कैसे गर्भावस्था के लिए समर्पित एक ब्लॉग को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करें

किसी भी महिला के जीवन में गर्भावस्था एक महत्वपूर्ण और रोमांचक क्षण है कुछ इस अवधि का लाभ लेने के लिए लेखन और प्रतिबिंबित करने के लिए, ताकि एक व्यक्तिगत लाभ प्राप्त करने के लिए या एक ही स्थिति में उन लोगों को जानकारी दे सकते हैं। गर्भवती महिलाओं द्वारा बनाए गए ब्लॉग काफी लोकप्रिय हैं और बड़े दर्शकों द्वारा पढ़े जाते हैं। किसी को खोलने से आपको आश्चर्यचकित, चिंता और योजना बनाने में मदद मिल सकती है, और यह आपके मित्रों और परिवार के साथ अपने अनुभवों को साझा करने का भी एक शानदार तरीका होगा। जो भी आपके लक्षित दर्शक, आपको एक सफल ब्लॉगर बनने के लिए महत्वपूर्ण कदमों का पालन करना चाहिए।

कदम

एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग चरण 1 बनाए रखने वाली छवि
1
तय करें कि ब्लॉग व्यक्तिगत या सभी के लिए खुला होगा यह निर्धारित करेगा कि यह सार्वजनिक हो जाएगा और इसलिए Google, Yahoo और Bing जैसे खोज इंजनों के माध्यम से खोजा जा सकेगा।
  • यदि आप इसे केवल रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए खोलने का फैसला करते हैं, तो आप इसे सुरक्षित रखने के लिए एक पासवर्ड जोड़ सकते हैं। इस तरह, आप बिना किसी तक पहुंच के, अधिक व्यक्तिगत जानकारी या निजी विवरण प्रकाशित कर सकते हैं।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग चरण 2 को बनाए रखें
    2
    अन्य ब्लॉगों पर खोज करें जो गर्भावस्था के लिए समर्पित हैं और जिन विशेषताओं को आप पसंद करते हैं उनमें ध्यान दें समझने के लिए समय निकालें कि तुम्हारा ढांचा कैसे और कैसे लिखो, जो आपको सबसे अधिक प्रेरित करता है। अपने पृष्ठ पर ये विवरण दर्ज करें।
  • शैली, लंबाई और पदों की सामग्री, छवियों और वीडियो का उपयोग और अन्य वेबसाइटों और ब्लॉगों के लिंक पर विचार करें।
  • मूल्यांकन करें कि किस प्रकार का काम पाठकों और टिप्पणियों को आकर्षित करता है, यदि आप ब्लॉग को सार्वजनिक करने में रुचि रखते हैं
  • विभिन्न प्रस्तुतिकरण शैलियों और मिठाई प्रतीक्षा के लिए समर्पित ब्लॉग के विभिन्न संरचनाओं पर ध्यान दें इसका अर्थ है कि रंग का ध्यान, पाठ का संगठन, वर्णों का उपयोग और सभी अतिरिक्त सुविधाएं जैसे विगेट्स।
  • खिताब और टैग का उपयोग देखें पाठकों के लिए शीर्षक बहुत उपयोगी संदेश हैं, क्योंकि वे यह स्पष्ट करते हैं कि प्रत्येक पद किस प्रकार के बारे में है आपको रोचक, पाठकों को साज़िश करने में सक्षम होना चाहिए, ताकि आप ट्रैफ़िक बढ़ा सकें और ब्लॉग हमेशा खोज परिणामों में उच्च रहे। टैग, दूसरी ओर, हमेशा दिखाई नहीं दे रहे हैं (आप ब्लॉग को व्यवस्थित करते समय सेटिंग सेट कर सकते हैं), लेकिन वे उपयोगकर्ताओं को आपके पदों में ढूंढने वाले विषय ढूंढने में सहायता कर सकते हैं। यह सब आपको समझने की अनुमति देगा कि आप क्या पसंद करते हैं और आप क्या नफरत करते हैं, आप क्या अनुकरण करना चाहते हैं और आप क्या याद करेंगे और पाठकों के बीच क्या विशेष रूप से लोकप्रिय है।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    होस्ट या ब्लॉग प्लेटफॉर्म चुनें
