कैसे Snapchat सूचनाएं सक्षम करें

अगर स्नैपचैट सूचनाओं को सक्षम नहीं किया गया है, तो हो सकता है कि आपको नया संदेश प्राप्त होने पर पता न हो। यदि आप स्नैपचैट के माध्यम से आप की तलाश में हैं, तो सूचना प्रणाली को सक्षम करें। नोटिफिकेशन सक्रिय करने की प्रक्रिया आईओएस या एंड्रॉइड के उपयोग की गई डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर अलग-अलग होती है - फिर अपनी सारी जानकारियां प्राप्त करने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

आईओएस सिस्टम
1
ऐप को एक्सेस करें "सेटिंग" iPhone। IOS सिस्टम पर स्नैपचैट नोटिफिकेशन सक्षम करने के लिए, आपको एप्लिकेशन तक पहुंच की आवश्यकता है "सेटिंग"। ध्वनि और स्वर सेटिंग्स को एप्लिकेशन के अंदर अलग से कॉन्फ़िगर किया गया है।
  • 2
    आइटम का चयन करें "अधिसूचना केंद्र"। IOS के संस्करण के आधार पर, इस आइटम को शब्दों के साथ लेबल भी दिखाई दे सकता है "सूचनाएं"।
  • 3
    जब तक आप प्रविष्टि नहीं खोजते हैं तब तक इंस्टॉल किए गए ऐप्स की सूची में स्क्रॉल करें "Snapchat"। IOS 6 या पिछले संस्करण का उपयोग करने वाले सिस्टम पर आपको वॉइस स्विच ले जाना पड़ सकता है "सूचनाएं" स्थिति पर "1" इससे पहले कि आप ऐप्स की सूची से परामर्श कर सकें
  • 4
    आइटम का चयन करें "Snapchat", फिर अधिसूचना सिस्टम को कॉन्फ़िगर करें अनुभाग के अंदर "सूचना शैली", आप मॉडल ए के बीच चयन कर सकते हैं "बैनर" या विज्ञापन "सूचनाएं"। एक बैनर शैली अधिसूचना स्क्रीन के शीर्ष पर कम समय के लिए प्रदर्शित होती है, जबकि एक बड़ी शैली में एक चेतावनी शैली को केंद्र में प्रदर्शित किया जाता है।
  • सत्यापित करें कि आइटम "सूचना शैली" पर सेट नहीं है "कोई नहीं", क्योंकि उस स्थिति में कोई सूचना प्रदर्शित नहीं होगी।
  • इस स्क्रीन से आप यह भी चुन सकते हैं कि विकल्प को सक्रिय करना है या नहीं "बैज ऐप आइकन"। यह एक छोटी लाल आइकन है जो तस्वीर के लिए संदेश हैं जब स्नैपचैट आइकन के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देने वाला नंबर होता है। स्विच को सक्रिय करें "बैज ऐप आइकन" अगर आप इस सुविधा को सक्षम करना चाहते हैं
  • आईओएस 5 और बाद की सिस्टमों पर, आप यह तय कर सकते हैं कि अलर्ट में भी दिखाई देना चाहिए "अधिसूचना केंद्र" (स्क्रीन के ऊपर नीचे स्क्रॉल करके पहुंचने) या स्क्रीन लॉक होने पर। यदि आप चाहें, तो आप इन विकल्पों को अपने स्विच को स्थान पर ले जाकर सक्रिय कर सकते हैं "1" या उन्हें ग्रीन बनाते हैं।



  • 5
    स्नैपचैट ऐप से सीधे ध्वनि सूचनाएं सक्षम करें Snapchat एप्लिकेशन को लॉन्च करें, स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित प्रेत बटन दबाएं, और फिर सेटिंग मेनू में प्रवेश करने के लिए पेज के ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन दबाएं। यहां से आवाज छूती है "सूचनाएं" अतिरिक्त विकल्प तक पहुंच प्राप्त करने के लिए प्रकट होने वाले नए पृष्ठ पर, आप अपनी पसंद की सूचना सेटिंग को चालू कर सकते हैं, कॉल के लिए टोन या बीप बनाने या स्नैप प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एंड्रॉइड सिस्टम
    1
    स्नैपचैट सेटिंग एक्सेस करें अगर आपके पास एक एंड्रॉइड डिवाइस है, तो आप सेटिंग्स पृष्ठ को खोलकर (गियर आइकन को टैप करके), अपनी प्रोफाइल (भूत आइकन को चुनकर), स्नैपचैट ऐप से सीधे नोटिफिकेशन सिस्टम को सक्षम कर सकते हैं। स्क्रीन के ऊपरी दाएं) और फिर उस अनुभाग के माध्यम से स्क्रॉल करें जो अनुभाग तक दिखाई दिया "उन्नत" और बार स्पर्श करें "अधिसूचना सेटिंग"। यहां से आप अपनी पसंद के कॉन्फ़िगरेशन विकल्प चुन सकते हैं।
    • डिफ़ॉल्ट रूप से, ध्वनि और कंपन की सूचनाएं अक्षम हैं, लेकिन आप उन्हें प्रदर्शित पृष्ठ के माध्यम से सक्रिय कर सकते हैं।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि सूचना अक्षम नहीं हैं अपने Android डिवाइस के घर से, मेनू में प्रवेश करें "सेटिंग", आइटम का चयन करें "आवेदन", Snapchat ऐप का चयन करें, फिर विकल्प को स्पर्श करें "सूचनाएं"। यहां आपको एप्लिकेशन नोटिफिकेशन के प्रबंधन से संबंधित एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के अतिरिक्त विकल्प मिलते हैं। सुनिश्चित करें कि विकल्प "सभी नोटिफिकेशन ब्लॉक करें" सक्रिय नहीं है
  • बाद की सेटिंग एंड्रॉइड के पुराने संस्करणों में एक चेकमार्क के रूप में दिखाई दे सकती है और मेनू तक पहुंचने के द्वारा इसे एक्सेस किया जा सकता है "सेटिंग", आइटम का चयन करके "आवेदन" और सूची से स्नैपचैट ऐप को चुनते हुए दिखाई दिया।
  • 3
    अगर समस्याएं बनी रहती हैं, तो Snapchat एप्लिकेशन कैश को साफ़ करने का प्रयास करें। यदि सूचना प्रणाली सक्रिय है, लेकिन आपको कोई चेतावनी नहीं मिली है, तो आप पेज के माध्यम से एप्लिकेशन के अस्थायी डेटा को हटाने का प्रयास कर सकते हैं "आवेदन सूचना"। इस अंतिम अनुभाग को एक्सेस करने के लिए, मेनू खोलें "सेटिंग", आइटम का चयन करें "आवेदन", सूची से स्नैपचैट ऐप चुनें, फिर आइटम को स्पर्श करें "स्मृति" बटन तक पहुंचने के लिए "खाली कैश" (एंड्रॉइड 6.0 या उच्चतर सिस्टम पर) कैश को साफ़ करने के बाद, कृपया अपने स्नैपचैट खाते में पुन: प्रवेश करें: सूचना प्राप्त करने का मुद्दा हल किया जाना चाहिए।
  • बटन को एक्सेस करने के लिए एंड्रॉइड के पुराने संस्करणों में "कैश साफ़ करें", मेनू खोलें "सेटिंग", आइटम का चयन करें "आवेदन" और अंत में सूची से Snapchat ऐप चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com