कानप्लगों को कैसे सम्मिलित करें

शोर वातावरण में सोने, तैराकी और सुरक्षा के लिए इयरप्लग उपयोगी होते हैं। बाजार पर कई अलग-अलग मॉडल होते हैं और कानों में उन्हें कैसे सम्मिलित किया जा सकता है, इसलिए यह समझना मुश्किल हो सकता है - तकनीक आपके द्वारा खरीदी गई प्रकार के आधार पर अलग-अलग होती है। आम तौर पर, वे ध्वनियों को अवरुद्ध या ढंका करने के लिए कान नहर में पर्ची करते हैं - अधिकांश डिवाइस कान के अंदर रहना चाहिए, जबकि अंत का एक छोटा सा हिस्सा आसानी से इसे हटाने में सक्षम हो जाता है। मोम या फोम के बने डिस्पोजेबल टोपी और सिलिकॉन, प्लास्टिक या रबड़ से बने अन्य पुन: प्रयोज्य हैं।

कदम

विधि 1

फोम स्टॉपर्स
इटप्लग्स में रखे हुए चित्र स्टेप 1
1
अपने हाथों को धो लें स्टॉपर्स को संभालने से पहले, अपने कानों को गंदगी में उजागर न करें और चलने से पहले पानी और साबुन का इस्तेमाल करें।
  • स्वच्छ पानी से त्वचा को भरें और हाथ क्लीनर के साथ साबुन करें। लगभग 20 सेकंड के लिए इसे धो लें - आप समय को गुनगुना करके गणना कर सकते हैं "जन्मदिन मुबारक हो" दो बार - नाखूनों के नीचे क्षेत्र को उंगलियों और पीठ के बीच की उपेक्षा न करें।
  • अंत में, हाथों को अच्छी तरह से कुल्ला और उन्हें एक साफ कपड़े के साथ सूखा।
  • इटप्लग्स में रखे हुए चित्र स्टेप 2
    2
    कैप्स खरीदें कि आप आसानी से अपनी अंगुलियों से संभाल सकते हैं यदि संभव हो तो उन्हें खरीदने से पहले उन्हें अपने हाथ में रखने की कोशिश करें - परिवार के पैक में फोम लेने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि वे पुन: प्रयोज्य नहीं हैं - एक छोर पतला और राउंडर होना चाहिए, ताकि आप कान कानल में आसानी से प्रवेश कर सकें।
  • 3
    अंगूठे और तर्जनी के बीच डिवाइस को रोल करें आप इसे अपने पतली आकार को कम करने और सम्मिलन की सुविधा के लिए एक पतली रोल में मॉडल करना चाहिए - कान की नहर के अंदर एक बार फोम का विस्तार होगा, तदनुसार ध्वनियों को अवरुद्ध करना। यदि टोपी विशेष रूप से मोटी होती है, तो आप इसे अपने हाथों के बीच में रोल कर सकते हैं - बस इसे एक गेंद में घुमाने के बजाय इसे पतला करने के लिए निश्चित करें।
  • 4
    पिन्ना ऊपर और पीछे खींचो हाथ से ऊपरी हिस्से को ले लें जो टोपी को संभालना नहीं है और थोड़ा ऊपर से और पीछे की ओर कान की चोंच बढ़ाता है - इस ऑपरेशन ने प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में कान नहर फैलाया।
  • बहुत मुश्किल नहीं खींचें, लेकिन खोलने के लिए पर्याप्त कोमल तनाव लागू करें और टोपी को पास करने दें।
  • आप क्या कर रहे हैं यह स्पष्ट रूप से देखने के लिए दर्पण का उपयोग करने के लायक है
  • 5
    टोपी को ध्यान से सम्मिलित करें। धीमे और सावधानी से आगे बढ़ो - कैप को जगह में स्लाइड करना चाहिए और थोड़ा विस्तार होगा। इसे बल न दें और इसे अत्यधिक गहराई तक नहीं दबाएं - भले ही इसे अधिक से अधिक नहर में रहना पड़ता है, फिर भी इसे थोड़ा सा पॉप अप करने के लिए इसे कठिनाई के बिना अपनी उंगलियों से पकड़कर निकालने में सक्षम होना चाहिए।
  • इटप्लुग में रखे हुए चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    इसे अभी भी 20-30 सेकंड तक रखें अपनी उंगलियों के साथ टोपी पर हल्के ढंग से टेप रखें ताकि उसे समय फैलाना पड़े - इस तरह की देखभाल ध्वनियों तक पहुंचने से रोकती है। इस बीच, धीरे-धीरे 20 या 30 तक की गणना करें
  • यह समझने के लिए कि टोपी अपनी नौकरी सही ढंग से करती है, अपनी आवाज़ की आवाज़ सुनें - अगर आपके आस-पास के अन्य शोरों की तरह मूक लगती है तो जांचें। पूर्ण चुप्पी की उम्मीद मत करो, लेकिन कम तीव्रता की आवाज़।
  • अगर टोपी काम नहीं करती है, तो आपको एक अलग मॉडल या शायद एक छोटी सी कोशिश करनी चाहिए - अंत में, फोम में से अधिकांश कान नहर में प्रवेश कर लेना चाहिए, लेकिन कभी-कभी आपको कई प्रयास करने की आवश्यकता होती है, अगर यह खोलने से ठीक से मुहर न हो।
  • विधि 2

