहीं होता है "यह पीसी" (विंडोज सिस्टम) या डेस्कटॉप (मैकओएस सिस्टम) पर, संभावना यह है कि यह सिस्टम द्वारा पता लगाया जा सकता है। यदि आइकन खिड़की में दिखाई देता है "डिस्क प्रबंधन" या "डिस्क उपयोगिता", आप इसे प्रारूपित करने में सक्षम होंगे और इसका उपयोग करेंगे। अन्यथा, इसका अर्थ है कि ऑपरेटिंग सिस्टम इसका पता लगाने में असमर्थ है और समस्या का कारण USB डिवाइस ही हो सकता है।
  • विंडोज़: हॉटकी संयोजन + दबाएं, और फिर क्षेत्र में कमांड टाइप करें "खुला है" खिड़की का "रन" वह दिखाई दिया। खिड़की के शीर्ष पर स्थित बॉक्स में यूएसबी समर्थन की खोज करें "डिस्क प्रबंधन", जो कंप्यूटर से जुड़ी सभी हार्ड डिस्क और ड्राइव को सूचीबद्ध करता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक ही विंडो के निचले फलक का उपयोग कर सकते हैं जो आपके कंप्यूटर पर स्थापित प्रत्येक संग्रहण माध्यम के सभी संस्करणों को सूचीबद्ध करता है।
  • मैक ओएस: फ़ोल्डर का उपयोग करें "उपयोगिता" कि आप निर्देशिका के अंदर पाते हैं "आवेदन", तो विकल्प का चयन करें "डिस्क उपयोगिता"। इसके अलावा, दिखाई देने वाली खिड़की के बाईं ओर कंप्यूटर से जुड़े सभी यूनिटों की सूची में यूएसबी मेमोरी समर्थन की तलाश करें।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 25
    4
    यदि यूएसबी फ्लैश ड्राइव विंडो के अंदर दिखाई देता है "डिस्क प्रबंधन" या "डिस्क उपयोगिता", इसके स्वरूपण पर आगे बढ़ें यदि परीक्षण के तहत यूएसबी ड्राइव केवल इन दो प्रोग्रामों द्वारा पहचाने जाते हैं, तो समस्या यह हो सकती है कि यह वर्तमान में एक फ़ाइल सिस्टम के साथ स्वरूपित है जो ऑपरेटिंग सिस्टम के उपयोग के साथ संगत नहीं है। समस्या को हल करने के लिए, फ़ाइल सिस्टम प्रारूप का उपयोग करके फ़ॉर्मेट करने का प्रयास करें "exFAT", जो विंडोज और मैकोड सिस्टम दोनों के साथ संगत है। याद रखें कि दुर्भाग्य से मीडिया पर सभी डेटा स्वरूपण प्रक्रिया के दौरान खो जाएंगे।
  • विंडोज़: सही माउस बटन से खिड़की में प्रदर्शित इकाई के चिह्न का चयन करें "डिस्क प्रबंधन", तो विकल्प चुनें "स्वरूप" मेनू से दिखाई दिया फ़ाइल सिस्टम प्रारूप का चयन करें "exFAT" चूंकि यह विकल्प है जो कंप्यूटर और अन्य उपकरणों के साथ सबसे बड़ी संगतता की गारंटी देता है।
  • मैक: विंडो में प्रदर्शित ड्राइव आइकन का चयन करें "डिस्क उपयोगिता", तो कार्ड तक पहुंचें "हस्ताक्षर करना"। विकल्प चुनें "exFAT" मेनू से "प्रारूप", तब बटन दबाएं "हस्ताक्षर करना"।
  • फ्लैश ड्राइव पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि चरण 23
    5
    सत्यापित करें कि प्रतिलिपि करने का प्रयास कर रहे फ़ाइल चयन का कुल आकार यूएसबी स्टिक पर रिक्त स्थान की मात्रा से अधिक नहीं है। यदि यह मामला है, तो आपको सूचना संदेश मिलेगा जो आपको बताएगा कि USB मेमोरी डिवाइस पर मेमोरी स्पेस समाप्त हो गया है। डेटा प्रतिलिपि प्रक्रिया शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि चुना गया भंडारण माध्यम में फ़ाइल स्थानांतरण पूर्ण करने के लिए पर्याप्त स्थान है। याद रखें कि हार्ड डिस्क के निर्माताओं द्वारा संचयित भंडारण क्षमता, यूएसबी स्टिक्स और मेमोरी कार्ड हमेशा असली क्षमता से अधिक है। संगीत ट्रैक की अनुमानित संख्या जो किसी भंडारण माध्यम में संग्रहीत की जा सकती है, कुछ पहलुओं के आधार पर भिन्न होती है। इस पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई तालिका देखें
  • गाने की औसत संख्या
    प्रारूप, अवधि और गुणवत्ता स्तर 1 जीबी  2 जीबी  4 जीबी  8 जीबी  16 जीबी  32 जीबी 
    एमपी 3 210 सेकंड 128 केबीटी / एस31963912782556511310226
    एमपी 3 210 सेकंड 256 केबीटी / एस 159319639127825565113
    एमपी 3 210 सेकंड 320 केबीटी / एस127255511102220454090
    WAV 210 सेकंड2866113227455910
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com