  • WordPress.com, livejournal.com और blogger.com जैसी साइटें ब्लॉग को प्रकाशित करने के लिए नि: शुल्क प्लेटफॉर्म प्रदान करती हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि एक खाता बनाना है। जैसे वे स्वतंत्र हैं, उनके पास सेटिंग के लिए लचीलेपन और सीमित शैली भी हैं, लेकिन यदि आप शुरू कर रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प और चुनने के लिए डिज़ाइन होंगे।
  • अधिकांश ब्लॉगर्स जो गर्भावस्था और प्रसव के संबंध में रिश्तेदारों और मित्रों को अपडेट करने के लिए पोस्ट का उपयोग करते हैं, एक नि: शुल्क साइट अधिक आसानी से प्रबंधित होती है।
  • यदि आप अतिरिक्त सुविधाओं और अधिक लचीलेपन के लिए भुगतान करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको कम से कम वेब डिज़ाइन की मूल बातें सीखकर नई सामग्री बनाने का तरीका पता है।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    ब्लॉग प्रबंधन उपकरणों को अच्छी तरह से कैसे उपयोग करें यह जानने का प्रयास करें एक बार जब आप इसे खोलते हैं, तो आप समय निकालना चाहते हैं कि यह पता लगाने की कोशिश करें कि किसी पोस्ट में हाइपरलिंक कैसे सम्मिलित करें या विगेट्स और फ़ोटो जोड़ें।
  • अधिकांश ब्लॉग्स द्वारा प्रकाशित सेटिंग्स और मार्गदर्शिकाओं पर दिए निर्देशों को पढ़ना आपको बहुत समय और निराशा को बचा सकता है इसे खोलने से पहले आवश्यक कौशल प्राप्त करना आपको जल्द से जल्द एक साफ और सुंदर अंतिम परिणाम प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    जब आप एक सप्ताह के भीतर प्रकाशित करने के लिए इच्छित राशि और प्रकार का चयन करते हैं, तो इस प्रतिबद्धता को गंभीरता से लेना
  • अधिकतर महत्वाकांक्षी लक्ष्य न हो, जैसे कि हर दिन पोस्ट करना, जब तक कि आपको कुछ अनुभव प्राप्त न हो।
  • अधिकांश ब्लॉग सार्वजनिक मीडिया पर प्रति सप्ताह दो या तीन पदों पर चलते हैं। गर्भावस्था के लिए समर्पित लोगों के लिए, यह संख्या आपको प्रत्येक सप्ताह के सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब क्षणों को साझा करने की अनुमति देती है। उत्कृष्ट ब्लॉग हैं जो केवल एक साप्ताहिक पोस्ट तैयार करते हैं।
  • अपने ब्लॉग के लिए एक व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए है, तो पोस्ट शैली भिन्न करने की है, ताकि एक सप्ताह के पाठ्यक्रम में आप एक विचारशील टुकड़ा प्रकाशित कर सकते हैं की कोशिश, एक कहानी के लिए एक लिंक या एक घटना टिप्पणी के लायक, फोटो पोस्ट या एक वीडियो और इतने पर। सामग्री को बदलकर, पाठक वापस आना चाहते हैं और ट्रैफ़िक में वृद्धि होगी।
  • यदि ब्लॉग में एक निजी उद्देश्य से अधिक है, तो पाठकों को संतुष्ट करने के लिए सप्ताह में सिर्फ एक अच्छा पोस्ट। इस मामले में आप वैसे भी बदल सकते हैं, ताकि आगंतुकों को यह नहीं लगता कि आप हमेशा उसी विषयों के बारे में बात करते हैं।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6