    पुन: प्रयोज्य प्रीफार्मेड प्लग
    इटप्लुग में रखे हुए चित्र का शीर्षक चरण 7
    1
    सही आकार के कैप खरीदें यदि आप इस डिवाइस का बहुत उपयोग करते हैं, तो यह पुन: उपयोग करने योग्य मॉडल खरीदने के लायक है। जब तक आप प्रत्येक उपयोग के बाद उन्हें धो लें, आप कई बार सिलिकॉन, प्लास्टिक या रबड़ को जोड़ सकते हैं- हालांकि, आपको जो कुछ करना है, उसे पहचानना है "आकार" आपके कानों की पुन: प्रयोज्य मॉडलों को अक्सर शब्दों के साथ लेबल किया जाता है "एक आकार", हालांकि अन्य छोटे आकार के छोटे आकार के लिए, विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। शुरू करने के लिए, आप एक सार्वभौमिक प्रकार की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सही आकार खोजने से पहले आपको परीक्षण और त्रुटि से आगे बढ़ना होगा।
    • शायद आपको दो कानों के लिए अलग-अलग प्लग की ज़रूरत है। यह बहुत अजीब नहीं है और आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए अगर आपको टोपी के दो अलग-अलग मॉडल खरीदने के लिए मजबूर किया जाए।
    • आपको यह पता लगाने के लिए भी विभिन्न मॉडल के कुछ पैक खरीदना चाहिए जो आपके लिए सबसे अच्छा आकार है।
  • इटप्लुग में रखे हुए चित्र स्टेप 8
    2
    सबसे पहले, निर्देश पढ़ें। डिवाइस के विशिष्ट आकार के आधार पर सटीक तकनीक प्लग डालने का प्रयास करने से पहले पैकेज सम्मिलन को ध्यान से जांचें। सामान्य तौर पर, प्रक्रिया विभिन्न प्रकारों के समान होती है - हालांकि, आपके द्वारा खरीदे गए मॉडल के विशिष्ट पहलुओं को जानने के लिए निर्देशों को पढ़ने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है।



  • 3
    कान नहर को सीधा करने के लिए पीना ऊपर और पीछे खींचें। अपने सिर पर एक हाथ लाओ, कान के अंत को पकड़ो और धीरे से खींचें - ऐसा करने से, कैप के सम्मिलन को खोलने से थोड़ा खोलें।
  • 4
    एक oscillating आंदोलन के साथ टोपी डालें। एक बार उद्घाटन फैलता है, एक कोमल और ढीली आंदोलन के साथ आगे बढ़ें - धीरे-धीरे टोपी को झुकाव के रूप में आप इसे नहर में धकेल दें और इस तरह जारी रखें जब तक कि कान पूरी तरह से बंद न हो जाए।
  • इसे अत्यधिक गहराई में धक्का न दें अधिकांश प्लग चैनल के अंदर होने चाहिए, लेकिन एक छोटा सा अंश अभी भी पॉप अप होना चाहिए और निष्कर्षण के लिए उंगलियों द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है।
  • यदि आप कैप के बावजूद भी सुन सकते हैं, तो आप इसे गलत तरीके से दर्ज कर सकते हैं - पैकेज के निर्देशों की जांच करें और पुनः प्रयास करें। यदि आप दूसरे प्रयास के बाद भी परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं, तो शायद आपको एक अलग आकार की टोपी का प्रयास करना होगा
  • विधि 3

    मोल्डेबल मोम और सिलिकॉन प्लग
    1
    कपास लपेटो निकालें मोम प्लग, वेदिंग से घिरे छोटी गोले में पैक किए जाते हैं - आगे बढ़ने से पहले कोटिंग हटाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। एक हाथ के अंगूठे और तर्जनी के बीच की टोपी को रोल करें, जबकि अन्य सभी कपास को हटा दें- जब तक आप कोई गेंद न मिल जाए "नंगा" मोम का
  • 2
    40 सेकंड के लिए मुट्ठी में इसे पकड़कर सामग्री को नरम करना। मोम ट्यूबल बनाने के लिए, आपको इसे पहले नरम करना होगा और आप इसे 40 सेकंड के लिए अपने हाथ में रख सकते हैं - आपको सामग्री को नरम और स्टिकर बनना चाहिए।
  • 3
    एक शंकु में गेंद को मॉडल बनाएं अंगूठे और तर्जनी के बीच इसे पकड़ो, जबकि दूसरी ओर इसे का एक हिस्सा चुटकी लेना, एक गोल शंकु प्राप्त करने के लिए इस प्रक्रिया के दौरान क्षेत्र को घुमाएं
  • पुट इन इयरप्लग्स स्टेप 14 नामक छवि
    4
    अपने चेहरे और कान से बाल निकालें यह विस्तार बहुत महत्वपूर्ण है, चूंकि मोम प्लग चिपचिपा होते हैं - यदि आपके पास टोपी डालने से पहले पूंछ में बहुत बाल हैं, तो कानूनी है।
  • 5
    टोपी का परिचय और कान नहर सील करें। इसे कान में पुश करें जब तक कि इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया जाता है - अधिकांश डिवाइस अंदर होनी चाहिए, लेकिन इसे अभी भी एक छोटा सा भाग पॉप अप करना चाहिए। मोम को धब्बा करने के लिए टोपी के अंत को रगड़ें और इयरपीस खोलने पर मुहर लगा दें - इस तरह, बाहरी ध्वनियों को मस्त हो जाना चाहिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com