    6
    ब्लॉग के उद्घाटन के बारे में अपने परिवार और दोस्तों को बताएं अपने प्रयासों का विज्ञापन और प्रचार करें, इसलिए लोग जो आपसे प्यार करते हैं और आम तौर पर पाठकों को जानते हैं, वे जान लेंगे कि आपने कैसे कार्य किया है और पृष्ठ कैसे पहुंचा है।
  • अगर आपके पास फेसबुक, माइस्पेस या किसी अन्य सोशल नेटवर्क पर कोई खाता है, तो ब्लॉग को बढ़ावा देने और नई पोस्ट या रिलीज़ होने वाले अपडेट भेजने के लिए एक घोषणा पोस्ट करते हैं या आपको नई पोस्ट्स रिलीज़ करने या आपको किस विषय के बारे में बताया जाता है।
  • इसके अलावा, ई-मेल के माध्यम से शब्द प्रसारित करें, संक्षिप्त संदेश का उपयोग कर या ब्लॉग को पढ़ने के लिए लोगों को बुलाओ। समझाएं कि आप क्या करने का प्रयास कर रहे हैं और वे आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं और आपकी गर्भावस्था के साथ रह सकते हैं।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    फ़ोटो, लिंक, वीडियो और अन्य मल्टीमीडिया उत्पादों का उपयोग करें हम इस तरह के ब्लॉग की सफलता का निर्धारण करने के लिए ग्राफिक्स और लिंक्स के प्रभाव को पर्याप्त रूप से जोर नहीं दे सकते।
  • फोटो और वीडियो न केवल ब्लॉग को एक ग्राफिक दृष्टिकोण से अधिक रोचक बना देगा, नए पाठकों को आकर्षित करने में भी मदद करेगा, बातचीत करने के लिए जीवन देगा और इसे ध्यान में रखेगा।
  • शिशु की टक्कर की वृद्धि दिखाने के लिए मासिक चित्र प्रकाशित करने का प्रयास करें बच्चे के विकास को साझा करने के लिए अल्ट्रासाउंड जोड़ें।
  • मिठाई इंतजार से संबंधित समस्याओं के बारे में बात करने के लिए यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करें (बिल्कुल संक्षिप्त और दिलचस्प तरीके से!)। बच्चों के त्रैमासिक विकास के ब्योरे और स्वस्थ भोजन (चित्रों के स्रोत को इंगित करना सुनिश्चित करें) के महत्व की व्याख्या के लिए इंटरनेट पर मुफ्त में मिले फोटो और अन्य सामग्रियों का उपयोग करें।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    बहुत ज्यादा मत लिखो, बुरे शब्दों का प्रयोग न करें और सबसे नाज़ुक विवरण प्रकट न करें। एक ब्लॉग जो बहुत लंबा और गहरा पोस्ट है, वह पाठकों को हतोत्साहित कर सकता है जो दुर्घटना से गुजरते हैं, और यहां तक ​​कि पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों को भी महसूस होता है कि इसे अच्छी तरह से पालन करने में बहुत समय लगता है। विशेष परिस्थितियों को छोड़कर, पदों को अपेक्षाकृत कम होना चाहिए - इस मामले में, उन्हें छोटे पैराग्राफ में तोड़ दें, अधिकतम तीन-तीन वाक्य पाठ के बड़े ब्लॉक पृष्ठ को बंद करने के लिए इतने सारे पाठ को पुश करते हैं, और कम और आसानी से पठनीय वाले समान दृश्य प्रोत्साहन प्रदान नहीं करते हैं।
  • सामान्य तौर पर, कसम शब्द और अश्लील अभिव्यक्तियों का उपयोग करने से बचें। कुछ ब्लॉग प्लेटफार्मों पर, एक बुरी भाषा या वयस्क दर्शकों के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है, जिससे साइट पर पोस्ट को हटाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, अन्य उपयोगकर्ता अक्षरों और ई-मेल भेज सकते हैं, जब तक कि परिवर्तन किए जाने तक इसे बंद नहीं किया जा सकता है जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, अनुचित भाषा वाली साइटें मौके से गुजरने वाले कई पाठकों को खो सकती हैं, और ब्लॉग के खतरे को अधिक दृश्यता पाने के लिए प्लेटफॉर्म द्वारा ध्यान में नहीं लिया जा रहा है आप एक मजेदार तरीके से गर्भावस्था को बता सकते हैं, बस आक्रामक होने से बचना
  • एक गर्भावस्था नाजुक क्षणों से भरा है बेशक, यह कहना मजेदार है कि हर बार जब आप छींकते हैं तो पेशाब करने की इच्छा होती है, लेकिन आगे बढ़ना नहीं है। प्रतीक्षित मिठाई के अधिक अराजक और कम दिलचस्प पक्ष पर विस्तृत विवरण न दें, जब तक कि आपके पास कोई विशेष लक्ष्य न हो, जो आपकी कहानियों के लिए सहानुभूति महसूस करे। पाठकों में आपके सहकर्मियों या पड़ोसी हैं? सभी असुविधाजनक विवरणों को छोड़ दें, अन्यथा आप अपनी निजी कंपनी के बारे में पढ़े हैं, तो आप उनकी कंपनी में असहज महसूस करेंगे।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    अन्य ब्लॉगों का पालन करें, गर्भावस्था के लिए समर्पित करें और अन्य माताओं को आपको पता चले। यदि आप बड़े दर्शकों के लिए भी पोस्ट करते हैं, न कि सिर्फ परिवार और दोस्तों के लिए, अन्य ब्लॉगर्स के समुदाय में शामिल होना सुनिश्चित करें।
  • मिठाई प्रतीक्षा करने और गहरी टिप्पणी छोड़ने के लिए अन्य ब्लॉगों को पढ़ें, उन्हें अपने अनुभवों से जोड़ने और आप किस बारे में बात कर रहे हैं अपने आप को विनम्र तरीके से विज्ञापन दें, बिना जोर या स्पैमिंग के। नेटवर्क के एक सक्रिय सदस्य बनने से आप अपने पेज में रुचि पैदा कर सकते हैं, यातायात को आकर्षित कर सकते हैं। किसी भी मामले में, दूसरों के ब्लॉग में योगदान किए बिना खुद को बढ़ावा देने से बचें यह समुदाय कैसे काम करता है: यह देने और प्राप्त करने पर आधारित है।
  • दूसरों के पदों को पढ़ना भी आपको प्रासंगिक विषयों को समझने की अनुमति देता है, और फिर अपने ब्लॉग के लिए क्यू लेता है। अन्य ब्लॉगर्स के लेख पढ़ना आपको पाठकों को अधिक विविधता और जानकारी देने के लिए प्रेरणा दे सकता है।
  • टिप्स

    • ब्लॉग पर सर्वेक्षण, प्रश्नोत्तरी, प्रश्न, चुटकुले और अन्य इंटरैक्टिव और रोचक सामग्री प्रकाशित करें: पाठकों को कार्रवाई करने का अवसर प्राप्त करना पसंद है।

    चेतावनी

    • जैसा कि आप किसी भी खाते को इंटरनेट पर खोलते हैं, निजी जानकारी पोस्ट करने से बचें, जिससे आप आसानी से अपना फ़ोन नंबर, घर का पता, कार्यस्थल या अन्य डेटा ढूंढ सकते हैं। इस तरह, आप और आपका परिवार जोखिम नहीं उठाएंगे।
    • चिंता मत करो अगर ब्लॉग आपको प्रबंधन की समस्याएं देता है, खासकर गर्भावस्था के अंत की ओर। जन्म तिथि के दृष्टिकोण के रूप में, यह अधिक व्यस्त हो जाएगा और आप व्यस्त होंगे। यह सही है, तो एक ब्रेक ले लो आप हमेशा बच्चे के जन्म के बाद फिर से शुरू कर सकते हैं, ब्लॉग के उन्मुखीकरण को थोड़ा बदल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्लॉग मंच
    • इंटरनेट का उपयोग
    • कैमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com